वैश्विकउत्तर प्रदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की घोषणा, मुजफ्फरनगर में 6 ऑक्सीजन प्लांट ओर लगेंगे

मुज़फ्फरनगर। कोरोना के खिलाफ जंग में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ महानगरों के दौरे पर हैं। सोमवार को सुबह ११ बजे वह हेलीकाप्टर से मुजफ्फरनगर पुलिस लाइन पहुंच गए।इसके बाद उन्होंने कलेक्ट्रेट में बने कोविड सैन्टर का निरीक्षण किया।

मीटिंग के दौरान मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि प्रत्येक व्यक्ति की जान हमारे लिए महत्वपूर्ण है और शासन व प्रशासन पूरी तरह से कोरोना संक्रमित लोगों को बचाने के लिए हर सम्भव प्रयास कर रहा है। उन्होंने यह भी कहा कि कोरोना वारियर्स इस आपदा में महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे है

यदि उन पर किसी व्यक्ति ने हमला किया तो प्रशासन ऐसे लोगों के साथ सख्ती के साथ पेश आयेगा। उन्होंने जनप्रतिनिधियों से अनुरोध किया कि वे कोरोना से पीड़ित लोगों का मनोबल बढाये और कोरोना की इस आपदा में बढ चढकर लोगों की मदद करे। इस दौरान भारी पुलिस बल पहले से ही तैनात की गई थी। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने जिले में ऑक्सीजन के ६ और प्लांट को मंजूरी दे दी है।

उन्होंने बताया कि पीड़ित लोगों के लिए मेडिकल किट की व्यवस्था की गई है। उत्तर प्रदेश में सबसे ज्यादा कोविड टेस्ट हुए हैं। उन्होंने कहा कि अब कोरोना पाजिटीवों का ग्राफ लगातार गिर रहा है। 24 अप्रैल को प्रदेश में 38055 केस आये थे अप्रैल के अंतिम सप्ताह में इनमे लगातार गिरावट आनी शुरू हो गयी है। 30 अप्रैल तक प्रदेश में एक्टिव पाजिटीव केस की संख्या 310000 थी जिसमे लगातार गिरावट हो रही है मई के प्रथम सप्ताह में पाजिटीव केस का कुल 16.5 प्रतिशत रह गया है।

मई के दूसरे सप्ताह में अब पूरे प्रदेश में केवल 3.5 प्रतिशत केस रह गये है। उन्होंने कहा कि मई के दूसरे सप्ताह में 1लाख 61 हजार मरीज ठीक होकर घर गये है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि जनपद में हमने साढे चार करोड टैस्ट कराये है और ईश्वर की कृपा से अब हमने 90 प्रतिशत रिकवरी प्राप्त कर ली है। उन्होंने कहा कि 18 से 44 वर्ष के कुल डेढ करोड व्यक्तियों को भी हमने वैक्सीन लगवायी है। उन्होंने कहा कि हमने हास्पिटलों की संख्या को बढाया है। जहां पहले एल-1 में प्रदेश में कुल 1 लाख 16 हजार बैड थे अब एल-2 और एल-3 हास्पिटल बनाकर इनकी संख्या में लगातार बढोत्तरी की जा रही हैं आज प्रदेश में आक्सीजन की स्थिति पूरी तरह से नियंत्रण में है।

कोविड 19 के पहले फेस में आक्सीजन की मांग तीन सौ मीट्रिक टन थी जो दूसरे फेस में बढकर 1000 मीट्रिक टन हो गयी। अब हर जनपद में आक्सीजन की कमी नहीं रहेगी। पूरे प्रदेश में 300 आक्सीजन प्लांट लगाये जायेंगे। मुजफ्फरनगर में 4 आक्सीजन प्लांट पहले से ही काम कर रहे है अब 6 आक्सीजन प्लांट और लगाने की मंजूरी दी गयी है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 × two =