वैश्विकउत्तर प्रदेश

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने की घोषणा, मुजफ्फरनगर में 6 ऑक्सीजन प्लांट ओर लगेंगे

योगी आदित्यनाथ ने कहा कि इसके अलावा गांव में फैलते संक्रमण को रोकने के लिए सरकार ने पूरी तैयारी कर ली है। 5 मई से घर-घर जाकर निगरानी समितियां जांच कर रही है यदि किसी को कोविड का लक्षण भी पाया जाता है उसे मैडिकल किट दी जा रही है। होम आइसोलेशन की भी व्यवस्था की गयी है प्रदेश के प्रत्येक गांव प्रधान को निर्देश दिया गया है कि वे अपने अपने गांव में पांच बैड की व्यवस्था करे ताकि वहां आइसोलेट मरीजो को रखा जा सके। उन्होंने यह भी कहा कि प्रदेश में किसी को भी भूख से नहीं मरने दिया जायेगा। सरकार ने पूरे प्रदेश में जगह जगह कम्यूनिटी किचन की स्थापना की है।

जनपद मुजफ्फरनगर में भा सरकार के साथ मिलकर अनेक स्वंयसेवी संस्थाएं कोविड मरीजो और उनके तिमारदारों को भोजन उपलब्ध करा रही है। योगी आदित्यनाथ ने कहा कि आशंका जताई जा रही है कोविड का तीसरा फेस आने वाला है जोकि बच्चों पर भारी पडेगा। बच्चों में भी इस बीमारी के रोकने के लिए सरकार ने पूरी व्यवस्था कर ली है बच्चों के लिए इलैक्ट्रिक आईसीयू बनाये जा रहे है। इसके अलावा ब्लैक फंगस के मरीजों की भी जांच कर उन्हे दवाई दी जा रही है। उन्होंने सभी से अपील की है कि भय के बजाये धैर्य रखे। उन्होंने कहा कि कोरोना पर विजय तभी प्राप्त की जा सकती है

जब हम सब सतर्कता और सुरक्षा अपनायेंगे। साठ साल के बुजुर्ग व बीमारी से ग्रसित व्यक्ति व गर्भवती महिलाएं घरों से बाहर न निकले। दस साल तक की उम्र के छोटे बच्चों को घर में ही रखे। जरा सी भी परेशानी होने पर तुरंत चिकित्सालय में जाकर सम्पर्क करे। यदि सब सुरक्षा चक्रम अपनायेंगे तो निश्चित तौर पर हम विजयी होगे और कोराना हारेगा।

हेलीपैड पर केंद्रीय राज्य मंत्री संजीव बालियान, प्रदेश सरकार के मंत्री कपिल देव अग्रवाल, बुढाना विधायक उमेश मलिक, विधायक प्रमोद ऊंटवाल, भाजपा जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला आदि मौजूद रहे। डीएम सेल्वा कुमारी जे ने उन्हें विस्तार से तमाम जानकारी दी।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन के मद्देनजर एडीजी मेरठ जोन राजीव सभरवाल ने एसएसपी अभिषेक यादव के साथ जिला कचहरी में व्यवस्थाओं का जायजा लिया। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के आगमन की आहट ने ही जिले के अधिकारियों की नींद उडा दी। देर रात तक पूरा प्रशासन व्यवस्थाओं को चुस्त दुरुस्त करने में जुटा रहा। तमाम अधिकारी भी सक्रिय भूमिका में दिखाई दिए।

 

सीएम योगी का हैलीपैड पर स्वागत किया
मुजफ्फरनगर। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के हैलीकॉप्टर द्वारा पुलिस लाइन मे पहुंचने पर केंन्द्रीय राज्यमंत्री और मुजफ्फरनगर के सांसद डा.संजीव बालियान,मंत्री कपिलदेव अग्रवाल,जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला,विधायक उमेश मलिक,विधायक विक्रम सैनी,डीएम सेल्वा कुमारी जे., एसएसपी अभिषेक यादव आदि पुलिस व प्रशासनिक अधिकारियो ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ का हैलीपैड पर स्वागत किया। जिसके पश्चात सीएम योगी का काफिला पुलिस लाइन से कचहरी के लिए रवाना हुआ।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × 2 =