उत्तर प्रदेश

आयुक्त एवं डीआईजी ने सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर तहसील बुढाना में सुनी जन समस्यायें

मुजफ्फरनगर। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. ने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का निस्तारण संवेदनशील होकर प्राथमिकता पर करना सुनिश्चित किया जाये।

उन्होने कहा कि समयबद्धता का विशेष रूप से ध्यान रखा जाये। उन्होने कहा कि यह भी ध्यान रखा जाये कि एक ही प्रकृति की समस्या के निस्तारण के लिए फरियादी को बार-बार न आना पडें। उन्होने कहा कि आईजीआरएस प्रणाली के माध्यम से प्राप्त शिकायतों का तत्काल निस्तारण कराया जायें।

जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे. आज जानसठ तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जन शिकायतों का निस्तारण कर रही थी। उन्होने फरियादियों की शिकायतों को गम्भीरता के साथ सुना और उनका जल्द ही निस्तारण कराने के निर्देश सम्बन्धित अधिकारियों को दिये।

उन्होने कहा कि सम्पूर्ण समाधान दिवस में प्राप्त शिकायतों का अधिकारीगण संवेदनशील होकर तत्परता के साथ इनका निस्तारण करें। इसके अतिरिक्त चकबन्दी विभाग, शिक्षा विभाग, खाद्य आपूर्ति विभाग, कृषि विभाग, पीडब्ल्यूडी, पुलिस, समाज कल्याण विभाग, वृद्धावस्था पेंशन, विधवा पेंशन आदि विभागों की समस्याओं पर जिलाधिकारी ने निर्देश दिये कि एक सप्ताह के अन्दर शिकायतों का निस्तारण सुनिश्चित कराया जाये।

आज सम्पूर्ण समाधान दिवस जानसठ में 37 शिकायतें प्राप्त हुए जिसमें से 3 शिकायतो का निस्तारण मौके पर किया गया। जिलाधिकारी ने कहा कि शिकायत लंबित न रखी जाये और शिकायत प्राप्त होते ही उनके निस्तारण की कार्यवाही प्राथमिकता पर संचालित की जाये।

उन्होने कहा कि शिकायतों का निस्तारण गुणवत्ता परक ढंग से कराया जाये। इसके अतिरिक्त जिलाधिकारी ने यह भी निर्देश दिये कि जन सामान्य के कल्याणार्थ संचालित विभिन्न सरकारी योजनाओं का लाभ पात्र लोगो को दिया जाना सुनिश्चित किया जाये। उन्होने कहा कि जन सामान्य को मूलभूत सुविधायें प्रदान की जाये।

मण्डलायुक्त सहारननुर ए0वी0 राजमौलि एवं डी0आई0जी0 उपेन्द्र अगवाल ने बुढाना तहसील में सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर जन समस्याए सुन उनका निस्तारण किया। इस अवसर पर उन्होने तहसील का निरीक्षण भी किया। आज बुढाना सम्पूर्ण समाधान दिवस में 53 शिकायते प्राप्त हुई।

इस अवसर पर एस0एस0पी0 अभिषेक यादव, मुख्य विकास अधिकारी आलोक यादव, एस0डी0एम0 जानसठ अमृतपाल कौर, तहसीलदार सहित समस्त जिला स्तरीय अधिकारी उपस्थित रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen − three =