वैश्विक

Delhi News: पशुपालक किसानों को घर पर ही निशुल्क ईलाज की सुविधा उपलब्ध होगी- केंद्रीय मंत्री Dr. Sanjeev Balyan

Delhi News:  देश के ग्रामीण क्षेत्रों में पालतू पशुओं में पनप रही बीमारियों से निपटने और पशुपालकों को राहत दिलाने के लिए देश में 2980 मोबाइल पशु चिकित्सा क्लीनिक चलाए जाएंगे। केंद्र सरकार ने इसके लिए 476 करोड़ रुपये प्रदेश सरकारों को उपलब्ध कराए हैं।

लोकसभा क्षेत्र से भाजपा सांसद तथा केंद्रीय पशुपालन, डेयरी एवं मत्स्य पालन राज्यमंत्री Dr. Sanjeev Balyan ने यह घोषणा शीतकालीन सत्र के दौरान लोकसभा में दी। संजीव बालियान ने बताया कि यूपी को सर्वाधिक 526 मोबाईल पशु चिकित्स क्लिनिक वैन प्रदान की गई है। 
 
 केंद्रीय मंत्री डॉ. संजीव बालियान (Sanjeev Balyan) ने बताया कि उत्तर प्रदेश को सार्वधिक 520 वैन मिलेगी। इस योजना के तहत पशुपालक किसानों को उनके घर पर ही निशुल्क ईलाज की सुविधा उपलब्ध होगी। उत्तर प्रदेश में विधानसभा चुनाव से पहले ही मोबाइल वैन की सुविधा पशुपालकों को उपलब्ध कराए जाने की तैयारी है।

Shyam Panwar

एस0सी0 पंवार (वरिष्ठ अधिवक्ता) टीम के निदेशक हैं, समाचार और विज्ञापन अनुभाग के लिए जिम्मेदार हैं। पंवार, सी.सी.एस. विश्वविद्यालय (मेरठ)से विज्ञान और कानून में स्नातक हैं. पंवार "पत्रकार पुरम सहकारी आवास समिति लि0" के पूर्व निदेशक हैं। उन्हें पत्रकारिता क्षेत्र में 23 से अधिक वर्षों का अनुभव है। संपर्क ई.मेल- [email protected]

Shyam Panwar has 266 posts and counting. See all posts by Shyam Panwar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × one =