Religious

लौंग कैसे लौटा सकता है आपके घर की खुशियां, जानें अचूक टोटके

हम सभी के घर में किसी ना किसी रूप में लौंग का इस्तेमाल ज़रूर होता है। कुछ लोग जहां अपने घर की पूजा-पाठ में लौंग का उपयोग करते हैं, तो वहीं कुछ इसे अन्य कामों में भी करते हैं। बता दें कि ये लौंग आपके घर की नकारात्मक ऊर्जा को दूर करने के साथ-साथ आपको कई तरह के फायदे भी दिला सकने में सक्षम होता है।

• हफ्ते में शनिवार की शाम को अपने घर के मेन गेट के पास लौंग के साथ कपूर मिलाकर जलाएं, ऐसा करने से आपके घर में कभी नकारात्मक उर्जा का वास नहीं होगा। और तो और इसकी राख का छींटा अपने पूरे घर में भी मारें। बता दें कि इस खास उपाय को करने से आपके घर से नकारात्मक ऊर्जा हमेशा के लिए खत्म हो जाएगी।

• वहीं, जिन लोगों के कुंडली में राहु- केतु सही नहीं है, तो ऐसे लोगों को खासकर के शनिवार के दिन लौंग का दान करना चाहिए या फिर उन्हें शिवलिंग पर लौंग ज़रूर अर्पित करना चाहिए। कहते हैं कि इस उपाय को लगातार कुछ दिनों तक करने से राहु-केतु का प्रभाव खत्म होने लगता है।

• दूसरी ओर, अगर आपसे किसी ने उधार लिया है और वापस करने में काफी दिक्कत कर रहा है, तो ऐसे में आप पूर्णिमा या फिर अमावस्या के दिन 11 या 21 लौंग को कपूर के साथ जलाएं और फिर सच्चे मन से माता लक्ष्मी का ध्यान करते हुए अपनी बातों को उन्हें बताएं। बता दें कि इस उपाय से आपकी हर समस्या बड़े ही आसानी से हल हो सकती है।

• जिन लोगों को जॉब के लिए इंटरव्यू देने जाना है, तो उन्हें अपने मुंह में दो लौंग दबाकर जाना चाहिए और जब आप वहां पहुंच जाएं, तो मुंह में रखे लौंग को निकालकर फेंक देना चाहिए। मन में भगवान का ध्यान करें और पूरे विश्वास के साथ इंटरव्यू दें। इस उपाय को करने से आपको नौकरी मिलने की संभावनाएं बढ़ जाएंगी।

दोस्तों, हम आशा करते हैं कि वेद संसार द्वारा बताए गए इस खास लौंग के उपाय को आप ज़रूर अपनाएंगे और एक खुशहाल जीवन जीएंगे। लौंग जहां हमें इन अचूक उपायों से सफल बना सकता है और खुशियों को लौटा सकता है, ठीक उसी तरह लौंग हमें कई सारी बीमारियों से भी बचाने में कामयाब साबित होता है।मन में सच्ची आस्था और विश्वास रखें जीवन अपने आप सुखमय हो जाएगा।