खेल जगत

पाकिस्तान क्रिकेट टीम का निराशाजनक प्रदर्शन, इंग्लैंड ने जमाया सीरीज पर कब्जा

इंग्लैंड दौरे पर पाकिस्तान क्रिकेट टीम का निराशाजनक प्रदर्शन दूसरे वनडे मुकाबले में भी जारी रहा. नए खिलाड़ियों के साथ स्टोक्स की अगुवाई में इंग्लैंड ने पाकिस्तान को दूसरे वनडे में 52 रन से हरा दिया. इसके साथ ही इंग्लैंड तीन मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बनाने में कामयाब हो गया है. 

पिछले साल महामारी की शुरुआत के बाद से पहली बार स्टेडियम में दर्शकों के प्रवेश पर कोई सीमा तय नहीं थी. इस मुकाबले को देखने के लिए लार्ड्स पर लगभग 23000 दर्शक पहुंचे.

टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी इंग्लैंड की टीम सॉल्ट 60, विंस 56 और ग्रेगरी 40 की पारियों के बावजूद 45.2 ओवर में 247 रन पर सिमट गई. सॉल्ट और विंस ने तीसरे विकेट के लिए 97 रन की साझेदारी भी की.

ग्रेगरी ने निचले क्रम में ब्राइडन कार्स 31 के साथ आठवें विकेट के लिए 69 रन जोड़कर टीम को चुनौतीपूर्ण स्कोर तक पहुंचाया. पाकिस्तान की ओर से तेज गेंदबाज हसन अली ने 51 रन देकर पांच विकेट चटकाए जबकि हारिस राऊफ ने 54 रन देकर दो विकेट हासिल किए.

इसके जवाब में पाकिस्तान की टीम मैन आफ द मैच ग्रेगरी 44 रन पर तीन विकेट, साकिब महमूद 21 रन पर दो विकेट, क्रेग ओवरटन 39 रन पर दो विकेट और मैट पार्किंसन 42 रन पर दो विकेट की धारदार गेंदबाजी के सामने 41 ओवर में 195 रन पर सिमट गई. पाकिस्तान की तरफ से साउद शकील ने सर्वाधिक 56 रन बनाए. उनके अलावा हसन अली ने 31 रन पारी खेली. हसन अली पाकिस्तान की ओर से अकेले ऐसे बल्लेबाज रहे जो कि 30 रन के आंकड़े को छू पाए.

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15035 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

4 + 6 =