उत्तर प्रदेश

Farrukhabad News: हाईटेंशन लाइन ठीक करते समय करंट लगने से लाइनमैन की मौत

Farrukhabad News: हाईटेंशन लाइन ठीक करते समय करंट की चपेट में आकर लाइनमैन की दर्दनाक मौत हो गई. इसको लेकर गुस्साए परिजनों ने मुख्य मार्ग पर जाम लगा दिया. वे लोग पुलिस और बिजली विभाग के कर्मचारियों के खिलाफ नारेबाजी करने लगे. मेरापुर थाना क्षेत्र के गांव नगला खोंटा निवासी नेम सिंह(35) पुत्र बदन सिंह साहब गंज फीडर पर संविदा पर लाइनमैन हैं.

उसके साथी रिंकू ने जानकारी देते हुए बताया कि गनेशपुर से फोन आया था की हाईटेंशन लाइन का तार टूट गया हैl इस पर दोनों लोग वहां जोड़ने के लिए पहुंचे थे. रिंकू के अनुसार उसने शटडाउन लिया.

जिसके बाद नेम सिंह पोल पर लाइन ठीक करने के लिए चढ़ गया. रिंकू ने बताया कि तार जोड़ने के बाद नेम सिंह रस्सी को खोल रहा था. इसी दौरान हाईटेंशन लाइन में अचानक करंट दौड़ गया. करंट की चपेट में आकर नेम सिंह नीचे आ गिरा और उसकी दर्दनाक मौत हो गई.

सूचना पाकर नेम सिंह की पत्नी पुष्पा और अन्य परिजन भी मौके पर पहुंच गए और दहाड़ मार कर रोने लगे. परिजनों ने उच्चाधिकारी के मौके पर पहुंचने के बिना पंचनामा भरवाने से इनकार कर दिया. इसके साथ ही परिजनों ने जाम लगाकर प्रदर्शन किया. साथ ही तत्काल सहायता राशि की भी मांग करने लगे.

जिसके बाद एसडीएम कायमगंज गौरव शुक्ला, तहसीलदार कर्मवीर सिंह, थानाध्यक्ष मेरापुर जगदीश वर्मा पहुंचे और परिजनों को समझा-बुझाकर शव का पंचनामा भरवाने के लिए कहा. जिसके बाद परिजन मान गए और शव का पंचनामा भरकर पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया.
 
वहीं मामले में एसडीएम गौरव शुक्ला ने बताया कि एक लाइनमैन की विद्युत के पार्ट को सही करते समय उसकी मौत हो गई. बॉडी को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है. साथ ही मृतक के परिजनों को हर संभव आर्थिक सहायता उपलब्ध कराई जाएगी.

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15078 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

14 − 6 =