उत्तर प्रदेश

Fatehpur News: बनवा लिया था जुगाड़ और तिकड़म से पासपोर्ट, आधार कार्ड व ड्राइविंग लाइसेंस…

Fatehpur News: फतेहपुर में विदेशी मौलवी (videshi Maulana) के पासपोर्ट में रिपोर्ट लगाने वाली अधिकारियों के खिलाफ जांच बैठा दी गई है। इनके खिलाफ विभागीय जांच बैठाई गई है। वहीं मौलवी का पासपोर्ट (Passport) कैंसिल करने के लिए कानपुर मुख्य कार्यालय भेजा गया है। हालांकि पुलिस मौलवी के बहकावे में धर्मांतरण और निकाह करने वाली महिला और युवक की तलाश में अब तक असफल रही है।

गाजीपुर की बड़ी मस्जिद में नेपाल मूल के इमाम रहे मौलवी फिरोज आलम रिजवी को भारतीय नागरिकता हासिल हो गई थी। मामले में मौलवी की गिरफ्तारी के बाद पुलिस ने छानबीन शुरू की है। मौलवी के बहकावे में धर्मांतरण करने वाली हिंदू महिला बकेवर थाना क्षेत्र की बताई जा रही है, हालांकि पुलिस इसकी पुष्टि नहीं कर पा रही है। पुलिस की एक टीम ने बकेवर के जलाला गांव में छानबीन की है। चर्चा है कि करीब 5 साल पहले यहां की एक महिला का मौलवी ने धर्मांतरण कराया था। मौलवी का पासपोर्ट 2016 में जारी हुआ था।

एसपी राजेश कुमार सिंह (SP Rajesh Kumar Singh) ने बताया मौलवी के पासपोर्ट की जांच रिपोर्ट में लापरवाही बरती गई है। तत्कालीन एलआईयू प्रभारी और गाजीपुर थाना प्रभारी ने रिपोर्ट लगाई है।

इनके खिलाफ जांच बैठा दी गई है। धर्मांतरण के मामले की भी जांच कराई जा रही है। फिलहाल महिला के बारे में कोई जानकारी नहीं मिल सकी है। वहीं नेपाल के रहने वाले मौलाना को जेल भेजा जा चुका है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15074 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 1 =