Feature

Google Pixel 6: स्मार्टफोन में 50 मेगापिक्सेल का कैमरा होगा..

इवान ब्लास ने आगामी गूगल स्मार्टफोन Google Pixel 6 के टीजर पेज शेयर किए हैं। उन्होंने इसे कारफोन वेयरहाउस पर देखा था। टीजर पेज डिवाइस के पूरे स्पेसिफिकेशंस को दिखाते हैं और यह भी बताते हैं कि पिक्सेल 6 और पिक्सेल 6 प्रो का परफॉर्मेंस कितना तेज़ होगा।गूगल का यह भी दावा है कि टेंसर चिप 80 प्रतिशत तक तेज परफॉर्मेंस देगा “इसलिए ऐप्स तेजी से लोड होते हैं और गेमिंग अधिक रिस्पॉनसिव होती है। साथ ही यह पावर बचाता है, जिससे फोन की बैट्री अधिक समय तक चलती है।”

https://twitter.com/thisistechtoday/status/1445014591356866570?ref_src=twsrc%5Etfw

ब्लास ने गूगल पिक्सल 6 और पिक्सल 6 प्रो के लैंडिंग पेज शेयर किए हैं, जिन्हें लॉन्च के दिन वेबसाइट पर पब्लिश किया जाएगा। गूगल पिक्सल 6 कंपनी की नई कस्टम-निर्मित चिप गूगल टेंसर (Google Tensor) द्वारा संचालित है जो स्मार्टफोन के परफॉर्मेंस को बढ़ाएगा।

अमेरिकी कंपनी का कहना है कि चिप यूजर्स को इंटरनेट के बिना मैसेज और वीडियो का अनुवाद करने जैसे काम करने में मदद करेगी। गूगल का यह भी दावा है कि टेंसर चिप 80 प्रतिशत तक तेज परफॉर्मेंस देगा “इसलिए ऐप्स तेजी से लोड होते हैं और गेमिंग अधिक रिस्पॉनसिव होती है। साथ ही यह पावर बचाता है, जिससे फोन की बैट्री अधिक समय तक चलती है।”

कंपनी ने अपनी नई चिप के साथ सिक्योरिटी की एक अतिरिक्त परत जोड़ने का दावा किया है। पिक्सेल को हमलों के प्रति और भी अधिक लचीला बनाए रखने के लिए टेंसर अगली पीढ़ी के टाइटन एम2 (Titan M2) सिक्योरिटी चिप के साथ काम करता है। कैमरे के बारे में लैंडिंग पेज से पता चलता है कि स्मार्टफोन में 50 मेगापिक्सेल का कैमरा होगा

जो बड़े सेंसर के साथ आएगा और यूजर्स को पिक्सेल 5 की तुलना में अधिक डिटेलिंग और 150% अधिक लाइट हासिल करने में मदद करेगा। फोन का कैमरा मैजिक इरेज़र सहित सुविधाओं के साथ आएगा। केवल कुछ टैप से तस्वीर से अतिरिक्त तत्वों को हटा देगा। इसमें मोशन मोड भी होगा, जो यूजर्स को तस्वीरों में एक्शन कैप्चर करने देगा।

बैट्री की बात करें तो गूगल ने पिक्सल 6 के सटीक बैटरी स्पेसिफिकेशंस का खुलासा नहीं किया, पर कहा कि यह एडैप्टिव बैट्री के साथ आता है, जो आपके पसंदीदा ऐप्स को जानता है ताकि यह उन पर पावर बर्बाद न करे जिनका आप शायद ही कभी उपयोग करते हैं। एक समर्पित बैटरी बचत मोड भी है, जिसे एक्सट्रीम बैट्री सेवर कहा जाता है। यह 48 घंटे तक चल सकती है, इसलिए जब आपको वास्तव में इसकी जरूरत होती है तो वह होती है।

पिक्सल 6 में 6.4 इंची स्मूथ डिस्प्ले होगा जो आपके देखने के अनुभव को बढ़ाने के लिए हाई रीफ्रेश रेट और विभिन्न मोड के साथ आएगा। फोन पर कॉर्निंग गोरिल्ला ग्लास विक्टस का यूज किया गया है, जिसे अभी तक का सबसे कठिन गोरिल्ला ग्लास कहा जा रहा है। इसमें पिछले पिक्सल फोन की तुलना में 2x बेहतर स्क्रैच रेजिस्टेंस है। 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15067 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × 3 =