उत्तर प्रदेश

Gorakhpur News: विश्वविद्यालय के बाहर हंगामा करने वाले 100 अज्ञात लोगों पर हुआ मुकदमा दर्ज

Gorakhpur News: मतगणना  के दो दिन पहले से ही दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय (DDU) के बाहर हुड़दंग करने वाले 100 अज्ञात हुड़दंगियों के खिलाफ गोरखपुर पुलिस  ने केस दर्ज किया है. इनकी सीसीटीवी और वायरल वीडियो समेत इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस के माध्यम से शिनाख्‍त (identification) कर उनकी गिरफ्तारी (arrest) की जाएगी. इसके बाद पुलिस उन्हें जेल भेजने की कार्रवाई करेगी.

गोरखपुर के एसएसपी डा. विपिन ताड़ा ने बताया कि मतगणना के पहले ईवीएम को लेकर भ्रामक अफवाह फैलाने और सड़क पर हुड़दंग करने वाले 100 हुड़दंगियों के खिलाफ केस दर्ज किया गया है.

दीनदयाल उपाध्याय गोरखपुर विश्वविद्यालय के अंदर ईवीएम को स्ट्रांग रूप में कड़ी सुरक्षा के बीच रखा गया था. मतगणना के दो दिन पूर्व से ही सपा कार्यकर्ता सड़क पर आ गए. इसके साथ ही दो और तीन मार्च की देर रात और पूरे दिन सपा कार्यकर्ताओं ने बगैर वाहनों को चेक किए विश्वविद्यालय के अंदर प्रवेश नहीं करने दिया.

इस बीच प्रशासनिक और पुलिस अधिकारियों के वाहनों को भी सपा कार्यकर्ताओं ने चेक किया. सपा कार्यकर्ता सड़क पर भी वाहनो को वाहनों को चेक किया. डॉ. विपिन ताड़ा ने बताया कि हुड़दंग करने वालों में जो भी रहा होगा उनकी पहचान कर गिरफ्तारी सुनिश्चित की जाएगी. उन्होंने बताया कि ईवीएम की सुरक्षा के दृष्टिगत उन्होंने विश्वविद्यालय के मुख्य द्वार पर पहले से ही कैमरे लगवा रखे थे. कैमरे की फुटेज और इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस के आधार पर कार्रवाई की जाएगी. 100 हुड़दंगियों के खिलाफ मुकदमा लिखा गया है.

डा. विपिन ताड़ा ने कहा कि कैमरे की निगाह में जो लोग गड़बड़ी और हंगामा करते नजर आए हैं, इसके अलावा सोशल मीडिया और अन्‍य माध्‍यमों से भ्रामक अफवाह फैलाई है. उनके खिलाफ सरकारी कार्य में बाधा डालने के अलावा 7 सीएलए एक्ट भी लगाया गया है.

उनके फुटेज उपलब्ध है. कैंट पुलिस ने उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि कैण्‍ट पुलिस इसमें विवेचना करेगी और इलेक्ट्रॉनिक सर्विलांस की मदद से आगे की कार्रवाई की जाएगी.  

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eighteen − 2 =