खेल जगत

Pro Kabaddi League: पलटन को हराकर प्लेऑफ्स में पहुंची पायरेट्स

Pro Kabaddi League सीजन 8 के 107वें मुकाबले में पटना पायरेट्स (Patna Pirates) ने पुनेरी पलटन (Puneri Paltan) को हराकार प्लेऑफ्स के लिए क्वालिफाई कर लिया. इस सीजन प्लेऑफ्स में पहुंचने वाली पायरेट्स पहली टीम बन गई है

मैच की शुरुआत में दोनों टीमों ने एक-एक अंक के लिए संघर्ष किया लेकिन फिर पटना ने एक अंक की बढ़त के साथ पहले हाफ को खत्म किया. दूसरे हाफ में पुनेरी पलटन हर विभाग में पटना से पीछे रही और 43-26 से मुकाबला हार गई. ये पटना के इस सीजन की 13वीं जीत है.

इस मुकाबले में सचिन तंवर (Sachin Tanwar) को पलटन ने रोकने में सफलता हासिल की लेकिन गुमान सिंह (Guman Singh) ने रेड में अंक हासिल कर टीम को आगे रखा. गुमान सिंह मैच में सबसे अधिक रेड प्वाइंट्स हासिल करने वाले खिलाड़ी भी रहे और 13 अंक बटोरे. पलटन की ओर से असलम इनामदार (Aslam Inamdar) ने 9 अंक हासिल किए, जबकि डिफेंस में मोहम्मद्रेजा चियानेह (Mohammadreza Chiyaneh) ने 3 खिलाड़ियों को मैट से बाहर किया. इस मैच में दो बड़े खिलाड़ी अपना खाता भी नहीं खोल सके. पहले पटना पायरेट्स की कप्तान प्रशांत राय (Prashant Rai) और दूसरे पुनेरी पलटन के डिफेंडर अभिनेश नादराजन (Abhinesh Nadrajan).

बंगाल वॉरियर्स (Bengal Warriors) और दंबग दिल्ली (Dabang Delhi) के बीच खेले गए मुकाबले 39-39 से बराबरी पर समाप्त हुई. इस टाई ने बंगाल वॉरियर्स की प्लेऑफ्स की राह को मुश्किल कर दिया. अगर प्लेऑफ्स में जगह बनानी है, तो अब उन्हें बचे हुए तीनों मैच जीतने होंगे. वहीं दिल्ली दूसरे स्थान पर मौजूद है और प्लेऑफ्स की दहलीज पर खड़ी है. इस मैच की शुरुआत में दोनों टीमों के बीच कांटे की टक्कर देखने को मिली और पहले हाफ तक स्कोर दबंग दिल्ली के पक्ष में 19-18 से रहा. दूसरे हाफ में भी दोनों के बीच एक एक अंक के लिए संघर्ष जारी रही और मुकाबला बराबरी पर समाप्त हो गया.

इस मैच में दोनों टीम के दिग्गज रेडर्स ने शानदार प्रदर्शन किया और 16-16 अंक बटोरे. हालांकि रेडिंग विभाग में दिल्ली के विजय (Vijay) ने नवीन कुमार (Naveen Kumar) का पूरा साथ दिया लेकिन मनिंदर सिंह (Maninder Singh) अकेले रेड करते रहे. इस मुकाबले में बंगाल वॉरियर्स के डिफेंडर अमित निरवाल (Amit Nirwal) और दिल्ली के कप्तान जोगिंदर नरवाल (Joginder Narwal) ने 3-3 टैकल प्वाइंट्स हासिल किए

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × one =