Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

उद्यमियों में बढी दरो का किया विरोध

आई0आई0ए0 मु0नगर चैप्टर द्वारा औद्योगिक क्षेत्र बेगराजपुर,मु0नगर में एक बैठक आयोजित की गयी जिसमें यू0पी0एस0आई0डी0सी द्वारा बढाये गये मेन्टीनेन्स चार्ज पर विचार विमर्श किया गया। बैठक का शुभारम्भ श्री नीरज केडिया ने उपस्थित सभी सदस्यों का स्वागत करके किया। बैठक में श्री अमित जैन ने यू0पी0एस0आई0डी0सी द्वारा अपने औद्योगिक क्षेत्रो में बढाये गये मेन्टीनेन्स चार्ज की विस्तृत जानकारी दी और कहा कि मेन्टीनेन्स की पहले से लागू दरों में 3 गुण बढोतरी की गयी जो कि छोटे उद्योगो के लिए असहनीय है।  अश्वनी खण्डेलवाल  ने कहा कि यू0पी0एस0आई0डी0सी के औद्योगिक क्षेत्रो में अधिकांश छोटे व मंझोले उद्योग स्थापित है। मेन्टीनेन्स चार्ज में की गयी यह बढोतरी उनके लिए बडा आघात है, जिसका इन उद्योगो पर प्रतिकूल प्रभाव पडेगा।
श्री नीरज केडिया ने कहा कि जिला मु0नगर में पिछले 3-4 वर्षो से यू0पी0एस0आई0डी0सी के औद्योगिक क्षेत्र मे एक भी प्लाट नही बिक पाया इसके बावजूद भी यू0पी0एस0आई0डी0सी द्वारा मेन्टीनेन्स चार्ज में 3 गुणा तक बढोतरी की गयी जिससे वहॉ पर भविष्य में होने वाली उद्योग की स्थापना पर विराम लगेगा।
आई0आई0ए0 के चैप्टर चेयरमैन एवं लघु उद्योग प्रकोष्ठ पश्चिम क्षेत्र के क्षेत्रीय सहसंयोजक श्री कुश पुरी  ने कहा कि यू0पी0एस0आई0डी0सी द्वारा बढाये गये यह चार्ज छोटे उद्योगों के लिए बहुत ज्यादा है जिसे छोटे उद्योग देने मे सक्षम नही है। उन्होने बैठक में उपस्थित सभी उद्योमियों को आश्वस्त किया कि वे इन बढी दरों को वापिस लेने के लिए प्रदेश सरकार को एक पत्र भेजेंगें और प्रदेश के उद्योग विकास मंत्री श्री सतीश महाना जो कि मु0नगर के प्रभारी भी है उनके मु0नगर आगमन पर शीघ्र ही उनके साथ उद्यमियों की एक बैठक आयोजित करायेंगे जिसमें इन बढी दरों व अन्य समस्याओं से उन्हे अवगत करायेंगे जिससे कि इन बढी दरों को सरकार द्वारा वापिस लिया जा सके। चैप्टर चेयरमैन श्री कुश पुरी ने इस विषय पर यू0पी0एस0आई0डी0सी के श्रेत्रीय प्रबन्धक से भी बात की और उद्यमियों में इन बढी दरों से उत्पन्न रोष से उन्हे अवगत कराया।
बैठक में उपस्थित उद्यमियों में इन बढी दरो का विरोध किया तथा प्रदेश सरकार से इन बढी दरों को वापिस लेने की मांग की। बैठक में सर्वश्री सुशील अग्रवाल,नवीन जैन,संजीव मित्तल,पंकज मोहन गर्ग,आर.के.सैनी,आर.के.जैन,राजन जैन,जे.के.मित्तल,तुषार जैन,रामनारायण गर्ग,अनिल गोयल,रवि जैन,विश्वदेव शर्मा,दिनेश गर्ग आदि अनेको उद्यमी उपस्थित रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × two =