वैश्विक

Congress के लिए चुनाव प्रबंधन का काम संभाल रही कंपनी पर Income Tax का छापा

Income Tax Department ने Congress के लिए कई राज्यों में चुनाव प्रबंधन का काम संभाल रही कंपनी के कई ठिकानों पर छापेमारी की जहां बड़े पैमाने पर गड़बड़ी सामने आई है। IT विभाग के अनुसार डिजिटल मार्केटिंग करने वाली कंपनी डिजाइन बॉक्स क्रिएटिव प्राइवेट लिमिटेड के चंडीगढ़, मोहाली, सूरत और बेंगलुरु स्थित कुल सात ठिकानों की तलाशी ली गई

इसके अलावा एक होटल के कमरे की तलाशी भी ली गई जहां कंपनी के एमडी ठहरे हुए थे। विभाग ने 12 अक्टूबर को छापेमारी की कार्रवाई कई राज्यों में की।

 विभाग के सूत्रों के अनुसार ये कंपनी कांग्रेस के लिए डिजिटल प्लेटफॉर्म पर इलेक्शन कैंपेनिंग का काम कर रही थी। यह कंपनी कर्नाटक प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष डीके शिवकुमार के लिए काम कर रही थी। विभाग का दावा है कि कंपनी ने टैक्स चोरी के इरादे से राजस्व को कम और खर्चों को जानबूझकर बढ़ा चढ़ाकर दिखाया है, इसके अलावा बेहिसाब नकद ट्रांजेक्शन भी किया गया है।

छापेमारी में पाया गया है कि कंपनी के निदेशकों ने अपने पर्सनल खर्चों को भी कंपनी के खर्च के रूप में दर्ज किया था। यहां देखा गया कि कंपनी के कर्मचारियों और एंट्री ऑपरेटर के नाम पर लग्जरी गाड़ियां खरीदीं थी

जिसका इस्तेमाल निदेशकों के परिवार के लोग कर रहे थे। एंट्री ऑपरेटर ने हवाला ऑपरेटरों के जरिए ग्रुप को नगदी और बिना लेखाजोखा वाली इनकम ट्रांस्फर करने की बात स्वीकार की है।

इसके अलावा एक और कंपनी पर छापेमारी की गई। यह कंपनी सॉलिड वेस्ट मैनेजमेंट के काम से जुड़ी हुई है। सीबीडीटी के बयान में कहा गया है कि इस बात के सबूत मिले हैं जो साफ कर रहे हैं कि यह ग्रुप खर्चे और उपठेके के फर्जी बिल के काम कर रहा था।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15074 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

six − two =