Muzaffarnagar News: बारिश ने बदला मौसम का मिजाज, आकाशीय बिजली गिरने से मचा हडकंप

Muzaffarnagar News:मुजफ्फरनगर। आज सवेरे अचानक ही मौसम ने करवट ली और काली घटाओं ने बरसना शुरू किया तो शहर से लेकर देहात तक जलभराव के साथ ही दूसरी अनेक समस्याओं से लोगों को जूझते हुए देखा गया। बारिश के कारण विद्युत आपूर्ति भी चरमा गई। कई बिजली घरों में फाल्ट होने के कारण ब्रेकडाउन के कारण घंटों तक बिजली सप्लाई ठप बनी रहने के कारण भी लोग परेशान रहे।

वहीं मन्सूरपुर क्षेत्र में एक गांव में मूसलाधार बारिश के बीच ही एक किसान के घर पर आकाशीय बिजली गिर जाने की घटना से लोग भयभीत हो गये। हालांकि इस हादसे में कोई बड़ी क्षति नहीं हुई, लेकिन किसान के परिजनों में एक अजीब सा डर बना दिखाई दिया।

रविवार को सवेरे अचानक ही मौसम ने करवट ली और मौसम विभाग की संभावना के अनुसार ही जिले भर में तेज मूसलाधार बारिश होने लगी। अचानक बदले मौसम के मिजाज के कारण ठण्ड भी बढ़ी तो वहीं खेतों में धान की फसलों को इस पानी ने नुकसान पहुंचाने का काम किया। इसके साथ ही बिजली आपूर्ति भी ठप होकर रह गई।

मूसलाधार बारिश के कारण शहर में कई स्थानों पर भारी जलभराव हो गया। शिव चौक पर भी पानी भरने लगा था, लेकिन रुक रुककर हुई बारिश के कारण यहां पर जलभराव नहीं हो पाया। इसके साथ ही शहर के निचले इलाकों और मलिन बस्तियों के साथ साथ नई मण्डी, गांधी कालौनी, भरतिया कालौनी, लक्ष्मण विहार, पटेलनगर जैसे पॉश इलाकों में भी बारिश के कारण जलभराव हो गया।

बारिश शुरू होने के साथ ही बिजली आपूर्ति भी ठप होने लगी थी। शहर में महावीर चौक और नई मण्डी बिजली घर पर ब्रेकडाउन होने के कारण आधे शहर की बत्ती घंटों तक गुल रही। विद्युत वितरण नगरीय खण्ड के एक्सईएन टाउनहाल ने बताया कि महावीर चौक पर करीब एक घंटे ब्रेकडाउन रहा और मण्डी में भी एक फीडर प्रभावित रहा।

उन्होंने कहा कि अन्य बिजलीघरों पर भी छोटे मोटे फाल्ट होने के कारण कुछ देर के लिए शट डाउन की स्थिति बनी रही। इसके साथ ही देहात क्षेत्र में भी कई बिजली घरों में बारिश के कारण आये फाल्ट से ब्रेकडाउन हो जाने के कारण घंटों तक आपूर्ति ठप रही। इससे लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा।

इसके साथ ही मंसूरपुर क्षेत्र के गांव अजमतगढ़ में बारिश के बीच ही एक किसान के मकान पर आकाशीय बिजली गिरने से हडकंप मच गया। सुबह से क्षेत्र मे हो रही बारिश उस समय खतरनाक साबित हुई, जब बारिश के साथ ही मंसूरपुर क्षेत्र के गांव अजमतगढ़ में मकान पर आकाशीय बिजली गिर गई बिजली गिरने के बाद ग्रामीणों में दहशत थी

लेकिन कोई बडा हादसा नहीं हुआ। गांव अजमतगढ़ निवासी जिले सिंह अपने परिवार के साथ मकान में ही मौजूद था, इसी बीच बारिश के कारण अचानक ही तेज अवाज के साथ मकान पर आकाशीय बिजली गिर गई.जिले सिंह और उसके परिजनों के साथ ही ग्रामीण भी कांप उठे। बिजली गिरने के बाद काफी संख्या में ग्रामीण जिले सिंह के घर पर पहुंचे थे, संयोगवश इस हादसे में कोई बड़ी क्षति नहीं हुई।

 

Dr. Sanjay Kumar Agarwal

Dr. S.K. Agarwal is the Managing editor of the news network. He is responsible for overall management including media planning, news publicity & co-ordination. He has a wide range of experience of over about 3.5 decades in the field of media, Journalism and event-media management. He is associated with several reputed newspapers, channels and magazines nationally and internationally. Contact E.mail- drsanjaykagarwal@gmail.com

Dr. Sanjay Kumar Agarwal has 79 posts and counting. See all posts by Dr. Sanjay Kumar Agarwal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 2 =