खेल जगत

Australia के खिलाफ 4 विकेट ले जेम्स एंडरसन (James Anderson) ने एशेज में रचा इतिहास

Australia मेलबर्न में खेले जा रहे तीसरे मुकाबले में इंग्लैंड के तेज गेंदबाज जेम्स एंडरसन James Anderson ने पहली पारी में ऑस्ट्रेलिया के चार बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा. इसके साथ ही उन्होंने कई अनोखे रिकॉर्ड अपने नाम कर लिए.

 जेम्स एंडरसन अपने एशेज इतिहास में 13वीं बार एक पारी में 4 विकेट चटकाने वाले दूसरे इंग्लिश गेंदबाज बन गए हैं. वह सिडनी बार्न्स और बॉबी पील के साथ संयुक्त रूप से दूसरे नंबर पर हैं. इस मामले में सबसे ऊपर इयान बॉथम हैं, जिन्होंने 14 बार यह कारनामा किया है. 

इंग्लैंड की तरफ से एशेज में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले में जेम्स एंडरसन James Anderson चौथे नंबर पर आ गए हैं. उन्होंने तीसरे मुकाबले में विल्फ्रेस रोडस (109 विकेट) के रिकॉर्ड को तोड़ दिया. अब उनके नाम इस ऐतिहासिक सीरीज में 111 विकेट दर्ज हो गए हैं

 एंडरसन ने टेस्ट मैच में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज स्टीव स्मिथ को आठवीं बार पवेलियन भेजा. इसके साथ ही उन्होंने स्टुअर्ट ब्रॉड की बराबरी कर ली है. इस मामले में पाकिस्तान की यासिर शाह दूसरे नंबर पर हैं. यासिर ने अब तक सात बार स्मिथ को पवेलियन भेजा है.

बॉक्सिंग डे टेस्‍ट में इंग्‍लैंड की पहली पारी महज 185 रन पर सिमट गई. इसके जवाब में ऑस्ट्रेलिया ने पहली पारी में 267 रन बनाए. हालांकि इंग्लैंड का फ्लॉप शो दूसरी पारी में भी जारी रहा और दूसरे दिन का खेल खत्म होने तक टीम ने 31 रनों पर अपने 4 विकेट गंवा दिए. 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15080 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 × three =