उत्तर प्रदेश

Prayagraj News: अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त कराई गई लूकरगंज  की नजूल जमीन पर आवास योजना का भूमिपूजन

Prayagraj News: बाहुबली अतीक अहमद के कब्जे से मुक्त कराई गई लूकरगंज  की नजूल जमीन पर गरीबों के लिए आवास योजना  का सीएम योगी  द्वारा भूमिपूजन और शिलान्यास  किए जाने के बाद सियासत तेज हो गई है।बाहुबली अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन  ने क्षेत्रीय विधायक और योगी सरकार के कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह  पर बड़ा हमला बोला है। उन्होंने कहा है कि सिद्धार्थ नाथ सिंह ने सीएम योगी को गुमराह करके विवादित जगह पर भूमि पूजन करा दिया है। उन्होंने आरोप लगाया है कि यह जमीन अदालत से रिलीज की गई है और इस बार इसको लेकर विवाद हाईकोर्ट में चल रहा है।

 क्षेत्रीय विधायक ने चुनावी स्टंट के लिए यह नाटक किया है। अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन के मुताबिक यह जमीन उनके पति अतीक अहमद के करीबी रफात उल्ला और अच्छे भाई के नाम पर रजिस्ट्री है और इस जमीन का केस इलाहाबाद हाईकोर्ट में भी चल रहा है। इस पर बने बंगले का प्रयोग उनके पति चुनाव सामग्री रखने और कार्यकर्ताओं के ठहरने के लिए किया करते थे।

 क्षेत्रीय विधायक ने सस्ती लोकप्रियता हासिल करने के लिए इस विवादित जमीन पर सीएम योगी से भूमि पूजन करा दिया है। शाइस्ता परवीन ने क्षेत्रीय विधायक सिद्धार्थ नाथ सिंह को चुनौती देते हुए कहा है कि अगर उन्हें गरीबों को आवास देने का इतना ही शौक है तो हम अपनी पुश्तैनी जमीन उन्हें देते हैं। लेकिन वह अपने पैसे से गरीबों को आवास बना कर दें।

उन्होंने आरोप लगाया है कि हम लोग तो गरीबों को इस जमीन पर बसाए हुए थे। जिसमें 50 से ज्यादा गरीब परिवार रहते थे। उसे बुलडोज करके तोड़वा दिया गया और कई परिवार मुफ्त में भी रहते थे, जिन्हें उजाड़ दिया गया है। शाइस्ता परवीन ने कहा है कि अगर हमारा मकान नहीं गिरा होता तो सभी को यहीं पर बसाते। पूर्व सांसद अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन ने क्षेत्रीय विधायक और कैबिनेट मंत्री सिद्धार्थ नाथ सिंह पर आरोप लगाया है कि वह किसी को नहीं बसाएंगे। लेकिन उनके पति पूर्व सांसद अतीक अहमद के जेल से बाहर निकलने पर सभी को बसाया जाएगा।

शाइस्ता परवीन ने आरोप लगाया है कि बीजेपी के विधायकों में क्षेत्रीय विधायक सिद्धार्थ नाथ सिंह की हालत सबसे ज्यादा खराब है और 2022 के विधानसभा चुनाव में इनकी जमानत बचने की उम्मीद नहीं है। क्योंकि पिछली बार कैसे चुनाव जीत गए थे यह सबको पता है। अपनी खस्ता हालत को सुधारने के लिए और यह दिखाने के लिए उन्होंने अतीक अहमद के बंगले पर बुलडोजर चलाया है। उस जमीन पर गरीबों का आवास बनाने की योजना का उन्होंने शिलान्यास कराया है।

लेकिन उनका यह ख्वाब ख्वाब ही रहेगा और यह चुनावी स्टंट किसी तरह काम नहीं आएगा। शाइस्ता परवीन ने कहा कि इस जमीन की लड़ाई हम बहुत मजबूती से सुप्रीम कोर्ट तक लड़ेंगे। उन्होंने कहा है कि रफात और अच्छे भाई से अब इस जमीन को भी अपने नाम पर कराएंगे। उन्होंने कहा कि क्षेत्रीय विधायक गरीबों से पैसा लेकर उन्हें मकान देने की बात कर रहे हैं। जबकि वह किसी को मकान क्या टीन शेड भी नहीं दिलवा पाएंगे।

उन्होंने कहा है कि जिन गरीबों को अतीक अहमद के नाम पर उजाड़ा गया है। उन्हें वे लोग अपना पैसा खर्च करके बसाएंगे। शाइस्ता परवीन ने सिद्धार्थ नाथ सिंह पर आरोप लगाया है कि वह जमीनी नेता नहीं है, बल्कि बीजेपी की लहर में दिल्ली से आकर यहां से चुनाव जीते हैं।

 बाहुबली पूर्व सांसद अतीक अहमद इन दिनों गुजरात के अहमदाबाद की साबरमती जेल में बंद है और हाल में ही उनकी पत्नी शाइस्ता परवीन ने ए आई एम आई एम का दामन थामा है। उनके शहर पश्चिमी विधानसभा सीट से ए आई एम आई एम के टिकट पर चुनाव लड़ने की भी चर्चाएं हैं।

हालांकि शाइस्ता परवीन आज शहर के एक होटल में प्रेस कॉन्फ्रेंस पहुंची थी। जहां पर उन्हें यह जानकारी दी गई कि प्रशासन ने होटल मालिक को प्रेस कॉन्फ्रेंस कराने से मना कर दिया है। जिसके बाद होटल से बाहर निकलकर शाइस्ता परवीन ने मीडिया से बातचीत की।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × two =