उत्तर प्रदेश

Jhansi: कथावाचक हर्षवर्धन शर्मा के झूठ में फंसी नाबालिग, गिरफ्तार

Jhansi प्रेम नगर थाना क्षेत्र के अंतर्गत बिजौली पुलिस क्षेत्र में रहने वाले प्रकाश साहू ने अपने घर में भागवत कथा बैठाई थी. इस भागवत कथा को भक्तों को सुनाने के लिए भक्त प्रकाश साहू ने मध्य प्रदेश राज्य के भिंड जिले के मेहगांव थाना क्षेत्र के रहने वाले युवा कथावाचक हर्षवर्धन शर्मा को बुलाया.

भागवत कथा को युवा कथावाचक से सुनने के लिए प्रकाश साहू के घर में महिलाएं और लड़कियां भी बड़ी संख्या में शामिल हुईं. जैसे-जैसे भागवत कथा का सुनाने का सिलसिला आगे बढ़ा वैसे ही युवा कथावाचक हर्षवर्धन शर्मा का प्रेम प्रसंग कथा सुनने आई एक नाबालिग लड़की से होने लगा.

दिन की भागवत कथा पूरी होते ही शातिर दिमाग कथावाचक हर्षवर्धन शर्मा नाबालिग लड़की को एकांत कमरे में ले जाकर खुद को भगवान कृष्ण का रूप बताते हुए बड़े-बड़े सपने दिखाने लगा. शातिर हर्षवर्धन शर्मा खुद को अविवाहित बताकर नाबालिग किशोरी को अपनी बीवी बनाकर हमेशा खुश रखने का वादा भी कर दिया.

भगवान कृष्ण का रूप और अविवाहित होने की झूठ पर यकीन कर नाबालिक किशोरी कथावाचक हर्षवर्धन शर्मा के शिकंजे में फंस गई. भागवत कथा खत्म होते ही कथावाचक हर्षवर्धन शर्मा भागवत कथा की बिना दक्षिणा लिए ही नाबालिग किशोरी को अपने साथ लेकर फरार हो गया. कथावाचक हर्षवर्धन शर्मा अपनी प्रेमिका को सबसे पहले ग्वालियर ले गया जहां उसे 1 दिन होटल में रखा. इसके बाद शादीशुदा प्रेमी हर्षवर्धन प्रेमिका को मथुरा और वृंदावन ले गया, जहां उसने किशोरी से फर्जी शादी भी कर ली. नाबालिग किशोरी की शादी करने के बाद ढोंगी कथावाचक हर्षवर्धन शर्मा अपनी उसे लेकर वैष्णो देवी गया.

इसी दौरान हर्षवर्धन की प्रेमिका की मुलाकात झांसी के ही रहने वाले एक भारद्वाज नाम के व्यक्ति से हो गई. भारद्वाज नाम के व्यक्ति ने प्रेमिका को ढोंगी हर्षवर्धन शर्मा की जालसाजी और करतूत बताते हुए बताया कि वह पहले से ही शादीशुदा है. जैसे ही प्रेमिका को यह मालूम पड़ा कि उसका प्रेमी पहले से ही शादीशुदा है. प्रेमिका के पैरों तले जमीन खिसक गई. इस दौरान हर्षवर्धन और उसकी प्रेमिका के बीच लड़ाई हो गई. धोखाधड़ी की शिकार नाबालिग प्रेमिका का खून खौल उठा और झांसी लौट आई.

हैरानी की बात तो ये है कि जेल जाते समय अपनी प्रेमिका पर बेवफाई का आरोप लगाते हुए कथावाचक प्रेमी हर्षवर्धन शर्मा ने धमकी देते हुए कहा कि जेल से छूटते ही मैं उसे साथ लेकर ही जाऊंगा. इसके लिए मुझे कुछ भी करना पड़ेगा तो मैं करने के लिए तैयार हूं. मेरी दूसरी पत्नी मेरे साथ नहीं गई तो मैं इसका मर्डर भी कर दूंगा. जेल जाते समय कथावाचक हर्षवर्धन शर्मा ने एक फिल्म का डायलॉग दौड़ आते हुए कहा कि अगर किरन मेरी नहीं हुई तो मैं किरन को किसी और की होने भी नहीं दूंगा.

इधर कथावाचक हर्षवर्धन शर्मा अपनी नाबालिग प्रेमिका को फोन पर ब्लैकमेल करने लगा. हर्षवर्धन शर्मा से जब प्रेमिका परेशान हो गई तो उससे पुलिस में शिकायत कर दी. लिहाजा जैसे ही आरोपी कथावाचक हर्षवर्धन शर्मा अपनी प्रेमिका से मिलने झांसी आया. पुलिस ने जालसाज आरोपी कथावाचक को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे भेज दिया.

वहीं इस पूरे मामले का खुलासा करते हुए एसपी सिटी ज्ञानेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि पुलिस की पूछताछ में आरोपी कथावाचक हर्षवर्धन शर्मा ने बताया कि उसके गुरु ने उसको शिक्षा देते हुए कहा था कि पंडितों को दो शादी करनी चाहिए और उसने अपने गुरु की आदेश का पालन करते हुए दूसरी शादी की थी.

 

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

seven − 5 =