उत्तर प्रदेश

अर्नव गौस्वामी के समर्थन में पत्रकार बंधुओं ने राष्ट्रपति के नाम सौंपा ज्ञापन

शुक्रवार को तहसील रामसनेही घाट परिसर में रामसनेही घाट के पत्रकारो ने वरिष्ठ पत्रकार दिवाकर बाबा के कार्यालय से वरिष्ठ पत्रकार अमर बहादुर सिंह के नेतृत्व में पैदल मार्च निकालते हुए अर्नव गोस्वामी के समर्थन में राष्ट्रपति के संबोधित पत्र उपजिलाधिकारी के प्रतिनिधि तहसीलदार तपन कुमार मिश्र को सौंपा

आक्रोषित पत्रकारों ने बताया कि महाराष्ट्र सरकार के इशारे पर वहां के कमिश्नर परमवीर सिंह द्वारा रिपब्लिक भारत के एडिटर इन चीफ एडिटर इन चीफ अर्नब गोस्वामी की जो गिरफ्तारी की गई है ।

यह लोकतंत्र पर सीधे हमला है । समाज का आईना व लोकतंत्र का चौथा स्तंभ कहे जाने वाले पत्रकारों के साथ इस तरह का व्यवहार कतई बर्दाश्त योग्य नहीं है ।

महाराष्ट्र गठबंधन सरकार अर्थात उद्धव सरकार के इशारे पर वहां की पुलिस द्वारा यह कृत्य बेहद निंदनीय और असंवैधानिक है । इससे पत्रकारों के मनोबल को गिराने की यह साजिश को कभी कामयाब होने नहीं दी जाएगी ।

अंग्रेजी हुकूमत की तर्ज पर पत्रकारों के साथ उत्पीड़न और उन्हें मारपीट कर उनकी आवाज को दबाना किसी भी दशा में पत्रकार इसे बर्दाश्त नहीं करेंगे ।

आपको इस ज्ञापन के माध्यम से यह भी अवगत कराना है,कि इस पर आप द्वारा पत्रकारों के साथ दोबारा कृत्य न हो उसके लिए ठोस कदम उठाने की आवश्यकता है । पत्रकारों की सुरक्षा के लिए कोई ऐसा कानून बने जिससे न सिर्फ महाराष्ट्र सरकार के इशारे पर एक पत्रकार एवं गोस्वामी को गिरफ्तार कर उन्हें नीचा दिखाने की कोशिश हो

बल्कि देश के सभी उन सभी पत्रकार भाइयों के लिए उनके परिवार की सुरक्षा और समाज में यदा-कदा पनपने वाले अराजक तत्वों से छुटकारा दिलाने के लिए उनकी पूरी जिम्मेदारी ली जानी चाहिए ।

जिससे कि हम लोग निडर होकर समाचार संकलन और लेखन कार्य कर सकें पत्रकार गोस्वामी को जिस तरह से पीटा गया है और उनके साथ दुर्व्यवहार किया गया है ।

यह बर्दाश्त योग्य नहीं है इससे महाराष्ट्र सरकार और उनकी पुलिस की मंशा साफ झलकती है ,कि उनके ही एक मंत्री ने कुछ दिन पहले एक समाचार चैनल में इंटरव्यू में कहा था कि अर्नब गोस्वामी के साथ बहुत कुछ होगा जो इन दिनों हुआ है ।

वह उस बात को प्रमाणित करता है । सभी पत्रकारों ने एक स्वर में आवाज उठाई कि बातों को गंभीरता से लिया जाए और महाराष्ट्र सरकार तथा उनकी पुलिस के विरुद्ध ठोस कार्रवाई हो

और हम पत्रकारों का पूर्ण भरोसा है कि न्यायालय में जिस तरह से वहां की पुलिस ने गुमराह करके बिना किसी आदेश को पुराने मुकदमे को बिना जांच किए उसे खोल कर उन्हें अपनी दुश्मनी को अदा करने के लिए यह कृत्य रचा गया । पत्रकार अर्नब गोस्वामी पर जो आरोप लगे हैं वह बिल्कुल निराधार हैं

यह कृत्य हम पत्रकार लोग बर्दाश्त नहीं करेंगे व आप द्वारा निजी संज्ञान लेते हुए इस मामले से अर्णव गोस्वामी को बरी किया जाएं, और दमनकारी नीतियों पर चल रही महाराष्ट्र सरकार के विरूद्ध संवैधानिक कार्रवाई की जाएं, हम सभी पत्रकार गण महाराष्ट्र सरकार के इस घृणित कार्य का विरोध करते हैं

पूरे पैदल मार्च वह ज्ञापन की रणनीति भक्ति मान पांडेय व सूरज सिंह एवं प्रभाकर तिवारी सर्वेश तैयार की, इस मौके पर पत्रकार अनिल कनौजिया डी के गोस्वामी विनय पांडेय प्रवीन तिवारी आशीष सिंह सूरज सिंह पंकज शुक्ला जितेन्द्र सिंह अन्नू दिलीप कश्यप विकास पाठक दीपांशु सिंह शशांक सिंह, कमल मिश्रा,शिवम सिंह हिंमांशु तिवारी गोलू बृजमोहन पाल, राहुल द्विवेदी सूरज कुमार अमर सिंह राणा दीपक वर्मा करन कुमार अमित कुमार लवकुश यादव आदि पत्रकार साथी मौजूद रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × 3 =