Kanpur News: दिमागी कमाल-शराब तस्करी के नायाब तरीके को देख पुलिस भी रह गई हैरान

Kanpur News:  भेदिए की ओर से दी गई जानकारी के बाद पुलिस ने हरियाणा से शराब की अवैध तस्करी करने वाले गिरोह के सरगना समेत छह लोगों को दबोच लिया है। पकड़े गए शातिर तस्करों ने हरियाणा की शराब को छिपाकर लाने का एकदम नया तरीका विकसित करते हुए आपूर्ति का कारोबार शुरू कर दिया। पुलिस ने शराब तस्करों के इस नायाब तरीके को जब देखा तो उसकी भी आंखें फटी रह गई।

रविवार को एसपी आउटर अजय कुमार सिन्हा की ओर से बताया गया है कि सचेंडी थाने की पुलिस रनिया की ओर से आने वाले वाहनों की चेकिंग के लिए रायपुर में अभियान चला रही थी।

इस दौरान मुखबिर से मिली सूचना के आधार पर सड़क पर दौड़ती हुई आ रही ट्रैक्टर ट्रॉली को रोककर जब उसकी जांच पड़ताल की गई तो उसके नीचे गुप्त स्थान पर छुपाकर रखे गए अवैध शराब के जखीरे को देखकर पुलिस भी हैरान रह गई। ट्रैक्टर की हाइड्रोलिक ट्रॉली के नीचे बने गोपनीय बॉक्स के भीतर हरियाणा से लाई गई अंग्रेजी शराब की 37 पेटियां रखी हुई थी।

पुलिस ने संदिग्ध लगने पर ट्रैक्टर के पीछे चल रही कार में बैठे तस्करों को भी दबोच लिया। ट्रैक्टर चालक ने अपनी पहचान फरीदाबाद के गोमती थाना क्षेत्र के सरूरपुर निवासी सोनू उर्फ सतीश के रूप में की।

जबकि पीछे कार में चल रहे शराब तस्करों ने अपनी पहचान घाटमपुर के कुष्मांडा निवासी जीतू उर्फ जितेंद्र, रवि शंकर अग्निहोत्री और आगरा निवासी अवनीश कुमार यादव, रामराज राजावत और सोनू उर्फ नारायण के तौर पर कराई। उन्होंने बताया कि घाटमपुर निवासी दोनों शराब तस्कर पूरे कानपुर में अवैध रूप से हरियाणा से लाई गई शराब को खपा रहे थे। पुलिस द्वारा अब गिरोह के बाकी बचे अन्य सदस्यों की तलाश में छापेमारी की जा रही है।

News

Shyam Panwar

एस0सी0 पंवार (वरिष्ठ अधिवक्ता) टीम के निदेशक हैं, समाचार और विज्ञापन अनुभाग के लिए जिम्मेदार हैं। पंवार, सी.सी.एस. विश्वविद्यालय (मेरठ)से विज्ञान और कानून में स्नातक हैं. पंवार "पत्रकार पुरम सहकारी आवास समिति लि0" के पूर्व निदेशक हैं। उन्हें पत्रकारिता क्षेत्र में 23 से अधिक वर्षों का अनुभव है। संपर्क ई.मेल- panwar@poojanews.com

Shyam Panwar has 68 posts and counting. See all posts by Shyam Panwar

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three × two =