Muzaffarnagar News: बारिश से फिर ठंड का अहसास, विद्यार्थियों में वैक्सीनेशन के प्रति उत्साह

मुजफ्फरनगर। Muzaffarnagar News: गत देर रात्रि से ही आज सुबह ग्यारह बजे तक बारिश जारी रही। कई स्थान पर जलभराव की स्थिति हो गई, जिससे लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ा। दिनभर बाजार में लोगों का आवागमन कम हुआ। लोग घरों में ही दुबके रहे। हालांकि दिन में ग्यारह बजे के बाद एक बार मौसम खुल गया और धूप भी खिल गयी

जिसमें लोगों ने कुछ राहत महसूस की और लोगों ने धूप में बैठकर गर्मी पाने का प्रयास किया लेकिन धूप के साथ-साथ बेहद ठंडी हवा चल रही थी जिस कारण ठंड का असर कम नहीं हुआ। धूप भी थोडी थोडी देर बाद आंख मिचौली कर रही थी। सुबह के समय दिल्ली-देहरादून नेशनल हाईवे सहित सभी सडकें जलमग्न हो गई।

बारिश से ठंड बढ़ गई। शहरी क्षेत्रों के साथ-साथ सुबह के समय ग्रामीण घरों से बाहर नही निकले। खेतों में पानी भरने से किसानों के चेहरे खिल उठे। बसेड़ा, भैसरहेड़ी, तेजलहेड़ा, सिमर्थी, खिदडिया, कासमपुर, बरला, कुतुबपुर, खोजानंगला, खुड्डा, खामपुर, बिजोपुरा, रेई, बढेड़ी, दत्तियाना, सिसौना व रामपुर में भी बारिश से जनजीवन प्रभावित रहा

बारिश गेहूं, गन्ने और चारे की फसलों के लिए वरदान बताई जा रही है। सब्जी और सरसों की फसल को बारिश से नुकसान बताया जा रहा है। जिन किसानों की सरसों की फसल पर फूल खिल चुका है उसे, चने, आलू, पालक और बाकी फसलों को बारिश से नुकसान बताया जा रहा है।

 

कोरोनारोधी टीका लगायाNews
मुजफ्फरनगर। स्थानीय ग्रेन चौम्बर पब्लिक स्कूल में शनिवार को छात्र छात्राओं का निःशुल्क कोरोना टीकाकरण शिविर लगा।

सामुदायिक स्वास्थ्य अधिकारी संजीता रानी, अनिल प्रकाश बंसल, कौशल कृष्ण, विद्यालय के प्रबंधक विनोद संगल, उपाध्यक्ष महेश चंद्र गर्ग, उपप्रबंधक डा. अशोक कुमार, कोषाध्यक्ष नवीन कुमार, डायरेक्टर डा. मनोज कुमार गुप्ता, प्रधानाचार्य आजादवीर, कोर्डिनेटर आशीष कुमार त्यागी ने दीप प्रज्ज्वलित कर टीकाकरण कैम्प का शुभारम्भ किया।

भारत सरकार के निदेर्शानुसार विद्यालय में पढ़ने वाले १५ वर्ष से ऊपर के सभी छात्र छात्राओं काकोरोना से बचाव को ध्यान में रखते हुए टीकाकरण किया गया। वैक्सीन की पहली डोज का टीका प्रातः ११रू०० बजे से अपराहन तीन बजे तक रजिस्ट्रेशन के उपरांत लगाया गया। कैम्प को सफल बनाने में ऋतू जैन, हरदीप कौर एवं विकास कुमार का योगदान रहा। डायरेक्टर डा. एमके गुप्ता ने सभी का आभार व्यक्त किया।

लगी कोरोना वैक्सीन
मुजफ्फरनगर। परिक्रमा मार्ग जानसठ रोड पर स्थित न्यू होराइजन स्कूल में शासन के आदेश अनुसार १५ से १८ वर्ष की आयु वर्ग के १००प्रतिशत बालक बालिकाओं को वैक्सीन लगवाने के उद्देश्य से स्कूल में वैक्सीनेशन कैंप का आयोजन किया गया। विद्यालय के छात्र छात्राओं के साथ इसी आयु १५ से १८ वर्ष के अन्य बालक, बालिकाओं को भी कैंप में वैक्सीन की प्रथम डोज लगाई गई।

जिला चिकित्सालय के स्वास्थ्य विभाग की टीम के सहयोग से लगभग १०० छात्र छात्राओं को सफलतापूर्वक कोविड टीका लगाया गया। आज दिन भर बारिश होने के बाद भी विद्यार्थियों में वैक्सीनेशन के प्रति उत्साह देखा गया।

प्रधानाचार्या मीनाक्षी मित्तल ने शिविर में आने वाले सभी छात्र छात्राओं को प्रोत्साहित किया। इस शिविर को सफल बनाने में विद्यालय के सभी शिक्षक शिक्षिकाओ व स्टाफ का सहयोग रहा।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6985 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nine − three =