खेल जगत

रोहित शर्मा और इयोन मोर्गन पर जुर्माना लगने से खुश हैं केविन पीटरसन

इंग्लैंड क्रिकेट टीम के पूर्व दिग्गज बल्लेबाज केविन पीटरसन इंडियन प्रीमियर लीग के 14वें एडिशन में धीमी ओवर गति के लिए मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा और कोलकाता नाइट राइडर्स के कप्तान इयोन मोर्गन पर जुर्माना लगाए जाने से खुश हैं.

दरअसल, पीटरसन का मानना है कि टी20 क्रिकेट में देरी के लिए कोई जगह नहीं है, क्योंकि यह एक मनोरंजन पैकेज है और इसमें छेड़छाड़ मंजूर नहीं की जा सकती है. 

पीटरसन ने बेटवे डॉट कॉम पर अपने ब्लॉग में लिखा, “यह खिलाड़ियों के लिए एक महान संदेश है कि रोहित शर्मा और इयोन मोर्गन पर इस हफ्ते धीमी गति से ज्यादा दरों के लिए जुर्माना लगाया गया. टी20 क्रिकेट एक मनोरंजन पैकेज है. इसमें चौके, छक्के, विकेट और मिसफील्ड सभी के लिए जगह है लेकिन नाहक देरी के लिए नहीं. दर्शकों को ये सभी तीन घंटे के भीतर चाहिए होता है.”

पीटरसन ने आगे लिखा, “मुझे याद है कि जब मैंने पहली बार 2004 में टी20 मैच खेले थे तो स्कोर बोर्ड पर टाइमर लगा था और आपको समय से अपने ओवर पूरे करने थे. इसमें कोई समझौता नहीं हो सकता था.”

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि आईपीएल 2021 के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड ने जो नियम बनाया है उसके हिसाब से एक टीम को हर हाल में 90 मिनट में 20 ओवर गेंदबाजी करनी है. इस सीज़न में अब तक रोहित शर्मा और इयोन मोर्गन के अलावा चेन्नई सुपर किंग्स के कप्तान एमएस धोनी पर भी इस कारण जुर्माना लग चुका है. इन सभी पर 12-12 लाख रुपये का जुर्माना लगा था.  

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × three =