Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरेंसंपादकीय विशेष

बर्फीली हवाओं से जनजीवन प्रभावित, रूम हीटर तथा गर्म कपडों का सहारा

मुजफ्फरनगर। जनपद में लगातार लुढ़कता पारा और बर्फीली हवाओं के कारण जनजीवन प्रभावित हो गया।आसमान में छाये घने कोहरे के कारण सडकों पर चलने वाले वाहन भी रेंगते हुए नजर आये।

सर्दी से बचाव को लोग अलाव, रूम हीटर तथा गर्म कपडों का सहारा ले रहे है। सवेरे से ही आसमान में घना कोहरा छाया रहा। लोग जैसे ही घरों से बाहर निकले तो उनको भीषण कोहरे का सामना करना पडा।

रोज  की जरूरतों का सामान बेचने वाले दुकानदार भी देरी से बाजार पहुंचे, जिस कारण बाजारों में दुकाने भी देरी से ही खुली। सडकों पर चलने वाले वाहन रेगते हुए नजर आये

जिस कारण वाहनों की भी लंबी लंबी लाईने लगी रही। भीषण ठंड से बचने के लिए लोग अलाव, रूप हीटर, तथा गर्म कपडों का सहारा ले रहे है, लेकिन कडाके की ठंड कम होने का नाम नही ले रही।

शहर में जगह-जगह हाड़ कंपाने वाली ठंड से बचने के लिए लोग अलाव जलाकर हाथ तापते नजर आए। शीतलहर के चलने से आम जनजीवन पर असर पड़ा है। घरों से लोग बाहर नहीं निकले।

बाजारों में ग्राहकों के नहीं होने से दुकानदार अलाव पर हाथ तापकर सर्दी से बचने का प्रयास करते नजर आए। दोपहर बाद कुछ समय के लिए सूर्यदेव के दर्शन हुए

लेकिन सर्द हवाओं के चलती ठंड से राहत नहीं मिल सकी। खतौली में भी बाजार सुनसान पड़ा रहा। शाहपुर और छपार में भी दिनभर कस्बे के बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा।

दुकानदार अलाव जलाकर ठंड से बचने का प्रयास करते नजर आए। नगर पंचायत द्वारा लोगों को ठंड से बचाव के लिए कस्बे में विभिन्न स्थानों पर अलाव जलाए जा रहे हैं।

प्रशासन ने ठंड से बचाव के लिए हाईवे समेत कई स्थानों पर अलाव जलाने की व्यवस्था की है। जबरदस्त ठंड के चलते ग्रामीणों ने खेतों में जाने से भी परहेज किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen − eleven =