उत्तर प्रदेश

Meerut News: राज्यपाल Anandiben Patel ने योग विभाग में बने आनन्दम् एवं चैतन्यम् का लोकार्पण किया

Meerut News: चौधरी चरण सिंह विश्वविद्यालय में कुलाधिपति राज्यपाल आनंदी बेन पटेल (Anandiben Patel) ने नैक मूल्यांकन में विश्वविद्यालय को मिले ए प्लस प्लस ग्रेड के सम्बन्ध में अप्लाइड साइंस तय सभागार में शिक्षकों, अधिकारियों, कर्मचारियों एवं छात्र-छात्राओं के साथ बैठक की। बैठक में उन्होंने कहा कि विश्वविद्यालय में अच्छे संसाधन उपलब्ध हैं

इन संसाधनों का उपयोग करते हुए विश्वविद्यालय को विश्वस्तरीय रैंकिंग में प्रतिभाग कर अपनी उत्कृष्टता को स्थापित करने का लक्ष्य रखना चाहिए। आनंदी बेन पटेल (Anandiben Patel) ने कहा विश्वविद्यालय को शोध के क्षेत्र में अग्रणी भूमिका में रहना होगा तथा समाज के बीच उनकी समस्याओं एवं आवश्यकताओं को समझ कर समाजोत्थान केन्द्रित कार्य में भी संलग्न होना होगा। 

ए प्लस प्लस ग्रेड पर बधाई देते हुए कहा कि इस पूरी प्रक्रिया एवं प्रयास पर विश्वविद्यालय को एक पुस्तक प्रकाशित करनी चाहिए जिससे अन्य विश्वविद्यालय उसका अध्ययन कर अपने नैक सम्बन्धी कार्यों में गुणवत्ता ला सकें। तदोपरांत उन्होंने अटल सभागार में स्थित शौर्य गैलरी, कल्पना चावला स्टार्टअप एवं इन्क्यूवेशन सेन्टर एप्लाइड साइंस भवन स्थित सभागार का नाम भारत के भूतपूर्व प्रधानमंत्री एवं भारत रत्न अटल बिहारी बाजपेयी के नाम, तिलक पत्रकारिता एवं जनसंचार स्कूल के सुघोष स्टूडियो, योग विभाग में बने आनन्दम् एवं चैतन्यम् का लोकार्पण किया। 

इसके बाद आनंदी बेन पटेल (Anandiben Patel) कल्पना चावला स्टार्टअप एवं इन्क्यूबेशन सेन्टर पहुंची जहां पर स्टार्टअप से जुड़े प्रोजक्ट का अवलोकन किया। कुलाधिपति इसके बाद तिलक पत्रकारिता एवं जनसंचार स्कूल के नवनिर्मित स्टूडियो जिसका नाम महाभारत के पांडव पुत्र नकुल के शंख के नाम पर रखे गए सुघोष स्टूडियो पहुंची। यहां पर राज्यपाल महोदया का साक्षात्कार आयोजित हुआ। यह साक्षात्कार एमएजेएमसी द्वितीय वर्ष की छात्रा साक्षी शर्मा ने लिया। 

 उन्होंने कहा कि यह विश्वविद्यालय प्रदेश में आगे है। ऐसा मैं मानती हूँ यह विश्वविद्यालय देश में भी आगे इसके बाद एशिया और विश्व में भी कीर्तिमान स्थापित करे। यह कार्य हमें चरणबद्ध तरीके से पूर्ण योजना के साथ करना होगा। मेरा विश्वास है कि आने वाले दस वर्षो में यह विश्वविद्यालय दुनिया के श्रेष्ठ विश्वविद्यालयों में शामिल होगा।

यह साक्षात्कार यू-ट्यूब चैनल पर लाइव प्रसारित हुआ तथा इसके साथ-साथ विश्वविद्यालय से सम्बद्ध कई महाविद्यालयों के छात्र-छात्राएं, शिक्षक गूगल मीट के माध्यम से जुड़े रहे। विभाग के रेडियो स्टूडियो का भी कुलाधिपति  ने अवलोकन किया। तदोपरांत कुलाधिपति महोदया योग विभाग पहुंची और वहां पर उन्होंने सभी सुविधाओं का भी अवलोकन किया। 

आनंदी बेन पटेल (Anandiben Patel) ने विश्वविद्यालय से सम्बद्ध राजकीय एवं एडेड महाविद्यालयों के प्राचार्यों के साथ बैठक की। विश्वविद्यालय कुलपति प्रो० संगीता शुक्ला ने  कुलाधिपतिध्राज्यपाल  आनन्दीबेन पटेल का स्वागत किया। 

इस अवसर पर मेरठ हापुड़ लोकसभा क्षेत्र के सांसद  राजेन्द्र अग्रवाल, प्रो० एन सी गौतम, प्रो० मृदुल गुप्ता, प्रो० संजीव शर्मा सहित विश्वविद्यालय के संकायाध्यक्ष, विभागाध्यक्ष, शिक्षक, कुलसचिव धीरेन्द्र कुमार, वित्त अधिकारी रमेशचंद्र, प्रो० अनिल मलिक, छात्र कल्याण अधिष्ठाता प्रो० भूपेन्द्र सिंह, कार्यवाहक कुलानुशासक डॉ० दुष्यंत चैहान आदि उपस्थित रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15066 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

three + 10 =