Meerut News: विपिन जैन के घर हुई एक करोड़ की चोरी का खुलासा, चोरी के कई आभूषण बरामद

Meerut News: थाना सिविल लाइन पुलिस ने कारोबारी विपिन जैन के घर हुई एक करोड़ रुपए की चोरी का खुलासा कर दिया है। इस मामले में अंतरराज्यीय गिरोह के 7 सदस्य गिरफ्तार किए गए हैं। यह जानकारी आज देर शाम संवाददाता सम्मेलन में एसपी सिटी विनीत भटनागर ने दी।

एसपी सिटी के अनुसार 27 और 28 अगस्त की रात्रि को थाना सिविल लाईन पर वादी विपिन कुमार जैन पुत्र केडी जैन नि0 334/1 नगला बट्टू थाना सिविल लाईन मेरठ ने आकर सूचना दी कि वह अपने परिवार के साथ शहर से बाहर देहरादून गये हुए थे। उनके बन्द मकान मे अज्ञात चोरों द्वारा घर का ताला तोडकर लगभग एक करोड रुपये के जेवरात व करीब 4.50 लाख रुपये नगद चोरी कर ली गयी है। इस सूचना पर तत्काल मु0अ0सं0 218/21 धारा 380,457 भादवि पंजीकृत किया गया।

घटना के अनुक्रम में सीसीटीवी फुटेज में घटना की रात्रि एक ई-रिक्शा संदिग्ध दिखा, जिसको केन्द्रित करके तलाश की गयी तो वह ई रिक्शा ट्रेस हो गया। रिक्शा चालक अकबर अब्बासी को गिरफ्तार किया गया, जिसके कब्जे से कछ चोरी के आभूषण व नकदी बरामद हुयी। अकबर को हिरासत में लेकर गहनता से पूछताछ की गयी तो उसने बताया हम लोगों का एक संगठित गिरोह है जो बन्द घरों की दिन में रैकी करते हैं औऱ फिर मौका मिलते ही उस घर का ताला तोड कर चोरी कर लेते हैं।

जो भी माल मिलता है उसे आपस में बांटकर उससे अपने शौक पूरे करते है। 27 और 28 अगस्त की रात्रि मे नगला बट्टू में जो चोरी हुई है वह चोरी हमारे गिरोह 1- इरशाद उर्फ इकबाल 2- कुलदीप गुर्जर 3- इकराम 4- इस्लामूद्दीन ने की थी। ये सभी लोग इस चोरी में सम्मलित थे और इस समय मेरठ में ही है जो सहारनपुर जाने के लिए बस स्टैण्ड जा रहे हैं। यदि आप जल्दी करेंगे तो मय माल के पकडे जायेंगे कुछ माल उन्होने बेच भी दिया है क्योकि इस चोरी में काफी माल मिला था। इसलिये इसको अलग अलग लोगो को बेचने की फिराक में हैं।

इस पर तत्काल दबिश हेतु अभियुक्त अकबर अब्बासी को लेकर सोहराब गेट बस स्टैण्ड पहुचें जहां पर तीन व्यक्ति 1- इरसाद उर्फ इकबाल पुत्र निजामूद्दीन 2-.कुलदीप गुर्जर पुत्र स्व0 कृष्णपाल 3- इकराम पुत्र इरसाद मय चोरी के माल के गिरफ्तार कर लिया गया । उनके कब्जे से चोरी का काफी माल बरामद हुआ इसके बाद पूछताछ पर बताया कि कुछ माल इरशाद की बहू सितारा बेचने जा रही है । इस पर तत्काल इरशाद के मस्कन पर दबिश दी गयी तो उसकी बहू सितारा के कब्जे से भी चोरी के कई आभूषण बरामद हुए । अभियुक्त की बहू ने बताया कि चोरी के कुछ आभूषण व पैसे मेरे पति इस्लामुद्दीन ले गये हैं।

गिरफ्तार अभियुक्त इरशाद ने अलमारी से चोरी के 4.5 लाख रुपये नगद निकाल कर दिये और बताया कि यह वही पैसे है जो नंगलाबट्टू से चोरी किये थे। गहनता से पूछताछ पर पकडे गये अभियुक्तो ने बताया कि नगला बट्टू की चोरी के काफी आभूषण उन्होने सहारनपुर में सुभान ज्वैलर्स के मालिक तनवीर अहमद व उसके पिता दिलशाद अहमद को दिया है । हम लोगो को चोरी में जो भी आभूषण मिलता है उनको तनवीर व उसके पिता दिलशाद ही लेते है उसके बदले मे उनका जो मन आता है वो पैसे हमको माल बेचने के बाद देते हैं । परन्तु इस चोरी के अभी उन्होने हमें 3 लाख रुपये आभूषणो के बदले दिये है बाकि के पैसे जेवरात बेचने के बाद हमे देंगे।

पूछताछ के आधार पर तत्काल एक टीम गठित कर अभियुक्त इरशाद व कुलदीप गुर्जर के साथ सहारनपुर भेजा गया जहां सुभान ज्वैलर्स के मालिक तनवीर व दिलशाद अहमद को गिरफ्तार किया गया जिन्होने पूछताछ पर स्वीकार किया कि वो इरशाद व कुलदीप से चोरी का माल खरीदते हैं। 28 अगस्त को इरसाद व कुलदीप जो भी चोरी का माल लाये थे एक बैंग में रखा है उसमें से कुछ माल बिक गया था । हमने उसके 03 लाख रुपये इरसाद व कुलदीप को दे दिये थे तथा बाकी के चोरी के आभूषण अभी बिक नही पायें है और एक बैंग में बचे हुए सारे आभूषण बरामद हुए ।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 5066 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four + 11 =