Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

जरूर करना चाहिए बुजुर्गो का आदर-महामंडलेश्वर केशवानंद

मुजफ्फरनगर। पुरकाजी कस्बे में श्री बालाजी गोशाला व वृद्धाश्रम के उद्घाटन समारोह में शुक्रतीर्थ हनुमद्धाम से आए महामंडलेश्वर केशवानंद सरस्वती महाराज ने कहा कि गाय बचेगी तो हमारी संस्कृति बचेगी। कहा कि घरों में वृद्धों का आदर सत्कार करना चाहिए। श्री बाला जी धाम मंदिर सेवा समिति के संस्थापक गुरुजी पंडित घनश्याम दास शर्मा ने खाईखेड़ी मार्ग पर श्री बालाजी गौशाला तथा वृद्धाश्रम का निर्माण कराया है।

इसका उद्घाटन शुकतीर्थ से आए केशवानंद सरस्वती जी महाराज तथा गुरुजी चंद किरण गर्ग ने आशीर्वचन एवं दीप प्रज्वलित करके किया। महामंडलेश्वर ने कहा कि वृद्धाश्रम में जो लोग बुजुर्गों की सेवा करेंगे उनसे पूछना चाहिए कि घर पर भी अपने बुजुर्गों की सेवा करते हैं या नहीं।

उन्होंने कहा कि हमें सभी वृद्धों का आदर सत्कार करना चाहिए। सरस्वती जी महाराज ने कहा कि भारतीय गाय की नस्ल में वात्सल्य होता है। गाय हमारी मां है, गाय बचेगी तभी हमारी संस्कृति बचेगी। लोगों से गाय की सेवा करने को कहा। इस दौरान उन्होंने गोशाला को नगदी के रूप में उपहार दिया।

कार्यक्रम में दिल्ली से आए पवन वर्मा ग्रुप के कलाकारों ने सुंदर भजन सुनाए। इस दौरान यूपी रतन डॉ संदीप वर्मा, संदीप गोयल, मनीष गोयल, नरेश मिगलानी, विनोद पाल, पराग शर्मा, निखिल गोयल, महंत देवेंद्र, सुमित जैन, राजकुमार त्यागी, अमित धीमान आदि मौजूद रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk