दिल से

Muzaffarnagar-102 एम्बुलेंस फिर से वरदान साबित हुई -एम्बुलेंस सेवा की परिजनों ने की तारीफ, जच्चा-बच्चा दोनों हैं स्वस्थ

मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar )प्रदेश में संचालित 102 एम्बुलेंस में रात मे करीब 10ः05 बजे पर एक बार फिर नवजात की किलकारी से गूंज उठी। कूकड़ा क्षेत्र के गांव शेरनगर निवासी कविता (24) पति कुंवरसेन, को प्रसव पीड़ा होने पर परिजनों ने आशा द्वारा 102 एम्बुलेंस बुलाई थी। एम्बुलेंस उन्हें लेकर अस्पताल जा रही थी, लेकिन रास्ते में प्रसव पीड़ा बढ़ गई।

जिसके बाद एम्बुलेंस कर्मचारी ईएमटी संजय चक्रवर्ती अपने पायलट कुलदीप को एंबुलेस को रोड के किनारे लगाने को कहा। ईएमटी संजय चक्रवर्ती ने अपनी सूझबूझ से महिला का एम्घ्बुलेंस में ही डिलीवरी किट की मदद से सुरक्षित प्रसव कराया गया।

परिजनों ने सुरक्षित प्रसव कराने के लिए सरकारी एम्बुलेंस सेवा और एम्बुलेंस कर्मचारियों की सराहना की। 102 एवं 108 एम्बुलेंस सेवा के प्रोग्राम मैनेजर राजेश रंजन ने बताया कि मुजफ्फरनगर जिले में इससे पहले भी कई बार एंबुलेंस में सुरक्षित प्रसव कराए जा चुके हैं।

इस सराहनीय कार्य के लिए संस्था की ओर से कर्मचारी को सम्मानित भी किया जाता है। हम लोग सेवा को और बेहतर बनाने के लिए दिन रात तत्पर है इसके लिए समय-समय पर ईएमटी की ट्रेनिंग की व्यवस्था की जाती है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15053 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

One thought on “Muzaffarnagar-102 एम्बुलेंस फिर से वरदान साबित हुई -एम्बुलेंस सेवा की परिजनों ने की तारीफ, जच्चा-बच्चा दोनों हैं स्वस्थ

  • This post is priceless. Where can I find out more?

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

17 − 15 =