Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

Muzaffarnagar News: दवा व्यापारियों की समस्याओं से कराया अवगत

मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) मुजफ्फरनगर कैमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के पदाधिकारी केंद्रीय मंत्री डा. संजीव बालियान जी से आनलाइन दवा व्यापार से आ रही समस्याओं से अवगत कराते हुए जिनमें मुख्यतः टाटा रिलायंस ट्रूमैड्स जैसी कंपनियों ने आनलाइन का मकड़जाल फैलाना शुरू कर दिया है और प्रत्येक शहर में अपने हब बनाने शुरू कर दिए हैं

उससे आम दवा व्यापारी को बहुत ही ज्यादा दिक्कत और समस्याओं का सामना कर पड़ रहा है, जिसको लेकर आज केंद्रीय मंत्री जी को पूर्णतयः अवगत कराया गया एवं सहारनपुर मंडल सहारनपुर के औषधि अनुज्ञापन प्राधिकारी शशि मोहन गुप्ता जी के द्वारा मुजफ्फरनगर के दवा व्यापारियों को रिटेंशन एवं अन्य कार्य से संबंधित विषय में उत्पीड़न किया जा रहा है।

आम दवा व्यापारी सरकार की नीतियों का पालन करना चाहता है परंतु औषधि अनुज्ञापन प्राधिकारी अपने पद का दुरुपयोग कर रहे हैं और प्रत्येक दवा व्यापारी को उत्पीड़न के इरादे से सहारनपुर बारंबार बुलाकर मानसिक तौर पर निजी तौर पर रखे हुए सहारनपुर औषधि अनुज्ञापन प्राधिकारी के प्राइवेट आदमियों के द्वारा दबाव बनाकर कार्य को लंबित सूची में डालकर दवा व्यापारी को उत्पीड़ित कर रहे हैं।

इससे पहले आज तक किसी भी औषधि अनुज्ञापन पदाधिकारी ने ऐसा कार्य नहीं किया, इस विषय को लेकर भी केंद्रीय मंत्री डा. संजीव बालियान जी को अवगत कराया गया। इस पर मंत्री डा. संजीव बालियान ने तुरंत लखनऊ ड्रग कंट्रोलर एवं अन्य उच्च अधिकारियों से दूरभाष पर वार्ता करते हुए दवा व्यापारियों का उत्पीड़न नहीं होने दिया जाएगा 

यथा समय पर कार्य को करवाने और सरकार की नीतियों को अमलीजामा पहनाने और प्राइवेट आदमी के द्वारा उत्पीड़न नहीं होने दिया जाएगा।

मुजफ्फरनगर कैमिस्ट एंड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के प्रतिनिधि मंडल में मुख्यतः चेयरमैन प्रमोद मित्तल संरक्षक डा आर के गुप्ता जिलाध्यक्ष सुभाष चौहान महामंत्री संजय गुप्ता कोषाध्यक्ष सतीश तायल संगठन मंत्री पंकज तनेजा विकास दीप तोमर, सचिन त्यागी, अभिषेक, कुलदीप शर्मा, रामनिवास शर्मा, संदीप चौहान, प्रमोद मलिक, आदि पदाधिकारी गण उपस्थित रहे।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15188 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five × 5 =