Muzaffarnagar और आसपास से प्रमुख खबरें

Muzaffarnagar News: साइबर हेल्प सेंटर का सराहनीय कार्य जारी, खाते में वापस कराए रुपये

मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) साइबर ठगों ने लोगों को अपनी गिरफ्त में लिया हुआ है। आए दिन ऑनलाइन ठगी के नए मामले सामने आ रहे हैं। साइबर सेल लोगों को जागरूक कर रहा है। ठगी के शिकार लोगों की मदद करते हुए साइबर हैल्प सेंटर लगातार खातों में रुपये वापस पहुंचाने में जुटा है।

हाल में ही दो लोगों के साथ ऑनलाइन ठगी कर ली गई। शिकायत पर कार्रवाई करते हुए साइबर हैल्प सेंटर ने दोनों पीड़ितों के खातों में 14499 रुपये वापस कराए।

बिलाल को वापस कराए 11500 रुपये

साइबर सेल प्रभारी निरीक्षक संजीव भटनागर ने बताया कि मौहम्मद बिलाल पुत्र लियाकत निवासी रहमत नगर थाना सिविल लाइन, मुजफ्फरनगर ने साइबर हेल्प सेंटर को प्रार्थना पत्र देकर बताया था कि अज्ञात व्यक्ति (साइबर ठग) ने फर्जी कस्टमर केयर अधिकारी बनकर मनी रिक्वेस्ट भेजी और 11500 रुपये की ऑनलाइन धोखाधड़ी कर ली।

जिस पर साइबर हेल्प सेंटर ने तत्काल कार्यवाही करते हुए सम्बन्धित बैंको को फ्रॉड से अवगत कराया। जिसके बाद सम्पूर्ण धनराशि 11500 रुपये को आवेदक के खाते में वापस कराया गया।

ऑनलाइन ठगी से लगा 50 हजार का चूना-साइबर सेल प्रभारी निरीक्षक संजीव भटनागर ने बताया कि अलबाज खान पुत्र इमरान खान निवासी न्याजूपुर थाना कोतवाली नगर, मुजफ्फरनगर ने साइबर हेल्प सेंटर को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि किसी अंजान व्यक्ति ने उसका परिचित बनकर ऑनलाइन ठगी की।

बताया कि अज्ञात व्यक्ति ने उसे मनी रिक्वेस्ट भेजकर उससे 52,999 रुपये की ऑनलाइन धोखाधडी कर ली। साइबर हेल्प सेन्टर ने तत्काल कार्यवाही करते हुए फ्लिपकार्ट व सम्बन्धित बैंको को फ्रॉड से अवगत कराया। जिसके बाद कुल धनराशि 52,999 रूपये में से आंशिक धनराशि 2,999 रुपये पीड़ित के खाते में वापस कराए। बताया कि शेष धनराशि को पीड़ित के खाते में वापस कराए जाने के प्रयास जारी हैं।

युवक की मौत

मुजफ्फरनगर।(Muzaffarnagar News) ट्रेन से कटकर युवक की मौत हो गई। युवक सहारनपुर से गांव पचेंडा अपने मामा के घर आया हुआ था। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। पुलिस घटना की जांच कर रही है। पुलिस के अनुसार १८ वर्षीय रिषभ पुत्र जोगेन्द्र निवासी सहारनपुर कुछ दिन से पचौंडा निवासी अपने मामा के घर आया हुआ था।

शनिवार प्रातः 10 बजे के करीब रिषभ अचानक जालंधर से नई दिल्ली की और जा रही सुपरफास्ट एक्सप्रेस के सामने आया गया। ट्रेन के सामने आने से रिषभ की मौत हो गई।

घटना के बाद थाना नई मंडी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच शुरू की। पुलिस ने मृतक का शव पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। पुलिस के अनुसार घटना की जांच की जा रही है। यह भी जांच की जा रही है कि यह मामला दुर्घटना का है या फिर खुदकुशी से जुड़ा। घटना सरवट फाटक के समीप हुई है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15080 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

thirteen + nineteen =