उत्तर प्रदेश

महोबा में एक भी संक्रमित मरीज नहीं: जनपद को पुरस्कृत किया जाएगा- योगी

 मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि महोबा में आज एक भी संक्रमित मरीज नहीं है। अब तक कोरोना संक्रमित हुए सभी मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। इस उपलब्धि का श्रेय जनप्रतिनिधियों, स्वास्थ्यकर्मियों, फ्रंटलाइन वर्करों, निगरानी समितियों, स्थानीय प्रशासन सहित सभी को जाता है। उन्होंने कहा कि महोबा की यह उपलब्धि अन्य जनपदों के लिए प्रेरणास्पद है। योगी ने कहा कि आगामी एक सप्ताह तक अगर संक्रमण का कोई नया केस नहीं मिलता है, तो जनपद को पुरस्कृत किया जाएगा।

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कोरोना वायरस कमजोर हुआ है, किन्तु अभी समाप्त नहीं हुआ। इसलिए थोड़ी लापरवाही भी भारी पड़ सकती है। उन्होंने कोरोना संक्रमण से बचाव और उपचार की व्यवस्था को निरन्तर प्रभावी बनाये रखने पर बल दिया है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन, हवाई अड्डों पर कोविड हेल्प डेस्क तथा एंटीजन टेस्ट के विशेष प्रबन्ध किये जाएं। बसों में सोशल डिस्टेंसिंग का विशेष ध्यान रखा जाए। पुलिस द्वारा प्रभावी पेट्रोलिंग करते हुए यह सुनिश्चित किया जाए कि कहीं भीड़ न एकत्र होने पाये। मुख्यमंत्री ने कहा कि साप्ताहिक बंदी की अवधि में धर्मस्थल खुले रहें। एक समय में 5 श्रद्धालुओं की उपस्थिति हो सकती है।

विगत 24 घंटे में प्रदेश में संक्रमण के कुल 213 नए मामले आये हैं। इसी अवधि में 478 मरीज स्वस्थ होकर उपचारित हुए हैं। इस समय प्रदेश में कोविड संक्रमण के कुल 4,163 एक्टिव केस हैं।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 × four =