वैश्विक

Pakistan News: विपक्षी दलों के दबाव के बीच PM Imran Khan से मिले सेना प्रमुख Qamar Javed Bajwa

Pakistan News:  सेना प्रमुख Qamar Javed Bajwa ने बुधवार को प्रधान मंत्री Imran Khan से मुलाकात की. बताया जा रहा है कि भ्रष्टाचार को नियंत्रित करने में असमर्थता को लेकर विपक्षी दलों द्वारा सरकार पर नए सिरे से हमलों के बीच सशस्त्र बलों से संबंधित पेशेवर मामलों पर चर्चा हुई है.

जानकारी के मुताबिक ये बैठक Prime Minister Office में हुई. प्रधानमंत्री दफ्तर में हुई इस बैठक के बारे में कोई विस्तृत जानकारी सामने नहीं आई है. एक संक्षिप्त आधिकारिक बयान के मुताबिक बैठक में पाकिस्तानी सेना से संबंधित पेशेवर मामलों को लेकर चर्चा की गई.

बाजवा और पीएम इमरान खान (Imran Khan) के बीच बैठक

ऐसी संभावना है कि Army chief Gen Qamar Javed Bajwa और प्रधानमंत्री इमरान खान के बीच बैठक में विपक्षी दलों के इस्लामाबाद मार्च, भ्रष्टाचार, देश में महंगाई और अफगानिस्तान सीमा पर ताजा हालात समेत कई दूसरे मुद्दे पर चर्चा की गई. सेना प्रमुख बाजवा और पीएम इमरान खान के बीच बैठक से एक दिन पहले ट्रांसपेरेंसी इंटरनेशनल नाम की संस्था ने पाकिस्तान में बढ़ते भ्रष्टाचार को लेकर एक रिपोर्ट जारी की थी

जिसके मुताबिक पाकिस्तान स्थान से फिसलकर 140वें स्थान पर पहुंच गया है. संस्था की 2021 की रिपोर्ट में 180 देशों को भ्रष्टाचार के मामले में कई मानकों के आधार पर रैंकिंग दी गई है. विपक्षी दलों ने रिपोर्ट को पीएम इमरान खान की असफलता करार देते हुए इस्तीफे की मांग की है.

देशव्यापी विरोध शुरू करने की घोषणा

इमरान खान सरकार पर दबाव बनाने के लिए करीब एक दर्जन विपक्षी दलों के गठबंधन, पाकिस्तान डेमोक्रेटिक मूवमेंट (PDM) ने 23 मार्च को देशव्यापी विरोध शुरू करने की घोषणा की ताकि उन्हें इस्तीफा देने और नए चुनाव के लिए मजबूर किया जा सके. पीएम इमरान खान और जनरल बाजवा में आईएसआई (ISI) प्रमुख की नियुक्ति के बाद से ही मतभेद बताए जाते हैं.

पाकिस्तान के सेना प्रमुख का कार्यकाल भी इस साल के अंत तक समाप्त होने वाला है. पाकिस्तान सेना, जिसने अपने 73 से अधिक वर्षों के अस्तित्व के आधे से अधिक समय तक देश पर शासन किया है. अब तक सुरक्षा और विदेश नीति के मामलों में काफी हद तक शक्ति का इस्तेमाल करती रही है. 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

four × 2 =