Religious

ग्रहों का दोष बढ़ाता है परेशानियां, राशि के अनुसार करें ये दान

👉ज्योतिष की मानें तो हर कोई किसी न किसी ग्रह दोष से ग्रस्त रहता है. नौ ग्रह हमारे व्यक्तित्व को किसी ना किसी तरह प्रभावित करते हैं. इनके कमजोर होने से मानसिक और शारीरिक समस्याएं बढ़ जाती हैं. राशि के अनुसार कुछ दान करके ग्रहों के इन दोष से मुक्ति पाई जा सकती है.

👉सूर्य- सूर्य की कमजोरी से अपयश , ह्रदय रोग,और हड्डियों की समस्या मिलती है. अगर सूर्य पीड़ा दे रहा हो तो रविवार को गुड़ का दान करें. मेष, कर्क, सिंह, वृश्चिक, और धनु लग्न वालों को सूर्य का दान नहीं करना चाहिए.

👉चन्द्रमा- चन्द्रमा के कमजोर होने पर मानसिक रोग,अस्थमा,रक्त की समस्याएं काफी होती हैं. अगर चन्द्रमा पीड़ा दे रहा हो तो सोमवार को दूध या मिसरी का दान करें. मेष, कर्क, सिंह, वृश्चिक, और मीन लग्न वालों को चन्द्रमा का दान नहीं करना चाहिए.

👉मंगल- मंगल के कमजोर होने पर भय,संपत्ति,दुर्घटना,कारावास और रिश्तों की समस्या होती है. अगर मंगल पीड़ादायक हो तो मंगलवार को मीठी रोटी बांटें. मेष, कर्क, सिंह, वृश्चिक, धनु और मीन लग्न वालों को मंगल का दान नहीं करना चाहिए.

👉बुध- बुध के कमजोर होने पर बुद्धि,कान-नाक-गला,त्वचा और वाणी की समस्या होती है. अगर बुध समस्या दे रहा हो तो बुधवार को हरी सब्जियों या हरे चारे का दान करें. वृष, मिथुन, कन्या, तुला, मकर और कुम्भ लग्न वालों को बुध का दान नहीं करना चाहिए.

👉बृहस्पति- बृहस्पति के कमजोर होने पर मोटापा,अहंकार,पेट के रोग तथा अधर्म का मार्ग मिलता है. अगर बृहस्पति पीड़ा दे रहा हो तो बृहस्पतिवार को केले का दान करें. मेष, कर्क, सिंह, वृश्चिक, धनु और मीन लग्न के लोगों को बृहस्पति का दान नहीं करना चाहिए .

👉शुक्र- अगर शुक्र कमजोर हो तो पारिवारिक और किसी भी प्रकार का सुख नहीं मिलता. शुक्र अगर समस्या दे रहा हो तो शुक्रवार को दही या सुगन्धित वस्तुओं का दान करें. वृष, मिथुन, कन्या, तुला, मकर और कुम्भ लग्न के लोगों को शुक्र का दान नहीं करना चाहिए.

👉शनि- अगर शनि कमजोर हो तो व्यक्ति को रोजगार और संघर्ष की समस्या होती है. शनि अगर पीड़ा दे रहा हो तो शनिवार को काली दाल या काले चने का दान करें. वृष, मिथुन, कन्या, तुला, मकर और कुम्भ लग्न के लोगों को शनि का दान नहीं करना चाहिए.

👉राहु- अगर राहु का प्रभाव बुरा हो तो जीवन की समस्याओं का कारण पता नहीं चलता, सब कुछ रहस्य ही रहता है. राहु को शांत करने लिए पक्षियों को दाना डालें. कुण्डली में राहु की स्थिति देखकर ही राहु का दान करें.

👉केतु- अगर केतु खराब हो तो व्यक्ति को गोपनीय समस्याएँ परेशान करती हैं, व्यक्ति तन्त्र-मंत्र के गलत मार्ग पर चलता है. केतु की समस्याओं को दूर करने के लिए कम्बल या मोटे कपड़ों का दान करें. कुण्डली में केतु की स्थिति देखकर ही राहु का दान करें.

Religious Desk

धर्म के गूढ़ रहस्यों और ज्ञान को जनमानस तक सरल भाषा में पहुंचा रहे श्री रवींद्र जायसवाल (द्वारिकाधीश डिवाइनमार्ट,वृंदावन) इस सेक्शन के वरिष्ठ सामग्री संपादक और वास्तु विशेषज्ञ हैं। वह धार्मिक और ज्योतिष संबंधी विषयों पर लिखते हैं।

Religious Desk has 261 posts and counting. See all posts by Religious Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

5 + 8 =