उत्तर प्रदेश

सख्त कदम उठाए जा रहे हैं योगी, हम शहरों में संपूर्ण लॉकडाउन नहीं लगाएंगे

उत्तर प्रदेश (Uttar Pradesh) में बढ़ते कोरोना वायरस (Corona Virus) के कहर के बीच इलाहाबाद हाई कोर्ट (Allahabad High Court) ने सूबे की योगी आदित्यनाथ सरकार (Yogi Adityanath Government) को कोरोना से प्रभावित पांच शहरों में लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया है। लेकिन यूपी सरकार ने ऐसा करने से इनकार कर दिया है।

दरअसल, हाई कोर्ट ने कोरोना से प्रभावित पांच शहरों (लखनऊ, कानपुर, वाराणसी, प्रयागराज और गोरखपुर) में 26 अप्रैल तक लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया था। लेकिन योगी सरकार ने अदालत के इस आदेश को मानने से इनकार कर दिया है। योगी सरकार ने कहा है कि हम शहरों में संपूर्ण लॉकडाउन नहीं लगाएंगे।

सरकार की तरफ से कहा गया है कि प्रदेश में कोरोना के मामले बढ़े हैं और कोरोना के नियंत्रण के लिए सख्ती आवश्यक है। कोरोना पर लगाम लगाने के लिए सरकार ने कई कदम उठाए हैं और आगे भी सख्त कदम उठाए जा रहे हैं। जीवन बचाने के साथ साथ गरीबों की आजीविका भी बचानी है। ऐसे में शहरों में संपूर्ण लॉकडाउन अभी नहीं लगेगा। लोग खुद स्फूर्ति भाव से कई जगह बंदी कर रहे है।

हाई कोर्ट ने यूपी के मुख्य सचिव को खुद निगरानी करने के लिए निर्देश दिए थे। गौरतलब है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना की दूसरी लहर की दस्तक होने के बाद राजधानी लखनऊ समेत इन शहरों में कोरोना के सबसे ज्यादा मामले सामने आ रहे हैं। ऐसे में कोर्ट ने यहां पर लॉकडाउन लगाने का आदेश दिया था।

ये कहा जा रहा है कि कल योगी सरकार बड़ा फैसला कर सकती है। आज कोरोना के हालातों पर सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने टीम 11 के साथ बैठक की। सूत्रों ने बताया कि कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए सरकार प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन (Weekend lockdown) की घोषणा कर सकती है।

सूत्रों के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में वीकेंड लॉकडाउन (Weekend lockdown) को लेकर कल यानी मंगलवार को आदेश जारी किए जा सकते हैं। हालांकि बैठक में फिलहाल राज्य में संपूर्ण लॉकडाउन (Full Lockdown) लगाने से इनकार कर दिया गया है। मीटिंग में मुख्यमंत्री ने व्यवस्थाओं को मजबूत रखने का निर्देश दिया है।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

eight + 1 =