U-19 World Cup: युगांडा को पहली जीत की तलाश, भारत के 5 खिलाड़ी कोरोना की वजह से बाहर

U-19 World Cup में भारतीय टीम युगांडा से भिड़ेगी. कई भारतीय क्रिकेटरों के कोविड-19 की चपेट में आने के कारण भारत के पास युगांडा (Uganda) खिलाफ मैच के लिए केवल 12 खिलाड़ी हैं. इन्हीं 12 में से प्लेइंग इलेवन चुनी जाएगी. संभावना है कि टीम मैनेजमेंट इस मैच में उसी प्लेइंग इलेवन को उतारेगा जिसने बुधवार को आयरलैंड के खिलाफ 174 रन से विशाल जीत हासिल की थी.

कप्तान  धुल समेत 5 खिलाड़ी कोविड-19 पॉजिटिव

टीम से आइसोलेट चल रहे 6 खिलाड़ियों में से 5 खिलाड़ियों की कोविड-19 (Covid-19) टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव आई है. कप्तान यश धुल, उप कप्तान शेख राशिद और अराध्य यादव रैपिड एंटीजन टेस्ट में पॉजिटिव आए थे और ताजा RT-PCR रिपोर्ट में भी ये पॉजिटिव आए हैं. वहीं, मानव पारिख पहले नेगेटिव आए थे

 अब वह भी पॉजिटिव आए हैं. सिद्धार्थ यादव आयरलैंड मैच से पहले आरटी-पीसीआर जांच में पहले ही पॉजिटिव आए थे. ऑलराउंडर मानव प्रकाश और वासु वत्स का परीक्षण नेगेटिव आया था लेकिन उनमें संक्रमण के लक्षण थे और इसलिए उन्हें अलग थलग कर दिया गया था.

कोरोना प्रभावित टीम इंडिया युगांडा के खिलाफ मैच के लिए इतनी चिंतित नहीं है. वह पहले ही क्वार्टर फाइनल में जगह बना चुकी है. टीम इंडिया अपने शुरुआती 2 मैच दक्षिण अफ्रीका और आयरलैंड से जीत चुकी है. ऐसे में युगांडा का मैच औपरचारिकता मात्र होगा. हालांकि ग्रुप में पहले स्थान पर बने रहने के लिए भारतीय टीम हर हाल में इस मैच में जीत हासिल करना चाहेगी.

पिछले मैच में भी टीम इंडिया कप्तान यश धुल समेत 5 खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी में उतरी थी. इसके बावजूद टीम ने एक बड़ी जीत दर्ज की थी. अब तक सलामी बल्लेबाज हरनूर सिंह और अंगकृष रघुवंशी ने शानदार फॉर्म दिखाया है. इस मैच में भी इनसे अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है. कप्तान धुल की गैरमौजूदगी में टीम को लीड करने वाले निशांत सिंधू भी अच्छी लय में दिख रहे हैं.

Axar Patel Engagement: Team India के क्रिकेटर अक्षर पटेल ने की सगाई, सोशल मीडिया पर शेयर की फोटो

टीम के पास निचले क्रम में राजवर्धन हेंगारगेकर के रूप में अच्छा आक्रामक बल्लेबाज भी है. पिछले मैच में उन्होंने ताबड़तोड़ छक्के बरसाए थे. इन खिलाड़ियों ने पिछले मैच में भी 5 भारतीय खिलाड़ियों की गैरमौजूदगी के बावजूद आयरलैंड पर विशाल जीत दर्ज की थी.

अंडर-19 वर्ल्ड कप में युगांडा ने अब तक एक भी मैच नहीं जीता है. उसने पहला मैच आयरलैंड से 39 रन से गंवाया जबकि दक्षिण अफ्रीका ने उसे 121 रन से करारी शिकस्त दी थी. भारत के खिलाफ जीत दर्ज कर वह अपने वर्ल्ड कप का सफर सांत्वना जीत के साथ करना चाहेगा.

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 8558 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published.

9 + six =