संपादकीय विशेष

मुजफ्फरनगर: धूप से मिली राहत, सुबह शाम जारी- अस्पतालों में बढ़ गई मरीजों की संख्या

मुजफ्फरनगर। (Regional News)  मौसम में ठंडक कम होने का नाम नहीं ले रही है पिछले लगभग एक सप्ताह से लगातार सर्दी का सितम जारी है। सर्दी के कारण लोग घरों में सुबह व शाम को दुबके रहते है साथ ही जरूरी कामकाज के लिए भी केवल दोपहरी में ही निकल रहे है।

शीत लहर से सर्दी का प्रकोप बना रहा। ठंड के प्रकोप के कारण अस्पतालों में मरीजों की संख्या बढ़ गई है। हालांकि शुक्रवार को धूप निकलने से लोगों ने राहत महसूस की और धूप सेककर सर्दी से राहत पाने का प्रयास किया इसी के साथ शाम होते होते फिर एक बार ठंडी हवा चली और शाम के फिर सर्दी पूरे चरम पर पहुंच गयी।

स्वामी कल्याण देव जिला चिकित्सालय की ओपीडी में मरीजों की कतार लगी रही। बुखार, नजला और खांसी-जुकाम के मरीज सबसे ज्यादा पहुंचे। सीएमओ डॉ. महावीर सिंह फौजदार का कहना है कि मौसमी बीमारियों के मरीज अधिक पहुंच रहे हैं। ठंड का प्रकोप लगातार बना हुआ है, इस वजह से सर्दी, खांसी के मरीज अधिक है।

बाजारों में भी सर्दी के कारण आलम यह है कि काफी कम ग्राहक दिखाई दे रहा है और जो ग्राहक निकल भी रहे है वो केवल दोपहरी के समय ही निकल रहे है सुबह व शाम को घर से निकलना केई भी उचित नहीं समझ रहा है।

क्योंकि सर्दी के कारण बुखार आदि बीमारियां भी पांव पसार रही है इसलिए लोग घरों में हीटर, रिजाई के सहारे ठंड को दूर करने का प्रयास कर रहे है। बाजार भी सुबह को ग्यारह बजे खुल रहे है और शाम को छह बजे से ही बंद होने शुरू हो जाते है।

विवाद में मारपीट

मुजफ्फरनगर। (Muzaffarnagar News) बर्गर चाउमीन का ठेला लगाने वाले दुकानदार तथा ग्राहक के बीच किसी बात को लेकर हुई आपसी कहासुनी मारपीट मे तब्दील हो गई। शोर शराबे की आवाज सुनकर आसपास के कई लोग मौके पर एकत्रित हो गए। पीडित पक्ष ने पुलिस को तहरीर देते हुए कार्यवाही की मांग की।

जानकारी के अनुसार मेरठ रोड स्थित थाना सिविल क्षेत्र की मेरठ रोड स्थित नुमाईश कैम्प कालोनी मे बीती रात बर्गर चाउमीन लेने गए ग्राहक व दुकानदार के बीच किसी बात को लेकर हुई आपसी कहासुनी मारपीट मे तब्दील हो गई। आरोप है कि इस दौरान दुकानदार ने ग्राहक के साथ मारपीट कर डाली। शोर-शराबे की आवाज सुनकर बीच बचाव मे आये समाजसेवी प्रहलाद पाहुजा भी घायल हो गए।

पीडित ने इस पूरे मामले मे अपने परिजनो संग थाना सिविल लाइन पहुंच कर आरोपी के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर इंसाफ की गुहार लगाई है। पुलिस ने घायल को मैडिकल के लिए भेजने के साथ मामले की छानबीन शुरू की।

 

Dr. Sanjay Kumar Agarwal

डॉ. एस.के. अग्रवाल न्यूज नेटवर्क के मैनेजिंग एडिटर हैं। वह मीडिया योजना, समाचार प्रचार और समन्वय सहित समग्र प्रबंधन के लिए जिम्मेदार है। उन्हें मीडिया, पत्रकारिता और इवेंट-मीडिया प्रबंधन के क्षेत्र में लगभग 3.5 दशकों से अधिक का व्यापक अनुभव है। वह राष्ट्रीय और अंतरराष्ट्रीय स्तर पर कई प्रतिष्ठित समाचार पत्रों, चैनलों और पत्रिकाओं से जुड़े हुए हैं। संपर्क ई.मेल- [email protected]

Dr. Sanjay Kumar Agarwal has 288 posts and counting. See all posts by Dr. Sanjay Kumar Agarwal

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

3 + 7 =