उत्तर प्रदेश

नौकरानी ने रात में साथ चलने से किया इनकार तो बेकाबू रिटायर्ड अफसर ने कर डाला ये बडा कांड,

रामपुर। उत्तर प्रदेश के रामपुर जिले में एक नौकरानी ने रात में साथ चलने से इनकार किया तो गुस्साए रिटायर्ड जिला सूचना अधिकारी ने सवेरे नौकरानी के घर पहुंचकर उसकी गोली मारकर हत्या कर दी।

इसी  दौरान रिटायर्ड अधिकारी ने मृतका की बेटी को तमंचे की बट से प्रहार कर घायल कर दिया। महिला के दिव्यांग पति ने अपने कमरे का दरवाजा बंद कर अपनी व अन्य परिजनों की जान बचाई। पुलिस ने आरोपी को तमंचे के साथ गिरफ्तार कर लिया है।

स्वार थाना इलाके के छिद्दावाला गांव में रिटायर्ड जिला सूचना अधिकारी सोमपाल सिंह (64) अकेले रहते हैं। उनकी पत्नी बेटे के साथ मायके में रहती हैं।

रिटायर्ड जिला सूचना अधिकारी ने खाना बनाने व घरेलू कार्य करने के लिए गांव निवासी जगरेश सिंह की पत्नी हूरवती (40) को काम पर रखा था। परिजनों के अनुसार, शुक्रवार रात सोमपाल सिंह हूरवती के घर पहुंचे और उसे साथ ले जाने की जिद करने लगे। इस पर परिजनों ने उन्हें खरी-खोटी सुनाई तो वह चले गए।

आरोप है कि शनिवार सुबह लगभग आठ बजे सोमपाल सिंह पुनः महिला के घर आए और बाहर खड़ी हूरवती से गाली गलौज कर मारपीट करने लगे। महिला के विरोध करने पर सोमपाल सिंह कुछ देर बाद हाथ में तमंचा लेकर पहुंचे और हूरवती के सिर में गोली मार दी। हूरवती की 14 वर्षीय बेटी को भी तमंचे की बट से प्रहार कर घायल कर दिया।

इसके बाद घर के अंदर जाकर तमंचा भरने लगे। यह देख मृतका के पति ने कमरा बंद कर अपनी व अन्य परिजनों की जान बचाई। गोलियों की आवाज सुनकर ग्रामीण दहशत में आ गए। कुछ देर बाद ग्रामीण मौके पर पहुंचे तो देखा कि महिला का शव खून से लथपथ पड़ा था।

मौके पर मौजूद परिजनों में चीख पुकार मची थी। ग्रामीणों ने पुलिस को सूचना दी। सीओ धर्म सिंह मार्छाल, कोतवाल आर.एस बघेल मौके पर पहुंचे और मामले की जानकारी कर हत्यारोपी की तलाश की। बाद में पुलिस ने जंगल से हत्यारोपी सोमपाल सिंह को तमंचे के साथ गिरफ्तार कर लिया।

 शव को पीएम के लिए भिजवाया गया है। पुलिस अधीक्षक शगुन गौतम ने मौका मुआयना कर ग्रामीणों से जानकारी लेकर कोतवाली में हत्यारोपी से भी पूछताछ की। मृतका के पति जगरेश सिंह ने सोमपाल सिंह के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज कराई है।मृतका का पति जगरेश सिंह ने पुलिस को दी तहरीर में कहा है कि सोमपाल सिंह शुक्रवार की रात उसकी पत्नी को बुलाने आया था।

देर होने के कारण उसने उसके साथ जाने से मना कर दिया। आरोपित ने महिला के घर के दरवाजे की कुंडी काफी खट खटाई, लेकिन दरवाजा नही खोला, जिससे क्षुब्ध होकर वह वापस अपने घर चला गया। शनिवार की सुबह इसी बात को लेकर वह फिर घर आ गया और उसकी पत्नी से गाली-गलौच करने लगा।

महिला ने इसका विरोध किया तो मारपीट पर उतारू हो गया। मारपीट देख उसकी बेटी नीलू बचाने आई तब उसने अपनी अंटी से तमंचा निकालकर उसके सिर में तमंचे की बट मारकर घायल कर दिया और महिला हुरवती के सिर से सटाकर गोली मार दी। महिला की मौके पर ही मौत हो गई।

गोली की आवाज सुनकर पड़ोसी आ गए तब तक आरोपित अन्य स्वजनों को भी जान से मारने की धमकी देते हुए फरार हो गया। सूचना पर पुलिस में हड़कंप मच गया और आनन-फानन में मौके पर पहुंच गई। सीओ धर्मसिंह मार्छाल व कोतावल रुम सिंह बघेल ने घटना की सूचना पुलिस अधीक्षक को दी।

सूचना मिलते ही पुलिस अधीक्षक एवं अपर पुलिस अधीक्षक अरुण सिंह मौके पर पहुंच गए और घटना स्थल पर पहुंचकर जायजा लिया। मृतक महिला के पति की ओर से सोमपाल के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की है। कोतवाल ने बताया की आरोपित को हत्या में प्रयुक्त तमंचे के साथ गिरफ्तार कर लिया है।

मृतक महिला के पति की ओर से आरोपित के खिलाफ हत्या की रिपोर्ट दर्ज की है।हत्या आरोपित तीन वर्ष पूर्व बरेली से सूचना अधिकारी के पद से रिटायर्ड होकर गांव में रह रहा था। बताते हैं कि उसकी तीन पत्नियां थी दो पत्नियों को पहले ही छोड़ चुका है। एक पत्नी अपने बेटे को लेकर मायके चली गई है। घर पर अकेला रहता था।

रोटी व साफ सफाई के चलते गांव की महिला को नौकरी पर रख लिया था। घर के काम से मना करने पर मौत के घाट उतार दिया। पति की टांग टूटने के कारण हुरवती अपनी दो बेटियों व एक बेटा का मेहनत मजदूरी कर पालन पोषण करती थी।

अब हुरवती की मौत के बाद उसके बच्चों का कौन पालन पोषण करेगा। यही चर्चा ग्रामीणों में बनी है। बच्चे भी मेहनत मजदूरी करने लायक नही है। मृतका के बच्चों का रोते रोते बुरा हाल है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × four =