खेल जगत

3 विकेट लेते ही खास लिस्ट में शामिल हो जाएंगे Yuzvendra Chahal, India vs South Africa 19 जनवरी से

India vs South Africa 19 जनवरी से वनडे सीरीज की शुरुआत हो रही है. इस सीरीज में स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल में खेलते हुए दिखाई देंगे. दोनों टीमों के बीच सीरीज का पहला मैच पार्ल में खेला जाएगा. अगर इसमें चहल खेलते हैं और तीन विकेट ले लेते हैं तो उनके नाम एक खास रिकॉर्ड दर्ज हो जाएगा. टीम इंडिया के लिए 56 वनडे मैच खेल चुके चहल के लिए अच्छा मौका है.

चहल ने भारत के लिए 56 वनडे खेले हैं. इस दौरान उन्होंने 97 विकेट झटके हैं. उनके पास वनडे में 100 विकेट पूरे करने का मौका है. अगर युजवेंद्र पार्ल में 3 विकेट ले लेते हैं तो वे टीम इंडिया के लिए 100 या इससे ज्यादा विकेट लेने वाले 23वें खिलाड़ी बन जाएंगे. दिलचस्प बात यह है कि वे सबसे तेज 100 वनडे विकेट लेने के मामले में कई दिग्गज खिलाड़ियों को पीछे छोड़ देंगे.

अगर इंटरनेशनल वनडे क्रिकेट में सबसे तेज 100 विकेट लेने के रिकॉर्ड की बात करें तो यह अफगानिस्तान के राशिद खान के नाम दर्ज है. राशिद ने 44 मैचों में ही 100 विकेट पूरे कर लिए थे. उन्होंने वेस्टइंडीज के खिलाफ यह रिकॉर्ड पूरा किया था. इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के मिचले स्टार्क के नाम यह रिकॉर्ड दर्ज था. स्टार्क ने 52 वनडे मैचों में 100 विकेट पूरे किए थे. 

भारत की ओर से खेलते हुए वनडे में सबसे तेज 100 विकेट लेने के रिकॉर्ड की बात करें तो यह मोहम्मद शमी के नाम दर्ज है. शमी ने 56 वनडे मैचों में 100 विकेट पूरे कर लिए थे. जबकि जसप्रीत बुमराह इस मामले में दूसरे नंबर पर हैं. बुमराह ने 57 मैचों में यह मुकाम हासिल किया था. चहल के पास बुमराह की बराबरी करने का मौका है. (From Internet)

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15074 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 2 =