खबरें अब तक...

समाचार

मासूम की मौत पर परिजनों में शोक 2 11 | 1 1 1 |
मुजफ्फरनगर। बहन की दवाई लेने गए बालक का शव खाली प्लाट मे पडा देख सनसनी पफैल गई और अनेक लोग मौके पर एकत्रित हो गए। पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए भिजवाने के साथ मामले की छानबीन शुरू की। जानकारी के अनुसार शहर केतवाली क्षेत्रा के रूडकी रोड स्थित मौहल्ला लद्दावाला निवासी शहजाद मेहनत मजदूरी करके अपने परिवार का पालन-पोषण कर रहा है। बताया जाता है कि बीती रात करीब आठ बजे शहजाद का करीब 14 वर्षीय बेटा जुबैर अपनी बीमार बहन की दवाई लेने के लिए घर से निकला था। जब वह अपनी बहन की दवाई लेकर वापिस नही लौटा तो उसके परिजनो को उसके घर वापिस ना लौटने पर चिन्ता सताने लगी और परिजन तथा उनके पडौसी बालक की तलाश मे जुट गए। देर रात तक भी लापता जुबैर का कहीं कोई सुराग नही लग सका तो बुरी तरह हतोत्साहित परिजनो ने कोतवाली पुलिस को पूरे मामले से अवगत कराते हुए बालक की सकुशल बरामदगी की मांग की। बालक के अचानक कहीं गुम हो जाने से पुलिस मे हडकम्प मच गया और कोतवाली पुलिस भी बालक की सकुशल बरामदगी के लिए भागदौड मे जुट गई। वहीं दूसरी और बालक के परिजन भी उसकी तलाश मे लगे रहे तथा उन्होने अपने रिश्तेदारो से भी सम्पर्क किया। लेकिन कहीं कोई सपफलता हाथ नही लग सकी। वहीं दूसरी और बीती रात से लापता चल रहे बालक का शव शाहबुददीनपुर रोड पर खाली पडे एक प्लाट में लावारिस अवस्था मे पडा देख आसपास के लोगो मे सनसनी पफैल गई और देखते ही देखते दर्जनो मौहल्लावासी तमाशबीन बन मौके पर एकत्रित रहे। वहीं दूसरी और नागरिको की सूचना पर मौके पर पहुंची कोतवाली पुलिस ने वहां मौजूद भीड की मदद से जब मृतक की पहचान कराने का प्रयास किया तो उसकी पहचान जुबैर के रूप मे हुई। पुलिस ने जब मृतक क परिजनो को इस मामले से अवगत कराया तो परिजनो मे कोहराम मच गया। रोते-बिलखते परिजन व पडौसी मौके पर पहुंचे गए और हंगामा खडा कर दिया। पुलिस ने हगामा कर रहे लोगो को किसी प्रकार समझा-बुझाकर मामला शान्त कराया तथा आश्वासन दिया कि मामले की छानबीन कर जल्द से जल्द घटना का खुलासा कर आरोपी को गिरफ्रतार किया जाएगा। सूत्रो का कहना है कि उक्त बालक की गर्दन व चेहरे पर चोट के निशान है पुलिस ने शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। इस दुखद हादसे से परिजनो मे शोक छाया हुआ है।

रक्षाबंधन नन्ही बहनों ने भाईयों के हाथों पर बांधी राखी 4 11 |
मुजफ्फरनगर। मदर्स प्राईड प्ले स्कूल जो सरकुलर रोड पर स्थित है आज सभी बच्चों ने एक दूसरे को ाखी बांधकर रक्षाबंधन मनाया। सभी बच्चों ने सुंदर सुंदर व रंगारंग वस्त्र पहनकर आये। स्कूल की डायरेक्टर डा. रिंकू, स. गोयल ने बच्चों में मिठाई वितरीत की तथा सभी बच्चों ने राखी प्रतियोगिता में भागीदारी की। अरनव, धु्रवि, पार्श्व, महक, खेव्या, श्रेयांश वैष्णवी, युग, श्रेया, विवचन, राघव, समर्थ, अमरें्रद, गीताजंलि, ग्रवित, प्रियांशी, समर्थया, शुभा, शुभम, काशवी, आरिका आदि ने महत्वपूर्ण भूमिका निभयी अंजना ने रक्षाबंधन का त्यौहार हर्षोल्लास से आयोजित कराने में सहयोग दिया।

धूमधाम से मनाया आइडियल किडस प्रीपेटरी स्कूल में रक्षाबंधन पर्व
मुजफ्फरनगर। नई मंडी स्थित आइडियल किडस प्रीपेटरी स्कूल में भाई बहन के प्यार का प्रतीक राखी का त्यौहार रक्षाबंधन पर्व धूमधाम के साथ मनाया गया। कार्यक्रम का शुभारम्भ विधायक कपिल देव अग्रवाल के साथ एसपी यातायात बीबी चौरसिया एवं मनोज कुमार वरिष्ठ प्रबंधक, स्टेट बैंक नई मंडी ने संयुक्त रूपप से दीप प्रज्जवलित कर किया। अतिथि सत्कार के पश्चात रंगारंग कार्यक्रम के अंतर्गत नन्हे मुन्नों ने राखी गीतों पर जमकर नृत्य किया। नन्ही परियों ने अपने भाईयों को मिठाई खिलाकर उनकी नन्ही कलाईयों पर रखी बांधी। जिसे देखकर उपस्थित अतिथि भाव विभोर हो गये। इस अवसर पर नन्ही बेटियों ने जब उपस्थित अतिथियों को राखी बांधी तो स्नेह से अभिभूत होकर उपस्थित मुख्य अतिथियों ने कहा कि राखी का पर्व भाई बहन के प्यार का प्रतीक है, और सदियों से चला आ रहा है। मुझे खुशी हो रही है कि इतने छोटे बच्चों को जो संस्कार मिल रहे है वे उनके भावी जीवन में अवश्य कारगर होगे। आइडियल किडस के निर्देशक पीके जैन ने सभी को रक्षबंधन की शुभकामनाएं देते हुए कहा कि इस पर्व पर समाज एवं सरकार को मिलकर नारी सुरक्षा के लिए कदम उठाने चाहिए। इसके अतिरिक्त उपस्थित विशिष्ट अतिथि समाजसेवी देव राज पंवार, उत्त्र प्रदेश व्यापार उद्योग मंडल के प्रदेश मंत्री संजय मित्तल, होतीलाल शर्मा एडवोकेट, सुधीर गर्ग, पंकज जैन, एसपी अग्रवाल, विजय शर्मा, डा. प्रदीप कुमार, ने भी राखी के महत्व पर प्रकाश डाला। श्रीमती नीता अग्रवाल ने सभी अतिथि का आभार व्यक्त किया। कार्यक्रम को सफल बनाने में समस्त स्टाफ का सहयोग रहा।

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्वाजंलि अर्पित की
मुजफ्फरनगर। सोनार समाज ने कृष्णापुरी में नन्दकिशेर वर्मा के प्रतिष्ठान पर भारत रत्न पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी को श्रद्वाजंलि अर्पित की गयी। हुई।कार्यक्रम की अध्यक्षता ताराचन्द वर्मा ने की तथा संचालन आकाश वर्मा ने किया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में ब्रजमोहन वर्मा रिटायर्ड कानूनगो उपस्थित हुए। मुख्य अतिथि ने ब्रजमोहन वर्मा कहा कि अटल जी हमारे दिल में हमेशा राज करेगे। हमें उनसे प्रेरणा लेकर स्वच्छ राजनीति कर देश को आगे बढाने का कार्य करना चाहिए। नन्दकिशोर वर्मा ने कहा कि वे ऐसे राजनेता थे जिनका विरोध उनके विरोधी भी नही कर पाते थे। कार्यक्रम के उपरान्त अटल बिहारी वाजपेयी की प्रतिमा पर श्रद्वासुमन अर्पित किये। इस मौके पर नन्दकिशोर वर्मा, राधेश्याम वर्मा, अशोक कुमार वर्मा, उमेशचन्द वर्मा, शिवकुमार वर्मा, संजय वर्मा, अभिनव वर्मा, अपूर वर्मा, श्यामसुन्दर वर्मा, ताराचन्द वर्मा, आदि मौजूद थे।

राजस्व टीम पर हमला, मचा हडकम्प
मुजफ्फरनगर। कस्बा मीरापुर के मौहल्ला मुस्तर्क में आज सुबह बकाया वसूल करने गई राजस्व विभाग की टीम पर बकायेदारों ने हमला बोल दिया। इस दौरान घबराए टीम कर्मियों ने मौके से भागकर जान बचाई। सूचना पाकर मौके पर पहुंची थाना मीरापुर पुलिस ने आवश्यक कार्रवाई शुरु कर दी। प्राप्त जानकारी के मुताबिक कस्बा मीरापुर के मौहल्ला मुस्तर्क में आज दोपहर नायब तहसीलदार व संग्रह अमीन के नेतृत्व में राजस्व विभाग की एक टीम बकायेदारों से राजस्व वसूलने गई थी। इसी दौरान बकायेदारों ने टीम पर हमला बोल दिया। अचानक हुए इस घटनाक्रम से टीम के सदस्य घबरा गए। संग्रह सेवक राजकुमार व होमगार्ड संजीव कुमार ने भागकर जान बचायी। घटना की जानकारी मिलते ही थाना मीरापुर पुलिस ने मौके पर पहुंचकर हालात संभाले। थाना मीरापुर प्रभारी मनोज चौधरी ने बताया कि सूचना मिलते ही पुलिसटीम मौके पर भेजी गई है। इस संबध में अभी उनके पास कोई तहरीर नहीं आई है।

ठंडे पानी की सौगात मिली 6 5 |
जानसठ। कस्बे के लोगों को ठंडे पानी की सौगात नगर पंचायत की ओर से मिल गई है। नगर पंचायत ने कस्बे के मुख्य चौराहों पर आधा दर्जन वाटर कूलर लगाए हैं, जिससे लोगों को ठंडा पानी पीने को मिलेगा। नगर पंचायत ने कस्बे के कई स्थानों पर वाटर कूलर लगवाए हैं। चेयरमैन प्रवेंद्र भड़ाना ने बताया कि कस्बे में आसपास के गांवों से सैकड़ों लोग बाजार व तहसील आते हैं। लोगों को ठंडे पानी के लिए बाजार में बिक रहे शीतल पेय का ही सहारा लेना पड़ता था। लोगों की समस्या को देखते हुए नगर पंचायत ने छह स्थानों पर वाटर कूलर लगाकर लोगों को ठंडा पानी उपलब्ध कराया है। कस्बे के तहसील स्थित काला गेट, हुसैनपुरा चौक, गंज, बसायच मार्ग व बुधबाजार समेत छह स्थानों पर वाटर कूलर लगाए हैं। कस्बे के गौरव बाठला, राजपाल सैनी, शिवकुमार कांबोज, राजीव गुप्ता व डॉ. नबी आदि का कहना है कि कस्बे में काफी समय से ठंडे पानी के लिए वाटर कूलर की मांग की जा रही थी। नगर पंचायत ने कस्बे को ठंडे पानी की सौगात दी है।

गांधी कालोनी कोऑपरेटिव हाउसिंग सोसायटी में लाखों का गड़बड़झाला
पूर्व सचिव पर सभापति ने लगाया लाखों रूपये गबन करने का आरोप
मुजफ्फरनगर। गांधी कालोनी कोऑपरेटिव हाउसिंग सोसायटी में लाखों का गड़बड़झाला सामने आया है। इस बात का खुलासा सोसायटी के सभापति के द्वारा किया गया है। जिन्होंने नई मंडी कोतवाली में इस विषय में सोसायटी के पूर्व सचिव के विरूद्ध मामला दर्ज कराने को तहरीर दी है। उन्होंने पूर्व सचिव पर सोसायटी के लाखों के गबन सहित सभी आवश्यक पत्रावलियों को गायब करने का भी आरोप लगाया है। गांधी कालोनी कोऑपरेटिव हाउसिंग सोसायटी लिमिटेड, मुजफ्फरनगर के सभापति राकेश कुमार ने दी गयी तहरीर में बताया कि सोसायटी में सोमनाथ पुत्र संतलाल निवासी आर्यपुरी बतौर सचिव नियुक्त था। 20 मार्च 2017 को उसे विभागीय आदेशों से सेवानिवृत्त किया गया। जिसके उपरांत सोमनाथ ने कहा कि वह दोपहर में चार्ज दे देगा, लेकिन नहीं दिया। जिसके बाद समिति में विभागीय निरीक्षण के दौरान पत्रावलियों की जांच पड़ताल में पाया गया कि सोमनाथ ने एक मकान द्वारकापुरी में 1971 में खरीदा था तथा उक्त मकान का कब्जा भी सोमनाथ ने प्राप्त किया था। सोमनाथ ने उस मकान को बिना कोई प्रस्ताव कराये अवैध रूप से बेच दिया। इसके रकम भी सोसायटी में नहीं जमा की, उसने इस धन का गबन कर लिया। राकेश कुमार ने आगे बताया कि सोमनाथ ने समिति का एजेंडा 23 दिसंबर 2016 के पश्चात का तथा कार्यवाही रजिस्टर 31 मई 2016 के पश्चात का तथा कुछ अन्य रिकॉर्ड समिति कार्यालय से, जिसमें सोमनाथ को सेवानिवृत्त करने के एजेंडे व पारित प्रस्ताव तथा सोमनाथ का माफीनामा कार्यालय से सचिव रहते चोरी से हटा दिया, जबकि सभी कागजात कार्यालय में सचिव रहते सोमनाथ के चार्ज में थे। उन्होंने आगे बताया कि हरीश छाबडा के सभापति काल में संचालक मंडल द्वारा लिये गये निर्णय (अनापत्ति प्रमाण पत्र जारी करने पर सर्किट रेट का दो प्रतिशत व विक्रय की स्थिति में पूरे प्लाट के लिए 11 हजार व आधे प्लाट अथवा उससे कम के लिए 5500 खरीदार से जमा कराना) के अनुसार सोमनाथ ने सचिव रहते हुए 1970 से लेकर 2005 तक कोई राशि समिति कोष में तथा कोई भी लाभांश की राशि जमा नहीं करायी। फर्जी आख्याएं तैयार कर विभागीय प्रशासकों को गुमराह किया। इसके साथ ही 9031.21 कैश इन हैंड व ऑडिट पफीस 2011-12 की सरकारी कोष में होने वाली 16947 समिति से तो निकाल ली, लेकिन सरकारी कोष में जमा न कर गबन किया। सोमनाथ ने अनेक फर्जी दस्तावेज तैयार कर घोर अनियमितताएं की हैं। साथ ही रिकॉर्ड की भी चोरी की है। इस प्रकार से सोमनाथ ने फर्जी दस्तावेज के सहारे लाखों की हेराफेरी की है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

One thought on “समाचार

  • Thanks for another informative website. The place else could I get that kind
    of info written in such a perfect method? I’ve a venture that I’m just now running on, and I have
    been at the look out for such info.

    Reply

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × one =