खबरें अब तक...

समाचार

 

जिला प्रशासनिक अधिकारी आये हरकत में ओवर लोड एवम् खनन की २१ गाड़ियां पकड़ी C | A |
मुजफ्फरनगर। योगी राज का असर आज जनपद के पुलिस एवम् प्रशासनिक अधिकारीयों पर उस वक्त देखने को मिला जब जिले के आलाधिकारियों के दिशानिर्देशनो के अनुपालन में परिवहन विभाग , पुलिस एवम् खनन अधिकारीयों ने संयुक्त अभियान चलाकर हाईवे ५८ स्थित थाना नई मंडी क्षेत्र की चौकी बागो वाली के पास लगभग २१ओवर लोडिड एवम् खनन की गाड़ियां पकड़कर पुलिस के हवाले कर दिया । जिससे ओवर लोडिड वाहन चालकों के साथ ही अवैध खनन के खेल में लगे बड़े बड़े सूरमाओं के पैरों तले जमीन खिसक गई । जहां इन गाड़ियों के स्वामियों एवम् इस धंधे से जुड़े लोगों ने अपने अपने आकाओं से शोर शिफारिक भी कराई लेकिन उनकी जिला प्रशासनिक अधिकारीयों के आगे एक नही चली । आर टी ओ विनीत मिश्रा ने बताया की यह कार्यवाही जिलाधिकारी के आदेशानुसार पहले भी समय समय पर की जाती रही है और आज भी उन्ही के दिशानिर्देशनो के अनुपालन में टीम बनाकर यह कार्यवाही की गई है । जिसमे ओवर लोडिड वाहनों , अवैध खनन , बिना कागजात , बिना परमिट के चलने वाले वाहनों को जहां पकड़ा गया है वहीं इनके चालान आदि की कार्यवाही के साथ ही जी एस टी सम्बंधित की भी जाँच पड़ताल की जा रही है । उन्होंने बताया की सुबह से ही एक अभियान चलाकर लगभग २१ वाहन पकड़े गए है जिनके सम्बन्ध में विधिवत कार्यवाही की जा रही है ।।

बारिश से मौसम हुआ खुशगवार, सडकों पर भरा पानी2 6 | 1 8 |
मुजफ्फरनगर। शनिवार को हुई झमाझम बारिश से शहर व देहात जलमग्न हो गया। चारों ओर पानी ही पानी नजर आया। ऐसे में लोगों को भारी परेशानी का सामना करना पड़ा। करंट उतरने के डर से शहर और गांवों में घंटों बिजली आपूर्ति बंद की गई। सुबह एक बार को धूप निकलने से एक बार के मौसम रोजाना की तरह गर्म नजर आया
बारिश से शहर में नगर के रूडकी रोड, झांसी की रानी, शिवचौक, अंसारी रोड, बकरा मार्किट, सर्राफा बाजार, मोतीमहल, रामपुरी, जनकपुरी सहित खतौली के मेन जीटी रोड, सैनीनगर, काजियान, दयालपुरम, इस्लामनगर, सराफान, जैन नगर, तगान, होली चौक, पक्का बाग, बालाजीपुरम, गणेशपुरी, दुर्गापुरी में जलभराव हुआ। नगर पालिका कार्यालय व रोडवेज के डिपो व खंड विकास कार्यालय में भी जलभराव हुआ। हालांकि नालों की सफाई के चलते पानी कम समय में उतर गया। भारी बारिश के बीच लोगों ने घरों से बाहर निकलने में परहेज किया। जो लोग जरूरी कार्य से घरों से बाहर गए उन्हें खासी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। दिनभर बाजार सुने रहे। देहात में भी बारिश के चलते खेत पानी से लबालब हो गए। जबर्दस्त जलभराव के कारण खेतों में चरी की फसल गिर गई। पशु पालक अपने पशुओं के लिए खेतों से चारा नहीं ला पाए। बारिश का असर बिजली आपूर्ति पर पड़ा। घरों आदि स्थानों पर करंट उतरने के डर से सुबह साढ़े नौ बजे से लेकर दोपहर दो बजे तक शहर में बिजली आपूर्ति बंद रखी गई। इसी तरह देहात में दिनभर बिजली आपूर्ति बंद की गई। इसके अलावा बारिश का असर ट्रेनों के संचालन पर भी पड़ा। वहीं जानसठ में भी जगह-जगह जलभराव से जहां आमजन को आवागमन में परेशानी हो रही है, वहीं बारिश के पानी से राजमार्ग बुरी तरह छलनी हो जाने से वाहन भी रेंगने को मजबूर हैं। बारिश के पानी से कस्बे के अधिकांश मोहल्लों में पानी भरा रहने से जहां आवागमन में परेशानी हो रही है, वहीं लोगों के घरों से बाहर न निकलने के कारण बाजार सूना रहने से दुकानदारों की परेशानी भी बढ़ गई है।

पशुओं को बनाया तेंदुए ने शिकार4 8 |
मुजफ्फरनगर। जनपद के रतनपुरी थाना क्षेत्र के गांव चंदसीना में बीती रात एक तेंदूए ने मवेशी को अपना शिकार बनाया। सुबह नजारा देख लोगों के होश उड गए। घटना के बाद लोगों में दहशत का माहौल है।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक जनपद के रतनपुरी थाना क्षेत्र के गांव चंदसीना में बीती रात तेंदूए ने एक घरेलू पशु को अपना शिकार बना लिया। आज सुबह जब लोगों को घटना के बारे में पता चला तो गांव में दहशत फैल गई। सूचना पाकर पुलिस भी मौके पर पहुंची और मामले की छानबीन में जुट गई। मौके का नजारा देख लोग सहम गए। बताया जा रहा है कि ३ दिन पूर्व तेंदूआ भूपखेडी गांव में भी दो पशुओं को अपना शिकार बना चुका है। लोगों ने अनहोनी की आशंका के चलते तेंदूए को जल्द पकडे जाने की मांग की है।

 

पुलिस व बदमाशो के बीच मुठभेड़,एक बदमाश व एक दरोगा घायल6 3 |
चरथावल। ग्राम घिससूखेड़ा के जंगल मे चरथावल पुलिस व बदमाशो के बीच मुठभेड़ हो गयी मुठभेड़ में गोली लगने से एक बदमाश घायल हो गया तो वही एक दरोगा भी गोली लगने से घायल हो गया एक बदमाश पुलिस को चकमा देकर फरार हो गया बदमाश के पास से पुलिस को एक तमंचा,2 जिंदा कारतूस,2 खोखा कारतूस व एक स्पेलेंडर बाइक बरामद हुई है पकड़ा गया बदमाश थाना रतनपुरी से लूट के मामले में 25 हजार का इनामी बदमाश है ।सीओ सदर रिजवान अहमद ने भी सूचना पर चरथावल सीएचसी पहुंचकर पूछताछ की घायल बदमाश व दरोगा को उपचार के लिए जिला अस्पताल भेजा गया है। चरथावल थानाक्षेत्र के ग्राम घिससुखेड़ा के चौराहे पर चरथावल थाना प्रभारी विंध्याचल तिवारी के नेतृत्व में कुटेसरा चौकी इंचार्ज राजकुमार,बिरालसी चौकी इंचार्ज प्रदीप कुमार नादर सिपाही अरुण,निखिल सिंधु आदि चेकिंग कर रहे थे चेकिंग के दौरान पुलिस को 2 बाइक सवार आते दिखाई दिए पुलिस ने उन्हें रोकने का प्रयास किया तो वह भाग खड़े हुए पुलिस ने उनका पीछा किया बदमाशो ने पुलिस पर फायरिंग शुरू कर दी पुलिस द्वारा जवाबी फायरिंग में गोली लगने से जनपद शामली के थाना कांधला के ग्राम नाला निवासी गौरव पुत्र बालकानंद घायल हो गया जबकि गोली लगने से बिरालसी चौकी इंचार्ज प्रदीप कुमार नादर भी घायल हो गए एक बदमाश पुलिस को चकमा देकर फरार ही गया जिसके तलाश में चरथावल पुलिस ने जंगलो में काम्बिंग की लेकिन उसका कोई सुराग नही लग पाया पुलिस द्वारा घायल दरोगा व बदमाशो को सीएचसी में भर्ती कराया गया सूचना पर सीओ सदर रिजवान अहमद ने चरथावल थाना प्रभारी विंध्याचल तिवारी के साथ घटनास्थल व चरथावल सीएचसी पहुंचकर घटना की जानकारी लीबदमाश के पास से पुलिस को एक तमंचा,2 जिंदा कारतूस,2 खोखा कारतूस व एक स्पेलेंडर बाइक बरामद हुई है पकड़ा गया बदमाश थाना रतनपुरी से लूट के मामले में 25 हजार का इनामी बदमाश है।

25 हजार का इनामी पुलिस मुठभेड में गिरफ्तार
चरथावल। पुलिस और बदमाशो के बीच हुई मुठभेड मे पुलिस ने 25 हजार के ईनामी शातिर बदमाश को असलाह व बाईक आदि के साथ गिरफ्रतार कर लिया। मुठभेड के दौरान बदमाश व सब इंस्पैक्टर गोली लगने से घायल हो गए। जिन्हे उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया गया। प्रदेश के मुख्यमंत्रा योगी आदित्यनाथ व डीजीपी ओ.पी.सिह के निर्देशो के चलते प्रदेश भर मे अपराधे पर अंकुश लगाने तथा अपराध्यि पर शिकंजा कसने के लिए चलाए जा रहे अभियान विशेष के तहत चरथावल पुलिस व बदमाशो के बीच हुई मुठभेड मे कई लूट व चोरी आदि की घटनाओ मे शामिल रहे निकटवर्ती जनपद शामली के कांध्ला क्षेत्रा के गांव नाला निवासी गौरव को पुलिस ने मुठभेड के दौरान गिरफ्रतार कर लिया। पुलिस सूत्रो का कहना है कि पकडा गया बदमाश एक शातिर अपराध्ी है। जिसके खिलापफ लूट व चोरी आदि के विभिन्न मामले दर्ज हैं।
एसएसपी अनंतदेव तिवारी के निर्देशो के चलते क्षेत्रा मे शान्ति व्यवस्था के मददेनजर की जा रही गश्त के दौरान चरथावल पुलिस ने मुखबीर खास की सूचना पर क्षेत्रा के गांव घिस्सू खेडा के कुटेसरा मार्ग पर पुलिस व बदमाशो के बीच हुई मुठभेड के दौरान बदमाश गौरव को 315 बोर के तमंचे, कारतूस व लूटी गई बाईक आदि के साथ गिरफ्रतार कर लिया। मुठभेड के दौरान बदमाश गौरव के पैर मे गोली लग जाने से वह घायल हो गया। वहीं इस दौरान सब इंस्पैक्टर प्रदीप नागर भी गोली लगने से घायल हो गए। चरथावल के गांव घिस्सूखेडा के जंगल मे मे हडकम्प मच गया तथा गोलियो की आवाज सुनकर एक बार को ग्रामीणो मे दहशत सी बन गई ।लेकिन मामले की सही जानकारी मिलने पर ग्रामीणो ने राहत की सांस ली। चरथावल क्षेत्रा मे पुलिस व बदमाशो के बीच हुई मुठभेड व पफायरिंग की खबर मिलते ही आला अध्किरी भी मौके पर पेहुंच गए। तथा मुठभेड मे शामिल पुलिस टीम की हौसला अपफजाई की। पुलिस सूत्रो का कहना है कि पकडा गया बदमाश पिछेले कापफी समय से वांछित चल रहा था। जो कि आज अपने साथियो के साथ मिल किसी बडी घटना को अंजाम देने की पिफराक मे था तथा लूट आदि की योजना बना रहा था।

महिला अस्पताल में रोपे गए पौधे5 6 |
मुजफ्फरनगर। जिला महिला अस्पताल में आयोजित कार्यक्रम के दौरान सामाजिक संस्था दिया के सहयोग से पौधरोपण किया गया। सीएमएस डॉ. अमिता गर्ग ने कहा कि मुख्यमंत्री के प्रदेशभर में नौ करोड़ पौधे रोपने को कहा है। इसके तहत महिला अस्पताल में यह कार्यक्रम रखा गया है। कहा कि यदि प्रत्येक बच्चे के जन्म पर एक पौधा लगाया जाए तो हमारे प्रदेश में वृक्षों की कमी नहीं होगी और हमें प्रतिदिन शुद्ध वायु मिलेगी। हमारा पर्यावरण स्वच्छ रहेगा। जनसंख्या जिस तीव्र गति से बढ़ रही है, उससे कई गुना तेजी से हरे पेड़ों का कटान भी किया जा रहा है, जिसे रोकना अति आवश्यक है। दिया सामाजिक संस्था के अध्यक्ष संजीव मलिक मासूम, डीसीक्यूए डॉ. इफ्तेखार अली, डॉ. अमृता, डॉ. आभा आत्रे, डॉ. मुरली भास्कर, बृजेश, राजपाल, प्रियंका, हिमांशु अनिल चौधरी, शाने हैदर जैदी व अमित बंसीवाल शामिल रहे।

 

गर्भवती महिला के पेट से निकली दो किलो की रसौली, चिकित्सक भी हैरान
मुजफ्फरनगर/मेरठ। डेढ़ घंटे के ऑपरेशन के बाद चिकित्सकों ने चार माह की गर्भवती महिला के पेट से दो किलो की रसौली को बाहर निकाला। महज 21 वर्ष की महिला के पेट में इतने वजन की रसौली को देख चिकित्सक भी हैरान हैं।
जसवंत राय स्पेशियलिटी हॉस्पिटल की स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. विनोदा राजीव ने बताया कि मुजफ्फरनगर के शाहपुर निवासी गजाला खान पत्नी शहजाद खान का तीन माह से इलाज चल रहा है। चार माह की गर्भवती गजाला की उम्र 21 वर्ष है। उसके पेट में अधिक दर्द की शिकायत पर एक्स-रे कराया गया, जिसमें रसौली की बात सामने आई। परिजन पहले ऑपरेशन कराने से इंकार कर रहे थे, बाद में चिकित्सकों द्वारा उन्हें समझाया गया, जिसके बाद घरवाले ऑपरेशन के लिए तैयार हुए। डॉ. विनोदा ने बताया कि ऑपरेशन के दौरान महिला के गर्भ से दो किलो की रसौली निकाली गई। वहीं चिकित्सकों के अनुसार गर्भ में पल रहा शिशु पूरी तरह सुरक्षित है। उन्होंने बताया कि अमूमन 35 से 40 वर्ष की आयु में महिलाओं में इस तरह की समस्या होती है। ऐसे रोगियों में खून की कमी, सांस फूलना, भूख न लगना और वजन कम होना आदि लक्षण दिखते हैं।

मुजफ्फरनगर व शामली में एफएमसी कंपनी के छापे चार दुकानों से बिना लाईसेंस के खरीदा-बेचा जा रहा सामान
मुजफ्फरनगर। दिल्ली की एक कंपनी के अधिकारियों के द्वारा जनपद मुजफ्फरनगर व शामली में खाद बीज की दुकानों पर छापेमारी की गयी। इस छापेमार कार्यवाही के दौरान कंपनी के अधिकारियों को कई दुकानों पर कुछ सामान बिना कंपनी के अनुमति के बेचते व खरीदते हुआ पाया गया तथा एक सामान की निर्माण-पैकिंग होते हुए पायी गयी। इस संबंध में किसी की पकड़ नहीं हो सकी। कंपनी के अधिकारियों के द्वारा इस संबंध में विधिक कार्यवाही प्रारंभ कर दी गयी है। पायरेसी डिपेंस फोर्स इंडिया प्राईवेट लिमिटेड दिल्ली द्वारा अधिकृत एफएमसी प्राईवेट लिमिटेड कंपनी के अधिकारियों को काफी समय से जनपद मुजफ्फरनगर व शामली में कंपनी के उत्पादों की निर्माण पैकिंग व उन्हें बिना कंपनी की अनुमति के बेचे व खरीदे जाने की शिकायतें मिल रही थीं। इन्हीं शिकायतों को संज्ञान में लेते हुए कंपनी के अधिकृत जांचकर्ता अमित कुमार के निर्देशन में मुजफ्फरनगर व शामली में कुछ स्थानों पर छापेमारी की गयी। मुजफ्फरनगर में कोर्ट रोड स्थित चार दुकानों पर फटेरा व कॉरोजन बिना कंपनी की अनुमति के बेचते व खरीदते हुए पाया गया। इसके साथ ही अमित कुमार के द्वारा आगे बताया गया कि उनके नेतृत्व में जनपद शामली के कांधला क्षेत्र में भी पुलिस बल को लेकर मेन बाजार मेें छापेमारी की गयी। जहां पर एक मकान में फटेरा की निर्माण-पैकिंग होते हुए पायी गयी।
उन्होंने बताया कि किसी भी स्थान से कोई गिरफ्तारी नहीं की गयी। विधिक कार्यवाही को लेकर जिला कृषि रक्षा अधिकारी को पत्र लिखा गया है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

1 × 4 =