खबरें अब तक...

समाचार

खेत में युवक की लाश1 15 |

छपार। गांव बसेड़ा के जंगल में दिन निकलते ही एक खाली पड़े खेत में युवक की लाश मिलने से सनसनी फैल गई। करीब 25 वर्षीय युवक के पैरों पर रस्सी से बांधे जाने के निशान थे, जबकि बाकी शरीर पर किसी तरह की कोई चोट नहीं थी। ग्रामीण युवक की हत्या कर लाश फेंके जाने की आशंका जता रहे हैं। पुलिस उसे विक्षिप्त बताते हुए ठंड से मौत होने का दावा कर रही है। पूरे मामले की छानबीन के बाद ही स्थिति स्पष्ट होगी।   थाना क्षेत्र के गांव बसेड़ा निवासी किसान चरणसिंह रविवार सुबह करीब आठ बजे खेतों पर गया था। इसी दौरान उसने ईख के खेत के बराबर में स्थित अपने खाली पड़े खेत में करीब 25 वर्षीय युवक की लाश पड़ी देखी। चरणसिंह ने तत्काल ग्राम प्रधान के पति दिलशाद व अन्य लोगों को घटना की सूचना दी, जिसके बाद पुलिस को लाश की जानकारी दी गई। सूचना पर पहुंची पुलिस ने लाश को कब्जे में लेते हुए उसकी शनाख्त कराने का प्रयास किया, लेकिन सफलता नहीं मिली।
ग्रामीणों के अनुसार शव के पैरों पर रस्सी से बांधे जाने के निशान थे, जबकि बाकी शरीर पर किसी तरह की चोट नहीं थी। पैर बांधे जाने व शरीर पर कपड़े न होने से ग्रामीणों ने युवक की हत्या कहीं ओर कर लाश को वहां लाकर फेंके जाने की आशंका जताई गई है। दिन निकलते ही लाश मिलने से क्षेत्र में हड़कंप मचा हुआ है। पुलिस ने कहा कि मामले की जांच कराई जा रही है। आसपास के थानों को शव मिलने की जानकारी उपलब्ध करा दी गई है, जिससे िशनाख्त होने में सहायता मिल सके।

 युवक देखने में मनोरोगी जैसा लग रहा था, जिसकी मौत संभवत: ठंड से हुई है। लाश की शनाख्त नहीं हो सकी है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के बाद मामले में आगे कार्रवाई की जाएगी। – सुभाष सिंह राठौड़, प्रभारी इंस्पेक्टर, छपार थाना

 

सभासदों और सफाई नायकों की बैठक को लेकर हंगामाUntitled 1 |

मुजफ्फरनगर। स्वच्छता सर्वेक्षण में बेहतर प्रदर्शन की रणनीति बनाने के लिए बुलाई गई सभासदों एवं सफाई नायकों की बैठक हंगामे की भेंट चढ़ गई। सफाई की बदहाली पर वार्ड सदस्यों ने खूब आरोप-प्रत्यारोप लगाए। खालापार के सभासदों ने एटूजेड प्लांट में कूड़ा नहीं डालने देने का एलान कर दिया। पेयजल, जलनिकासी और सफाई कर्मचारियों के वेतन का भुगतान नहीं होने के मुद्दे उठाए गए। आखिरकार बैठक बिना किसी ठोस नतीजे के समाप्त हो गई।चार जनवरी को स्वच्छता सर्वेक्षण शुरू हो रहा है। शहर की सफाई व्यवस्था सही करने तथा सर्वेक्षण में स्थान पाने की रूपरेखा बनाने को शनिवार में सभासदों और सफाई नायकों की बैठक बुलाई गई थी। टाउन हाल में बैठक शुरू होते ही वार्ड सदस्यों और सफाई नायकों के बीच बैठने की व्यवस्था को लेकर हंगामा हो गया। प्रवीण पीटर, कर्मवीर समेत कई सदस्य उठकर चल दिए। सदर विधायक कपिल देव अग्रवाल और नगर मजिस्ट्रेट अतुल कुमार ने उन्हें रोका। विधायक ने कहा कि स्वच्छता सर्वेक्षण के लिए सबको मिलजुलकर काम करना है। नगर मजिस्ट्रेट ने बताया कि वार्डों में समितियां गठित कर दी गईं हैं। यह सभासदों के साथ मिलकर काम करेंगी।

उन्होंने स्वच्छ सर्वेक्षण के लिए सुझाव मांगे तो वार्ड सदस्य बदहाल सफाई व्यवस्था पर उखड़ गए। वार्डों में शौचालय नहीं बनने, पेयजल आपूर्ति नहीं होने के मामले उठाए गए। जलकल अभियंता पर फोन रिसीव नहीं करने के आरोप लगाए। सफाई नायकों ने कर्मचारियों की कमी बताई। बोनस, सातवें वेतन आयोग का लाभ नहीं मिलने की भी शिकायत की। नगर पालिका से फावड़ा, रेहड़ा नहीं देने, आउटसोर्सिंग के 118 कर्मचारियों को पांच माह से वेतन नहीं मिलने तथा सेवानिवृत्तों को देयकों का भुगतान नहीं होने का मामला उठाया। खालापार के सभासदों ने एलान कर दिया कि वह एटूजेड प्लांट में कूड़ा नहीं डालने देंगे।

वहां कूड़े के अंबार लगे हैं। उनमें आग लगाई जा रही है। तालाबों में भरे गंदे पानी से कीड़े निकलकर घरों में घुस रहे हैं। करीब डेढ़ घंटे चली बैठक में स्वच्छता सर्वेक्षण को लेकर ठोस नतीजा नहीं निकल सका। बैठक में नगर स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. आरएस राठी, सभासद ओम सिंह, अमित कुमार, हनी पाल, रिहाना नौशाद, राजीव शर्मा, प्रेम कुमार, उमा देवी, अन्नू कुरैशी, विपुल भटनागर, नरेश चंद मित्तल, इरफान अहमद, सलेकचंद, ममतेश आदि शामिल रहे। अध्यक्षता चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल और संचालन नगर मजिस्ट्रेट ने किया।  

सेवानिवृत्त कर्मचारियों ने की नारेबाजी   
देयकों का भुगतान नहीं होने पर सेवानिवृत्त सफाई नायक रामदास नारेबाजी करते हुए सभागार में आ गए। बताया कि 17 जनवरी को भतीजी की शादी है, लेकिन भुगतान नहीं हुआ। सेवानिवृत्त सफाईकर्मी रामकुमार के बेटे की भी शादी 28 जनवरी को है। उसे भी रुपया नहीं मिला।

चेयरपर्सन ने रोया बजट नहीं मिलने का रोना  
मुजफ्फरनगर। प्रदेश की कई नगर पालिकाओं ने स्वच्छता सर्वेक्षण में इनाम जीते, लेकिन मुजफ्फरनगर का कहीं नाम नहीं आया। दरअसल सफाई के मामले में शहर की हालत बदतर है। शुक्रवार को निरीक्षण को आए सहारनपुर कमिश्नर सीपी त्रिपाठी ने भी इस पर नाराजगी जताई थी। उधर, नगरपालिका चेयरपर्सन अंजू अग्रवाल ने बैठक अभावों का रोना रो दिया। कहा कि बजट में कटौती हो रही है। खर्च कम कर आय के स्त्रोत बढ़ाने हैं। जब पालिका काम कर रहे सफाई कर्मचारियों का वेतन नहीं दे पा रही तो नए भर्ती करना संभव नहीं। सभासद मतभेद भुलाकर साथ मिलकर काम करें तो ही बेहतर परिणाम आ सकते हैं। वार्ड सदस्यों ने भी साफ कह दिया कि धरातल पर काम किए बिना स्वच्छता सर्वेक्षण में स्थान पाने की उम्मीद बेमानी है। बेहतर काम तभी होगा जब सफाई कर्मचारी पर्याप्त हों। शहर से निकलने वाले कूड़े का निस्तारण किया जाए। सभासदों ने अफसरों तक को ताकीद कर दिया कि जिम्मेदारियों को हवा में न निभाएं। जमीन पर उतरकर हकीकत को देखें। यही हाल रहा तो मुजफ्फरनगर सर्वेक्षण में आखिरी नंबर पर भी नहीं आएगा। 

समय से कराएं गन्ना भुगतान

मुजफ्फरनगर। प्रमुख सचिव/आयुक्त और निबंधक सहकारिता विभाग एवं जिले के नोडल अधिकारी एमवीएस रामी रेड्डी ने विभिन्न कर-करेत्तर एवं विकास कार्यों की समीक्षा की। उन्होंने पात्रों को योजनाओं का लाभ दिलाने के निर्देश दिए। राजस्व से संबंधित विभागों को वसूली बढ़ाने को कहा। गन्ना किसानों को समय से भुगतान कराने तथा निर्माण कार्यों की हैंडओवर प्रक्रिया सत्यापन के बाद ही पूर्ण करने के निर्देश दिए।  शनिवार को जिला पंचायत के चौधरी चरणसिंह सभागार में बैठक के दौरान प्रमुख सचिव रेड्डी ने कहा कि सड़क, बिजली, पानी और सरकार की योजनाओं का लाभ आम आदमी तक पहुंचाना सुनिश्चित करें। डीएम राजीव शर्मा ने कहा कि क्षेत्रवार व्यापारकर की समीक्षा करें। बोगस कंपनियों पर लगाम लगाएं तथा राजस्व बढ़ाएं। स्टांप एवं रजिस्ट्रेशन मौके का निरीक्षण करें।
स्टांप की चोरी न होने पाए। उन्होंने अवैध शराब की बिक्री रोकने, डग्गामार वाहनों पर अंकुश लगाने के भी निर्देश दिए। बिजली बिलों के अधिक आने की शिकायत पर सुधार करने को कहा। नगर निकायों की समीक्षा में नगर मजिस्ट्रेट अतुल कुमार से कहा कि कूड़ा निस्तारण की व्यवस्था कराएं। राजस्व, चकबंदी वादों का तत्परता से निस्तारण हो। स्वास्थ्य विभाग की समीक्षा में सीएचसी, पीएचसी पर चिकित्सकों की उपलब्धता कम से कम आठ घंटे सुनिश्चित करें।

 

शव मिलने से फैली सनसनी
छपार। खेत मे जा रहे ग्रामीणो मे जंगल मे शव पडा देख सनसनी फैल गई देखते ही देखते दर्जनो ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए। ग्रामीणो की इसकी सूचना पुलिस को दी। जानकारी के अनुसार छपार थाना क्षेत्र के बसेडा के ग्रामीणो के बीच आज उस समय सनसनी बन गई कि जब उन्होने देखा कि बसेडा के जंगल मे किसी अज्ञात व्यक्ति का शव पडा हुआ है। इस मामले की जानकारी मिलने के कुछ देर बाद ही मौके पर पहुंची पुलिस ने वहां मौजूद भीड की मदद से मृतक की पहचान कराने का प्रयास किया। लेकिन शव की शिनाख्त नही हो सकी। अन्ततः पुलिस ने ग्रामीणो की मौजूदगी मे पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया। ग्रामीणो का कहना था कि उक्त शव किसी पालग व्यक्ति का प्रतीत हो रहा है। जबकि पुलिस सूत्रो का कहना है कि पोस्टमार्टम रिर्पोट व मामले की छानबीन के बाद ही इस सम्बन्ध मे कुछ कहा जा सकता है। हुलिये के आधार पर शव की शिनाख्त के प्रयास तेज कर दिए गए हैं। यह मामला आज दिनभर ग्रामीणो के बीच चर्चा का विषय बना रहा।

रोडवेज बस नहर में गिरने से बची2 12 |
सिखेडा। आज दोपहर एक बडा हादसा होने से बच गया कि जब एक बस नहर मे गिरने से बच गई। बस मे करीब 40 सवारियां बैठी हुई थी। जानकारी के अनुसार जानसठ की और से आ रही बस सिखेडा नहर पर पुल के समीप नगर मे गिरते-गिरते बच गई। इस इस हादसे मे कुछ सवारियो को चोट आई। हादसे मे मौके पर एकत्रित लोगो ने पुलिस को इस मामले से अवगत कराया। मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलो का उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। गनीमत यह रही कि इस दौरान बस नहर मे नही गिरी वरना बडी दुर्घटना हो सकती थी। सब कुछ ठीक रहने पर नागरिको व पुलिस प्रशासन ने राहत की सांस ली।

 

कार्यकारिणी की बैठक सम्पन्न
मुजफ्फरनगर। जिला सहकारी बैंक कोर्ट रोड पर भारतीय मजदूर संघ जनपद कार्यकारिणी एक बैठक हुई बैठक की अध्यक्षता रिषीपाल एवं संचालन सतीश कुमार जिला मंत्री ने किया। बैठक में जिला सहकारी बैंक के अध्यक्ष सतपाल द्वारा कार्यकर्ताओं को सम्बोधित करते हुए कहा कि भारतीय मजदूर संघ की नीतियों से सभी को लाभ मिलना चाहिए। उन्होंने संगठन की मजबूती पर जोर दिया। कार्यक्रम में भारतीय मजदूर संघ के मजदूरों की मूल समस्याओं पर विचार विमर्श किया गया। बैठक में केके शर्मा विभाग प्रमुख, संरक्षक सुरेंद्र सिंह, दीपा वर्मा, पिंकी चौधरी, रूपकमल शार्मा, पुष्पेंद्र दत्त शर्मा, देवेंद्र राणा, राजेश मिश्रा, राजकुमार शर्मा, कुलदीप कुकरेजा, संजीव कुमार, अनिल कुमार, प्रेम िंसह चौहान, ईश्वर सिंह चौहान आदि मौजूद रहे।

मंडलीय सम्मेलन सम्पन्न
मुजफ्फरनगर। आरक्षण बचाओं संघर्ष समिति की एक बैठक महावीर चौक स्थित एक बैंकेट हाल में हुई। इस मंडलीय सम्मेलन की अध्यक्षता जी सिंह ने व संचालन अरूण कुमार व धर्मदास ने किया। सम्मेलन को सम्बोधित करते हुए नाथीराम ने कहा कि सदियों से शोषण, अपमान, उत्पीडन तथा गैर बराबरी का शिकार शूद्रो अतिशूद्रों को राष्ट्रीय मुख्य धारा में शामिल करने के लिए संविधान निर्माताओं ने मनु स्मृति के काले कानून को प्रतिबंधित करके भारत की जनता व राष्ट्रीय हित में अनेक कार्य किये। शत्रुघ्न सिंह ने कहा कि आज 71 वर्ष बाद भी ब्राहमवादियों के विचार नहीं बदले है। इस दौरान अतर सिंह फौजी, धर्मदास, विक्रमदत्त, रामकुमार जडौदा, चुन्नी लाल, इलम सिंह, वेदप्रकाश, साधुराम, रणवीर सिंह, ज्ञानेंद्र गौतम, अमित गौतम, राजकुमार कटारिया, सुभाषचंद, सोमेंद्र जेई, देवी सिंह लेखपाल, कुलवंत सिंह चंद्रा, अनिल धीरानिया, राजेश कुमार, रविंद्र मौर्य, श्रीमती नवीन लता, डा चमन लाल, हुकूम सिंह आदि मौजूद रहे।

शिवसैनिकों ने किया भारतीय संस्कृति के अनुसार नववर्ष बनाने का आह्वान5 7 |
मुजफ्फरनगर। शिवसेना कार्यालय पर पश्चिमी यूपी प्रभारी ललित मोहन शर्मा का 51वां जन्मदिवस धूमधाम के साथ मनाया गया। शिवसेना जिला प्रमुख नरेंद्र पंवार व नगर प्रमुख देवेंद्र चौहान ने सभी कार्यकर्ताओं सहित ललित मोहन शर्मा की लम्बी आयु की कामना की। शिवसेना नेताओं ने कहा कि सभी युवा नववर्ष भारतीय संस्कृति के अनुसार बनाये अगर नववर्ष पर शहर में कोई भी युवा हुडदंग करता नजर आया तो शिवसैनिक अपने ढंग से उससे निपटेंगे। इस अवसर पर आलोक अग्रवाल, राजेश शर्मा, लोकेश सैनी, प्रदीप जैन, वैभव यादव, मंगतराम, आशीष मिश्रा, बंटी चौधरी, डा. प्रवीन, संजय चौधरी, नानक चंद, पुष्पेंद्र सैनी, पीयूष भारद्वाज, अमित कश्यप, अनिल शर्मा, सुरेश धीमान, मोन्टी, आदित्य, मोहित, सागर, सचिन, राहुल, सूरज, प्रमोद आदि मोजूद रहे।

अलग-अलग स्थानों पर पकडी शराब6 8 |
मुजफ्फरनगर। आबकारी विभाग द्वारा चलाए जा रहे विशेष प्रवर्तन अभियान के क्रम थाना पुरकाजी अन्तर्गत बढ़ीवाला के जंगल में ह्यद्ब ओंकार सिंह व स्टाफ के सहयोग से दबिश दी गई।दबिश के दौरान चलती भट्टी व लगभग ७०० ्यद्द लाहन नष्ट करने के साथ साथ,एक अभियुक्त सुनील एसओ बिजेंद्र नि. बढ़ीवला को ३० ली अवैध अपमिश्रित कच्ची शराब के साथ गिरफ्तार किया गया।बरामद मदिरा ,अवैध शराब बनाएं जाने के उपकरणों व अभियुक्त को कब्जे में लेकर थाना पुरकाजी में एक्साइज एक्ट व आईपीसी की धाराओं मुकदमा पंजीकृत किया गया। टीम में आबकारी निरीक्षक टी एस हयांकी प्रवेंद्र चौधरी तथा पुलिस टीम के सदस्य शामिल रहे। वहीं आबकारी निरीक्षक जयकमल कुलश्रेष्ठ जानसठ अपने हमराह रामपाल , बाबूराम जोशी , तौकीर के साथ मोहल्ला हुसैनपुर क़स्बा जानसठ में दबिश देकर राजीव उर्फ़ गाँधी पुत्र धनप्रकाश के घर से चार प्लास्टिक काट्टे में ५७६ पव्वे मार्का हाई टाइम व्हिस्की अवैध शराब को कब्जे में लेकर अभियुक्त के विरुद्ध आबकारी अधिनियम के तहत धारा ६३ में अभियोग पंजीकृत कर अभियुक्त को जेल भेजा गया।

शिविर में दी जानकारी
मुजफ्फरनगर। भारतीय योग संस्थान के निशुलक योग साधना केंद्र ग्रीन लैंड माडर्न जू० हाई स्कूल मुजफफर नगर में चल रहे ५दिवसीय निःशुल्क हृदय रोग निवारण शिविर का समापन धूमधाम से हुआ। सर्वप्रथम योगाचार्य सुरेन्द्र पाल सिंह आर्य ने ओउम् ध्वनि और गायत्री मंत्र से योग साधना शुरू कराई और सूक्ष्म क्रियाएँ कराई।उन्होंने ताडासन,वृक्षासन,गरूड आसन,खगासन, कराये।जिला प्रधान पवन सिंह बालियान ने भुजंग आसन,पादोत्तान आसन ,मकर आसन तथा शवासन कराए। इस अवसर संस्थान के प्रान्तीय कार्यकारिणी सदस्य सुरेन्द्र पाल सिंह आर्य ने कहा कि ध्यान और निष्काम कर्म करने से भी हृदय रोग में लाभ मिलेगा।ध्यान करने से व्यक्ति अपने स्वरूप में स्थित हो जाता है।वह अपनी आत्मा की आवाज पर चलकर कर्म करता है जिससे मन प्रसन्न होता है तथा उत्साह बढ़ता है। यज्ञदत्त आर्य ने कहा कि मुझे पिछले कई सालों से दिल की समस्या रहती थी ।मुझे डाक्टरो ने एन्जीयोग्राफी कराने की सलाह दी थी।मैं पिछले डेढ़ साल से लगातार ग्रीन लैंड स्कूल मुजफफर नगर में योगाभ्यास कर रहा हूँ।अब मैं पूर्ण रूप से स्वस्थ महसूस कर रहा हूँ।योग करने से पूरा दिन शरीर में स्फूर्ति रहती हैं किसी कार्य करने में आलस्य नहीं आता है। ऑफिस में मन लगाकर कार्य करता हूँ कभी भी किसी पर गुस्सा नहीं आता।इस अवसर पर जिला प्रधान पवन सिंह बालियान जी ने भारतीय योग संस्थान की महिमा पर कविता प्रस्तुत की ।लगभग ३०-४० साधक एवं साधिकाओ ने शिविर में भाग स्वास्थ्य लाभ उठाया।

ध्वज वंदन कार्यक्रम आयोजित
मुजफ्फरनगर। कांग्रेस सेवादल के मासिक ध्वज वंदन कार्यक्रम मे अनेक कांग्रेसी नेता व कार्यकर्ता मौजूद रहे। मेरठ रोड स्थित मधुबन रैस्टोरेन्ट पर आयोजित कांग्रेस सेवा दल का ध्वज वन्दन कार्यक्रम आयोजित किया गया। उल्लेखनीय है कि जौलाई 2018 से लगातार प्रत्येक माह के अंतिम रविवार को जिला कांग्रेस सेवा दल की और से जिला मुख्यालय, शहर व ब्लॉक स्तर पर ध्वज वन्दन कार्यक्रम आयोजित किया जाता है। आज आयोजित इस कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि के रूप मे कांग्रेस के प्रदेश महासचिव सलमान सईद व विशिष्ट अतिथि के रूप मे कांग्रेस के प्रदेश सचिव पंडित उमादत्त शर्मा मौजूद रहे। कार्यक्रम का संचालन करते हुए कांग्रेस सेवा दल के जिलाध्यक्ष एवं वरिष्ठ नेता सतीश शर्मा ने अपने सम्बोधन मे कहा कि कांग्रेस पार्टी हर जाति व मजहब की पार्टी है तथा देश की आजादी व राष्ट्र निर्माण मे कांग्रेस की महत्वपूर्ण भूमिका रही है। उन्होने कहा कि लोगो का झुकाव फिर से कांग्रेस की और बढ रहा है। हाल ही मे सम्पन्न हुए तीन राज्यो के चुनावो मे जनता ने कांग्रेस को समर्थन किया है। बैठक मे वरिष्ठ नेता बी.बी.गर्ग,शेख मौहम्मद फिरोज, कांग्रेस सेवा दल की शहर अध्यक्ष शमीना,रजत,युसुफ, मांगेराम, खालिद, नईम अंसारी, मानू, सुधीर शर्मा, आकिल राणा, गजेन्द्र सिह आदि अनेक पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

पुलिस ने जुआरियों को पकड़ा
मोरना। थाना ककरौली प्रभारी जितेंद्र अंबावत ने बताया कि गांव कम्हेड़ा में मुंतियाज के घर पर पुलिस को जुआ खेले जान की सूचना मिली थी। इस पर पुलिस ने कार्रवाई करते हुए मौके से जुआ खेल रहे चार जुआरियों को दबोच लिया, जिनके पास से ७२०० रुपये की नगदी व ताश की गड्डी बरामद हुई। पकड़े गए जुआरी सुलेमान निवासी गांव तिस्सा, परवेज निवासी गांव खेड़ी फिरोजाबाद, जाहिद व अमजद निवासी गांव रुडक़ली फतेह अली के रहने वाले हैं।

वोटरों को दिया ईवीएम का प्रशिक्षण
मोरना। ईवीएम व वीवी पैट मशीन का प्रदर्शन अभियान के अंतर्गत कस्बा भोकरहेड़ी में मतदाताओं को प्रशिक्षण दिया गया। इंटर कालेज भोकरहेड़ी, प्राथमिक विद्यालय नंबर पांच व बस स्टैंड स्थित सरकारी बारातघर में आयोजित शिविर में मतदाताओं से ईवीएम पर स्थित विभिन्न चिह्न के सामने का बटन दबाकर बराबर में रखी वीवी पैट मशीन में निशान का प्रदर्शन कर दिखाया गया। सेक्टर मजिस्ट्रेट प्रेमचंद ने बताया कि बटन दबाने के उपरांत बराबर में रखी मशीन की स्क्रीन पर मतदाता द्वारा दबाए गए सिंबल को सात सेकंड तक देख सकेंगे तथा उसकी पर्ची मशीन में जमा हो जाएगी। इस मौके पर मास्टर ट्रेनर प्रकाश सिंह लेखपाल, महेंद्र सिंह, बीएलओ दीपक, राजेश धीमान, मनोज कुमार, अभिषेक वत्स, सुभाषचंद, मजनू कुमार, अविशा रानी, शिवकुमार, सुनील कुमार मौजूद रहे।

गलतियां न दोहराकर समाज हित में करें काम
मुजफ्फरनगर। जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल में नववर्ष के स्वागत में विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन किया गया। छात्र-छात्राओं ने मंच से अपने खट्टे-मीठे अनुभव साझा दिए तथा अपनी गलतियों को बताकर उनसे सीख लेते हुए पुनरू न दोहराने का प्रण लिया। छात्र-छात्राओं ने नृत्य, गायन, संगीत-वादन में प्रस्तुति से दर्शकों का मनमोह लिया। प्रधानाचार्या हरजिंदर कौर ने सभी को नववर्ष की शुभकामनाएं दी। कहा कि हमें इस वर्ष में किए गए अच्छे कार्यों को आगे बढ़ाना चाहिए। अपनी गलतियों को न दोहराकर समाज के उत्थान के लिए काम करना चाहिए।

ग्रेन चैम्बर पब्लिक स्कूल में विभोर संगल अंतर्विद्यालय टेबल टेनिस टूर्नामेंट में हुए रोमांचक मुकाबले 8 5 |
मुजफ्फरनगर। स्थानीय ग्रेन चौम्बर पब्लिक स्कूल की सीनियर विंग में चल रहे विभोर संगल अंतर्विद्यालय टेबल टेनिस टूर्नामेंट के दूसरे दिन विद्यालय के प्रधानाचार्य श्री आजाद वीर ने बताया कि इस टूर्नामेंट में खतौली, बुढ़ाना, मेरठ, बिजनौर, सहारनपुर, आगरा, शामली, मुज़फ्फरनगर और गाज़ियाबाद आदि स्थानों के लगभग ५०० स्कूली बालक दृ बालिकाएँ अलग अलग आयु वर्ग के भाग ले रहे है। अंडर – ११ बालक वर्ग में कार्तिकेय, गुरु तेज बहादुर (मेरठ) ने यज्ञा (आगरा) को हराया। (आगरा) ने कार्तिक, एस० डी० पी० एस० (मुज़फ्फरनगर) को हराया। उमर (आगरा) ने धैर्या जी० सी० पी० एस० (मुज़फ्फरनगर) को हराया। कार्तिकेय, गुरु तेज बहादुर (मेरठ) ने अर्नव, डी० पी० एस० (मेरठ) को हराया। केशव (आगरा) ने यश प्रताप, एस० डी० पी० एस० (मुज़फ्फरनगर) को हराया। अंडर – १४ बालक वर्ग में दृ सार्थक , एस० डी० पी० एस० (मुज़फ्फरनगर) ने रूद्र, जी० सी० पी० एस० (मुज़फ्फरनगर) को हराया7 मनन, डी० पी० एस० (मेरठ) ने कार्तिक, शारदेन (मुज़फ्फरनगर) को हराया। दिव्यांशु, लाला जगदीश प्रसाद इंटर कॉलेज (मुज़फ्फरनगर) ने अखिल, शाश्वत पब्लिक स्कूल (सिसौली) को हराया। मनन, डी० पी० एस० (मेरठ) ने कुशाग्र (आगरा) को हराया। कार्तिकेय, गुरु तेज बहादुर (मेरठ) ने शाश्वत, दा एस० डी० पी० एस० (मुज़फ्फरनगर) को हराया। अभिषेक, दा एस० डी० पी० एस० (मुज़फ्फरनगर) ने अनुश्रेय, डी० पी० एस० (मेरठ) को हराया। अंडर १४ बालिका वर्ग में दृ प्रिया, सेंट मैरी (सहारनपुर) ने अनुष्का, जी० सी० पी० एस० (मुज़फ्फरनगर) को हराया। हेमू (आगरा) ने वाणी, रेनबो (सहारपुर) को हराया। चन्द्रिका शारदेन (मुज़फ्फरनगर) ने आस्था जी० सी० पी० एस० (मुज़फ्फरनगर) को हराया। चन्द्रिका शारदेन (मुज़फ्फरनगर) ने ईशानी, एस० एफ़० डी० ए० वी० (मंसूरपुर) को हराया। मान्या शारदेन (मुज़फ्फरनगर) ने पल्लवी, जे० एन० वी० (बिजनौर) को हराया। दीप्ति सोफिया (सहारनपुर) ने अग्रिमा एस० डी० पी० एस० (मुज़फ्फरनगर) को हराया। प्रिया, सेंट मैरी (सहारनपुर) ने कनक, जी० सी० पी० एस० (मुज़फ्फरनगर) को हराया। सानिया जी० सी० पी० एस० (मुज़फ्फरनगर) ने उर्वी, जे० एन० वी० (बिजनौर) को हराया। हेमू (आगरा) ने ख़ुशी, एस० एफ़० डी० ए० वी० (मंसूरपुर) को हराया। अंडर – १७ बालक वर्ग में – हार्दिक गोयल जी डी गोयनका मुजफ्फरनगर ने श्रीनाथ जी० सी० पी० एस० मुजफ्फरनगर को हराया। वर्णित जी० डी० गोयनका मुजफ्फरनगर ने सुशांत डी० पी० एस० मेरठ को हराया। उज्जवल रैंबो सहारनपुर ने गौरव आगरा को हराया। हर्ष आगरा ने अभिनव शारदेंन मुजफ्फरनगर को हराया। मनन डी०पी०एस० मेरठ ने अखिल, शाश्वत सिसौली को हराया। आर्यन डी०पी०एस० मुज़फ्फरनगर ने मानव, स्टेपिंग मुजफ्फरनगर को हराया। अंबर, जी० सी० पी० एस मुजफ्फरनगर ने देवेश, शाश्वत सिसौली को हराया। ललित, आगरा ने आर्व, एस०डी०पी०एस० मुजफ्फरनगर को हराया। दक्ष जैन, जी० सी० पी० एस० मुजफ्फरनगर ने अरमान, न्यू होराइजन मुजफ्फरनगर को हराया। लक्ष्य खोकर, द एस०डी०पी०एस० मुजफ्फरनगर ने अनुश्रे चौहान, डीपीएस मेरठ को हराया। अजय, एस०डी०पी०एस० मुजफ्फरनगर ने जयवर्धन शारदेंन मुजफ्फरनगर को हराया। सार्थक, किन्द्रा, एस०डी०पी०एस० मुजफ्फरनगर ने प्रणव, जी० सी० पी० एस० मुज़फ्फरनगर को हराया। निपुण रोहिल्ला जी० सी० मोदीनगर ने अभिषेक पुंडीर, द एस०डी०पी०एस० मुजफ्फरनगर को हराया। चितवन, आगरा ने कार्तिक, बाल बारी मोदीनगर को हराया । लक्ष्य जी० सी०पी०एस० ने ओजस्वी जी० डी० गोयनका मुजफ्फरनगर को हराया। राघव एस०डी०पी०एस० मुजफ्फरनगर ने पार्थ, शारदेंन मुजफ्फरनगर को हराया। जतिन जे० के० जी० गाजियाबाद ने जपमन, होली एंजल मुजफ्फरनगर को हराया। संभव जी० सी०पी०एस० मुजफ्फरनगर ने हर्ष, रैंबो सहारनपुर को हराया । सार्थक आगरा ने कृतिका शारदेंन मुजफ्फरनगर को हराया। अंडर – १७ बालिका वर्ग में – गौरी एस०डी०पी०एस० मुजफ्फरनगर ने आस्था जी० सी०पी०एस० मुजफ्फरनगर को हराया। बलवीन एस०डी०पी०एस० मुजफ्फरनगर ने मनार, शारदेंन मुजफ्फरनगर को हराया। अनमोल, भागवंती मुजफ्फरनगर ने उर्वी जे०एन०वी० बिजनौर को हराया। प्रिया एस०डी०पी०एस० मुजफ्फरनगर ने पल्लवी जे०एन०वी० बिजनौर को हराया। श्रद्धा एस०एफ०डी०ए०वी० मंसूरपुर ने मनसा, सोफिया सहारनपुर को हराया। अवनी, जी०सी०पी०एस० मुजफ्फरनगर ने हर्षिता जे०एन०वी० बिजनौर को हराया। वर्णिका, शारदेंन मुजफ्फरनगर में आराध्या जे०एन०वी० बिजनौर को हराया। सनवी, शारदेंन मुजफ्फरनगर ने शगुन एस०एफ०डी०ए०वी० मंसूरपुर को हराया। हेमू, आगरा ने ख़ुशी एस०एफ०डी०ए०वी० मंसूरपुर को हराया।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

six + two =