खबरें अब तक...

समाचार

सार्वजनिक वितरण प्रणाली में गडबडी पर गैंगस्टर तक की कार्यवाही प्रस्तावित कर दी जायेगी——-जिलाधिकारी
Dsc 0006 |
जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली में अनियमिताओं की आ रही शिकायतो ंपर पीडीएस सिस्टम पर सर्जिकल स्ट्राईक करते हुए पूर्ति निरीक्षक अनिल कुमार तहसील सदर को कार्य/पर्यवेक्षण मंे शिथिलता बरतने व अपने क्षेत्र में खादान्न का वितरण सुचारू रूप से न कराने के सम्बन्ध में कारण बताओ नोटिस जारी कर ग्राम कुटेसरा के कोटेदार द्वारा राशन व मिटटी के तेल का वितरण न कराये जाने, ग्रामवासियों से अभद्र व्यवहार किये जाने व राशन कार्डो के वितरण पर अनुबन्ध निरस्त कर दिया गया है। उन्होने कहा कि यह कार्यवाही अब जारी रहेगी। उन्होने कहा कि पूर्ति निरीक्षक अपनी कार्यप्रणाली सुधार ले अन्यथा उसके गभीर परिणाम भुगतने होगे। उन्होने कहा कि पूर्व मंे बैठक कर स्पष्ट निर्देश दिये गये थे कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली में किसी भी प्रकार की गडबडी की शिकायत मिलने पर सम्बन्धित पूर्ति निरीक्षक के विरूद्व कडी कार्यवाही कर दी जायेगी।
———————————————————————————-
पूर्ति निरीक्षक को कारण बताओ नोटिस के साथ कोटेदार का अनुबन्ध किया गया समाप्त– जिलाधिकारी
———————————————————————————
जिलाधिकारी अजय शंकर पाण्डेय ने सार्वजनिक वितरण प्रणाली में मिल रही शिकायतों के सम्बन्ध में आज मिटटी के तेल के थोक विक्रेताओे के साथ कलैक्ट्रेट सभागार में बैठक कर उन्हे स्पष्ट संदेश दिया कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली में भ्रष्टाचार किसी भी स्तर पर बर्दाश्त नही होगा। पाप के भागीदार न बने, पूर्ण पारदर्शिता व साफ नियत से कार्य करें। उन्होने कहा कि अपनी कार्यप्रणाली को सुधार ले अन्यथा कडी कार्यवाही के लिए तैयार रहे। उन्होने कहा कि पूर्ण पारदर्शिता के साथ कार्य किया जाये। उन्होने कहा कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली जरूरतमंदों के लिए है। जरूरतमंदों के हिस्से का मिटटी का तेल उन तक प्रत्येक दशा में पहंुचना चाहिए। उन्होने थोक विक्रेताओ से स्पष्ट शब्दों में कहा कि जब तक जनपद में मेरा कार्यकाल है कोई सार्वजनिक  वितरण प्रणाली में अनियमितत को लेकर शिकायत आई या जहां पर गडबडी मिलेगी सम्बन्धित थोक विक्रेताओ, पूर्ति निरीक्षक व अन्य सम्बन्धित अधिकारी, कोटेदार के विरूद्व तत्काल रिपोर्ट दर्ज कर गैगस्टर तक की कार्यवाही कराई जायेगी।  
जिला पूर्ति अधिकारी सुनील पुष्कर ने जिलाधिकारी को मिटटी के तेल के गोदाम मे आने से लेकर कोटेदारों को वितरण किये जाने तक के सम्बन्ध में पूरी वितरण प्रणाली की प्रकिया के बारे में जानकारी की। जिलाधिकारी ने कहा कि दुकान पर तेल पहुचने पर कोटेदार द्वारा जिला पूर्ति अधिकारी, सत्यापन अधिकारी व एसडीएम को तत्काल इसकी सूचना देनी होगी। उन्होने निर्देश दिये केाटेदार द्वारा गोदाम से राशन/मिटटी के तेल के उठान पर सम्बन्धित वाहन जो भी हो उस पर जीपीएस सिस्टम लगाया जाये। और उसकी पूरी मूवमेंट की जानकारी रखी जाये। उन्होने कहा कि गांव में प्रवेश से पहले चैक पाइंट बनाया जाये। उन्होने कहा कि चोरी, मिलावट व कमीशनखोरी बर्दाश्त नही की जायेगी। उन्होने कहा कि गडबडी पाये जाने पर पूर्ति निरीक्षक सहित सम्बन्धित जो भी इसमंे शामिल हेागे के विरूद्व गिरोह अधिनियम के तहत कार्यवाही करेगे। उन्होने कहा कि गैगस्टर तक की कार्यवाही प्रस्तावित कर दी जायेगी। उन्होने थोक विक्रेताओ को सचेत करते हुए कहा कि कोई भ्ीा गैर कानूनी कार्य न करे। गडबडी में सलिंप्ता पाई जाती है तो तत्काल एफआईआर दर्ज कराते हुए कडी कार्यवाही अमल में लाई जायेगी। इसलिए गलत कार्य करने से पहले हजार बार सोच ले। ऐसा कोइ्र कार्य न करे जिससे छवि खराब हो कार्यवाही कराने के कार्य न करे। जिलाधिकारी ने जिला पूर्ति अधिकारी को निर्देश दिये कि खादान्न/मिटटी के तेल की आपूर्ति समय से कराना सुनिश्चत किया जाये। जहां कही कोई दिक्कत आ रही है तो संज्ञान मंे लाया जाये। उनहोने कहा कि एसडीएम को निर्देशित कर दिया गया है कि कोटेदारों के साथ बैठक कर उन्हे अच्छी तरह से समझा दिया जाये कि सार्वजनिक वितरण प्रणाली मे ंकोई गडबडी हुई तो बख्शा नही जायेगा। 
इस अवसर पर जिला पूर्ति अधिकारी सुनील पुष्कर, संयुक्त निदेशक अभियोजन, अभियोजन अधिकारी सहित मिटटी तेल के थोक विक्रेताओ सहित सम्बन्धित अधिकारीगण उपस्थित थे।
15वां वार्षिक मेला धूमधाम के साथ मनाया जायेगाShani Shingnapur 0 0 |

सिद्धपीठ श्री शनिधाम मंदिर चरथावल मोड के प्रागंण में मंदिर समिति की एक बैठक ललित मोहन शर्मा की अध्यक्षता व महासचिव मुकेश चौहान के संचालन में सम्पन्न हुई। जिसमें मंदिर परिसर में स्थापना दिवस पर लगने वाले 15वें वार्षिक मेले की तैयारियों को अंतिम रूप दिया गया। बैठक में समिति के वरिष्ठ उपाध्यक्ष व मेला प्रभारी शरद कपूर ने जानकारी देते हुए बताया कि इस बार भी 15वां वार्षिक मेला धूमधाम के साथ मनाया जायेगा। मेले का शुभारम्भ 1 अप्रैल को श्री शनिभगवान की शोभायात्रा नई मंडी रामलीला भवन निकट नई मंडी थाना से दोपहर एक बजे प्रारम्भ होगी जो रात्रि साढे नौ बजे श्री शनिधाम मंदिर चरथावल मोड पर समाप्त होगी। 2 अप्रैल मंगलवार को शनिधाम मंदिर पर रात्रि में आठ बजे से एक शाम बांके बिहारी के नाम भजन संध्या आयोजित की जायेगी। 3 अप्रैल बुधवार को रात्रि आठ बजे एक शाम देश के अमर शहीदों के नाम देश भक्ति रागिनी का कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा।

4 अप्रैल दिन बृहस्पतिवार को धार्मिक रागिनी का कार्यक्रम रात्रि आठ बजे श्री शनिधाम मंदिर पर आयोजित किया जायेगा और 5 अप्रैल को भी धार्मिक रागिनीयां रात्रि के समय आयोजित की जायेगी। 6 अप्रैल शनिवार को प्रातः सात बजे से सुंदरकाण्ड महायज्ञ मानव कल्याण परिषद के सौजन्य से व 11 बजे भगवान शनिदेव का पंचामृत अभिषेक कार्यक्रम होगा और रात्रि में 8 बजे श्री शनि भजन संध्या का कार्यक्रम आयोजित किया जायेगा। 7 अप्रैल दिन रविवार के प्रातः 9 बजे हवन व दोपहर 12 बजे विशाल भंडारे का आयोजन किया जायेगा। मेले में सांस्कृतिक कार्यक्रमों के अलावा बिजली के झूले, मौत का कुआं, मिनी सर्कस और अनेक स्टाल लगाये जा रहे है। मंदिर प्रबंध समिति ने सभी शनिभक्तों से आगृह किया है कि वे सात दिवसीय मेले में तन-मन-धन से सहयोग करे। 
बैठक में ललित मोहन शर्मा, मुकेश चौहान, शरद कपूर, नरेंद्र पंवार, साधु अर्जुन अग्रवाल, बाबूराम कौशल, संदीप मित्तल, लक्ष्मीनारायण, राजीव जैन, ब्रजकुंवर गर्ग, प्रबुद्ध भारद्वाज साउंड वाले, अशोक ढींगरा, देवेंद्र चौहान, विक्की ढींगरा, संजय गोयल, संजय अग्रवाल पत्रकार, राजीव धीमान, पं. संतोष मिश्रा, अमित कुमार, आशीष कुमार, सतीश कुमार व अनिल कुमार आदि मौजूद रहे।

 

एस0डी0के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग का परिक्षाफल शतप्रतिशत36D7C20F 0C0D 4037 8186 6A2F67D00246 |

कॉलेज ऑफ मैनेजमैन्ट स्टडिज के पत्रकारिता एवं जनसंचार विभाग का परिक्षाफल शतप्रतिशत रहा। बी0जे0एम0सी0 प्रथम वर्ष से अंजली तोमर 72.6 प्रतिशत के साथ प्रथम स्थान ,68.8 प्रतिशत के साथ शिवानी द्वितीय व 68 प्रतिशत अंको के साथ सम्पदा तृतीय स्थान पर रही तथा तृतीय सेमेस्टर से अभिषेक 69 प्रतिशत के साथ प्रथम स्थान लविश सेठ 68 प्रतिशत के साथ द्वितीय व 67.8 के साथ काजल तृतीय स्थान पर रही। सभी छात्र-छात्राओ को प्रथम, द्वितीय व तृतीय प्राप्त कर कॉलेज व विभाग का नाम रोशन करने के लिए सम्मानित किया। रेडियो एस0डी0 90.8 एफ0एम0 के निदेशक सिद्धार्थ ने परीक्षा मे उत्तम अंक प्राप्त करने पर शुभकामनाए दी तथा सभी छात्र-छात्राओ को भविष्य मे इसी प्रकार से आगे बढते रहने के लिए आर्शिवाद दिया तथा एस0डी0 कॉलेज ऑफ मैनेजमैन्ट के प्रधानाचार्य डॉ संदीप मित्तल ने कहा कि जो छात्र-छात्राए इस बार प्रथम, द्वितीय व तृतीय स्थान प्राप्त नही कर पाए उन्हे निराश होने की जरूरत नही है अगली बार खुब मेहनत करे और अच्छे अंक लाकर अपना और कॉलेज का नाम रोशन करे। सभी छात्र-छात्रोओ ने अपनी इस सफलता का श्रेय अपनी लगन और विभाग के गुरूजनो को दिया। विभागाध्यक्ष शिवकुमार ने सभी विघार्थीयो को परीक्षा मे अच्छे अंक लाने पर आर्शिवाद और आगे बढते रहने के लिए प्रेरित किया।

 

बागोवाली में दंगा पीडितो को जमीअत उलेमा ए हिंद दिये 85 मकान14 1 |
मुजफ्फरनगर। दंगे के दौरान जमीयत उलेमा ए हिंद ने तमाम सियासत से ऊपर उठकर इंसानियत के चिराग जलाए। इसी नेक सिलसिले में जमीयत ने एक और नायाब बानगी पेश की। जमीयत उलेमा ए हिंद के अध्यक्ष मौलाना अरशद मदनी ने आज बागोवली गाँव मे दंगे के विस्थापितों को 85 मकानों की चाबी सौंपी। उन्होंने और मकान बनवाने का वादा भी किया। गांव बागोवली में पत्रकारों से बातचीत में मौलाना अरशद मदनी ने 85 दंगा पीड़ित विस्थापितों को मकानों की चाबीयां सौंपी। इससे पूर्व उन्होंने खामपुर में भी दंगा प्रभावितों को मकान बनाकर दे चुके हैं। उन्होंने शरणार्थियों के लिए और मकान बनवाने का वादा भी किया।
मुजफ्फरनगर 2013 के दंगों में प्रभावित परिवारों को एक बार फिर बचे हुए पीड़ितों को आशियाना मिली ही गया काफी समय से आस लगाए बैठे थे की कब अपने घर बनने का सपना सच होगा क्योंकि दंगे के दौरान अपना सब कुछ गवा बैठे पीड़ित जमीयत उलेमा हिंद की सरपरस्ती में रे रहे थे उनके दर्द का एहसास करते हुए जमीयत उलेमा हिंद ने उनके सर पर छत देने का वादा किया हुआ था तो वही आज जमीयत उलेमा हिंद के अध्यक्ष सैयद अरशद मदनी ने मुजफ्फरनगर के बागोवाली में दंगों में बेघर हुए करीब 85 परिवारों को घर बनाकर दिया गाँव बागोवाली मैं दंगा प्रभावित पीड़ितों को अध्यक्ष जमीयत उल हिंद अध्यक्ष मदनी के द्वारा चाबियां सौंपी गई। उल्लेखनीय है कि 2013 के भयानक दंगे में हजारों परिवार बेघर हो गए थे और उन में बड़ी संख्या ऐसे लोग भी हैं जो अपने घरों को लौटने से इनकार कर दिया था यह लोग अब तक विभिन्न स्थानों पर अति गंभीर स्थिति में जिंदगी गुजार रहे थे जमीअत उलेमा हिंद ने अपनी परंपरा के अनुसार शुरू से ही दंगा पीड़ितों की वह प्रभावित हुए लोगों को सहायता का सिलसिला जारी रखा हुआ था उल्लेखनीय है कि इससे पहले विभिन्न स्थानों पर 311 मकान मस्जिद मकतब निर्माण करा कर प्रभावितों को उन में बसा चुका है।आज मौलाना मदनी ने 155 मकानों पर आधारित एक और जमीयत कॉलोनी का ग्राम बागोवाली गांव में उद्घाटन किया और उनमें से बने हुए 85 मकानों की चाबीयां दंगा प्रभावितों के हवाले की इस प्रकार से अब तक दंगे से प्रभावित हुए पीड़ितों के लिए जमीअत उलेमा हिंद 466 मकान बनाकर उनमें प्रभावितों को बसा चुकी है दंगा पीड़ितों के नए घरों में पुनर्वास से संबंधित आयोजित एक कार्यक्रम में संबोधित करते हुए जमीअत उलेमा हिंद के अध्यक्ष मौलाना सैयद अरशद मदनी ने कहा कि जमीअत उलमा हिंद हालात के नाजुक मोड़ पर हमेशा देश के मजदूरों के साथ कदम से कदम मिलाकर खड़ी है और आगे भी यह सिलसिला जारी रहेगा तुम ही मौलाना सैयद अरशद मदनी ने कहा जमीयत उलेमा हिंद एक धार्मिक संगठन है लेकिन यह बहु संख्या और अल्पसंख्यक के भेदभाव से ऊपर उठकर मानवता के आधार पर सेवा का काम करती है तो वही मौलाना मदनी ने बताया कि कुछ वर्ष पूर्व बंगाल में आए समुद्री तूफान का हवाला देते हुए कहा कि इस तूफान से हजारों हिंदू और मुसलमान प्रभावित हुए थे जब भी जमीयत उलेमा हिंद ने इन सभी प्रभावितों के लिए वहां कैंप लगाकर सहायता का काम किया और हिंदू और मुसलमान दोनों समुदाय के लोगों को जमीयत उलेमा की ओर से दोनों समय खाना मुहैय्या कराया था मौलाना मदनी ने कहा कि बिहार में सैलाब प्रभावितों को पुनवार्स के सिलसिले में जमीअत की और से जिला पूर्णिया मैं 40 मकान और जिला औरैया में 44 मकान पूरे हो चुके हैं और जिला कटिहार में 20 मकान के निर्माण का काम चल रहा है जो जल्द से जल्द 2 सप्ताह में पूरा हो जाएगा। मौलाना मदनी ने कहा कि जमीयत उलेमा हिंद अपने स्थान के समय से आज तक देश में एकता सहिष्णुता शांति और भाईचारे के विस्तार के लिए सक्रिय रही है जमीयत उलेमा हिंद का यह मिशन आज भी जारी है और हम इसी मानसिकता को भारत जैसे महान देश की स्थिरता के लिए जरूरी भी समझते हैं। तो वही आज दंगग प्रभावित लोगों को अपना आशियाना मिलने पर बड़ी खुशी उनके चहरो पर देखने को मिली।
इस अवसर पर मौलाना शाहनवाज कासमी सदर जमीयत उलेमा हिन्द, हाजी अजीजुर रहमान नयाब सदर, मौलाना अब्दुल्लाह काश्मी सेकेट्री, हुसैन अहमद, नादिर राना आदि मौजूद रहे।

पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन1 20 |
मुजफ्फरनगर। भरतिया कॉलोनी स्थित विवेक विद्या मंदिर में पुरस्कार वितरण समारोह का आयोजन किया गया। कार्यक्रम का शुभारंभ विद्यालय के प्रबंधन महेन्द्र आचार्य ने मां सरस्वती जी के चित्र पर माल्यार्पण एवं दीप प्रज्वलित कर किया गया ।सर्वप्रथम मां सरस्वती जी की वंदना की गई तत्पश्चात बच्चों को पुरस्कार वितरित किए गए। इस अवसर पर अनेक सांस्कृतिक कार्यक्रम ,शहीदों का स्थल, जहां पांव में पायल ,ऐ वतन आबाद रहे ,प्रस्तुत किए गए। जूनियर ग्रुप में उत्कर्ष एवं सीनियर ग्रुप में रोहन शर्मा विद्यालय के टॉपर रहे। नर्सरी से कक्षा ८ तक की कक्षा में प्रथम स्थान प्राप्त करने वालों में दिव्यांशी ,धनिया वर्मा, उत्कर्ष, अनन्या ,पारस, तृषा, समीक्षा, जुबी जैदी, अपूर्वा चौधरी ,इनाया, अनुष्का ,कनिका बालियान, श्रद्धा, निशांत चौधरी ,यश कुमार दक्ष ,विधि ,कृष्णा ,यश अत्रिश, रोहन शर्मा को पुरस्कार वितरित किए गए । विद्यालय में शत-प्रतिशत उपस्थिति वाले छात्र श्रेष्ठ जैन एवं दीपक सिंह को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया ।।विद्यालय के प्रबंधक महेंद्र आचार्य ने बच्चों को सफल होने के लिए कड़ी मेहनत करने के लिए प्रेरित किया। विद्यालय के निर्देशक विवेक ने बच्चों को सच्चाई की राह पर चलते हुए सफल होने का आशीर्वाद दिया ,प्रधानाचार्य श्रीमती प्रेमलता शर्मा एवं माधवी ने बच्चों को अपना आशीर्वाद देते हुए कहा कि वो एक अच्छा नागरिक बनकर देश का नाम रोशन करें ।कार्यक्रम का संचालन श्रीमती रेनू गुप्ता एवं श्रीमती अनुराधा गुप्ता ने संयुक्त रूप से किया ।कार्यक्रम में विद्यालय का समस्त स्टाफ उपस्थित रहा।

चुनाव के मद्देनजर की गश्त
चरथावल। भारत निर्वाचन आयोग के निर्देशों के अनुपालन में आगामी 11 अप्रैल को मुजफ्फरनगर लोकसभा सीट पर होने वाले चुनाव को शांतिपूर्ण एवं पारदर्शी तरीके से सम्पन्न कराये जाने के उद्देश्य से जिला निर्वाचन अधिकारी अजय शंकर पाण्डे व एसएसपी सुधीर कुमार सिंह के निर्देशों के चलते सीओ सदर सिद्धार्थ तोमर व चरथावल कस्बा इंचार्ज सुनील कसाना की मौजूदगी में कस्बे के मौहल्ला व जार कला,राजीव मार्किट,मुर्दापट्टी आदि विभिन्न बाजारों व क्षेत्रों में पैदल गश्त की।

हादसे में टै्रक्टर चालक घायल4 13 |
खतौली। बुढ़ाना मार्ग पर सठेड़ी गांव के पास ट्रक और ट्रैक्टर की भिड़ंत हो गई। दोनों वाहन क्षतिग्रस्त हो गए। हादसे में ट्रैक्टर चालक घायल हो गया। घायल को चिकित्सक के ले जाया गया। बताया कि ट्रैक्टर चालक को नींद की झपकी आने से हादसा हुआ। रतनपुरी थाना क्षेत्र के घनश्यामपुर गांव निवासी चरण सिंह पुत्र धर्मवीर ट्रैक्टर-ट्रॉली से खतौली शुगर मिल में गन्ना लेकर गया था। देर रात वह गन्ने डालकर लौट रहा था। जैसे ही वह गांव सठेड़ी के पास पहुंचा तभी ट्रैक्टर की बुढ़ाना की ओर से आ रहे ट्रक से टक्कर हो गई। ट्रक और ट्रैक्टर क्षतिग्रस्त हो गए। हादसे में ट्रैक्टर चालक चरण सिंह घायल हो गया। घटना से मौके पर राहगीरों की भीड़ जमा हो गई। लोगों ने पुलिस को सूचित किया। पुलिस ने घायल ट्रैक्टर चालक चिकित्सक के पहुंचवाया। ट्रक चालक संजू निवासी रायपुर करनाल ट्रक में तारकोल लादकर खतौली की ओर रहा था। बताया कि ट्रैक्टर चालक को नींद की झपकी आई, जिससे यह घटना हुई है।

श्रद्धालुओं की उमड़ी भीड
मीरांपुर। प्रत्येक वर्ष होली से सात दिन बाद शीतला सप्तमी को शुरू होने वाले मेले के दूसरे दिन भी प्रसाद चढ़ाने के लिए मन्दिर परिसर में जनसैलाब उमड़ा। इस दौरान शीतला माता को प्रसाद चढ़ाने के लिए पूरे देश के साथ-साथ विदेशों तक से श्रद्धालु यहां पहुंचे। मेले के दूसरे दिन करीब अनेकों श्रद्धालुओं ने माता के दर्शन कर प्रसाद चढ़ाया। प्रसाद चढ़ाने के लिए एक किलोमीटर लंबी लाइन लग गई थी। दोपहर में भारी भीड व गर्मी के चलते लाइन में लगी कुछ महिलाएं बेहोश हो गई तथा गर्मी से बच्चे भी बेहाल हो गए। इस दौरान पुलिस को व्यवस्था बनाने में पसीने छूट गए। मेले की मान्यता के अनुसार यहां पहुंचे सैकड़ों लोगों ने अपने नवजात शिशुओं के मुंडन भी कराए। प्रसाद चढ़ाने के बाद लोगों ने अपने परिवार के साथ मेले में जमकर खरीदारी की व साथ ही झूले सर्कस का आन्नद लिया। मन्दिर में व्यवस्था बनाने वालों में मुख्यरूप से अनिरूद्ध शारदा, विकास कौशिक, नवनीत शारदा, नितिन शर्मा, मा. चन्द्रपाल सिंह, नीरज शारदा, रूचिन शारदा, दीपक गोयल, विभौर डागा, मोनू ठाकुर, रोहित लखौटिया, सुनील डागा, अनिल डागा, मुकेश शारदा, गौरव तोमर, अरवन्दि उर्फ लल्लि, राम बहादुर तोमर आदि शामिल रहे।.

बच्चों ने किया कला का प्रदर्शन
पुरकाजी। सामाजिक विषयों पर पेंटिग्स बनाकर बच्चों ने कला का प्रदर्शन किया। पहले, दूसरे एवं तीसरे स्थान पर आने वाले छात्रों को स्कूल की ओर से सम्मानित किया गया। तुगलकपुर के जूनियर हाईस्कूल में कला प्रतियोगिता का आयोजन किया गया, जिसमें विद्यालय के ५७ बच्चों ने भाग लिया। बच्चों ने विज्ञान, पर्यावरण, गणित व सामाजिक विषयों पर पेंटिग्स बनाई। बच्चों ने विषयों को लेकर बेहतरीन कला का प्रदर्शन कर प्रतिभा को पेपर पर दिखाया। छात्र-छात्राओं ने विद्युत के कुचालक व सुचालक की पहचान, गांधीजी का चरखा, राष्ट्रगान, भारत का नक्शा, दोलन गति व ह््रदय की संरचना आदि पेंटिग्स बनाई। प्रतियोगिता में दानिश प्रथम, रजिया द्वितीय व शाहनवाज तीसरे स्थान पर रहे। तीनों को पुरस्कार देकर सम्मानित किया गया। अभिभावकों में लक्ष्मी देवी, अलका, इस्लाम, पंकज के अलावा प्रधानाध्यापक मैराज खालिद रिजवी, साहिबा, मोनीश, नईम अरमान, आशु, लक्की, हरमन, गौरव, निखिल मोहित, विनीत, सैय्याद शबनूर, सानिया, हिना, शहनाद, शाहीन, शाहिना, मोहिनी, रजिया, उज्मा, पारुल, खालिद व सागर आदि का सहयोग रहा।

सेमिनार का हुआ आयोजन
मुजफ्फरनगर। श्रीराम कॉलेज के सभागार में वाणिज्य संकाय के तत्वाधान में एक सेमिनार का आयोजन किया गया। जिसका विषय भारत में आर्थिक एवं सामाजिक असमानता रहा। कार्यक्रम का शुभारंभ मुख्य अतिथि आइआइए के चेयरमैन कुशपुरी ने दीप प्रज्वलित कर किया। भारत में क्षेत्रीय असंतुलन, ग्रामीण और शहरी समीकरण, आर्थिक विषमताएं-पंचवर्षीय योजनाएं, अमीर-गरीब राज्यों व लैंगिक असमानता पर वक्ताओं ने विचार रखे। ४५ छात्रों ने सेमिनार की विभिन्न थीमों पर अपने-अपने विचार प्रस्तुत किये। मुख्य अतिथि कुशपुरी ने कहा कि भारत सरकार ने विभिन्न योजनाओं जैसे मेक-इन-इंडिया, कौशल विकास आदि के माध्यम से भारतीय युवा को लाभान्वित करने का प्रयास किया है। युवा को आगे बढ़कर अपने सर्वागीण विकास के लिए स्वयं प्रयास भी करने होंगे। विशिष्ठ अतिथि आयुषी पुरी ने कहा कि बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ योजना से महिलाओं को बल मिला है। भारत की बेटियों को आगे बढ़कर अपनी पहचान बनानी होगी। वाणिज्य विभागाध्यक्ष डॉ. विजय कुमार शर्मा, कॉलेज के निदेशक डॉ. आदित्य गौतम, एजूकेशन विभागाध्यक्षा डॉ. प्रेरणा मित्तल, डॉ. पूनम शर्मा व अभिषेक बागला, डॉ. रवींद्र, डॉ. जूही गौतम, संजय शर्मा, मुकेश कुमार, नियति पंडित, रमिका वर्मा, शिवानी बंसल व शिरीन हुसैन आदि मौजूद रहे

कव्वाली की दी प्रस्तुति
मोरना। ख्वाजा खुशहाल के उर्स के तीसरे दिन कुल शरीफ का आयेजन किया। कव्वालियों की प्रस्तुति दी गयी। बिहारगढ स्थित चिल्लागाह पर आयोजित उर्स मुबारक के तीसरे दिन कुल शरीफ का आयोजन किया गया। विश्व शांति, सुख समृद्धि तथा सच्चे मार्ग पर चलने के लिए प्रार्थना की गयी। इस दौरान आये श्रद्धालुओं ने चादरपोशी की रस्म में भाग लिया। इस दौरान सूफी ताजीम इलाही, सूफी दिलनवाज खान, शुजाअत खान आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे।

ट्रांसफार्मर न रखने के कारण नागरिक परेशान
जानसठ। चार माह पूर्व कस्बे की दो कालोनियों को विद्युत आपूर्ति करना वाला एक विद्युत ट्रांसफार्मर चोरी हो गया था। विद्युत विभाग द्वारा उसकी जगह दूसरा ट्रांसफार्मर नहीं रखने के कारण सैंकड़ों परिवारों को परेशानी झेलनी पड़ रही है।
जानसठ तहसील के निकट स्थित प्रेम विहार व गंगा विहार कालोनी में विद्युत सप्लाई करने के लिए विद्युत विभाग ने वाजिदपुर मार्ग पर एक ट्रांसफार्मर रखवाया था। करीब चार माह पूर्व अज्ञात चोरों ने उक्त ट्रांसफार्मर चोरी कर लिया था। विद्युत अधिकारियों ने थाने में ट्रांसफार्मर चोरी होने का मुकदमा तो अगले दिन ही करा दिया था, लेकिन उसकी जगह दूसरा ट्रांसफार्मर रखने की सुध आज तक नहीं ली है।
ट्रांसफार्मर न होने के कारण दोनों कालोनियों के दर्जनों परिवारों को जहां अंधेरे में रहना पड़ रहा है वहीं दर्जनों परिवार कालोनी से काफी दूर लगे दूसरे ट्रांसफार्मर पर केबिल डालकर अपना काम चला रहे हैं। कालोनी निवासी विनोद, संजीव, सूरज व प्रवीन आदि ने बताया कि वह इस बारे में कई बार विद्युत अधिकारियों से शिकायत कर चुके हैं, लेकिन उन्होंने इस ओर ध्यान नहीं दिया है।
इस मामले में जब मीडिया द्वारा एसडीओ विद्युत जानसठ से बात की गयी तो उन्होंने कहा कि इस मामले से अधिकारियों को अवगत करा दिया गया था लेकिन किसी कारण से ट्रांसफार्मर नहीं आ पाया था। दो-तीन दिन में वहां दूसरा ट्रांसफार्मर रखवा दिया जाएगा।

गाडी चुनावी ड्यूटी में न देने पर हुई कार्यवाही
मुजफ्फरनगर। लोकसभा चुनाव में अपना वाहन न देना दो वाहन स्वामियों को भारी पड़ गया। एआरटीओ-ई की ओर से इस संबंध में कड़ी कार्यवाही करते हुए थाना सिविल लाइन में एफआईआर दर्ज कराते हुए दोनों वाहनों को सीज कर दिया गया। लोकसभा चुनाव में प्रथम चरण में जनपद में ११ अप्रैल को मतदान होना है। इसके लिए प्रशासन के द्वारा तैयारियों को अंजाम दिया जा रहा है। इसी कड़ी में मतदान में वाहनों की व्यवस्था की जिम्मेदारी जिला निर्वाचन अधिकारी अजय शंकर पांडेय के द्वारा जनपद के सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी प्रवर्तन विनीत कुमार मिश्र को सौंपी गयी है। विभाग की ओर से वाहन स्वामियों को इस संबंध में जानकारी दी गयी थी। जिसमें दो वाहन स्वामियों के द्वारा चुनावी ड्यूटी में अपना वाहन देने से स्पष्ट मना कर दिया गया। जिसके बाद सहायक संभागीय परिवहन अधिकारी प्रवर्तन विनीत कुमार मिश्र के द्वारा थाना सिविल लाइन में दोनों के विरूद्ध प्रथम सूचना रिपोर्ट दर्ज कराते हुए दोनों वाहनों को सीज कर दिया गया।

मामूली विवाद में की मारपीट12 3 |
चरथावल। जमीनी विवाद मे दो पक्षो के बीच मारपीट हो गई। मौके से पहुंची पुलिस ने घायलो को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भेजा। जानकारी के अनुसार थाना क्षेत्र के निकटवर्ती गांव सैदपुरा मे आज सुबह जमीनी विवाद मे जमीनी विवाद को लेकर दो पक्षो के बीच मारपीट हो गई। बताया जाता है कि इस दौरान लाठी डन्डे भी चलते आपसी विवाद व झगडे की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने मारपीट मे घायलो को उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया। पुलिस ने इस दौरान कुछ लोगो को पूछताछ के लिए हिरासत मे लिया।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

one × four =