खबरें अब तक...

समाचार

जिलाधिकारी व एसएसपी ने समस्याएं सुन किया निस्तारण7 10 |
मुजफ्फरनगर। सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर डीएम व एसएसपी ने तहसील सदर मे आयोजित बैठक मे विभिन्न समस्याओ को लेकर पहुंचे नागरिको की समस्याओ को ध्यान पूर्वक सुनने के पश्चात उनमे से अधिकतर समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण कराया। तथा शेष समस्याओं के निराकरण के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को निर्देशित किया गया।
माह के प्रथम व तीसरे मंगलवार को तहसील मे आयोजित होने वाले सम्पूर्ण समाधान दिवस के अवसर पर आज तहसील सदर मे आयोजित समाधान दिवस की अध्यक्षता कर रही डीएम सेल्वा कुमारी जे. ने बैठक के दौरान अनेक नागरिको की समस्याओ को ध्यान पूर्वक सूनकर उनका समाधान कराया। इस अवसर पर जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी ने बैठक मे मौजूद अधिकारियो को निर्देशित करते हुए कहा कि आमजन की समस्याओं का यथाशीघ्र निस्तारण करें ताकि प्रार्थियो को अपनी समस्याओं के निराकरण के लिए अधिकारियो/विभागो के चक्कर ना काटने पडें। जिलाधिकारी ने कहा कि समाधान की सार्थकता भी तभी है कि जब आज समाधान दिवस मे पहुंचे व्यक्ति को अपनी समस्या के निस्तारण के लिए अगले समाधान दिवस मे ना आना पडे।

 

अलग अलग सडक हादसां में कई घायल
मुजफ्फरनगर। सडक हादसों में कई लोग गम्भीर रूप सेघायल हो गये जिन्हे उपचार हेतु अस्पताल में भर्ती कराया गया। सूत्रो ने जानकारी देते हुए बताया कि सोनीपत के मॉडल टाउन निवासी कुलभूषण खरबंदा अपने परिवार के साथ कार में सवार होकर हरिद्वार जा रहे थे बाईपास पर एक वाहन ने उनकी कार में टक्कर मार दी इस हादसे में कार में सवार कुलभूषण उनका पुत्र कंवरप्रीत पत्नी हरप्रीत कौर और पुत्रवधू मनजीत कौर गम्भीर रूप से घायल हो गये। चारां के उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है। इकसे अलावा यरूडकी रोड निवासी सुनील पुत्र हरस्वरूप, रामपुरी निवासी छोटू पुत्र नत्था, शाहबुद्दीनपुर रोड निवासी सलीम भी अलग अलग दुर्घटनाओं में गम्भीर रूप से घायल हो गये। तीनों को उपचार हेतु जिला चिकित्सालय में भर्ती कराया गया है।

हवन पूजन कर विश्वकर्मा भगवान के आदर्शे पर चलने का लिया संकल्प1 9 | 2 11 |
मुजफ्फरनगर। जनपद के भोपा रोड पर स्थित विश्कर्मा चौक पर विश्व्कर्मा मंदिर परिसर में आज विश्व्कर्मा दिवस के उपलक्ष में सर्वप्रथम पूजा अर्चना की गई जिसके बाद हवन पूजन का कार्य प्रारम्भ किया गया। जिसमे समाज के साथ ही सैंकड़ों लोगों ने भाग लिया और विश्व्कर्मा भगवान के आदर्शों पर चलने का संकल्प दोहराया। यहां भारतीय किसान यूनियन सुप्रीमो नरेश टिकैत भी पहुंचे और भगवान विश्कर्मा के समक्ष नमस्तक किया और भगवान विश्व्कर्मा का आशीर्वाद भी लिया जिसके बाद उन्होंने हवन में भी भाग लिया। तो वहीं विश्व्कर्मा मन्दिर समिति से जुड़े उमेश धीमान ने जानकारी देते हुए बताया की आज श्री विश्व्कर्मा दिवस के उपलक्ष में सुबह से ही विश्व्कर्मा चौक पर हवन,पूजन का कार्य चल रहा है जिसके बाद एक सभा का भी आयोजन किया जायेगा वहीं बाद में भंडारे का भी प्रबन्ध है साथ ही साथ उन्होंने बताया की आज देश के प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी जी का भी जन्म दिन है । इस अवसर पर सैंकड़ों लोग उपस्थित रहे जिनमे उमेश धीमान , प्रदीप , पत्रकार और चित्रकार संजय धीमान ,पत्रकार भगत सिंह , कैलाश चन्द, बाबुराम पांचाल, जितेंद्र धीमान, अनिल धीमान, नरेश टिकैत, मुखिया जी, अमित धीमान, कालू भाई कूकड़ा, कल्लू उर्फ़ संजीव प्रधान कूकड़ा आदि सैंकड़ों लोग उपस्थित रहे।।

दो शातिर चोर गिरफ्तार3 15 |
मुजफ्फरनगर। जनपद में अपराधों पर रोकथाम व अपराधियों की गिरफ्तारी के लिए चल रहे अभियान विशेष के तहत शहर कोतवाली पुलिस ने आज स्कूटी, नकदी व चोरी हुए सामान सहित दो शातिर चोरों को गिरफ्तार कर लिया।
एसपी सिटी सतपाल अंतिल के निर्देशों के चलते शहर कोतवाली पुलिस ने चेंकिंग को दौरान शाहपुर बुढ़ाना मोड़ चौराहा से दो शातिर चोरो को चोरी के समान व नाजायज असलाह भी शहर कोतवाली पुलिस ने किया बरामद। विदित हो कि कांवड़ मेले के दौरान दिनांक 27जुलाई की रात्रि में ग्राम पीनना में संजय गर्ग के घर से हुई चोरी का खुलासा करते हुए चोरी किए गए जेवरो के बचे हुए पैसे कुल 50000 रुपये बरामद किए तो वहीं इन शातिर चोरों से 13 सितम्बर को शामली रोड ओम प्रोविजन स्टोर की दुकान से चोरी हुआ कमला पसंद का बोरा के साथ दो नाजायज चाकू व एक नीले कलर की स्कूटी बिना नंबर की दोनों शातिर चोरों से बरामद की है पकड़े गए दोनों शातिर चोरों के नाम जावेद पुत्र शकील निवासी न्यू इस्लाम नगर लिसाड़ी गेट थाना लिसाड़ी गेट जिला मेरठ तो दूसरे शातिर चोर का नाम निसार पुत्र रमजान निवासी मोहल्ला श्याम नगर लिसाड़ी गेट थाना लिसाड़ी मेरठ बताए जा रहे हैं। दोनों शातिर चोरों से शहर कोतवाली पुलिस ने ५०००० नगद एक बोरा कमला पसंद से भरा हुआ तथा दो नाजायज चाकू एवं एक नीले कलर की एक्टिवा स्कूटर भी शहर कोतवाली पुलिस ने बरामद किया है। चोरों को पकडने वाली टीम में शहर कोतवाल अनिल कुमार कपरवान, सब इंस्पैक्टर सुरेश कुमार, कां. सुखवीर सिंह, कां. मोहित यादव, कां. प्रदीप सिंह शामिल रहे।

रैली के माध्यम से किया जागरूक5 12 |
मुजफ्फरनगर। राष्ट्रीय सेवा योजना के अंतर्गत सनातन धर्म महाविद्यालय में यातायात नियमों के प्रति जागरूकता के लिए एक रैली का आयोजन किया गया। रैली का उद्घाटन महाविद्य़ालय प्राचार्य उा. एससी वार्ष्णेय एवं कार्यक्रम अधिकारी डा. बबीता गफप्ता द्वारा किया गया। उद्घाटन के पश्चात महाविद्य़ालय प्राचार्य डा. एससी वार्ष्णेय स्वंयसेवकों एवं सेविकाओं को यातायात नियमों की जानकारी दी। रैली में नारे लगाते हुए स्वंयसेवकों एवं सेविकाओं ने जनसाधारण को दुर्घटना रोकने के लिए यातायात नियमों से अवगत कराया। स्वंय सेवकों एवं सेविकाओं ने विश्वकर्मा चौक पर एकत्रित होकर हैलमेट प्रयोग को प्रोत्साहित करने हेतु हैलमेट प्रयोग कर रहे व्यक्तियों को पुष्प एवं बाकलेट देकर प्रेरित किया गया तथा हैलमेट प्रयाग न कर रहे व्यक्तियों को हैलमेट से होने वाले लाभों के बारे में बताया तथा कार्यक्रम अधिकारी डा. बबीता गुप्ता ने मोटर व्हीकल कानून अधिनियम के नये नियमों के बारे में विस्तार से बताया एवं मोटर व्हीकल बीमा, व लाईसेंस के महत्व के बारे में बताया। इस अवसर पर नुक्कड नाटक का आयोजन कर लोगों को यातायात नियमों से अवगत कराया गया इस अवसर पर डा. निशा अग्रवाल, डा. विकास वर्मा, डा. सरिता, डा. नवीन, डा. अरविंद पंवार, डा. गौरव यादव, धीरज, मीनाक्षी भारद्वाज, लवी सैनी, अनुशी गर्ग, राहुल मिश्रा, सोनाक्षी धीमान आदि मौजूद रहे।

जयंती पर होंगे मेधावी सम्मानित
मुजफ्फरनगर। पूर्व राज्यपाल की 103 वीं जयन्ती के अवसर पर सर्वसमाज के छात्र/छात्रा अलंकरण समारोह अ ायोजित किया जाएगा। कार्यक्रम के दौरान मुख्य अतिथि व गणमान्य नागरिक मेधावियो को सम्मानित करेंगे।
श्री वीरेन्द्र वर्मा विचार मंच, मुजफ्फरनगर के संयोजक पंडित उमादत्त शर्मा ने जारी प्रेस विज्ञप्ति मे बताया कि 18 सितम्बर 2019 दिन बुधवार को पूर्व राज्यपाल स्व.विरेन्द्र वर्मा जी की 103 वीं जयन्ती के अवसर पर गांधी कालोनी गली नं.11, स्थित चौ.चरण सिंह भवन,विरेन्द्र वर्मा पार्क, मे प्रातः 9 बजे हवन व प्रातः 10 बजे अलंकरण समारोह आयोजित होगा। कार्यक्रम की अध्यक्षता चौ.देवी सिंह सिम्भालका करेंगे तथा कार्यक्रम मे मुख्य अतिथि के रूप मे पूर्व विधायक सोमांश प्रकाश जी मौजूद रहेंगे। कार्यक्रम मे विशिष्ठ अतिथि के रूप के रूप मौजूद रहेंगे।

 

दो को किया गौमांस सहित गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर। शहर कोतवाली पुलिस ने एक सूचना के आधार पर भारी मात्रा में गौमांस बरामद कर दो लोगों को गिरफ्तार किया है। जिनसे पूछताछ में पुलिस जुट गयी है।
पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि शहर कोतवाली की ईदगाह पुलिस चौकी इंचार्ज ने एक सूचना के आधार पर छापा मारकर दो लोगों को गौकशी करते हुए उपकरणों व गौमांस सहित गिरफ्तार कर लिया। प्रतिबंधित मांस बरामदगी की सूचना पर हिंदू संगठनों से जुडे लोग भी ईदगाह पुलिस चौकी पर पहुंच गये। गौरतलब है कि इससे पूर्व शहर केतवाली पुलिस ने मिमलाना रोड पर खाली प्लाट में गौकशी कर रहे एक व्यक्ति को भारी मात्रा में गौमांस सहित गिरफ्तार किया था जबकि तीन लोग मौके से फरार हो गये थे।

पति समेत पांच नामजद
पुरकाजी। शामली जनपद के कांधला क्षेत्र के हुरमजपुर गांव निवासी दीपक पुत्र यशपाल ने विगत २५ अगस्त में थाना पुरकाजी पुलिस को तहरीर दी थी कि उसकी बहन अंजु की शादी पुरकाजी क्षेत्र के हरैंटी गांव निवासी आदेश पुत्र तेजपाल के साथ दस जुलाई १६ में हुई थी। आरोप लगाया था कि दहेज के लिए उसकी बहन को उसका पति व परिजन प्रताडित करते चले आ रहे थे। उसकी बहन अंजु की विगत रात फांसी लगाकर हत्या कर उसका शव जला दिया गया। पुरकाजी पुलिस ने रविवार रात मृतका के पति आदेश, सास सिम्भल, देवर विनोद, जेठ कल्लू, ससुर तेजपाल के खिलाफ धारा ४९८ ए, ३०४ बी, २०१ व धारा ३ध्४ अधिनियम के तहत पांच लोगों के खिलाफ केस दर्ज कर विवेचना सीओ सदर धनंजय सिंह कुशवाहा को सौंपी गई है।

खुद उठाई सफाई की जिम्मेदारी
मुजफ्फरनगर। जानसठ के गांव मंतौड़ी की गंदगी को देख युवाओं ने सफाई की जिम्मेदारी खुद उठा ली है। जिसके चलते गांव के युवाओं ने सामूहिक रूप से गांव में सफाई अभियान चलाया। उनका कहना था कि यदि हम गंदगी फैला सकते हैं तो साफ करने की भी जिम्मेदारी हमारी ही है। इसके लिए हम गांव के सफाईकर्मी के भरोसे नहीं रह सकते हैं। युवाओं का यह अभियान अन्य गांवों के लिए भी एक प्रेरणा है।
मंतौड़ी गांव में सड़कों की सफाई के लिए एक ही सफाईकर्मी नियुक्त है। उक्त सफाईकर्मी की ड्यूटी दो-तीन अन्य गांवों में भी होने के कारण वह महीने में कभी-कभी गांव में सफाई करने आ पाता है, जिसके चलते गांव की गलियों में जगह-जगह गंदगी फैले रहने के अलावा कूड़े के ढेर लगे रहते हैं। रविवार को युवाओं ने बैठक कर स्वयं गांव की गलियों की सफाई करने की मुहिम चलाई। गांव के करीब एक दर्जन युवकों ने सुबह पांच बजे से ही गांव की गलियों की सफाई करने का काम शुरू कर दिया। इस दौरान उन्होंने अन्य ग्रामीणों को भी स्वच्छता के प्रति जागरूक किया। युवकों का कहना था कि अपने आसपास सफाई एवं वातावरण को स्वच्छ रखना हम सबका कर्तव्य है। यदि प्रत्येक ग्रामीण रोजाना सिर्फ अपने घर के सामने सफाई करने लगे तो गांव की सफाई की समस्या हल हो सकती है। उन्होंने हर रविवार गांव में इसी तरह सफाई करने का निर्णय लिया है। युवाओं का कहना था कि गंदगी भी हम करते हैं तो सफाई करने में हमें संकोच नहीं करना चाहिए। गांव वालों ने भी युवकों के इस प्रयास की प्रशंसा की है। इस दौरान अक्षय कुमार, टिकू, सुमित, अरविद, कृष्ण, छोटू, कुलदीप, मुकुल, बॉबी, अभिषेक, सतबीर, अंकित, वीरेंद्र व शैंकी आदि मुहिम में शामिल रहे।

बैठक सम्पन्न
मुजफ्फरनग। बुढ़ाना कस्बे के मोहल्ला नई बस्ती में जमीयत उलेमा ए हिद के कार्यकर्ताओं की बैठक संपन्न हुई, जिसमें जमीयत पदाधिकारियों ने समाज में फैल रही जुआ खेलने की प्रवृत्ति व नशे की रोकथाम को लेकर अभियान चलाने की रणनीति बनाई गई। बैठक में मस्जिदों के इमामों से अपील करते हुए कहा कि वोट बनवाने व युवाओं को नशा करने से रोकने के लिए समाज को जागरूक करने में योगदान दें। जमीयत नगर अध्यक्ष हाफिज शेरदीन ने कहा कि हमें अपने बच्चों की निगरानी करते हुए उन्हें बुरी संगत से बचाना चाहिए। उन्होंने कहा कि शासन द्वारा एक से ३० सितंबर तक वोट बनाने के आदेश दिए गए हैं। जिसके लिए बीएलओ को घर-घर जाकर वोट बनाने की जिम्मेदारी सौंपी गई है। बैठक में बीएलओ पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाते हुए जिलाधिकारी से शिकायत करने का निर्णय भी लिया गया। इस मौके पर आसिफ कुरैशी, इस्लाम मंसूरी, इरशाद, अनवार मलिक, शाहिद, जमशेद आलम आदि मौजूद रहे।

सेतुओं का निर्माण कर प्रदेश सरकार ने आवागमन को बनाया है सुगम
मुजफ्फरनगर। .प्रदेश सरकार का ध्येय है कि आम जनता कम दूरी व कम समय और कम लागत में अपने गन्तव्य की यात्रा पूरी करे, इसके लिए जहां प्रदेश में हाईवे एवं सड़कों का निर्माण व चौड़ीकरण कर यात्रा को सुगम बनाया जा रहा है, वहीं प्रदेश में पुलों के निर्माण से गांव-नगर एक दूसरे से जुड़कर विकास की राह पर अग्रसर हैं। पुलों के निर्माण से किसानों, मजदूरों, शिक्षा प्राप्त करने वाले छात्र-छात्राओं, बाजारों, समस्त प्रकार की वस्तुओं के आयात-निर्यात, चिकित्सकीय सेवाओं आदि के परिवहन का बड़ा लाभ मिला है। उ०प्र० में सेतु निगम द्वारा अपनी देखरेख में परिकल्पना, नियोजन, अनुश्रवण, गुणवत्ता नियंत्रण के साथ-साथ परियोजना मूल्य नियंत्रण का कार्य करते हुए पुलों का निर्माण किया जा रहा है। सेतु निगम द्वारा सेतुओं एवं अन्य इंजीनियरिंग कार्यों को गुणवत्ता के साथ सफलतापूर्वक पूर्ण कराये जाने के कारण देश एवं विदेश में अपनी साख बना रखा है। सेतु निगम की तकनीकी विशेषज्ञता की प्रशंसा हुई है और कई राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय पुरस्कार भी प्राप्त हुए हैं। सेतु निगम द्वारा स्थापना से लेकर अब तक २५०० से अधिक विभिन्न नदी सेतु, उपरिगामी सेतु, फ्लाईओवर एवं अन्य हाइड्रोलिक स्ट्रक्चर, बैराज, एक्वेडक्त एवं स्टेडियम आदि का निर्माण कराया गया है।
वर्तमान में प्रदेश सरकार द्वारा १९४ दीर्घ सेतुओं का निर्माण कराया जा रहा है। इसके अतिरिक्त वर्ष २०१७-१८ में २४ सेतु २०१८-१९ में ४७ सेतु एवं २०१९-२० में अब तक ८ पुल कुल ७९ दीर्घ सेतुओं को अप्रोच मार्ग सहित पूर्ण कर सामान्यजन को आवागमन की सुविधा दी गई है। उसी तरह वर्तमान में कुल ८६ रेल उपरिगामी सेतुओं का निर्माण कार्य किया जा रहा है, जिसमें २६ रेल उपरिगामी सेतुओं का निर्माण पूर्ण कर आमजन को बिना अवरोध के आवागमन की सुविधा दी गई है। वर्तमान सरकार द्वारा ३०४ लघु सेतुओं का निर्माण भी कराया जा रहा है। जिसमें ९२ सेतुओं का अप्रोच रोड सहित निर्माण कर सामान्यजन के यातायात के लिए उपलब्ध करा दिया गया है।

350 गन्ना मूल्य कराने की मांग
मुजफ्फरनगर। पीजेंट वैलफेयर एसोसिएशन के अध्यक्ष अशोक बालियान ने एक ज्ञापन जिला प्रशसन के माध्यम से म3ुख्यमंत्री को दिया जिसमें उन्होंने कहा कि उत्तर प्रदेश में भाजपा सरकार ने गन्ना किसानो पिराई सत्र २०१७-१८ के लिए गन्ना मूल्य में केवल १० रूपये की बढ़ोतरी की थी और पेराई सत्र २०१८ -२०१९ के लिए गन्ना मूल्य में कोई बढ़ोत्तरी नहीं की थी। और गन्ना मूल्य अगेती जाति का ३२५, सामान्य जाति का ३१५ और अस्वीकृत प्रजाति का ३१० रुपये प्रति क्विंटल था।
केंद्र सरकार ने पिछले पेराई सत्र २०१८ -२०१९ के लिए लिए चीनी मिलों द्वारा देय गन्घ्ने के उचित एवं लाभकारी मूल्घ्य (एफआरपी) २० रूपये प्रति कुंतल बढ़कर २७५ रूपये प्रति कुंतल किया था और इस वर्ष पेराई सत्र २०१९-२० के लिए चीनी मिलों द्वारा देय गन्घ्ने के उचित एवं लाभकारी मूल्घ्य नही बढ़ाया है।
एफआरपी का निर्धारण चीनी (नियंत्रण) आदेश १९६६ के तहत मूल्य तय किया जाता है। देश के प्रमुख गन्ना उत्पादक राज्यों में उत्तर प्रदेश, पंजाब और हरियाणा इसके ऊपर अपना मूल्य तय करते हैं, जिसे राज्य समर्थित मूल्य (एसएपी) कहा जाता है।
केंद्र सरकार ने फरवरी २०१९ में चीनी के न्यूनतम बिक्री मूल्य को २९ रुपये प्रति किलोग्राम से बढ़ाकर ३१ रुपये प्रति किलोग्राम कर दिया था। किसान संगठनों की केंद्र सरकार से भी मांग है कि चीनी का न्यूनतम बिक्री मूल्य ३५ रुपये प्रति किलोग्राम किया जाए, ताकि किसानो को गन्ने का उचित्र मूल्य मिले सके और समय पर भुगतान मिल सके।
वर्तमान में चीनी न्यूनतम बिक्री मूल्य से अधिक मूल्य पर बिक रही है। इसलिए गन्ने के मूल्य को बढ़ाने में राज्य सरकार को कोई परेशानी नही होगी। गन्ने का राज्य समर्थित मूल्य (एसएपी) गन्ने की लागत लागत व गन्ने से बनने वाली चीनी व अन्य गन्ने से बनने वाले अन्य उत्पाद के मूल्य को देख कर भी राज्य सरकारें तय करती है।
पीजेंट वेलफेयर एसोसिएशन व गन्ना उत्पादक किसानो का कहना है कि एक तो चीनी मिलें बकाया का भुगतान नहीं कर रही हैं, दूसरा लागत भी बढ़ गई है। इसलिए गन्ना किसानो के लिए पिराई सत्र २०१९-२० के लिए गन्ना मूल्य ३५० रूपये प्रति कुंतल घोषित किया जाना चाहिए।
पीजेंट वेलफेयर एसोसिएशन का अनुरोध है कि उत्तर प्रदेश में गन्ना किसानो के लिए पिराई सत्र २०१९-२० के लिए गन्ना मूल्य ३५० रूपये प्रति कुंतल कुंतल घोषित करने का कष्ट करे। आभारी होंगें।

साइबर सुरक्षा बारीकियों से कराया अवगत
मुजफ्फरनगर। एसडी कालेज ऑफ इंजिनियरिंग एंड टैक्नोलोजी में डा.एपीजे अब्दूल कलाम प्राविधिक विश्वविद्यालय लखनऊ द्वारा इंजी. इंफारमेशन ट्रक्नोलोजी, इलेक्ट्रानिक्स एंड कम्यूनिकेशन इंजी व इलेक्ट्रिकल इंजी.विभागों के छात्र-छात्राओं ने प्रतिभाग किया। कार्यशाला में इन्नोवेटिव आइडिया इनफोटेक से आय विषय विशेषज्ञों राहुल मिश्रा व मौ. शिराज ने नवीनतम जानकारी देते हुए छात्र-छात्राओं को संबोधित किया। विशेषज्ञ राहुल मिश्रा ने छात्र-छात्राओं को साइबर सुरक्षआ को बारीकि से बताया कि साइबर सुरक्षा में साइबर घटनाओं को रोकने, पता लगाने, और जवाब देना शामिल है। जो व्यक्तिगत, संगठन, समुदाय और राष्ट्रीय स्तर पर व्यापक प्रभाव डाल सकता है। तत्काल साइबर क्राइम विभाग को सूचित करना चाहिए। साइबर क्राइम में अलग-अलग प्रारूपों वोर्म्स, ट्रोजोन्स आदि की जानकारी दी वही उन्होंने कहा कि किसी भी तर का ई-ट्रेडिंग करने से पूर्व अपने कंप्यूटर पर एचटीटीपीएस से शुरू होने वाली वेबसाइट को ही सुरक्षित मानें। संस्थान के अधिशासी निदेशक प्रो. डा. एसएन चौहान ने कहा कि साइबर क्राइम की बाढ़ आ गई है। जानकारी ही बचाव है। इस मौके पर विभागध्यक्ष डा. योगेश कुमार शर्मा, प्रो. अभिषेक राय, प्रो.प्रगति शर्मा व प्रो. अंकुर सक्सेना, नीरज कुमार, नवनीश कुमार गोयल, अंकित सिंघल, मनोज कुमार, ब्रजमोहन, आकाश कुमार आदि रहें।

स्वर्ण पदक जीतने पर हुआ स्वागत
मुजफ्फरनगर। अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज मोनू कुमार के द्वारा अगस्त माह में चीन में आयोजित वर्ल्ड पुलिस गेम्स में स्वर्ण पदक जीतकर भारत का मान बढ़ाकर प्रथम बार गृह जनपद आगमन पर गुरु द्रोणाचार्य शूटिंग रेंज मुजफ्फरनगर में सम्मान समारोह आयोजित किया गया।। मोनु कुमार ने ५० मीटर राइफल थ्री पोजिशन वर्ग में स्वर्ण पदक (टीम) तथा व्यक्तिगत वर्ग में कांस्य पदक प्राप्त किया। मुख्य अतिथि पूर्व मंत्री योगराज सिंह ने कहा कि युवावस्था में अनुशाषित तरीके से किया गया अथक परिश्रम हमें सफलता की ओर ले जाता है। विशिष्ट अतिथि अमित चौधरी ने कहा कि खेल व्यक्तित्व विकास का सार्थक माध्यम है। सदस्य जलि पंचायत हरेंद्र शर्मा ने कहा कि अंतरराष्ट्रीय निशानेबाज मोनू कुमार के द्वारा विश्वस्तरीय प्रतियोगिता में मैडल जीतने से जहाँ पुलिस फोर्स का मान बढ़ा है,वही जनपद के युवाओं का भी हौसला बढ़ा है। गुरु द्रोणाचार्य शूटिंग रेंज द्वारा मोनू कुमार को स्मृति चिन्ह भेंट कर सम्मानित किया गया। अध्यक्षता प्रदेश सह संयोजक नमामि गंगे डॉ. वीरपाल निर्वाल रहे।

प्रतियोगिता के लिए हुआ चयन
मुजफ्फरनगर। चौधरी चरण सिंह स्पोर्टस स्टेडियम में प्रदेश स्तर पर होने वाली कुश्ती प्रतियोगिता के लिए जनपद की अंडर २३ वर्षीय महिला और पुरूष कुश्ती टीम का चयन किया गया। चुने गए पहलवान गाजियाबाद में होने वाली प्रदेश स्तर की कुश्ती प्रतियोगित में अपना दाव पेश करेंगे। सोमवार को चौधरी चरण सिंह स्पोर्टस स्टेडियम में आयोजित ट्रायल प्रतियोगिता में फ्री स्टाईल पुरूष टीम में ५७ किग्रा. में अनुज कुमार, ६१ किग्रा. में सागर बालियान, ६५ किग्रा. में रिजवान, ७०किग्रा. में आफताब, ७४ किग्रा. में गौरव बालियान, ७९ किग्रा. में तुषार, ९८ किग्रा. में आजम आदि कुल ७ पहलवानों का चयन किया गया। वही ग्रीको रोमन पुरूष टीम के लिए ५५किग्रा. में अक्षय कुमार, ६३किग्रा. में शिवाम कुमार, ६७किग्रा. में दीपक बालियान,७२ किग्रा. में संजीव मलिक,७७ किग्रा. में गौरव कुमार, ८२किग्रा. में आषिस कुमार, ८७ किग्रा. में सम्राट बालियान आदि का चयन किया गया। इसके अलावा सोमवार को महिला कुश्ती चयन प्रतियोगिता में ६२ किग्रा. में कु. साक्षी तोमर,६७ किग्रा. में कु. गोलू पंवार का चयन किया गया। इस मौके पर कुश्ती कोच जितेंद्र सिंह, ओवजरवर जवर सिंह सोम मेरठ, गजेंद्र सिंह रेलवे, सहयोगी निर्दोश बालियान, धनीराम और जयवीर राठी आदि उपस्थित रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk