खबरें अब तक...

समाचार

समाधान दिवस में सुनी समस्याएं1 2 |
खतौली । जनसमस्याओं के निस्तारण में किसी प्रकार की लापरवाही न बरती जाये तथा विकास कार्यो में भी किसी प्रकार की हीला हवाली बर्दाश्त नहीं होगी। खतौली तहसील में आयोजित समाधान दिवस की अध्यक्षता कर रही डीएम सेल्वा कुमारी जे. ने क्षेत्र के दर्जनों गांवों से विभिन्न विभागों से जुड़ी समस्याओं को लेकर पहुंचे ग्रामीणों की समस्याओं को ध्यानपूर्वक सुनकर उनमे से अधिकाशं समस्याओं का मौके पर ही निस्तारण कराया तथा क्षेत्र समस्याओं के निस्तारण के लिए संबंधित विभागीय अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि एक सप्ताह के भीतर उक्त समस्याओं का निराकरण कराना सुनिश्चित करे। डीएम सेल्वा कुमारी जे. ने कहा कि समाधान दिवस की सार्थकता सिर्फ तभी है जब आज समाधान दिवस में पहुंचे फरियादियों को अगले तहसील दिवस में आने की आवश्यकता न पडे तथा उन्हे अधिकारी/विभागों के चक्कर लगाने के लिए मजबूर न होना पडे। इस दौरान एसएसपी अभिषेक यादव ने भी पुलिस विभाग से जुड़ी विभिन्न समस्याओं को जानने के पश्चात उनका निस्तारण कराया तथा अधिनस्थों को आवश्यक दिशा निर्देश दिये। समाधान दिवस के दौरान सीडीओ आलोक यादव, एसएसपी अभिषेक यादव, सीएमओ आरपी मिश्रा, एसडीएम अजय अम्बष्ट, सीओ आशीष प्रताप सिंह, तहसीलदार खतौली व इंस्पैक्टर संतोष कुमार सिंह आदि पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

 

 

भाजपा मंडल उपाध्यक्ष आशीष जैन पर महिला नेता के साथ छेड़छाड़ करने का आरोप
मुजफ्फरनगर। भाजपा मंडल उपाध्यक्ष आशीष जैन पर उनकी ही पार्टी की महिला नेता के साथ रेप के प्रयास का आरोप लगा है। आरोपी भाजपा नेता के खिलाफ नामजद तहरीर दर्ज कर ली गई है। एसपी ने पुलिस को कार्रवाई के आदेश दिए हैं। मामला. मुजफ्फरनगर के बुढ़ाना कोतवाली क्षेत्र का है।

 

शांति समिति की बैठक आयोजित2 4 |
ककरौली। थाना प्रभारी ने क्षेत्र के संभ्रान्त नागरिकों के साथ आयोजित बैठक के दौरान पुलिस प्रशासन से सहयोग व आपसी सद्भाव बनाये रखने की अपील की। एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशों के चलते ककरौली थाना प्रभारी विजय बहादुर सिंह द्वारा थाना प्रागंण में शांति समिति की बैठक का आयोजन किया गया जिसमें क्षेत्र के गणमान्य लोगों ने सहभागिता की। इस दौरान थाना प्रभारी विजय बहादुर सिंह ने बैठक में मौजूद सभी लोगों से आह्वान कि शीघ्र ही उच्चतम न्यायालय द्वारा अयोध्या प्रकरण में फैसला सुनाया जायेगा। सभी संभ्रांत व्यक्तियों को बताया गया कि सोशल मीडिया पर अफवाहें फैलाने वाले एवं शांति सौहार्द में गड़बड़ी करने वालों के विरुद्ध कठोर से कठोर कार्यवाही की जाएगी इसके अतिरिक्त मीटिंग में मौजूद सभी व्यक्तियों द्वारा शांति व्यवस्था बनाए रखने एवं सहयोग करने का आश्वासन दिया गया।

संगोष्ठी का हुआ आयोजन
मंसूरपुर। अयोध्या प्रकरण में उच्चतम न्यायालय द्वारा शीघ्र ही आने वाले फैसले के मद्देनजर थाना पुलिस द्वारा गांव मुबारिकपुर में सद्भावना संगोष्ठी का आयोजन किया गया। जिसमें थाना प्रभारी मनोज कुमार चाहल ने अपने संबोधन में ग्रामीणों से कहा कि न्यायालय द्वारा किये जाने वाले फैसले का सभी लोग खुले दिल से स्वागत करे तथा किसी भी प्रकार की टीका टिप्पणी करने से बचे। कोई भी ग्रामीण फैसले को लेकर एक दूसरे पर छींटाकशी न करे। उन्होंने कहा कि जिला व पुलिस प्रशासन पूरी तरह से अलर्ट है तथा सोशल मीडिया पर किसी प्रकार की अफवाह, छीटाकशी या टिप्पणी फेसबुक अथवा व्हाट्सअप आदि पर की जा रही पोस्ट पर पुलिस प्रशासन की पैनी नजर है ऐसे तत्वों के खिलाफ तत्काल प्रभाव से सख्त कार्यवाही अमल में लायी जायेगी। अतः इस प्रकार की परेशानी से बचने के लिए आपसी सौहार्द व संयम बनाते हुए प्रशासन का सहयोग करे। इस मौके पर गांव अलियारपुर के ग्रामीण भी उपस्थित रहे। सभी ने एक सुर में पुलिस का सहयोग देने की बात कही। इस दौरान थाना प्रभारी मनोज चाहल, एसआई ओम प्रकाश सिंह, एसआई जुगल किशोर शर्मा,कांस्टेबल अनुज तोमर,कांस्टेबल बहादुर सिंह,कांस्टेबल लॉरेंस,कांस्टेबल आशीष कुमार,कांस्टेबल आदित्य कुमार,कांस्टेबल सशेंद्र कुमार,कांस्टेबल दुर्गेश आदि मुख्य रूप से उपस्थित रहे।

शांति-सद्भाव की अपील4 4 |
खतौली। स्थानीय होली चैक पक्का बाग स्थित तोमर निवास पर अयोध्या प्रकरण में आने वाले फैसले के मद्देनजर आयोजित बैठक मे सर्व समाज के लोगों से सामाजिक सद्भाव और शांति बनाए रखने का आह्वान किया गया। बैठक मे उपस्थित लोगों ने पुलिस और प्रशासन को विश्वास दिलाया कि जनपद के सांप्रदायिक सौहार्द को बनाए रखा जाएगा। बैठक मे नगर और क्षेत्र के अनेक गणमान्य लोग उपस्थित रहे। इस दौरान सीओ खतौली आशीष प्रताप सिंह, इंस्पैक्टर खतौली संतोष कुमार त्यागी आदि पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी मौजूद रहे।

 

 

धमकी देने का लगाया आरोप5 4 |
मुजफ्फरनगर। रूड़की चुंगी निवासी दर्जनों लोगों ने कचहरी स्थित डीएम कार्यालय पहुंचकर जिलाधिकारी के नाम सौंपे गये प्रार्थना पत्र में बताया कि वे सभी लोग रूड़की चुंगी निकट बिजलीघर पुलिस चैकी के पीछे करीब तीन सौ झुग्गी झोपडियों में अपने परिवार व छोटे छौटे बच्चों के साथ विगत तीन वर्षो से रहते आ रहे है वे बहुत ही गरीब व भीख आदि व छोटी मजदूरी करके अपना परिवार चला रहे है। उनके पति व बच्चे कप, गिलास व अन्य बर्तन बेचने का काम करते है। उक्त सभी लोगों का आरोप है कि पिछले करीब दस दिनो ंसे दो तीन अज्ञात व्यक्ति उन्हे बेहद तंग कर रहे तथा जिस जगह पर वे लोग रह रहे है उन्हे वहां से चले जाने के लिए कह रहे है तथा उन्हे धमकियां भी दे रहे है। झुग्गी झोपडी वासियों ने जिलाधिकारी से आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग की।

 

देश की अर्थव्यवस्था ढुलमुलः शर्मा6 3 |
मुजफ्फरनगर। भाजपा के शासन में अर्थव्यवस्था ढुलमुल हो गयी है देश केा चलाने के लिए समाजतंत्र व अर्थतंत्र दो विभिन्न मजबूत पहलू होने चाहिए और दोनों ही ध्वस्त है। भाजपा राज में बैक फ्राड पहले से ज्यादा बढ गये है। मेरठ रोड स्थित एक रेस्टोरेंट में आयोजित पत्रकार वार्ता में आलोक शर्मा राष्ट्रीय प्रवक्ता कांगे्रस ने आरोप लगाते हुए उक्त उद्गार व्यक्त किये। पत्रकार वार्ता में आलोक शर्मा ने आरोप लगाते हुए बताया कि भारतीय रिजर्व बैंक की दुर्दशा हो रही है पिछले दो वर्षो में आरबीआई को रिजर्व में पडा हुआ है काफी सोना बेचना पडा। सरकार की हालत इतनी खस्ता हो गयी है कि वर्तमान में ही 1.76 लाख करोड रूपये आरबीआई के रिजर्व फंड से निकालना पडा। बैंकों का एनपीए अकाउंट ढाई लाख करोड से बढकर 8 लाख करोड रूपये हो गया है। विदेशी मुद्रा भंडार कम हो रहा है। पीएमसी बैंक महाराष्ट्र में बहुत बड़ा घोटाला हो गया है ये सब भाजपा सरकार की भारी विफलता के प्रमाण है। शर्मा ने कहा कि केंद्र सरकार यह बताये कि नोटबंदी किसके इशारे पर हुई। सरकार के पास नोटबंदी का केाई फिक्स आकंडा भी नहीं है। पिछले पांच वर्षो में सरकार की गलत नीतियों के चलते तीन आरबीआई के गर्वनर बदलने पडे जो सरकार की आर्थिक व्यवस्था की विफलता का जीवित प्रमाण है। पिछले 16 वर्षो में देश की ग्रोथ रेट आज सबसे नीचे है। सरकार का टैक्स कलैक्शन 2000 करोड रूपये घट गया है। वर्तमान में देश बेरोजगारी, विकलांग अर्थव्यवस्था आदि समिष्टाओं से जूझ रहा है। पे्रसवार्ता में कांगे्रस जिलाध्यक्ष हरेंद्र त्यागी, श्यामपाल राठी, विनोद चैहान, सतीश शर्मा आदि मौजूद रहे।

अतिक्रमरण करने वालो को चेताया7 3 |
मुजफ्फरनगर। बिल्डिंग मैटिरीयल व अन्य सामान सड़क पर रखने पर कारोबारियों के खिलाफ जिला प्रशासन द्वारा चलाये जा रहे अभियान के तहत कार्यवाही की जायेगी। सिटी मजिस्ट्रेट अतुल कुमार के निर्देशन में आज नगर के विभिन्न क्षेत्रों में बिल्डिंग मैटिरीयल सडक पर डालने वाले दुकानदारों को सख्त चेतावनीदी गयी कि यदि भविष्य में वे लोग बिल्डिंग मैटिरीयल सड़क पर डालते है तो उनके खिलाफ कार्यवाही की जायेगी। इस दौरान नगर मजिस्ट्रेट अतुल कुमार ने शहर के विभिन्नक्षेत्रों का भ्रमण कर बिल्डिंग मैटिरीयल सड़क पर डालने वाले दुकानदारों व अपनी दुकानों से काफी आगे तक सामान रखने वाले दुकानदारांे को भी चेतावनी दी। इस दौरान सिटी मजिस्ट्रेट के साथ पालिका टीम व पर्याप्त पुलिस बल मौजूद रहा।

 

शांति समिति की बैठक आयोजित
बुढ़ाना। एसडीएम और सीओ ने कई गांवों में जाकर शांति समिति की बैठक का आयोजन किया। क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने की अपील की।
अयोध्या मामले में उच्चतम न्यायालय के फैसले की सुनवाई की घड़ी जैसे-जैसे नजदीक आती जा रही है, पुलिस प्रशासन चैकंस होता जा रहा है। पुलिस व प्रशासनिक अधिकारी गांवों में जाकर शांति समिति की बैैठक लेकर गांव वालों को शांति बनाए रखने की अपील कर रहे हैं। एसडीएम दीपक कुमार व सीओ विजय प्रकाश सिंह ने शांति समिति की बैठकों में न्यायालय के फैसले का सम्मान करने की अपील की। पुलिस क्षेत्राधिकारी ने कहा कि असामाजिक तत्वों से सावधान रहे। अफवाहों पर ध्यान न दें। अफवाह फैलाने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी। सोशल मीडिया पर आने वाले आपत्तिजनक मेसेज को नहीं डालें। ऐसे लोगों पर एनएसए की कार्रवाई की जाएगी। इंस्पेक्टर केपी सिंह ने भी क्षेत्र के गांव बिटावदा, विज्ञाना, इटावा व बडौदा आदि गांवों में जाकर गांव वाले शांति बनाए रखने की अपील की। इस मौके पर प्रधान प्रदीप उर्फ मंगलू सहित ग्रामीण मौजूद रहे।

युवक ने किया जहरीले पदार्थ का सेवन
मुजफ्फरनगर। अज्ञात कारणो के चलते एक युवक ने घर मे रखे जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे उसकी हालत बिगड गई। युवक के परिजनो ने उसे उपचार के लिए निजी अस्पताल भिजवाया।
सूत्रो के अनुसार नगर के मौहल्ला गउशाला निवासी सोनू नामक युवक ने अज्ञात कारणो के घर मे जहरीले पदार्थ का सेवन कर लिया। जिससे उसकी हालत बिगड गई। युवक के परिजनो ने उसे उपचार के लिए निजी चिकित्सक के यहंा भिजवाया।

अलग अलग हादसों में कई घायल
खतौली। देर रात को अलग-अलग हुए सड़क हादसे में तीन लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। ब्लाक के सामने रोडवेज बस व कार में भिड़ंत हो गई। जबकि दूसरी घटना हाईवे पर हुई। ट्रक की टक्कर लगने से बाइक सवार दो युवक घायल हो गए। घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया।

बुजुर्ग महिला घायल
मुजफ्फरनगर। घर के बाहर खडी बुजुर्ग महिला बाईक की टक्कर लग जाने से घायल हो गई। महिला के परिजनो ने उसे उपचार के लिए अस्पताल भिजवाया।
जानकारी के अनुसार नई मन्डी के मौहल्ला संजय मार्ग पटेल नगर निवासी शकुन्तला पत्नि राधेश्याम अपने घर के बाहर खडी हुई थी कि इसी बीच गली मे तेजगति के साथ पहंुची बाईक की चपेट मे आकर घायल हो गई। बताया जाता है कि इस हादसे के बाद आरोपी बाईक सवार युवक फरार हो गया। महिला के परिजनो ने उक्त महिला को उपचार के लिए निजी चिकित्सक के यहंा भिजवाया।

शांतिभंग में चालान
मुजफ्फरनगर। पुलिस ने अलग-अलग मामलों में दो लोगों को मारपीट करने के आरोप में गिरफ्तार कर उनका शांति भंग करने के आरोप में चालान किया है।
पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि लद्दावाला निवासी सचिन अपनी पत्नी के साथ मारपीट कर रहा था। शिकायत पर पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर उसका शांति भंग करने के आरोप में चालान कर दिया। एक अन्य मामले में शेरपुर निवासी मुकर्रम पुत्र फैज मौहम्मद अपने साथी के साथ झगड़ा कर रहा था। सूचना मिलने पर मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया और उसका शांति भंग करने के आरोप में चालान कर दिया।

नशीली गोली सहित दबोचा
मुजफ्फरनगर। नई मंडी पुलिस ने गश्त के दौरान एक युवक को नशीली गोलियों सहित दबोचा है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया है।
पुलिस सूत्रों ने जानकारी देते हुए बताया कि नई मंडी पुलिस क्षेत्र में शांति व्यवस्था बनाए रखने हेतु गश्त पर थी। गश्त के दौरान पुलिस ने नई मंडी में एक संदिग्ध युवक को देख कर उसे टोका तो, वह मौके से भागने लगा। पुलिस ने पीछा कर उक्त युवक को दबोच लिया। तलाशी लेने पर उसके पास से नशे की ५०० गोलियां बरामद हुई। पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने बताया कि पकड़ा गया आरोपी नई मंडी निवासी दराकेश पुत्र गणेश है। पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर आरोपी को जेल भेज दिया है।

शिविर आयोजित
रामराज। रामराज में नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में नेत्र चिकित्सकों की टीम ने १९० नेत्र रोगियों की जांच की तथा ३४ रोगियों को मोतियाबिन्द के ऑपरेशन के लिये चयनित किया। मेरठ-पौडी राजमार्ग किनात दशमेश पब्लिक स्कूल की पुरानी बिल्डिंग में नेत्र चिकित्सा शिविर का आयोजन किया गया। नेत्र शिविर मेजर जनरल ए.के. सिंह, कल्याणं करोति व दृष्टिहीनता निवारण समिति के तत्वाधान में संयुक्त रूप से आयोजित हुआ। नेत्र चिकित्सक डा. ज्ञानेन्द्र कुमार ने १९० नेत्र रोगियों की जांच की तथा ८५ नेत्र रोगियों को चश्मे दिये व ३४ नेत्र रोगियों को मोतियाबिन्द के ऑपरेशन को चयनित किया।

कुंद कुंद स्कूल में मार्शल आर्ट का आयोजन
खतौली। कुन्द-कुन्द पब्लिक स्कूल के बच्चों ने दिलंली में आयोजित हुई मार्शल आर्ट स्पोर्टस जीत कूने-डो चैम्पियनशिप में भाग लिया। बच्चों ने बेहतर प्रदर्शन करते हुए मेडल जीते। लविश ने गोल्ड मेडल जीता। शिवांश, उंजिला, युसरा, प्रशांत, तान्या, सार्थक, आदिश ने सिल्वर मेडल जीता, जबकि इशान ने रजत जीत स्कूल का नाम रोशन किया।

बैनामा न करने का आरोप
पुरकाजी। खाईखेडी गांव निवासी ग्रामीण की शिकायत पर पुलिस ने केस दर्ज किया है। सुधीर ने गांव के युवक पर एक लाख रूपये की नगदी लेने के बावजूद बैनामा न करने की शिकायत एसपी सिटी से की थी। पुलिस ने प्रवेश निवासी खाईखेडी के खिलाफ केस दर्ज किया।

टावर से चोरी
खतौली। रात को चोरों ने रतनपुरी थाना क्षेत्र के मंडावली बांगर गांव में लगे मोबाइल टॉवर के ताले तोडकर करीब २४ बैैट्रें चोरी कर लिए। ग्रामीणों ने चोरी होने की जानकारी पुलिस को दी। मौके पर पहुंची पुलिस ने टॉयर वालों को घटना से अवगत करा दिया है।

स्काउट गाइड शिविर आयोजित
छपार। छपार के जय भारत इंटर कालेज में चल रहे स्काउट एवं गाइड शिविर के समापन में मुख्य अतिथि प्रबंध समिति के अध्यक्ष विष्णुदत्त त्यागी, प्रबंधक विजयपाल त्यागी, उप प्रबंधक राजकुमार त्यागी व प्रधानाचार्य डा. रविंद्र कुमार ने ध्वजारोहण किया। इसके बाद स्काउट एवं गाइड के द्वारा सलामी दी गई।

दुबई में नौकरी दिलाने का झांसा देकर की ठगी
खतौली। दुबई में नौकरी लगवाने के नाम पर लाखों की ठगी का मामला कोतवाली में पहुंचा। शिकायत पर पुलिस ने एक युवक को हिरासत में लिया है। पकड़े गए युवक से पुलिस पूछताछ करने में जुटी है। गांव तिगांई निवासी विशाल, मुजफरनगर के परई निवासी सचिव व प्रवेश परिवार के साथ कोतवाली पहुुंचे। उन्होने बताया कि तिगांई निवासी एक युवक ने करीब चार महीने पूर्व दुबई में नौकरी दिलाने के लिए तीनों से दो लाख दस हजार रूपये लिए थे।

तार चोरी
बुढ़ाना। चोरों ने रात्रि के समय ट्रांसफार्मर नीचे गिरकर लाखों रुपए के तार चोरी कर लिए। जिसके चलते बस्ती की बिजली सप्लाई भी बाधित हो गई है। कस्बे में हिंडन नदी के पुल के पास बिजली का ट्रांसफार्मर रखा था। मुज़फ्फरनगर रोड स्थित बस्ती को बिजली की सप्लाई जा रही थी।

लौटी बाजारों में रौनक
मुजफ्फरनगर। त्योहारों के बाद भी बाजार में रौनक बढ़ने लगी है। देवोत्थान एकादशी से शुरू होने जा रही विवाह शादी को लेकर बाजार में खरीदारी बढ़ गई है। शादी को लेकर हलवाई, बैंक्वट हॉल, बैंड वाले, कैमरामैन पहले ही बुक हो चुके हैं। जूतों से लेकर कपड़े की दुकानों तक पर भीड़ है।
त्यौहारों के बाद जहां अचानक बाजारों में ग्राहक कम हो गए। अब फिर से धीरे-धीरे ग्राहकों की संख्या बढ़ गई है। आम जनता शादी विवाह से जुड़े कपड़े और अन्य सामान खरीदने बाजार में आ रही है। आठ नवंबर को देवोत्थान एकादशी से शादियां शुरू होने जा रही है। इसके लिए दुकानदारों ने भी अपनी तैयारियां प्रारंभ कर ली है। रेडीमेड की दुकान करने वाले राहुल गोयल कहते हैं कि बाजार में तेजी के साथ ग्राहक बढ़े हैं। लोग विवाह आदि की तैयारियों में जुटे हैं। बर्तन के काम से जुड़े संदीप का कहना है कि लोग बर्तन भी खरीद रहे हैं। इलेक्ट्रानिक की दुकान चलाने वाले राजीव जैन कहते हैं कि विवाह आदि से पहले बेटी को देने के लिए लोग इलेक्ट्रानिक सामान खरीदते हैं। शादी विवाह में हलवाई का काम करने वाले रामकुमार का कहना है कि उनके पास तो पहले से ही बुकिंग हो चुकी है. जिसके यहां शादी होती है वह एक-दो महीने पहले ही बुकिंग करा देता है। तैयारी भी उसी हिसाब से करनी पड़ती है। सत्यम बैंड के मालिक विजय कहते हैं कि आठ नवंबर से उनका सीजन भी शुरू हो गया है। एक दिन में दो शादी हम लोग आराम से कर लेते हैं। दिन और रात की अलग बुकिंग होती है। फोटोग्राफी के कार्य से जुड़े राशिद कहते हैं कि शादी के सीजन में फोटोग्राफर की बुकिंग पहले ही हो जाती है। मोबाइल का चलन होने के बाद भी फोटोग्राफी का अपना क्रेज है। बाजार में शादी और ठंड को देखते हुए जूतों की खरीदारी बढ़ी है। कपड़ा मार्केट में ग्राहकों की भीड़ आसानी से देखी जा सकती है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk