वैश्विक

जम्मू-कश्मीरः श्रीनगर में आतंकवादियों ने किया ग्रेनेड हमला

श्रीनगर में आतंकवादियों ने सोमवार को ग्रेनेड हमला किया। इस आतंकी वारदात में 20 से अधिक नागरिक घायल हो गए हैं, जबकि एक अन्य नागरिक की मौत हो गई है। सुरक्षाबलों और पुलिस ने इलाके की घेराबंदी करके आतंकियों की तलाश में सर्च ऑपरेशन शुरू कर दिया है, वहीं घायलों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती कराया गया है।
Image
आतंकवादियों ने सोमवार को श्रीगनर के मौलाना आजाद मार्ग इलाके में ग्रेनेड हमला कर दहशत फैलाने की कोशिश की। इस हमले में आठ लोग घायल हो गए जबकि एक नागरिक की मौत हो गई है। मृतक की पहचान उत्तर प्रदेश के सहारनपुर जिला निवासी के रूप में हुई है। जोकि घाटी में रहकर खिलौने बेचने का काम करता था। हालांकि अभी तक कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं की गई है।

आतंकवादी लगातार लोगों में खौफ फैलाने के लिए इस तरह की वारदातों को अंजाम दे रहे हैं। इससे पहले 29 अक्तूबर को कश्मीर घाटी के अनंतनाग और बारामूला जिले में आतंकियों ने ताबड़तोड़ वारदातें अंजाम दी थीं।बिजबिहाड़ा में रात को आतंकियों ने कटड़ा निवासी एक ट्रक चालक की हत्या कर दी, जबकि सोपोर में बस स्टैंड के नजदीक दो बार ग्रेनेड हमले किए। ये दोनों घटनाएं यूरोपीय यूनियन के सांसदों के कश्मीर दौरे से एक दिन पहले अंजाम दी गई थीं।वहीं 12 अक्तूबर को आतंकियों ने भीड़ को निशाना बनाते हुए हरि सिंह हाई स्ट्रीट इलाके में ग्रेनेड हमला किया था। जिसमें एक महिला समेत सात स्थानीय नागरिक घायल हो गए थे। आतंकियों द्वारा यह हमला भी लोगों में दहशत फैलाने के उद्देश्य से किया गया था।  लाल चौक से केवल डेढ़ किलोमीटर दूर महाराजा बाजार इलाके से सटे हरि सिंह हाई स्ट्रीट इलाके में आतंकियों ने भीड़ को निशाना बनाते हुए ग्रेनेड दागा। ग्रेनेड सड़क किनारे गिरकर फट गया, जिससे आसपास से गुजर रहे स्थानीय लोग घायल हो गए। वहां खड़ी कुछ गाड़ियों को भी नुकसान पहुंचा था।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk