News
खबरें अब तक...

समाचार

अधिवक्ता की पत्नी का निधन
बुढ़ाना। मंगलवार की सुबह बार एसोसिएशन बुढ़ाना से जुड़े वरिष्ठ अधिवक्ता ऋषिपाल वर्मा की पत्नी का कोरोना की चपेट में आकर निधन हो गया। यह जानकारी बार एसोसिएशन बुढ़ाना के महासचिव ओमपाल सिंह मलिक एडवोकेट ने दी। उन्होंने जानकारी देते हुए इस संबंध में बताया कि वरिष्ठ अधिवक्ता श्री वर्मा की पत्नी को कुछ दिनों पहले बुखार आया था। तब उनको कस्बा बुढ़ाना के एक हास्पिटल में भर्ती कराया गया था। जहां उनकी ज्यादा तबियत बिगड़ने पर उनको अन्य जनपद के एक हास्पिटल के लिए रैफर कर दिया गया था। सूचना मिली कि आज मंगलवार की अल सुबह उन्होंने हस्पताल में उपचार के चलते दम तोड दिया। आज सुबह उनका अंतिम संस्कार कर दिया गया। श्री वर्मा वर्तमान में बुढ़ाना कस्बे में बड़ौत रोड पर रह रहे हैं। दूसरी और उनके निधन का समाचार पाकर अन्य अधिवक्ताओं में शोक की लहर दौड़ गई। बार एसोसिएशन बुढ़ाना के अध्यक्ष सुरेशपाल सिंह वर्मा और पूर्व अध्यक्ष विनय बालियान ने श्री वर्मा को फोन पर सांत्वना दी और उनकी पत्नी के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया। इनके अलावा श्री वर्मा की पत्नी के निधन पर एसपी मलिक, संजय त्यागी, आबाद कुरैशी, मौहम्मद मियां, विनोद त्यागी, शाहनवाज कुरैशी ने दुख व्यक्त किया।

 

ग्राम सचिव का निधन
मोरना। ब्लॉक के गाँव सीकरी में तैनात ग्राम सचिव जुगमेंद्र सिंह ३२ वर्ष की बुखार से दुःखद मौत हो गयी जिससे क्षेत्र में शोक की लहर दौड़ गयी।

पूर्व प्रधानाचार्य का निधन
मुजफ्फरनगर। आनंदप्रकाश त्यागी ( रेई वाले)पूर्व प्रधानाचार्य डी ए वी कॉलेज का निधन।

 

लॉकडाउन का उल्लंघन करना पडा महंगा
मुजफ्फरनगर। थाना कोतवाली नगर पर नियुक्त व0उ0नि0 रामबीर सिंह द्वारा लॉकडाउन का उल्लघन करने वाले 02 अभियुक्तों विनोद पुत्र धर्मपाल निवासी पीरवाली गली साकेत थाना सिविल लाइन जनपद मुजफ्फरनगर, चमन पुत्र रविन्द्र कुमार निवासी 66 मौहलला रैदासपुरी थाना सिविल लाइन जनपद मुजफ्फरनगर को झॉसी की रानी चौक से गिरफ्तार किया ।

 

बेवजह घर से बाहर न निकलेः हाजी सरफराज
मुजफ्फरनगर। वरिष्ठ समाजसेवी हाजी सरफराज उर्फ आर के टेलर ने सभी जनपद वासियों से अपील की जिस तरह पवित्र त्योहार ईद उल फितर आ रहा है इसी के मद्देनजर सभी जनपद वासियों से मेरी अपील है की ईद उल फितर सादगी से अपने घर पर ही मनाए ईद की नमाज घरों में ही अदा करें ईद पर आपस में गले ना मिले ना एक दूसरे के घर जाएं ना हाथ मिलाए सोशल डिस्टेंसिंग कोविड-१९ के नियमों का विशेष रूप से ध्यान रखें सभी अपने घरों में ईद का पवित्र त्यौहार मनाए अपने परिवार के साथ मनाए कोरोना चरम सीमा पर है उसी के मद्देनजर पूरे प्रदेश में लॉकडाउन लगा हुआ है मेरी सभी जनपद वासियों से अपील है कि कोई भी लॉक डाउन का उल्लंघन ना करें सभी अपने घरों में रहे ईद अपने परिवार के साथ ही बनाए कोई भी बाहर मत घूमें अनावश्यक रूप से इधर उधर सड़कों पर मत खड़े हो रोड पर मत घूमे अपने घरों में रहे लगातार सैनिटाइजर करते रहे बिना मास्क के रोड पर बिल्कुल भी ना निकले यदि कोई आवश्यक कार्य है तभी घर से बाहर निकले अनावश्यक रूप से घरों से बाहर बिल्कुल भी ना निकले लगातार हाथ धोते रहें साथ ही अपना इम्यूनिटी सिस्टम मजबूत रखें। खाली पेट ना रहे पानी ज्यादा से ज्यादा पिए गुनगुना पानी पिए घर में पेड़ पौधे लगाएं।

 

कई वांछितों को किया गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों से र्क वांछितों को गिरफ्तार किया। थाना पुरकाजी पर नियुक्त उ0नि0 जगपाल सिंह द्वारा वॉछित अभियुक्त बिन्दर पुत्र लच्छी निवासी ग्राम खेडकी थाना पुरकाजी जनपद मुजफ्फरनगर को अभियुक्त के मसकन से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना शाहपुर पर नियुक्त उ0नि0 राहुल कुमार द्वारा वॉछित अभियुक्त वसीम पुत्र शमीम निवासी ग्राम पलडी थाना शाहपुर जनपद मुजफ्फरनगर को ग्राम बसी नहर पुलिया से गिरफ्तार किया।

 

पूर्व पुलिस आफिसर का निधन
मुजफ्फरनगर । थाना नई मंडी क्षेत्र के मौहल्ला गांधीनगर निवासी पूर्व पुलिस ऑफिसर (डीएसपी)चितरंजन चौहान का दुःखद निधन हो गया है। चितरंजन चौहान कैराना व नई मंडी मुजफ्फरनगर कोतवाली के कोतवाल पद पर रहे है। इसके अलावा नोएडा से डीएसपी पद से रिटायर्ड हुए थे, चितरंजन चौहान जी बहुत ही व्यवहारिक मिलनसार इंसान थे।

 

जनपद के 55 स्वास्थ्य केंद्रों में तैनात चिकित्सक ओपीडी के साथ-साथ टेलीमेडिसिन देना भी सुनिश्चित करेंगे
मुजफ्फरनगर। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ महावीर सिंह फौजदार ने बताया कि जिलाधिकारी महोदया के निर्देशानुसार जनपद के समस्त सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्रों, प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्रों एवं ट्रॉमा सेंटर पर चिकित्सकों की तैनाती कर दी गई है , जिससे नागरिक अपनी सुविधानुसार अपने निकटतम स्वास्थ्य केंद्र पर जाकर अथवा दूरभाष के माध्यम से संपर्क कर स्वास्थ्य परामर्श ले सकते हैं।
मुख्य चिकित्सा अधिकारी ने बताया कि जनपद में वर्तमान समय में ११ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ४३ प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र तथा एक ट्रामा सेंटर है जिन पर चिकित्सकों की नियुक्ति कर दी गई है वर्तमान में पूरे जनपद में ऐसा कोई भी सामुदायिक या प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र नहीं है जहां पर चिकित्सक की तैनाती नहीं की गई हो उन्होंने सभी चिकित्सा अधिकारियों को निर्देशित करते हुए कहा कि वह अपने निर्धारित स्थान पर प्रातः ८रू०० बजे से दोपहर २रू०० बजे तक ओपीडी करना सुनिश्चित करेंगे साथ ही उन को निर्देशित किया गया है कि उनके दूरभाष नंबर पर किसी भी रोगी की कॉल
आने पर संबंधित चिकित्सा अधिकारी रोगी की काल कॉल को सुनते हुए उनकी परेशानी का निस्तारण कर रोगी को उपचार कराना सुनिश्चित करेंगे। उन्होंने कहा कि सभी चिकित्सा अधिकारी अपने पूर्ण मनोयोग के साथ ड्यूटी करना सुनिश्चित करें अन्यथा किसी भी प्रकार की लापरवाही बरतने पर उनके विरुद्ध कठोर अनुशासनात्मक कार्रवाई की जाएगी।

 

लगातार सेवा मे गुरुद्वारा श्री गुरु सिंह सभा रजिस्टर्ड गांधी कॉलोनी मुजफ्फरनगर अग्रसर
मुजफ्फरनगर। गुरुद्वारा साहिब के सेवादारों द्वारा कोविड पॉजिटिव घरों में, अस्पतालों के बाहर मरीजों को तीमारदार, जरूरतमंदों के लिए लगातार भोजन की व्यवस्था की जा रही है। महामारी के इस दौर में गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी मुजफ्फरनगर एवं सारा सिख समाज हर तरह से सहयोग करने के लिए आगे आ रहा है एवं गुरुद्वारा साहिब मे अरदास करके जरूरतमंदों तक लंगर की व्यवस्था लगातार जारी है।
गुरुद्वारा प्रधान सरदार गुरचरण सिंह बराड़, महासचिव सरदार देवेंद्र सिंह के नेतृत्व में सरदार कप्तान सिंह नागपाल, सरदार जितेंद्र पाल सिंह, सरदार देवेंद्र सिंह, सरदार वरुणजीत सिंह, सरदार सुंदर सिंह आदि सभी सेवादारों का लगातार सहयोग से लंगर व्यवस्था बनाने से लेकर पहुंचाने तक का योगदान प्राप्त हो रहा है। इस कार्य में सरदार बलजीत सिंह जिला कार्यक्रम प्रबंधक मुजफ्फरनगर भी लगातार प्रयासरत हैं।

 

अब मुजफ्फरनगर में होगीःकोरोना सैंपल की जांचः डीएम
मुजफ्फरनगर। कोरोना सैंपल की जांच अब मुजफ्फरनगर मेडिकल कॉलेज बेगराजपुर में भी होगी।
जनपद में कोरोना की जांच हेतु अब तक मेरठ जांच रिपोर्ट के लिए सैंपल भेजे जाते थे। अब जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे के अथक प्रयासों से व सीडीओ आलोक यादव के मेहनत से बेगराजपुर मेडिकल कॉलेज में एक एक्स्ट्रा मशीन कोरोना जांच की लगवाई गई है जो मशीन अब तत्काल इमरजेंसी में कोरोना की सेम्पलिंग की जांच किया करेगी। इससे समय की बचत हुआ करेगी। यह मशीन केवल इमरजेंसी केस सैंपलिंग की ही जांच किया करेगी। अब तक मरीजों की जांच रिपोर्ट मेरठ से आने पर समय ज्यादा लगता था और काफी प्रशासन का नुकसान होता था इसी के मद्देनजर यह जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी का प्रयास सराहनीय है। बाकी मुजफ्फरनगर बेगराजपुर मेडिकल कॉलेज के अंदर खुद की मेडिकल कॉलेज की प्राइवेट लेब है जहां कोई भी जाकर अपनी सेम्पलिंग की भुगतान कर के जांच करा सकता है।

 

सख्ती के साथ कराया लॉकडाउन का पालन
मुजफ्फरनगर। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक मुजफ्फरनगर श्रीमान अभिषेक यादव द्वारा लॉकडाउन के पालनार्थ जनपद में सभी अधिकारीगण/कर्म० गणों द्वारा अपने अपने थाना क्षेत्रों में सघन चौकिंग अभियान चलाया गया है, जिसके अनुपालन में सभी थाना क्षेत्रों में वाहनों से आते- जाते व्यक्तियों को रूकवा कर उनके आने-जाने का कारण पूछते हुए सख्त चेकिंग की जा रही है तथा सभी को हिदायत दी जा रही है कि बिना मेडिकल इमरजेंसी या महत्वपूर्ण कार्य के अलावा अनावशयक बाहर न घूमें तथा कोरोना वायरस के दृष्टिगत जारी गाइड लाइन का पूर्णतः पालन करें अन्यथा आपके विरुद्ध विधिक कार्यवाही की जाएगी। हमारा सुरक्षा का प्रयास ही बचाव का रास्ता है।

 

लॉकडाउन के अनुपालनार्थ एसएसपी ने भ्रमण कर दिये दिशा निर्देश1 News 7 |
मुजफ्फरनगर। एसएसपी अभिषेक यादव द्वारा कोरोना वायरस के दृष्टिगत जनपद में लगाए गए लॉकडाउन के अनुपालनार्थ जनपद के शहरी क्षेत्र के मुख्य चौराहों व स्थानों पर भ्रमण करते हुए ड्यूटी में तैनात पुलिसकर्मियों की सतर्कता का निरीक्षण किया गया तथा सभी पुलिसकर्मियों को आदेशित किया कि लॉकडाउन के समय वाहनों की सघन चेकिंग करते हुए प्रत्येक व्यक्ति से आने जाने का कारण पूछते हुए कोविड नियमों के साथ साथ लॉकडाउन का शत-प्रतिशत पालन कराया जाना सुनिश्चित करें तथा एसएसपी महोदय द्वारा सभी पुलिसकर्मियों को अनावश्यक कार्य के घूम रहेध् कोविड गाइडलाइंस का उल्लंघन करने वाले व्यक्तियों तथा मास्क न लगाने वालों के विरुद्ध तत्काल कार्यवाही करने हेतु भी निर्देशित किया गया। एसएसपी महोदय द्वारा पुलिस बल को लगातार भ्रमणशील रहकर लोगों को घरों में रहने, मास्क लगाने तथा हाथों को नियमित अंतराल पर धोते रहने के लिए भी जागरुक करने हेतु निर्देशित किया गया है।

 

युवक की मौत से शोक
मुजफ्फरनगर। थाना सिविल लाइन क्षेत्र में सरवट रोड पर अंकित त्यागी अक्कू फलौदा वालों का कोरोना संक्रमण के चलते देर रात में मुजफ्फरनगर मैडिकल कॉलेज बेगराजपुर में दुखद निधन हो गया है। कोरोना प्रोटोकॉल के तहत आज सुबह अंतिम संस्कार कर दिया गया है। जवान बेटे की मौत हो जाने से परिवार में कोहराम मच गया।

 

संक्रमितों की जांच की
मुजफ्फरनगर। शाहपुर के काकड़ा गांव में आयोजित स्वास्थ्य शिविर में ७६ ग्रामीणों की कोरोना जांच की गई । वहीं बुखार व खांसी आदि से पीड़ित ग्रामीणों को दवाइयां वितरित की गई।
काकड़ा गांव में स्वास्थ्य विभाग की ओर से आयोजित स्वास्थ्य शिविर में ग्रामीणों की बुखार, खांसी, नजला व जुकाम के साथ आक्सीजन लेवल की जांच की गई। टीम ने लक्षण के आधार पर रोगियों को निरूशुल्क दवाइयां वितरित की। शिविर में ७६ ग्रामीणों की कोरोना जांच की गई, जिसमें ५१ आरटीपीसीआर व २६ रैपिड एंटीजन जांच की गई। जांच में एक ग्रामीण कोरोना पाजिटिव पाया गया। शिविर में डा. प्रकाशवीर आर्य, एलटी ऋषिपाल सिंह, स्वास्थ्य पर्यवेक्षक अक्षय कुमार व ब्लाक कार्यक्रम अधिकारी रमेश चंद आदि स्वास्थ्यकर्मी मौजूद रहे।

 

दुकानें समयावधि के बाद खोलने पर रिपोर्ट दर्ज
बुढ़ाना। बार बार चेतावनी देने के बावजूद भी बाज ना आने वाले आधा दर्जन दुकानदारों के खिलाफ आखिरकार बुढ़ाना पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर ही लिया। ये दुकानें लोकडाउन में समय अवधि समाप्त होने के बाद भी खोली जा रही थी। मंगलवार के दिन बुढ़ाना कोतवाली के प्रभारी निरीक्षक मगनवीर सिंह गिल आज जब सड़कों पर उतरे तो उन्होंने लोकडाउन में कुछ दुकानें समय अवधि समाप्त होने के बाद भी खुली देखी। तब उन्होंने इन दुकानों को चिह्नित कर सबके खिलाफ धारा १४४ सीआरपीसी, १८८/२६९/२७० भारतीय दंड विधान, ३ माहमारी अधिनियम व ५१ आपदा प्रबन्धन अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया। पुलिस ने इन सभी नामजद दुकानदारों को पकडकर जेल भेजने की तैयारी शुरू कर दी। जिन दुकानदारों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया है उन दुकानदारों में शादाब पुत्र शमशाद निवासी सफीपुर पट्टी, मौहम्मद सुहेब उर्फ सोनू पुत्र जफ्फर अब्बास निवासी मौहल्ला मण्डी, जब्बार पुत्र दिलावर निवासी मौहल्ला मण्डी, कादर खान पुत्र जमशैद निवासी मंदवाडा रोड, यशपाल पुत्र देवी निवासी कांधला रोड समस्त निवासीगण कस्बा बुढ़ाना जिला मुजफ्फरनगर व आदिल पुत्र नसरुखान निवासी मौहल्ला श्यामनगर थाना ब्रह्मपुरी जनपद मेरठ हैं।

 

कम नहीं हो रही भीड़
मुजफ्फरनगर। कोरोना संक्रमण बढ़ने के बाद भी सुबह के समय खुलने वाले बाजारों में भीड़ का बुरा आलम है। दिन निकलते ही बाजारों में भीड़ उमड़ रही है। उधर, दुकानदार भी लाकडाउन का उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे हैं। पुलिस ने ऐसे दुकानदारों के खिलाफ अभियान चलाकर कई दुकानदारों को पकड़ा है। सिविल लाइन और शहर कोतवाली पुलिस ने लाकडाउन का उल्लंघन करने वाले दुकानदारों के खिलाफ मुकदमा भी दर्ज किया है। जिले में लाकडाउन के बीच सुबह के समय दुकानें खुलने का समय निर्धारित किया गया है। सुबह के समय दुकान खुलते ही बाजार में सामान खरीदने वालों की भारी भीड़ उमड़ रही है। पान मंडी, दाल मंडी समेत अन्य बाजारों में दुकानों पर सुबह के समय सामान खरीदने वालों की भारी भीड़ लग जाती है। बाजारों में बढ़ती भीड़ के कारण संक्रमण बढ़ने से इन्कार नहीं किया जा सकता। उधर, शहर के दुकानदार भी लाकडाउन का उल्लंघन करने से बाज नहीं आ रहे हैं। सोमवार को सिविल लाइन पुलिस और शहर कोतवाली पुलिस ने बाजारों में गश्त किया तो कई दुकानें खुली हुई मिलीं। इसके चलते शहर कोतवाली और सिविल लाइन थाने में आधा दर्जन से ज्यादा दुकानदारों के खिलाफ कोरोना महामारी उल्लंघन का मुकदमा दर्ज किया गया है। सिविल लाइन पुलिस ने सदर बाजार में निर्धारित अवधि के बाद कपड़े की दुकान खोलकर बिक्री कर रहे विनोद और चमन नामक दुकानदार का चालान कर दिया।

समाचार

नगरपालिका द्वारा मास्क, सैनैटाइज आदि किये वितरित
मुजफ्फरनगर। नगर पालिका अध्यक्ष अंजू अग्रवाल के निर्देशानुसार कर्मचारियों को मास्क, ग्लोव्स, सैनिटाइजर, गमछे, की किट उपलब्ध कराई गई जिससे योद्धाओं को कोरोना वायरस संक्रमण से बचाव किया जा सके। आज पालिका के विभिन्न क्षेत्रों में जैसे सर्कुलर रोड,रुड़की रोड और अन्य स्थानों पर नाला सफाई ,सेनीटाइज, फागिंग, डिवाइडर पर पेड़ पौधों का रखरखाव का कार्य किया गया।

 

मां के जीवन पर विचार रखे
मुजफ्फरनगर। मातृ दिवस के मौके पर श्रीराम ग्रुप आफ कालेज की इंजीनियरिग इकाई एवं कम्यूनिकेशन विभाग के विद्यार्थियों ने बेस्ट आउट आफ वेस्ट माडयूल डिजाइनिग प्रतियोगिता हुई। प्रतियोगिता को गूगल क्लास रूम के आनलाइन प्लेटफार्म से आयोजित कराया गया, जिसमें विद्यार्थियों ने अपनी प्रतिभा का परिचय दिया।
इस प्रतियोगिता में छात्र-छात्राओं ने ग्रीटिग कार्ड, किसी ने मां को उपहार में देने हेतु चूड़ियां, इअररिग आदि घर के ही वेस्ट से तैयार किए, जो आकर्षक रहे। इस दौरान विद्यार्थियों ने मांओं के जीवन पर भी प्रकाश डाला। विद्यार्थियों ने कहा कि मां अपनी औलाद के लिए अधिक से अधिक पीड़ा सहकर, कष्ट उठाकर अपना जीवन उसके लिए समर्पित करती है। उसके इस त्याग का न तो कोई मोल है। न ही इसकी तुलना की जा सकती है। कितनी भी कोशिश कर लें हम मां का कर्ज चुका नहीं सकते, लेकिन अपने सही कर्मो से उस त्याग को साकार करने का प्रयास मात्र तो कर ही सकते हैं। विद्यार्थियों ने अपनी कला के माध्यम से जो प्रयास किया गया और इस प्रतियोगिता में बढ़चढ़कर हिस्सा लिया वह सराहनीय है। प्रतियोगिता में प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान का निर्णय लेने हेतु एक मंडली का गठन किया गया, जिसने जिसने प्रथम, द्वितीय एवं तृतीय स्थान का चयन किया।

 

घर से बाहर बिल्कुल न निकलेः विधायक
मुजफ्फरनगर। जनपद में कोरोना संक्रमण के बढ़ते खतरे को देखते हुए जनपद के सभी जनप्रतिनिधि लगातार अपने क्षेत्र वासियों का हालचाल ले रहे हैं। मंगलवार को पुरकाजी विधानसभा से विधायक प्रमोद ऊंटवाल ने विधानसभा के सभी क्षेत्र वासियों से अपील करते हुए निवेदन किया और कहा कि कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए जिस किसी गांव में बुखार, खांसी, जुकाम आदि से पीड़ित रोगी की संख्या ज्यादा बढ़ रही हो तो तुरंत मुझे समय से अवगत कराएं। वहां मेरे द्वारा स्वास्थ्य विभाग की टीम भेजी जाएगी और सभी की जांच कर हर संभव इलाज किया जाएगा और किसी को भी इलाज और दवाइयों की किल्लत का सामना नहीं करना पड़ेगा। साथ ही विधायक प्रमोद ऊंटवाल ने क्षेत्रवासियों से घर में रहकर सुरक्षित रहने की अपील भी की। वहीं विधायक प्रमोद ऊंटवाल ने कहा कि बहुत आवश्यक काम हो तभी घर से बाहर निकले, अन्यथा घर में ही रहे, मास्क का अनिवार्य रूप से इस्तेमाल करें। और जितना हो सके लोगों से मिलने से बचे।

 

मदर्स डे का आयोजन
मुजफ्फरनगर। जीडी गोयनका पब्लिक स्कूल में मदर्स-डे पर आयोजित आनलाइन कार्यक्रम में कक्षा नर्सरी से कक्षा पांच तक के बच्चों ने प्रतिभाग किया। अध्यापिकाओं ने बच्चों को अपनी मां का कहना मानने के लिए प्रेरित किया। बच्चों ने अपनी माताओं के लिए सुंदर ग्रीटिग कार्ड बनाए। इसके अलावा बच्चों ने गले का हार समेत अन्य उपहार बनाए। बच्चों ने अपनी माताओं के लिए गीत गाकर सभी का मन मोह लिया। प्रधानाचार्य मीनू अरोरा ने बच्चों को मदर्स-डे की शुभकामनाएं दीं।

 

सख्ती के साथ चला चैकिंग अभियान
मुजफ्फरनगर। एसएसपी अभिषेक यादव के आदेशानुसार जनपद में लॉकडाउन के पालनार्थ अधिकारीगण व कर्मचारिगणों द्वारा अपने अपने थाना क्षेत्रों में सघन चैकिंग अभियान चलाया गया है, जिसके अनुपालन में सभी थाना क्षेत्रों में वाहनों से आते- जाते व्यक्तियों को रूकवा कर उनके आने-जाने का कारण पूछते हुए सख्त चेकिंग की जा रही है तथा सभी को हिदायत दी जा रही है कि बिना मेडिकल इमरजेंसी या महत्वपूर्ण कार्य के अलावा अनावशयक बाहर न घूमें तथा कोरोना वायरस के दृष्टिगत जारी गाइड लाइन का पूर्णतः पालन करें अन्यथा आपके विरुद्ध विधिक कार्यवाही की जाएगी। हमारा सुरक्षा का प्रयास ही बचाव का रास्ता है।

 

सफाई के साथ कराया सैनिटाइज4 News 4 |
मुजफ्फरनगर। कोरोना संक्रमण की बढ़ती रफ्तार को देखते हुए मुजफ्फरनगर विकास खंड सदर क्षेत्र की ग्राम पंचायत बागोवाली से नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान नरगिस रोशन पत्नी सैयद रोशन ने बस्ता संभालने से पहले कोरोना वायरस को काबू में करने को मैदान में उतर आई हैं। पंचायत चुनाव में गांव में विकास कार्य कराने के वायदों को पूरा करने में नवनिर्वाचित प्रधान नरगिस रोशन ने अभी से ही समाज सेवा के कार्य में जुट गई हैं। अपने संसाधनों से ही गांव के भीतर सेनेटाइजेशन कराने के अलावा ग्रामीणों में जागरूकता फैला रही हैं। ग्राम बागोवाली की नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान नरगिस रोशन ने कोरोना वायरस की भयावहता अभी से भांप रही हैं। गांव में इससे निपटने के उपाय शुरू कर दिए है। चुनाव के दौरान गांव की सफाई व्यवस्था की कोई निगरानी नहीं थी। अब नवनिर्वाचित प्रधान नरगिस रोशन गांव की सफाई व्यवस्था दुरूस्त करा रही है। गांव के सार्वजनिक स्थानों का सैनेटाइजेशन कराया जा रहा है। गांव में अभी जागरूकता की भी कमी दिखाई पड़ी। मास्क बहुत कम लोग लगाकर निकल रहे हैं। ऐसे में ग्राम प्रधान नरगिस रोशन ने लोगों से मास्क लगाने के लिए भी जागरूक कर रही है और ग्रामवासियो को मास्क लगाने एवं नियमित तरीके से हाथ धुलने के फायदे भी बता रही हैं। कोरोना से निपटने के लिए हम लोग गांव के भीतर निगरानी समिति बना रहे हैं। सबके भीतर जागरूकता होगी, तब कोरोना वायरस से निपटने में मदद मिलेगी।

 

मिलकर लडनें से ही जीती जायेगी कोरोना जंग
मुजफ्फरनगर। वरिष्ठ समाजसेवी व भाजपा नेता अशोक बाठला ने सभी जनपद वासियों से अपील की जिस तरह पवित्र त्योहार ईद उल फितर आ रहा है इसी के मद्देनजर सभी जनपद वासियों से अपील की है कि महामारी के खात्मे के लिए बाजारों में अनावश्यक भीड ना करें। सोशल डिस्टेंसिंग कोविड-१९ के नियमों का विशेष रूप से ध्यान रखें। सभी मुस्लिम भाई अपने घरों में ईद का पवित्र त्यौहार अपने परिवार के साथ मनाएं। कोरोना चरम सीमा पर है उसी के मद्देनजर पूरे प्रदेश में लॉकडाउन लगा हुआ है। उन्होंने सभी जनपद वासियों से अपील है कि कोई भी लॉक डाउन का उल्लंघन ना करें। कोई भी बाहर मत घूमें अनावश्यक रूप से इधर उधर सड़कों पर मत खड़े हो रोड पर मत घूमे अपने घरों में रहे लगातार सैनिटाइजर करते रहे बिना मास्क के रोड पर बिल्कुल भी ना निकले यदि कोई आवश्यक कार्य है तभी घर से बाहर निकलें। अनावश्यक रूप से घरों से बाहर बिल्कुल भी ना निकले लगातार हाथ धोते रहें साथ ही अपना इम्यूनिटी सिस्टम मजबूत रखें। खाली पेट ना रहे पानी ज्यादा से ज्यादा पिए गुनगुना पानी पिए घर में पेड़ पौधे लगाएं। सब नियमों का पालन करेंगे तो कोरोना को हराने में कामयाब होंगे।

 

सफाई व सेनिटेशन अभियान चलाया
जानसठ। जानसठ तहसील क्षेत्र के गांव सलारपुर ग्राम पंचायत के नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान राजू धीमान ने गाँव में सफाई व सैनिटाइजर अभियान चलाकर ग्रामीणों को कोरोना वायरस के प्रति जागरूक किया।
मंगलवार को नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान ने गांव में सफाई व सैनिटाइजेशन अभिमान चलाते हुए उन्होंने कहा उनकी प्राथमिकता गांव में विकास करने के साथ ही गरीब मजदूर व दबे कुचले लोगों की सेवा करना है वह गाँव में बिना किसी भेदभाव के विकास करायेंगे लड़का की सरकार द्वारा जितनी भी योजनाएं चल रही है उन योजनाओं का सीधा लाभ दिलाएं उन्होंने गांव में सफाई व सैनिटाइजेशन अभियान चलाते हुए ग्रामीणों को कोरोनावायरस के प्रति जागरूक करने के साथ ही अपने घरों के बाहर साफ सफाई रखने तथा कोराना महामारी के चलते बेवजह घर से बाहर न निकलने की अपील की । मंगलवार को नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान ने गांव में सफाई व सैनिटाइजेशन अभिमान चलाते हुए उन्होंने कहा उनकी प्राथमिकता गांव में विकास करने के साथ ही गरीब मजदूर व दबे कुचले लोगों की सेवा करना है वह गाँव में बिना किसी भेदभाव के विकास करायेंगे लड़का की सरकार द्वारा जितनी भी योजनाएं चल रही है उन योजनाओं का सीधा लाभ दिलाएंगे उन्होंने गांव में सफाई व सैनिटाइजेशन अभियान चलाते हुए ग्रामीणों को कोरोनावायरस के प्रति जागरूक करने के साथ ही अपने घरों के बाहर साफ सफाई रखने तथा कोराना महामारी के चलते बेवजह घर से बाहर न निकलने की अपील की ।

 

दुर्घटना रोकने को गंगनहर पटरी पर लगाई रेलिग5 News 3 |
मुजफ्फरनगर। खतौली में चौधरी चरण सिंह कांवड़ पटरी मार्ग पर वाहनों के अनियंत्रित होकर गंगनहर में गिरने से होने वाले हादसों पर अंकुश लगाने को लोहे की रेलिग लगाई गई है। इससे वाहनों के नहर में गिरने की घटना पर रोक लग सकेगी। गंग नहर पुल से लेकर रेलवे पुल तक लोहे की रेलिग लगाई गई।
देहरादून-हरिद्वार आने-जाने वाले यात्रियों के लिए चौधरी चरण सिंह कांवड़ पटरी मार्ग सबसे पसंदीदा है। इस मार्ग से बड़ी संख्या में भारी और हल्के वाहन दिन-रात गुजरते है। यहां वाहनों के तेज रफ्तार दौड़ने से हादसे होते रहते है। अक्सर वाहन गंगनहर में भी समा जाते है। हादसों में कई लोगों की जान जा चुकी है। नहर पटरी पर भारी वाहनों की रफ्तार पर ब्रेक के लिए हाइटगेज और नहर में गिरने से बचाने के लिए डिवाइडर बने थे। भारी वाहनों ने सभी हाइटगेज तोड़ दिए है। उसके बाद दोबारा हाइटगेज नहीं लगवाए गए। जिससे फर्राटा भरकर दौड़ने वाले वाहनों के अनियंत्रित होकर नहर में गिरने का खतरा बना रहता है। दुर्घटनाओं पर अंकुश के लिए पटरी के किनारे पर लोहे की रेलिग लगवाई जा रही है। यहां गंग नहर पुल से लेकर रेलवे पुल तक लोहे की रेलिग लगाने का कार्य किया गया।

समाचार

 

नियमों के साथ खुली शराब की दुकाने7 News 6 |
मुजफ्फरनगर। प्रदेश में १७ मई तक कोरोना कर्फ्यू लगा है। पिछले कई दिनों से यूपी के जिलों में शराब की दुकानें बंद हैं। अब अधिकांश जिलों के डीएम ने आदेश जारी कर दुकानें खुलवा दी है। प्रदेश के साथ जिले में भी मंगलवार से ही शराब की दुकानें खुल रही हैं। दुकानों के बाहर ६ फीट की दूरी पर गोला बनाना होगा, ताकि सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाया जा सके।
जानिए क्या है नियम- जिले में आबकारी निरीक्षकों द्वारा सभी अनुज्ञापियों को व्हाट्सएप कर संदेश भेजा गया है कि मंगलवार से समस्त थोक व फुटकर आबकारी अनुज्ञापन (बार को छोड़कर) सुबह १० से सायं ७ बजे तक कोविड प्रोटोकॉल का पालन करते हुए खोले जा सकेंगे। सभी दुकानदारों को मास्क पहनना अनिवार्य है। सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करवाते हुए मदिरा विक्रय की जाएगी।सभी दुकानों पर सैनिटाइजर की उपलब्धता अनिवार्य होगी। लाइसेंसधारकों को भेजे गए संदेश में साफ किया गया है कि मॉडल शॉप और देशी मदिरा दुकानों की कैंटीन फिलहाल संचालित नहीं की जाएंगी

 

 

मीडियाबंधुओं को किट उपलब्ध करायी जाये
मुजफ्फरनगर। डाक्टर सतेन्द्र सिह प्रदेश अध्यक्ष उत्तम प्रदेश निर्माण संगठन ने जारी प्रेस विज्ञप्ति में बताया कि वर्तमान समय मे कोरोना की दूसरी लहर ने लोगो का जीना दूभर कर रखा है। पूरे भारतवर्ष मे बडी संख्या मे लोग कोरोना पीडित हो रहे हैं। जिसकी रोकथाम के लिए हमारे डाक्टर पैरमेडिकल स्टाफ, नर्सेज ,जिलाप्रशासन के अधिकारी कर्मचारी, पुलिस प्रशासन के लोग, नगरपालिका प्रशासन व उनके समस्त कर्मचारी, सफाईकर्मी बन्धु दिनरात अपनी जान जोखिम मे डालकर रात दिन रोगियो की जान बचाने के लिए कार्य कर रहे हैं लेकिन यहा यह कहना बहुत ही जरूरी है लोकतन्त्र का चोथा स्तमभ मीडिया के लोग अपनी जान जोखिम मे डालकर प्रथम पंक्ति मे रहकर जनसामान्य को कोरोना की भयावहता की जानकारी दे रहे है। कोविड अस्पतालो मे मरीजो के ईलाज मे बरती जा रही कमियो की जानकारी सरकार व जनसामान्य तक पहुचा रहे है। प्रतिदिन बहुत सारे युवा पत्रकार बन्धु कोरोना पीडित होकर चिकित्सा के अभाव मे दम तोड रहे है। उत्तम प्रदेश निर्माण संगठन स्थानीय जिला प्रशासन व सरकार से मांग करता है कि मीडिया बन्धुओं को प्राथमिकता के आधार पर मेडिसिन किट , मास्क व सेनेटाईजर उप्लब्ध कराए व जो पत्रकार बन्धु अपने कार्य को अन्जाम देने के दौरान असमय काल के ग्रास बन रहे हैं उनके परिवार को जीवन यापन करने के लिए सम्मान जनक बीमा राशि निर्धारित की जाए ओर उसका भुगतान भी प्राथमिकता के आधार पर किया जाए। इस प्रकार सभी कोरोना वारियर्स को सुविधा उप्लब्ध कराई जाए। जिलाधिकारी श्रीमति सेल्वा कुमारी जे, वरिष्ट पुलिस अधीक्षक श्री अभिषेक यादव,मुख्य चिकित्साधिकारी डाक्टर महावीर सिह फोजदार ,नगरपालिका अध्यक्ष श्रीमति अंजु अग्रवाल व समस्त टीम के सदस्य, माननीय।सांसद श्री संजीव बालियान जी जनपद के समस्त माननीय विधायक ,आई एम ए मुजफ्फरनगगर के चिकित्क बन्धु,आयुष चिकित्सक बन्धु, समाज सेवी रात दिन मरीजो का जीवन बचाने के लिए कार्य कर रहे है। भारतीय किसान यूनियन अराजनैतिक ने भी मरीजो को बचाने के लिए बिडा उठाया है सभी का यही प्रयास है किसी भी तरह कोरोना पर नियन्त्रण कर मरीजो को काल के ग्रास से बचाया जाए ।उत्तम प्रदेश निर्माण संगठन अभियान से जुडे सभी कोरोना वारियर्स का हृदय से आभार व्यक्त करता मै ओर मेरे संगठन समस्त चिकित्सक बन्धु दूरभाष व वाटसएप के माध्यम से कोरोना पीडितो को घर पर ही चिकित्सा सुविधा उप्लब्ध करा रहे हैं।संगठन के राष्ट्रीय सचिव हाजी वारिस जनपद गाजिबाद, ललित राठी मेरठ, राष्ट्रीय सचिव अजय शर्मा अलीगढ मे, रिहान मलिक सरधना मे,रावमुहिब बुलन्दशहर मे,पीतामबर सिह एडवोकेट अपने गाव बलदिया चान्दपुर मे,ललितवीर सिह फोजदार व अनिल चौधरी आगरा मे, चन्द्रशेखर आजाद ,अमित चाहल अमरोहा मे,राजीव उज्जवल बागपत मे ,लोकेन्द्र पश्चिमाचली व टीम मेरठ मे,अमित गुर्जर ,रकमगुर्जर अपने क्षेत्र मे जरूरतमन्दो आवश्यक सामग्री उप्लब्ध करा रहे है। संगठन अपील करता है कि सभी लोग घर पर रहे,बार बार हाथ धोते रहे,बिना आवश्यक कार्य के बाहर न जाए,बाहर जाते समय मास्क अवश्य लगाए, एक छोटा सेनेटाइजर अपनी जेब मे रखकर जाए, समय समय पर हाथो को सेनेटाइज करते रहे,सुबह शाम योगा व प्राणायाम करे ,वायुमण्डल शुद्धी के लिए सुबह के समय हवन अवश्य करे।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

16 − 11 =