News
खबरें अब तक...

समाचार

पूर्व सांसद शाहिद सिद्दीकी व इस्लाम चौधरी अब राष्ट्रीय लोक दल में शामिल17 News |
मुजफ्फरनगर। नई दुनिया समाचार पत्र के संपादक,वरिष्ठ पत्रकार और पूर्व सांसद शाहिद सिद्दीकी ने आज राष्ट्रीय लोकदल के राष्ट्रीय अध्यक्ष जयंत चौधरी से मुलाकात कर राष्ट्रीय लोकदल की सदस्यता ग्रहण की। साथ ही बसपा के पूर्व प्रधान महासचिव व 1989 में बसपा के टिकट पर कैराना लोकसभा से चुनाव लड़ें,और 1993 में बसपा के ही टिकट से थानाभवन विधानसभा सीट पर भी चुनाव लड़ें व शामली विधानसभा प्रत्याशी भी रहे चौधरी इस्लाम ने आज जयंत चौधरी से उनके दिल्ली स्थित आवास पर मुलाकघत कर जयंत चौधरी की उपस्थिति में राष्ट्रीय लोकदल में शामिल हुए तथा आगे की रणनीति पर चर्चा करते हुए चौधरी इस्माइल ने जयंत चौधरी द्वारा मिशन 2022 की चुनावी तैयारियों में बढ़ चढ़कर सहभागिता के साथ ही चौधरी साहब के सपनों को पूरा करने का संकल्प लिया।
राष्ट्रीय लोकदल के प्रदेश प्रवक्ता अभिषेक चौधरी गुर्जर ने बताया कि राष्ट्रीय लोक दल के बढ़ते जनाधार व जनता के मध्य जयंत चौधरी की बढ़ती लोकप्रियता से कई दलों के राजनेता व देश तथा समाज के प्रति सकारात्मक सोच रखने वाले लोग आने वाले दिनों में पार्टी में शामिल होंगे 

 

रामपुरी में नाले के निर्माण में सीवर पाईप डालने को लेकर ठेकेदार पर लगाया गुमराह करने का आरोप, डीएम से की शिकायत16.1 News |
मुजफ्फरनगर। शहर कोतवाली क्षेत्र मौहल्ला रामपुरी में शाहबुद्दीनपुर रोड पर जलनिगम द्वारा पानी निकासी के लिए नाला निर्माण कार्य को लेकर चल रहा विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है और दोनों ही पक्ष अपनी-अपनी बात मनवाने पर अडे हुए हैं। रामपुरी क्षेत्र के लोगों का विरोध इस बात को लेकर है कि इस नाले को भी बनाकर इसमें बहने वाले पानी का रूख रामपुरी में पहले से बने हुए अंडर ग्राउंड नाले में मोडा जाएगा, जिससे लोगों को ज्यादा परेशानी उठानी पडेगी। लोगों का कहना है कि उक्त अंडरग्राउंड नाला जरा-सी बारिश में ही ओवर फ्लो हो जाता है। इसी कारण बारिश का पानी घरों में घुस जाता है और इसी के चलते बेहद परेशानी होती है। रामपुरी के निवासियों ने आज कचहरी में पहुंचकर प्रदर्शन किया और निर्माण कार्य को उनकी मांग के अनुसार कराने की अपील डीएम से की है। उनका कहना है कि पहले इस बात की गारंटी दी जाये कि यह नाला रूडकी रोड पर बहने वाले बडे नाले में मिलाया जायेगा, न कि रामपुरी वाले नाले से इसे जोडा जाये। समाजसेवी मनीष चौधरी के नेतृत्व में मौहल्ले वालो ने कचहरी में प्रदर्शन किया और फिर से नाला निर्माण कार्य को लेकर एडीएम अमित सिंह से मुलाकात की। समाजसेवी मनीष चौधरी ने एडीएम को बताया कि नाला निर्माण कार्य में सीवर पाइप डालने में ठेकेदार अनियमितता बरत रहा है और अधिकारियों को गुमराह कर रहा है। उन्होंने कहा कि सीवर पाईप लाइन में शाहबुद्दीनपुर, उत्तरी रामपुरी, एकता विहार व शेरपुर का पानी डालने की योजना है, जबकि आगे जाकर सीवर लाईन छोटी हो जाती हैं और इसी कारण थोडी सी बारिश में ही नाला ओवर फ्लो होकर घरों में पानी घुस जाता है। एडीएम ने पूरे मामले में जल निगम के अधिकारी से बात कर कार्यवाही का आश्वासन दिया है। इस दौरान मनीष चौधरी, राममेहर, विनोद त्यागी, विपिन शर्मा, सुखदेव ठाकुर, बिशम्भर ठाकुर, संजय त्यागी, महेश त्यागी, चमन ठाकुर, संजय धीमान, राजकुमार, दिनेश पुण्डीर, कुलदीप गोस्वामी, दिनेश गुप्ता, नरेंद्र अग्रवाल, श्रीपाल नायक, विनीत कुमार, अंकुर शर्मा, मनीष सिंघानिया, प्रदीप गोस्वामी, सुबोध शर्मा, अंकित शर्मा, मनोज लैमन, ओमबीर सिंह आदि मुख्य रूप से मौजूद रहे।

 

तमंचा व कारतूस सहित किया गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर। थाना को0नगर पर उ0नि0 सुखवीर सिंह द्वारा अभियुक्त अफसर उर्फ सावेज पुत्र मौ0 समीर काजी नि0 दीनी मस्जिद वाली गली खालापार थाना को0नगर मु0नगर को 40 फुटा रोड से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 तमंचा मय 02 जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद किया गया। वहीं थाना सिखेडा पर व0उ0नि0 प्रेमपाल सिंह द्वारा वांछित अभियुक्त मुसाहिद पुत्र साहिद, इस्तकार पुत्र दिलशाद नि0 मौ0 इस्लामाबाद थाना कंकरखेडा मेरठ को गंग नहर पुल से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त इस्तकार के कब्जे से 01 तमंचा मय 02 जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद किया गया।

 

अवैध शराब सहित गिरफ्तार किया
मुजफ्फरनगर। थाना मन्सूरपुर पर उ0नि0 मशकूर अली द्वारा अभियुक्त जुगनू पुत्र सोहनवीर नि0 खानूपुर थाना मन्सूरपुर मु0नगर को बोपाडा रोड वाटिका होटल के पास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 12 ली0 अपमिश्रित शराब, 11 किग्रा यूरिया, 01 मग्गा, 01 बाल्टी कां बरामद किया गया।

दुकानदार को वापस दुकान दिलायी
मुजफ्फरनगर। लॉकडाउन में किराएदार का सामान निकालकर दुकान पर कब्जा करने के मामले में पुलिस ने कार्रवाई करते हुए दुकानदार को वापस उसकी दुकान दिला दी।
बुढ़ाना कोतवाली प्रभारी निरीक्षक मगनवीर सिंह व एसएसआई लेखराज सिंह और कस्बा इंचार्ज विजय पाल सिंह ने एक दिन पूर्व लाकडाउन में किराएदार को दुकान से बाहर निकालने वाले मालिको पर कार्रवाई करते हुए ४० साल से दुकान को किराए पर लेकर मेडिकल चलाने वाले व्यक्ति को दुकान वापस लौटा दी। पुलिस ने चेतावनी देते हुए दोनों पक्षों से शांति बनाए रखने की बात कही। पुलिस ने कहा कोर्ट से दोनों अपने मुकदमे डालकर मुकदमा लड़े जो भी आदेश कोर्ट का होगा उसका पालन किया जाएगा, दुकान मालिकों ने एक दिन पूर्व शटर काटकर मेडिकल का सारा सामान निकाल कर दुकान पर कब्जा किया था।

 

कोरोना गाइडलाइन के साथ खुला बाजार
मुजफ्फरनगर। मुजफ्फरनगर केमिस्ट एण्ड ड्रगिस्ट एसोसिएशन के जिला अध्यक्ष एवं नामित सदस्य स्वास्थ्य विभाग सुभाष चौहान ने सभी प्रदेश वासियों एवं व्यापारियों से अपील की कि लॉकडाउन के साथ बाजार खुल गया है। उन्होंने समस्त प्रदेशवासियों एवं व्यापारियों से अपील की है कि उत्तर प्रदेश सरकार एवं जिला प्रशासन की दी गई गाइडलाइन का विशेष रुप से पालन करें और सभी अपना ख्याल रखें। मास्क जरूर लगाएं। सैनिटाइज करते रहे हाथ धोते रहें और २ गज की दूरी अवश्य बनाएं। बाजारों में ज्यादा भीड़ ना करें। यह न सोचे कि बाजार खुल गया है तो कोरोना चला गया है। बाजार खुला है कोरोना अभी भी है। उन्होंने सभी से अपील की है कि २ गज की दूरी और मास्क का विशेष ध्यान रखें और बाजारों में बिल्कुल भी भीड़ ना करें। सभी व्यापारी गाइडलाइन के नियम अनुसार ही दुकानों पर वे स्टाफ रखें और समय के अधीन दुकाने बंद कर दें। जो गाइडलाइन जिला प्रशासन मुजफ्फरनगर के द्वारा दी गई है उसी के अनुसार चलें। व्यापारी जनता से कम से कम मुनाफा लेकर ही समान को बेचें। इस समय जनता बहुत परेशान है और अर्थव्यवस्था भी पूरी तरीके से खराब है। मरीजों का विशेष ध्यान रखें। कम से कम मुनाफे पर ही काम करें। धैर्य बनाए रखें बहुत जल्द अर्थव्यवस्था धीरे-धीरे पटरी पर आ जाएगी।

 

युवती को सुरक्षित परिजनों को सौंपा
मुजफ्फरनगर। जीआरपी के प्रयास से एक लडकी उसके परिवार तक सुरक्षित पहुंच गई।
एक युवती मानसिक रूप से कमजोर होने के कारण अपने घर से भटक कर रेलवे स्टेशन पर आ गई। वह प्लेटफार्म नंबर दो की बेंच पर बैठी हुई थी। युवती को काफी समय बैठे देख जीआरपी थाना प्रभारी विजयकांत सत्यार्थी युवती के पास पहुंचे और और उससे पूछताछ की। उसको थाने ले जाकर खाना खिलाया। उसने अपने व अपने परिवार के बारे में जानकारी दी। पता चला कि मुजफ्फरनगर के एक मोहल्ले की रहने वाली थी। जीआरपी ने उक्त युवती को उसके परिजनों से मिलाया। युवती के परिजनों ने बताया कि उनकी बेटी मानसिक रूप से कमजोर है जो बिना बताए कहीं चली गई थी। वे लोग काफी चिंतित होकर इसको काफी समय से ढूंढ रहे थे।

 

वृक्षारोपण किया
मुजफ्फरनगर। इनर व्हील क्लब सनराइस मुजफ्फरनगर ने वृक्षारोपण के महत्व पर कविता भी प्रेसिडेन्ट राना परवीन जी द्वारा लिखी गयी।क्लब प्रेसिडेंट राना परवीन तथा दीपा सोनी, सेक्रटरी चित्रा शर्मा, एडिटर बबली अहलावत, कोषअध्यक्ष गायत्री आई०एस० ओ० प्रगति त्यागी द्वारा वृक्षारोपण किया गया तथा क्लब मेंबर्स ने अपने- अपने घर पर ही एक- एक पौधा लगाया। तथा महत्तव भी समझाया। वृक्षारोपण का शाब्दिक अर्थ है, वृक्ष लगाकर उन्हें उगाना इसका प्रयोजन करना। प्रकृति के संतुलन को बनाए रखना, मानव के जीवन को सुखी, सम्रद्ध व संतुलित बनाए रखने के लिए वृक्षारोपण का अपना विशेष महत्व है। मानव सभ्यता का उदय तथा इसका आरंभिक आश्रय भी प्रकृति अर्थात वन व्रक्ष ही रहे हैं ।मानव को प्रारम्भ से प्रकृति द्वारा जो कुछ प्राप्त होता रहा है ओर उसे निरन्तर प्राप्त करते रहने के लिए वृक्षारोपण अती आवश्यक है। अती आवश्यक है। क्लब के सभी सदस्यो ने बढ़-चढ़ कर अपना योगदान दिया।

मुजफ्फरनगर शहर – सिटी न्यूज

भाजपा प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह आज आयेंगे मुजफ्फरनगर
मुजफ्फरनगर। भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह मंगलवार को जनपद में प्रवास करेंगे। जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह मंगलवार को जनपद में कोरोना महामारी के दौरान मृतक भाजपा कार्यकर्ताओं के परिवारों से भेंट करेंगे। पार्टी नेताओं व कार्यकर्ताओं के साथ भी वे विचार विमर्श करेंगे।

 

रस्म तेरहवीं का आयोजन
मुजफ्फरनगर। पत्रकार के पिता की रस्म तेरहवीं एवं श्रृद्धाजंलि सभा मे श्रृद्धासुमन अर्पित किए गए। उल्लेखनीय है कि नगर के मौहल्ला रामपुरी,शाहबुददीनपुर रोड निवासी पत्रकार संजय धीमान के पिता समाजसेवी सुरेन्द्र कुमार धीमान का बीमारी के चलते विगत 30 मई 2021 को देहान्त हो गया था। आज उनकी रस्म तेरहवीं एवं श्रृद्धाजली सभा मे पहुंचे गणमान्य लोगो एवं मीडियाकर्मियो ने स्व.सुरेन्द्र कुमार धीमान के चित्र पर पुष्प अर्पित कर श्रृद्धाजलि दी। इस दौरान परिवारजनो मे संजय धीमान,कुलदीप धीमान,आशीष धीमान,आशुतोष धीमान,कृष्णा धीमान सहित कई गणमान्य लोग मौजूद रहे। श्रृद्धाजली सभा के दौरान सोशल डिस्टेंसिग एवं कोविड-19 के नियमो का पालन किया गया।

 

सैनिटाइजेशन अभियान चलाया1 News 2 |
मुजफ्फरनगर। कोविड-१९ के अन्तर्गत चिन्हित हॉटस्पॉट स्थलों तथा ग्रामीण स्थलों पर सैनिटाइजेशन किया जा रहा है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, मुजफ्फरनगर के निर्देशन में अग्निशमन विभाग मुजफ्फरनगर द्वारा जनपद में सैनिटाइजेशन का कार्य किया गया। इसी क्रम में जनपद मुजफ्फरनगर के निम्न स्थलों पर सैनिटाइजेशन किया गया पुलिस चौकी रुड़की चुंगी, पुलिस चौकी रामपुर चौराहा, ग्राम बामनहेडी, ग्राम होशियारपुर, ग्राम खंजापुर, ग्राम शिमली, ग्राम चंदेडी, ग्राम उकावली, ग्राम नाहलजना, ग्राम अटाली, ग्राम नगवा, पुलिस चौकी संभलहेड़ा, यूपी ग्रामीण बैंक संभलहेड़ा, राम संभलहेड़ा , ग्राम मुझेडा उपरोक्त सैनिटाइजेशन के कार्य में जनपद मुख्यालय से ०१ अदद मोटर फायर इंजन तथा तहसील बुढ़ाना व तहसील जानसठ से एक-एक मोटर फायर इंजन का प्रयोग किया गया है।

 

क्षेत्रीय समाचार – आस-पास से

महिला स्पेशल पिंक बूथ टीकाकरण का शुभारंभ जिलाधिकारी ने किया
महिलाओ से बातचीत कर जिलाधिकारी ने महिलाओ को टीकाकरण को प्रेरित किया
महिला बूथ गुलाबी बिल्डिंग मे गुलाबी गुब्बारों से महिलाओ के स्वागत के लिए सजाया गया2 News 2 |
मुजफ्फरनगर। जिला महिला चिकित्सालय परिसर में कोविड-१९ से बचाव के लिए महिलाओं का अलग से एक पिंक बूथ टीकाकरण स्थान तैयार किया गया है यहा महिलाओ के स्वागत के लिए पिंक बूथ को गुलाबी रंग के गुब्बारों से सजाया गया है महिलाओ के लिए टीकाकरण बूथ पर तमाम सुविधा है। इस महिला स्पेशल टीकाकरण बूथ का शुभारंभ जिलाधिकारी महोदया सेल्वा कुमारी जे द्वारा आज किया गया उन्होंने यहां पहुंच कर सभी व्यवस्थाओं को देखा ओर टीकाकरण कराने आई महिलाओं से बातचीत की। जिलाधिकारी महोदय ने महिलाओ को टीकाकरण के लिए प्रेरित किया। इस दौरान महिलाओं ने भी महिला विशेष पिंक टीकाकरण बूथ के संचालन होने पर खुशी जाहिर की ओर कहा कि महिलाओ के लिए टीकाकरण हेतू इन बूथो पर आने मे कोई परेशानी नहीं होगी। इन बूथो से महिलाओ मे टीकाकरण कराने के लिए उत्साह बढेगा।
बता दे कि ये महिला स्पेशल पिंक टीकाकरण बूथ पूरी तरह से स्वास्थ्य विभाग ने मुजफ्फरनगर मे गुलाबी रंग की थीम के साथ बनाया है इसमें गुलाबी रंग के ही गुब्बारे लगाए गये है । यहा महिलाओ के लिए सभी सुविधाएं है।
शासन की मंशा के अनुरूप आज जिला महिला चिकित्सालय में सीएमएस कार्यालय के ऊपरी हॉल में कोविड से बचाव हेतु महिला विशेष शिविर का शुभारंभ जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने किया। जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे के यहां पहुंचने पर सीएमओ डॉ एमएस फौजदार व सीएमएस महिला डा आभा आत्रेय, डा गीतांजली वर्मा ने उनका स्वागत किया उसके बाद जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे ने महिला स्पेशल बूथ का शुभारंभ कर वहां उपस्थित महिलाओं युवतियों से बातचीत की और कहा कि सभी महिलाए स्पेशल पिंक टीकाकरण बूथो का लाभ लें।
इस दौरान मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ एम एस फौजदार के साथ उन्होंने अस्पताल की अन्य व्यवस्थाओं का भी अवलोकन किया और वहा संचालित अन्य टीकाकरण की व्यवस्थाओं को देखा। सी० एम ०ओ ० डा एम एस फौजदार ने बताया कि एक महिला स्पेशल बूथ सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र खतौली पर भी संचालित हो गया है।
जिलाधिकारी महोदया के निरीक्षण के दौरान उनके साथ सीएमएस डॉ आभा आत्रेय, सीएमओ डॉक्टर एमएस फौजदार ,डॉ गीतांजलि वर्मा प्रदीप शर्मा ,कमल ,जस्सी हॉस्पिटल मैनेजर प्रियंका तोमर सहित स्वास्थ्य विभाग के समस्त अधिकारी कर्मचारी उपस्थित रहे ।

 

भाजपाईयों ने की जिलाधिकारी से मुलाकात
मुजफ्फरनगर। भारतीय जनता पार्टी के जिलाध्यक्ष के नेतृत्व में संगठन पदाधिकारियों का प्रतिनिधिमंडल जिलाधिकारी से सेल्वा कुमार जे से मिला। इस दौरान उन्होंने जिले के विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। प्रतिनिधिमंडल में जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला, जिला उपाध्यक्ष नितिन मालिक, संजय गर्ग, बिजेन्दर पाल, शरद शर्मा, राजीव गुज्जर, अमित चौधरी, जिला कोषाध्यक्ष रमेश खुराना, जिला महामंत्री सुषमा पुंडीर, रोहिल कुमार, विजय सैनी, जिला मंत्री सुनील दर्शन, रोहताश पाल, सतीश खटीक, रेणु गर्ग, सचिन सिंघल, साधना सिंघल, जिला मीडिया प्रभारी प्रवीण शर्मा, अचिंत मित्तल और विकास अग्रवाल भी इनमें शामिल थे।

समाचार

लॉकडाऊन खुलने पर बाजारों में लौटी रौनक6 News 4 |
मुजफ्फरनगर। एक महा बाद आज बाजारों में फिर से रौनक लौटी है जिसके चलते शहर के तमाम बाजार आज खोल दिए गए हैं ,शासन की गाइड लाइन के अनुसार व्यापारी भी आज खासे खुश नजर आए और सोशल डिस्टेंसिंग, फेस मास्क, सैनिटाइजर से सभी दुकानदार अपने ग्राहकों का स्वागत करने को तैयार हो चले है, मुजफ्फरनगर जनपद में यूपी के अन्य जनपदों के साथ आज शहर एवं नई मंडी के समस्त बाजार खुल गए हैं जिसके चलते व्यापारी सुबह से ही अपनी-अपनी दुकानें खोलकर साफ- सफाई अभियान और ग्राहकों के स्वागत के लिए जुट गए हैं। जी हां कोरोना काल और लोक डाउन के बाद लगभग १ महीना ७ दिन बीतते ही शासन की गाइड लाइन के अनुपालन में मुजफ्फरनगर जिला प्रशासन ने आज जिले के व्यापारियों को अपनी-अपनी दुकानें और प्रतिष्ठान खोलने की अनुमति दे दी है । जिसके चलते जनपद मुजफ्फरनगर के शहरी एवं नई मंडी क्षेत्र के साथ ही जिले भर में शासन की गाईड लाइनों के अनुरूप आने वाली दुकाने एंव बाजार जरूरत की वे तमाम दुकानें खोल दी गई है जिनका जनता और व्यापारियों को बे सबरी से इन्तेजार था। बाजार और दुकाने खोले जाने से आज व्यापारियों के चेहरे पर एक महा बाद फिर से रौनक लौट आई है और उनके चेहरे खिल उठे हैं यहां नई मंडी के मुख्य बाजार बिंदल बाजार की अगर हम बात करें तो सुबह से ही तमाम व्यापारियों ने अपनी- अपनी दुकानों में साफ सफाई एंव पूजा अर्चना करते हुए अपनी दुकाने खोल ली है । यहां व्यापारियों का कहना है की शासन की गाईड लाइनों का नियम के साथ पालन हम सभी लोग करेंगे और अन्य दुकानदारों को भी कराएंगे ताकि इस महामारी कोरोना से बचा जा सके। दुकानदारों का कहना है की हम सभी दुकानदार शोशल डिस्टेंसिंग का ख्याल रखते हुए फेस मास्क , सेनेटाइजर और उचित दुरी बनवाकर ही अपनी दुकानों में व्यापार करेंगे साथ ही साथ आने वाले भगवान रूपी ग्राहकों को भी इन नियमो से अवगत करा शोशल डिस्टेंस , फेस मास्क लगाने के लिए प्रेरित करेंगे । उधर एक माह बीतने के बाद तमाम बाजार खुलते ही स्थानीय पुलिस भी हरकत में आ गई और गली बाजारों में तैनाती के साथ ही व्यापारियों ,वाहन चालकों,एंव ग्राहकों से सोशल डिस्टेंस और फेस मास्क की अनिवारियता के साथ ही बार बार हाथों को धोने और सेनेटाइजर करने की अपील करती देखी गई ।।

 

नालों की सफाई करायी
मुजफ्फरनगर। पालिकाध्यक्ष अंजू अग्रवाल जी के निर्देश पर नगरीय क्षेत्र में मैनुअली एवं ई-रिक्शा तथा ४ ट्रैक्टर्स के माध्यम से पावर स्प्रे सैनिटाइजर के अलावा रोबोट मशीन जेसीबी एवं मैनुअली नालों की सफाई का कार्य युद्ध स्तर पर निरंतर जारी है।
इसके तहत आज वार्ड संख्या ३७ और ४७ के बीच मोहल्ला खालापार मैं ४० फुटा रोड का नाला रोबोट मशीन और मैनुअली जाल एवं पत्थर हटाते हुए साफ कराया गया। इसके अलावा वार्ड संख्या १० और १२ आर्य समाज रोड के पास बिजलीघर वाली रोड से नाला से निकली सिल्ट को रोबोट मशीन एवं ट्रैक्टर ट्राली के माध्यम से उठाई। होली एंजेल स्कूल के बगल में जहां पर होर्डिंग्स लगे हैं , उनके पीछे से मैनुअली नाला की तली झाड़ सफाई कराई गई। वार्ड संख्या ४५ मिमलाना रोड पर रोबोट एवं मैनुअली मशीन के माध्यम से तथा नवीन मंडी स्थल के बगल में बड़े नाले की जेसीबी मशीन के माध्यम से युद्ध स्तर पर सफाई अभियान चलाया गया। वार्ड संख्या २७ गौशाला मोहल्ले में दुर्गम स्थल जहां पर कर्मचारी का जाना भी मुश्किल है, वहां पर नाले में जमें जंगली पौधों को काटते हुए नाले की सफाई कराई गई सनालों की सफाई कार्य का पर्यवेक्षण अध्यक्ष महोदय के निर्देशानुसार डा संजीव कुमार नगर स्वास्थ्य अधिकारी, राजीव कुमार मुख्य सफाई निरीक्षक, संजय पुंडीर एवं उमाकांत शर्मा सफाई निरीक्षकगण के द्वारा किया गया।

 

युवक का शव मिलने से मचा हडकंप11 News 3 |
खतौली। गंगनहर मे युवक का शव बहता देख ग्रामीणो मे हडकम्प मच गया। देखते ही देखते दर्जनो ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए। ग्रामीणो ने इसकी सूचना पुलिस को दी। जानकारी के अनुसार आज सुबह के समय खतौली गंगनहर मे युवक का शव बहता देख गंगनहर मे नहा रहे एवं अपने पशुओ को नहला रहे ग्रामीणो मे हडकम्प मच गया। ग्रामीणो ने इस हादसे की सूचना पुलिस को दी। मामले की जानकारी मिलते ही मौके पर पहुंची पुलिस ने शव को गंगनहर से बाहर निकलवाया। पुलिस ने वहां मौजूद भीड की मदद से मृतक की पहचान कराने का प्रयास किया। लेकिन शव की पहचान नही हो सकी। अन्ततः पुलिस ने पंचनामा भरकर शव को पोस्ट मार्टम के लिए मोर्चरी पर भिजवा दिया।

 

चैकिंग अभियान चलाया
मुज़फ्फरनगर। कचहरी परिसर की सुरक्षा के दृष्टिगत जनपदीय पुलिस बल,डॉग स्क्वायड व एलआईयू टीम द्वारा जनपद में स्थित कचहरी परिसर में सघन चौकिंग अभियान चलाया गया। डॉग स्क्वॉड व एलआईयू टीम ने स्थानीय पुलिस बल के साथ मुजफ्फरनगर कचहरी परिसर में खडे वाहनों एवं संदिग्ध वस्तुओं की जांच की साथ ही परिसर के आसपास घूम रहे संदिग्ध व्यक्तियों से पूछताछ की गई तथा वहां मौजूद व्यक्तियों से अपील की गयी कि कोई भी संदिग्ध व्यक्ति/वस्तु दिखने पर तत्काल पुलिस को सूचना दे।

 

सफाई व्यवस्थाओं को लेकर की शिकायत
मुजफ्फरनगर। नगर के नई मंडी क्षेत्र से सभासद विपुल भटनागर ने क्षेत्र में सफाई व्यवस्थाओं को लेकर जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला को अवगत कराया। जिलाध्यक्ष विजय शुक्ला ने कोविड 19 व जनस्वास्थ्य के मद्देनजर तुरंत ही इस संबंध में सिटी मजिस्ट्रेट अखिलेश सिंह से बात की। जिसके चलते सिटी मजिस्ट्रेट अभिषेक सिंह द्वारा नगर पालिका के स्वास्थ्य अधिकारियों एवं वार्ड का निरीक्षण कर क्षेत्र में सफाई व्यवस्था दुरूस्त करने के निर्देश दिये गये।

नशे का सौदागर गिरफ्तार किया
मुजफ्फरनगर। तितावी पुलिस ने डोडा तस्कर को गिरफ्तार किया। तितावी पुलिस लगातार कर रही है एक के बाद एक गुडवर्क को अंजाम दे रही है। तितावी पुलिस ने चेकिंग के दौरान एक डोडा तस्कर को किया गिरफ्तार जिसके कब्जे से २ किलोग्राम डोडा किया बरामद वहीं तितावी थाना प्रभारी राधेश्याम यादव का अपराधियों पर शिकंजा जारी डोडा तस्कर मीर संधू उर्फ सोनू पुत्र अनूप निवासी सैदपुरा खुर्द को चेकिंग के दौरान बघरा बस स्टैंड से गिरफ्तार कर भेजा जेल।

 

पुलिस ने चैकिंग अभियान चलाया15 News |
मुजफ्फरनगर। पुलिस ने चैकिंग तलाशी अभियान चलाते हुए बिना मास्क लगाए बाजार मे निकलने वालों पुलिस ने नसीहत दी। पुलिस ने इस दौरान नगर के विभिन्न चौराहों एवं बाजारो मे चैकिंग अभियान चलाया। एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के चलते जनपद पुलिस द्वारा विभिन्न चौराहो एवं बाजारो मे पुलिस द्वारा वाहन चैकिंग एवं मास्क चैकिंग की गई। एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय के निर्देशन मे एवं सीओ सिटी कुलदीप कुमार की मौजूदगी मे पुलिस ने नगर के शिव चौक,अस्पताल चौराहा,मिनाक्षी चौक,फक्करशाह चौक, प्रकाश चौक,सूजडू चूंगी आदि विभिन्न स्थानो पर वाहन चैकिंग की गई। पुलिस ने चैकिंग के दौरान बिना मास्क लगाए बाजार मे घूमने वाले व्यक्तियो को जमकर हडकाया तथा मास्क लगाने की नसीहत दी। पुलिस ने इस दौरान कई वाहन चालको के ई-चालान भी काटे। पुलिस द्वारा चलाए गए चैकिंग अभियान से वाहन चालकों खासतौर पर दुपहिया वाहन चालको मे हडकम्प गया। कई दुपहिया चालक चैकिंग देख इधर उधर गलियों से रफूचक्कर हो गए। पिछले करीब एक महीना सात दिन बाद आज अनलॉक होने पर शहर मे चहल पहल व बाजारो मे रौनक देखने को मिली। पिछले कई दिनो से लॉकडाउन के कारण अपने घरो मे कैद व्यक्तियो ने आज लगभग पूरा दिन बाजार मे घूमकर खरीदारी की एवं इधर उधर के काम निपटाए। एसएसपी अभिषेक यादव के निर्देशो के अनुपालन मे शहर कोतवाल योगेश शर्मा,इंस्पैक्टर सिविल लाईन उम्मेद कुमार,इंस्पैक्टर नई मन्डी कोतवाली अनिल कप्परवान सहित जनपद के समस्त थाना प्रभारियो ने सम्बन्धित क्षेत्राधिकारियो के निर्देश मे चैकिंग अभियान चलाया। भीष्ण गर्मी के बावजूद पुलिसकर्मी हर चौराहे एवं मुख्य मार्गो पर अलर्ट नजर आए।

 

यूरिया की किल्लत से अवगत कराया
मुजफ्फरनगर। खतौली के ग्रामीण क्षेत्र में यूरिया की भारी दिक्कत दिक्कत किसानों को हो रही है। आज उपजिलाधिकारी खतौली को राष्ट्रीय लोकदल कार्यकर्ताओं ने यूरिया की किल्लत से अवगत कराया और ज्ञापन दिया। क्षेत्रीय महासचिव धर्मेंद्र तोमर,प्रदेश प्रवक्ता अभिषेक चौधरी गुर्जर, प्रदेश महासचिव युवा पंकज राठी,पूर्व जिलाध्यक्ष बसपा कमल गौतम,मनीष चौधरी,ब्लॉक अध्य्क्ष दीपक शिवाच,नगर अध्य्क्ष वकील मंसूरी ,मनोज चौधरी गुर्जर शामिल रहे।

 

श्रद्धांजलि सभा में ढांढस बांधा10 News 1 |
शाहपुर। किसान इंटर कॉलेज में अमर नायक स्वामी राहुल बालियान और नवनिर्वाचित ग्राम प्रधान कुटबी स्वर्गीय जितेंद्र बालियान की शोक सभा हुई जिसमें हजारों की संख्या में लोगों ने श्रद्धांजलि दी बालियान खाप के मुखिया चौधरी नरेश टिकैत मुख्य रूप से श्रद्धांजलि सभा में पहुंचे उन्होंने सत्येंद्र बालियान को ढाढस बंधाया घर के मुखिया के तौर पर और उन्होंने कहा स्वर्गीय राहुल बालियान ने किसान इंटर कॉलेज की कायाकल्प कर दी जहां मात्र ३०० बच्चे थे उनके प्रयास के बाद हजारों की संख्या में बच्चे इंटर कॉलेज में पढ़ रहे हैं खासतौर से बेटियों के लिए इंटर कॉलेज पूरी तरह सुरक्षित था क्योंकि राहुल बालियान खुद कॉलेज को देखते थे उन्होंने बताया २००९ में राहुल बालियान को इंटर कॉलेज का अध्यक्ष निर्विरोध चुना गया और जब से वह लगातार अध्यक्ष रहे उनके प्रयास से खेल का बड़ा स्टेडियम इंटर कॉलेज को मिला लखनऊ के बाद स्पोर्ट्स अकैडमी इस कॉलेज के माध्यम से क्षेत्र को मिली और भी बहुत सारी उपलब्धियां राहुल बालियान के नाम रही।
राहुल बालियान के अंतिम शब्द
१- बालको को कहना चरित्रवान रहे, सबका सम्मान करें। निडर रहे ।
२- मैं दुख में सुख में अपमान मे सम्मान में तुफानो मे अमर असंख्यक बलिदानो मे अपने समाज के साथ खड़ा रहा फिर भी मेरी किसी बात से किसी को बुरा लगा हो तो मुझे माफ़ करना।
३- दुःख इस बात का है बहुत सारे कार्य युवाओ के लिए करने थे समाज के लिए करने थे, देश के लिए करने थे वे शायद अब नही कर पाउँगा। लेकिन खुशी इस बात की है कि अब क्रन्तिकारियो की सेवा करने का मौका मिलेगा।कही स्वर्ग मे शहीद भगतसिंह के पैर छूने का मौका मिलेगा, चंद्रशेखरआजाद की पिस्तौल देखने का मौका मिलेगा। रामप्रसाद बिस्मिल को सुनने का मौका मिलेगा कही जन्नत में अशफाकउल्ला खा की सेवा करने का मौका मिलेगा।
राहुल बालियान और उनके छोटे भाई जितेंद्र बालियान दोनों की कोरोना मैं निधन हुआ था अब राहुल बालियान के छोटे भाई सत्येंद्र बालियान पर सारी जिम्मेदारी है अभी-अभी सत्येंद्र बालियान जिला पंचायत वार्ड १८ से जीतकर सदस्य बने हैं वही उनके छोटे भाई जितेंद्र बालियान ग्राम प्रधान कुटबी का चुनाव जीत गए लेकिन जितेंद्र बालियान का कोरोना के कारण निधन हो गया दोनों भाइयों को पूरे क्षेत्र में श्रद्धांजलि दी मुख्य रूप से श्रद्धांजलि देने वालों में राष्ट्रीय लोक दल के सहकारी प्रदेश अध्यक्ष कृष्णपाल चेयरमैन राष्ट्रीय जाट संरक्षण समिति के अध्यक्ष विपिन सिंह बालियान अरविंद बालियान जिलाध्यक्ष आम आदमी पार्टी गज्जू पठान कंवरपाल मेलेंडी, प्रमोद त्यागी जिला अध्यक्ष समाजवादी पार्टी ,सतवीर प्रधान गढ़ीविनोद पहलवान ,प्रोफेसर सतवीर सिंह मुकंदपुर ,विजेंद्र सिंह करवाड़ा,सुभाष पहलवान हिंद केसरी,राजू पहलवान,जितेंद्र कुश्ती कोच ,अमित प्रमुख सदर ,सुरजीत जड़ौदा आदि मौजूद रहे।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

two × one =