News
खबरें अब तक...

समाचार

साइबर हेल्प सेंटर का शुभारंभ1 News 4 |
मुजफ्फरनगर। जनपद के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक अभिषेक यादव ने जनपद में नई पहल करते हुए साइबर अपराध की रोकथाम करने के उद्देश्य से पुलिस ऑफिस में साइबर हेल्प सेंटर के नाम से एक ऑफिस का शुभारम्भ किया है जिसमे जनपद वासी अपने साथ हुए साईबर अपराध की सूचना के साथ ही मुकदमा भी दर्ज करा सकतें है यहां साइबर अपराध संबंधी किसी भी समस्या के लिए सिंगल विंडो सिस्टम लागु किया गया है जिसमे हेल्प लाईन नम्बर-9454401617 है। एसएसपी अभिषेक यादव ने बताया की जनपद मुज़फ्फरनगर में साइबर अपराधों की रोकथाम हेतु वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक कार्यालय में साइबर हैल्प सैन्टर बनाया गया है। अब किसी भी नागरिक जिसके साथ साइबर अपराध हुआ हो अथवा हो जाये, उसको किसी थाने जाने की जरूरत नहीं है अब पीड़ित सीधा हेल्प लाईन नम्बर पर अपनी शिकायत दर्ज करा सकता है उन्होंने बताया की पीड़ित केवल साइबर हेल्प सेंटर पे जाएं और साइबर हेल्पलाइन न. 9454401617 पर कॉल करे और अपनी घटना तत्काल बता दें। घटना से संबंधित कार्यवाही साइबर हेल्प सेंटर करेगा और वादी को एफआईआर की प्रति भी यहीं से मिल जायेगी। यह केंद्र वरिष्ट पुलिस अधिक्षक मुजफ्फरनगर कार्यालय में स्थित है।।

दिनांक 09.06.2021 को वादी श्री हरेन्द्र कुमार निवासी गांधी नगर थाना नई मण्डी मुजफ्फरनगर द्वारा साइबर हेल्प सेन्टर को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि उन्होने फोन पे के माध्यम से पेमेन्ट की थी परन्तु पेमेन्ट असफल रही, पैसे भी अकाउन्ट से कट गये, कस्टमर केयर से वार्ता की गयी तो कुछ समय पश्चात ज्ञात हुआ कि साइबर ठगों द्वारा फोन पे कस्टमर केयर बनकर उनके 46 हजार रुपये हस्तांतरित करा लिये गये है।साइबर हेल्प सेन्टर द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए फोन पे अधिकारियों से वार्ता कर 46 हजार रुपयों को होल्ड पर डलवाया गया तथा 24 घण्टे के अन्दर वादी के रुपये अकाउन्ट में वापस कराये गये।

 

क्षेत्रीय समाचार – आस-पास से

सैनिटाइजेशन का कार्य किया3 News 4 |
मुजफ्फरनगर। कोविड-१९ के अन्तर्गत चिन्हित हॉटस्पॉट स्थलों तथा ग्रामीण स्थलों पर सैनिटाइजेशन किया जा रहा है। वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक, मुजफ्फरनगर, महोदय के निर्देशन में अग्निशमन विभाग मुजफ्फरनगर द्वारा जनपद में सैनिटाइजेशन का कार्य किया गया। इसी क्रम में जनपद मुजफ्फरनगर के निम्न स्थलों पर सैनिटाइजेशन किया गया नई मंडी बाजार, थाना नई मंडी, रोडवेज बस अड्डा, रेलवे स्टेशन, अंसारी रोड बाजार, भारतीय स्टेट बैंक अंसारी रोड, ग्राम दाहखेड़ी, ग्राम चित्तौड़ा, ग्राम नगला कबीर, थाना नंगला मंदोड, ग्राम जिला पूर्ति अधिकारी कार्यालय बुढ़ाना, क्षेत्राधिकारी बुढ़ाना कार्यालय एवं आवास, क्षेत्राधिकारी फुगाना कार्यालय एवं आवास, तहसील सभाकक्ष बुढ़ाना, उप जिलाधिकारी बुढ़ाना कार्यालय एवं आवास, तहसीलदार बुढ़ाना कार्यालय एवं आवास, चकबंदी अधिकारी कार्यालय बुढ़ाना उपरोक्त सैनिटाइजेशन के कार्य में जनपद मुख्यालय से ०१ अदद मोटर फायर इंजन तथा तहसील बुढ़ाना व तहसील जानसठ से एक-एक मोटर फायर इंजन का प्रयोग किया गया है।

 

पुलिस ने तीन बदमाशों को किया गिरफ्तार4 News 4 |
मुजफ्फरनगर। मुखबिर की सूचना पर तितावी पुलिस ने तीन बदमाशों को किया गिरफ्तार जिनके कब्जे से एक तमंचा दो जिंदा कारतूस दो अवैध रामपुरी चाकू बरामद। तितावी थाना प्रभारी राधेश्याम यादव के नेतृत्व में सब इंस्पेक्टर मोहित कुमार ने लूट की फिराक में खड़े बदमाशों को किया गिरफ्तार। बदमाशों की पहचान १ वकील पुत्र जमशेद निवासी खड़खड़ी थाना बड़ौत जिला बागपत २नसीम उर्फ पप्पू पुत्र शकील निवासी साँझक थाना शाहपुर ३ सारिक पुत्र रियासत निवासी साँझक थाना शाहपुर जनपद मुज़फ्फरनगर में हुई। तितावी पुलिस ने तीनों बदमाशों को जागाहेड़ी शिव मंदिर के पीछे से गिरफ्तार कर भेजा जेल।

 

मुजफ्फरनगर शहर – सिटी न्यूज

समाजवादी रसोई प्रोग्राम का आयोजन5 News 7 |
मुजफ्फरनगर। समाजवादी पार्टी राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव पूर्व मुख्यमंत्री से प्रेरणा लेते हुए आज मुजफ्फरनगर में चंदन सिंह चौहान के नेतृत्व में समाजवादी कार्यकर्ताओं व नेताओं द्वारा समाजवादी रसोई प्रोग्राम का आयोजन किया गया। जिसमें गरीब बेसहारा लोगों को चंदन चौहान द्वारा खाना वितरण किया गया और समाजवाद का असल चेहरा चरितार्थ करके दिखाया गया। इस दौरान सभी लोगों ने समाजवादी रसोई प्रोग्राम में समाजवादी पार्टी की नीतियों की जमकर तारीफ की वही चंदन चौहान द्वारा कहा गया कि समाजवादी रसोई प्रोग्राम लगातार जनपद मुजफ्फरनगर में जोर शोर से चलता रहेगा और हर गरीब मजलूम की मद्द के लिए हम व हमारा समाजवादी परिवार लगातार परिश्रम करता रहेगा जिस तरह इस कोरोना काल में आम जन को भाजपा सरकार की गलत नीतियों के कारण भापरेशानी का सामना करना पड़ा है उससे जनता हलकान हुई है। वहीं समाजवादी लोगों ने जनता के लगातार मदद करने का बीड़ा उठाया हुआ है अब जनता ने तय कर लिया है कि २०२२ में समाजवादी पार्टी अखिलेश यादव की उत्तर प्रदेश में प्रचंड बहुमत की सरकार बनाकर उत्तर प्रदेश को बचाना है। चंदन चौहान द्वारा सभी समाजवादी कार्यकर्ताओं से अपील की गई कि हर कार्यकर्ता गरीब असहाय लोगों की हर संभव मदद करें इस अवसर पर मुख्य रूप से पूर्व प्रत्याशी खतौली विधान सभा चंदन चौहान व राजकुमार यादव, सत्येंद्र सैनी,शमशेर मलिक,डॉ नरेश विश्वकर्मा, विक्रांत सिंह ,जिया चौधरी, सत्यवीर सिंह प्रजापति, अब्दुल्ला कुरेशी, हारुन खान, आदिल चौधरी, शलभ गुप्ता, गौरव जैन, राकिब कुरैशी नरेंद्र प्रमुख, सतीश गुज्जर, अलीम सिद्दीकी, शौकत अंसा,हादिलशाद, गौरव मुंडे, निधीश गर्ग, राहुल वर्मा, अब्दुल्लाह राणा, वसीम राणा, राशिद मालिक, मुफ़्ती ज़ुल्फ़िकार, विनय पाल, दर्शन पाल, सूर्यप्रताप, टिटुपाल, प्रवीण अवाना,आकाश आदि सैकड़ों समाजवादियों ने शिरकत की।

 

पुरकाजी क्षेत्र में होगा रिकोर्डतोड विकासः विधायक6 1 News |
मुजफ्फरनगर। पुरकाजी विधानसभा में विकास कार्यों के लिए प्रयासों में जुटे क्षेत्रीय विधायक प्रमोद उंटवाल से क्षेत्र के जनप्रतिनिधियों ने मुलाकात करते हुए समस्याओं को लेकर चर्चा की। विधायक ने बताया कि जल्द ही क्षेत्र में सरकार से मंजूर हुए कुछ विकास कार्यों को प्रारम्भ कराया जायेगा।
गुरूवार को विधायक प्रमोद उंटवाल ने अपने कैम्प कार्यालय पर पुरकाजी विधानसभा क्षेत्र के गांवों के जनप्रतिनिधियों से मुलाकात करते हुए समस्याओं के निस्तारण पर चर्चा की। इस दौरान गांव बहेड़ी में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र के निर्माण को लेकर पूर्व जिला पंचायत सदस्य अनिल त्यागी ने विधायक प्रमोद उटवाल से बातचीत की। उन्होंने कहा कि गांव में प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र का निर्माण होने से क्षेत्र के लोगों को काफी सुविधा मिलेंगी। इसको लेकर विधायक प्रमोद उटवाल ने जनप्रतिनिधियों को बताया कि स्वास्थ्य केन्द्र के पुनर्निर्माण के लिये सात करोड़ रुपए का प्रस्ताव पारित हो गया है और ५० लाख का अनुदान शासन से अवमुक्त होकर प्रशासनिक स्तर पर खाते में आ गया है, जिसमें जल्दी ही स्वास्थ्य केन्द्र का पुनः निर्माण शुरू हो जाएगा और वहां पर बेड की व्यवस्था भी अब जल्द ही हो जायेगी। विधायक प्रमोद उटवाल ने बताया कि क्षेत्र में प्रधानमंत्री सड़क योजना के अन्तर्गत पुरकाजी क्षेत्र में ३ नई सड़कों का निर्माण का प्रस्ताव सरकार द्वारा मंजूर हो गया है। इन तीनों क्षेत्रों में जल्द ही प्रधानमंत्री सड़क योजना के अंतर्गत सड़क निर्माण शुरू हो जाएगा। इस मीटिंग के दौरान गांव कासमपुर के प्रधान ने भी गांव की समस्याएं बताई, जिसे पुरकाजी विधायक प्रमोद उटवाल ने तुरंत निवारण किया। गांव कासमपुर के ग्रामीण भी विधायक प्रमोद उटवाल से मिले और गांव की कुछ समस्या उनके सामने रखते हुए निस्तारण कराने की मांग की। विधायक प्रमोद उटवाल ने ग्रामीणों को आश्वासन दिया कि जल्द ही समस्याओं का निराकरण कराया जायेगा।

 

वैक्सीनेशन कैम्प का आयोजन
मुजफ्फरनगर। नगर के भोपा रोड ट्रान्सपोर्ट नगर स्थित उप संभागीय परिवहन विभाग-ए.आर.टी.ओ.त्र कार्यालय पर 45 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों के स्वास्थ्य के दृष्गित वैक्सीनेशन कैम्प लगाया गया। वैक्सीनेशन कैम्प मे 45 वर्ष से अधिक के व्यक्तियो का टीकाकरण किया गया। इस दौरान रोडवेज के बस कंडेक्टर,ड्राईवर, ई-रिक्शा चालको को वैक्सीन लगाई गई। इस दौरान आरआई अखिलेश यादव सहित स्टाफ मौजूद रहा।

समाचार

तुलसी पौध का वितरण किया8 News 2 |
मुजफ्फररनगर। एस. एस. दास मेमोरियल ट्रस्ट एवं भारत विकास परिषद् संकल्प के संयुक्त तत्वाधान में जन चेतना कार्यक्रम के अंतर्गत औषधि युक्त पौधे वितरण एवं रोपण की शुरुआत करते हुए तुलसी पौध का वितरण किया गया। जिसका शुभारंभ जिले के प्रशासनिक अधिकारियो के कार्य स्थल पर संस्था के सदस्यों द्वारा मुख्य अधिकारियो को तुलसी पौध युक्त माटी के गमले दिए गए इस श्रृंखला में सर्वप्रथम जिलाधिकारी सेल्वा कुमारी जे,एसएसपी अभिषेक यादव के साथ-साथ एसपी सिटी अर्पित विजयवर्गीय,एसपी देहात अतुल कुमार श्रीवास्तव, एडीएम फाइनेंस आलोक कुमार, एसडीएम कलेक्ट्रेट अशोक कुमार, सिटी मजिस्ट्रेट अभिषेक कुमार सिंह को तुलसी पौध भेंट की गई सभी ने इस प्रयास की मुक्त कंठ से प्रसंशा की और इस पर्यावरण बचाओ मुहिम की कामयाबी के लिए अपनी शुभकामनाएं प्रेषित की,इस अवसर पर संस्था के सदस्यों संदीप दास एडवोकेट,सुभाष चंद गुप्ता, शिशु कांत गर्ग एडवोकेट, विष्णु स्वरूप अग्रवाल, डॉ अजय गर्ग, जगदीश पालीवाल आदि मोजूद रहे।

 

भगवान शनिदेव का पंचामृत अभिषेक किया10 News 2 |
मुजफ्फरनगर। चरथावल मोड स्थित शनिधाम सिद्धपीठ पर वट अमावस्या शनि जयंती के अवसर पर कोविड-19 के नियमों का पालन करते हुए एक कार्यक्रम का आयोजन किया गया। जिसमें भगवान शनिदेव का पंचामृत अभिषेक किया गया। दूध, दही, नील, बूरा इत्यादि से उन्हे स्नान कराया गया। इस कार्य में 11 यजमानों ने भाग लिया। बाद में भगवान शनिदेव को छप्पन प्रकार के भोग लगाये गये और यज्ञ, हवन के उपरांत विशाल भंडारे का आयोजन किया गया। पूजा-पाठ एवं धार्मिक क्रियाएं पंडित संतोष मिश्रा ने सम्पन्न करायी। इस अवसर पर सिद्धपीठ वाले गुरूजी पंडित संजय कुमार ने भभूत का वितरण कराया और सावित्री और यमराज के संवाद सुनाकर भक्तों को भाव विभोर कर दिया। मंदिर समिति के उपाध्यक्ष शरद कपूर ने शनि जयंती के महत्व और सूर्य ग्रहण पर अपने विचार व्यक्त किये। इस अवसर पर मंदिर समिति प्रबंध समिति के अध्यक्ष ललित मोहन शर्मा, शरद कपूर, मुकेश चौहान, नरेंद्र पंवार, सिद्धपीठ वाले गुरूजी पं. संजय कुमार, कार्तिक, आशीष कश्यप, पं. अरविंद पाण्डेय आदि का उल्लेखनीय योगदान रहा।

 

गर्मी का सितम जोरों पर12 News 2 |
मुजफ्फरनगर। जून में गर्मी बढ़ती जा रही है। गर्मी में लोग पसीने से तर-बतर रहे। अधिकतम तापमान ४० डिग्री सेल्सियस से अधिक पहुंच गया। मई-जून माह का यह अब तक का सबसे अधिक तापमान है। पूरे दिन लू के थपेड़ों से लोग हलकान रहे।
शाम से ही कड़ाके की गर्मी पड़ रही है। सुबह से ही गर्मी पड़ना शुरू हो गई थी। गर्मी का यह हाल था कि लोग पसीना-पसीना हो रहे थे। कूलर, पंखे भी काम नहीं कर पा रहे थे। गर्म हवा ने लू का रूप धारण कर लिया। लू के थपेड़ों से लोग हलकान रहे। बढ़ती गर्मी से खेतों में काम करने वाले मजदूर व किसान अन्य दिनों की अपेक्षा अपने घरों को जल्दी लौट गए। कुछ किसानों ने कार्य करते समय बीच-बीच में पेड़ों की छाया का सहारा लिया। मौसम विभाग का अनुमान है कि अगले तीन-चार दिनों में तापमान में एक से तीन डिग्री सेल्सियस गिरावट आ सकती है। बुधवार को अधिकतम तापमान ४०.१ डिग्री सेल्सियस तथा न्यूनतम तापमान २६.८ डिग्री सेल्सियस रहा, जो सामान्य से चार डिग्री सेल्सियस अधिक है। इस बार गर्मी के सीजन में मई व जून माह में अब तक ४० डिग्री सेल्सियस तापमान नहीं पहुंचा।
बढ़ती गर्मी में कूलर, पंखे, एसी चलने से विद्युत लोड बढ़ रहा है, जिससे बिजली के कट भी बढ़ने लगे हैं। लोड बढ़ने से मशीनें गर्मा जाती हैं और ट्रांसफार्मर आदि में फाल्ट हो जाते हैं, जिससे विद्युत कट बढ़ रहे हैं। डा. पीके सिंह, केवीके बघरा ने कहा कि बढ़ती गर्मी किसानों के लिए फायदेमंद है। गर्मी से फसल में कीट व बीमारी खत्म हो जाएगी। इसके लिए किसान गहरी जुताई करें। धान की नर्सरी डालें और उचित नमी बनाए रखें।

 

मुजफ्फरनगर शहर – सिटी न्यूज

इंसानियत अभी जिंदा हैः लाखों रूपये एवं जरूरी कागजात वापस दिये13 News 1 |
मुजफ्फरनगर। रखते हैं जो औरों के लिए प्यार का जज्बा वो लोग कभी टूट कर बिखरा नहीं करते कलयुग के दौर में जहां कोरोना लॉकडाउन के चलते लोगों ने इंजेक्शन, जीवन रक्षक दवाइयां, ऑक्सीजन सिलेंडर में खूब कालाबाजारी की ऐसे में रामपुरम में रहने वाले सुहेल खान अपनी दुकान आर्य समाज रोड पर चांद ऑटो पार्ट्स पर सफाई करने के लिए गए थे सामने से एक कार गुजरी जिसमें से एक बैग नीचे गिरा उसको खोलकर देखा तो उसमें बहुत रुपए थे आधार कार्ड, चेक बुक भी रखी हुई थी उसी पर मोबाइल नंबर लिखा हुआ था वह बैग सुहेल खान ने उठा लिया और संबंधित फोन नंबर पर दो तीन बार कॉल की तो पूछा आप कौन बोल रहे हैं तो वह सज्जन बोले मेरा पहले ही दिमाग खराब है तुम बार-बार फोन करके मुझे परेशान ना करो मेरा बैग कहीं गिर गया जिसमे १ लाख १२००० रुपए और जरूरी कागज थे। तभी सुहेल खान ने बताया कि वह आपका बैग मेरे पास सुरक्षित है आप आकर प्राप्त कर सकते हैं वह सज्जन बहुत प्रसन्न हुए। उन्होंने आकर सुरक्षित अपना बैग प्राप्त किया उन सज्जन का नाम अरविंद कुमार है आवास विकास के रहने वाले हैं उनकी शामली रोड पर टाइल्स की दुकान भी है और एयरफोर्स से रिटायर हैं उन्होंने सुहेल खान से वादा किया कि हमेशा तुम मेरे दोस्त बनकर रहोगे और जिंदगी में कभी भी जरूरत हो तो मुझे याद करना। आज भी ऐसे दौर में जहां पर लोग कालाबाजारी कर रहे हैं ऐसे में जमीर जिंदा रखने वाले लोग भी समाज में ही उपस्थित हैं जो लगातार जिंदादिली का कार्य कर रहे हैं जिन्होंने लालच न कर इंसानियत की मिसाल कायम रखी।

 

प्रदूषण पर एक समान और व्यावहारिक नीति बनाई जाएः प्रमोद कुमार14 News 1 |
मुजफ्फरनगर। बुढ़ाना में आंदोलन जनकल्याण के सदस्यों की बैठक हाजी जमशेद ग्राम प्रधान जौला के आवास पर संपन्न हुई। पूर्व प्रधान सुरेश मोचड़ी को कल्याण समिति खतौली व सावटू के पूर्व प्रधान आसींद्र को बुढ़ाना तहसील उपाध्यक्ष और राजेश राणा को कार्यकारी सदस्य मनोनीत किया गया।
आंदोलन जनकल्याण के संयोजक प्रमोद कुमार ने कहा कि उनकी लड़ाई समानता के अधिकार के संरक्षण और लोगों को भ्रष्टाचार से विमुक्त करने की है। भैंसाना चीनी मिल के गन्ना भुगतान पर कटाक्ष करते हुए उन्होंने कहा कि किस नियम के आधार पर मिल किसानों का गन्ना पेमेंट रोके बैठी है, जबकि अन्य मिलों ने ८० प्रतिशत से भी ज्यादा भुगतान कर दिया है। उन्होंने जिलाधिकारी से आग्रह किया है कि गन्ना भुगतान हेतु सख्त कदम उठाया जाना चाहिए। एनसीआर बनाम नान एनसीआर का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा कि कानूनी बाध्यताओं की गैरबराबरी से एनसीआर में उद्योग चलाना मुश्किल हो गया है। नान एनसीआर के साथ प्रतिस्पर्धा ने एनसीआर के भट्ठा उद्योग की कमर तोड़ दी है। किसानों के पुराने ट्रैक्टरों पर रोक लगाना और यहां के उद्योगों की अनदेखी को वह बर्दाश्त नहीं करेंगे। उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि या तो सरकार हमें एनसीआर से बाहर कर दें या प्रदूषण पर व्यावहारिक और एक समान नीति बनाए अन्यथा की स्थिति में वह महात्मा गांधी के रास्ते से संघर्ष का बिगुल बजाएंगे। महानगरों का बढ़ता वाल्यूम प्रदूषण का जनक है और इस नीतिगत विफलता की वजह से एनसीआर को कठघरे में खड़ा करना उचित नहीं है। बैठक में बलराम तायल, हरेंद्र कुमार, सतीश प्रधान, मास्टर प्रवीण, करणवीर प्रधान, उम्र दराज प्रधान, पुरुषोत्तम प्रधान, नवाब प्रधान, रविकांत प्रधान मोमिन राणा, सुनील अहमद, कुशल, डिपू व प्रशांत राठी आदि मौजूद रहे।

 

 

निःशुल्क टीकाकरण कैम्प का आयोजन15 News 2 |
मुजफ्फरनगर। सेक्युलर फ्रंट,हमारा नारा भाई चारा व जमीयत उलेमा हिन्द और स्वास्थ्य विभाग की ओर से मिमलाना रोड गुडलक पैलेस पर निःशुल्क टीकाकरण कैम्प का आयोजन हुआ इस निःशुल्क टीका करण केम्प में ४५ साल से ऊपर के सभी महिलाएं व पुरुषों को निःशुल्क टीका लगाया गया।कैम्प में महिलाएं व पुरुषों ने भारी उत्साह के साथ टीकाकरण कराया। कैम्प का उद्धघाटन दारुल उलूम के प्रोफेसर मौलाना सदाक़त, मौलाना ताहिर क़ासमी, गौहर सिद्दीक़ी,सभासद याकूब ,पूर्व वाइस चेयरमैन अमीरआज़म खान एड आदि ने किया। गौहर सिद्दीकी ,मास्टर इसरार,डॉ.शाहवेज़ रॉव, यूनिसेफ की तरन्नुम व रिफाकत की देख रेख में आयोजित केम्प में मशहूर शायर डॉ तनवीर गौहर,डॉ जमील, डॉ शमीम,डॉ मुजीब, इक़राम कस्सार, इरफान अल्वी, अमीर डीलर,डॉ नूर हसन,शमीम कस्सार,सलमान अंसारी,अहसान डीलर,कलीम अंसारी,आसिफ अंसारी,फ़ाज़िल सलमानी आदि समन्नित लोग उपस्थित रहे। कैम्प की खासियत यह रही कि इंडियन आइडल में प्रतिभागी मोहम्मद दानिश के पिता मोहम्मद शाहनवाज़ व क्षेत्र के सम्मानित के डॉक्टर साहिबान ने आमजन को पैग़ाम देते हुए खुद टीकाकरण कराया इस कैम्प को सफल बनाने में मुख्य रूप से हमारा नारा भाई चारा के राष्ट्रीय प्रवक्ता मास्टर इसरार,मीडिया प्रभारी शाहवेज़ राव व समस्त संस्थाओं का विशेष सहयोग रहा।

 

शांतिधारा व धार्मिक विधान का आयोजन
खतौली। कस्बे में स्थित सभी जैन मंदिरों में जैन धर्म के १६वें तीर्थंकर भगवान शांतिनाथ का जन्म, तप और मोक्ष कल्याण पर्व भक्ति भाव के साथ मनाया गया।
श्रद्धालु सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करते हुए पीत और केसरिया वस्त्र धारण कर मंदिरों में पहुंचे। श्रद्धालुओं ने मंत्रों का उच्चारण करते हुए जिनेंद्र भगवान का अभिषेक किया। शांतिधारा व धार्मिक विधान का आयोजन हुआ, जिसके पश्चात कल्याणक लड्डू भगवान शांतिनाथ को समर्पित किए गए। कार्यक्रम में आध्यात्मिक भजन व भक्ति नृत्य भी प्रस्तुत किए गए। डॉ. ज्योति जैन व अशोक शास्त्री ने बताया कि तीर्थंकर भगवान शांतिनाथ ने कर्मों के बंधनों को तोड़कर मोक्ष पद की प्राप्ति की थी। मौके पर पारस, राजीव, अनुपम, सुनील, रवि, राजेंद्र, सुनील, रामकुमार, विवेक, सुशील, अकलंक, अरूण नंगली, योगेश, धनेंद्र, शीलचंद, मुकेश मौजूद रहे।

 

वैक्सीनेशन के लिए चलेगा विशेष अभियान
मुजफ्फरनगर । शहर में ११ जून २०२१ को प्रातः १०ः०० बजे से एक विशेष ड्राइव थ्रू वैक्सीनेशन कैंप ४५ वर्ष की आयु से ऊपर के लिए आयोजित किया जा रहा है जिसकी विशेषता यह रहेगी कि आप पूर्व में ही इसका रजिस्ट्रेशन करा कर अपनी गाड़ी में बैठ कर ही वैक्सीनेशन लगाकर तुरंत बाहर निकल जाएंगे इसमें समय की बचत होगी एवं जो लोग कम चल फिर सकते हैं अथवा जिनके पास समय का अभाव है उनके लिए बहुत उपयोगी कैंप है मुजफ्फरनगर में यह प्रथम बार आयोजित होगा , यह कैंप नवीन मंडी स्थल गेस्ट हाउस पर आयोजित किया जाएगा
कैंप का शुभारंभ मुख्य अतिथि के रूप में भारतीय जनता पार्टी के जिला अध्यक्ष विजय शुक्ला करेंगे, कैंप में जिलाधिकारी जे. सेल्वा कुमारी मुजफ्फरनगर विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहेंगी. कैंप के संयोजक अचिंत मित्तल द्वारा बताया गया की निम्न नंबरों पर आप कल अपना आधार कार्ड भेज कर रजिस्ट्रेशन करा सकते हैं , एवं जानकारी ले सकते हैं। ९४१२२१४५२६ अचिंत मित्तल, ६३९९४१४५२६ विशाल कुमार, 9८३७१५५८०७ विपुल भटनागर, ९३५९३२२११० सुषमा अग्रवाल, ७९०५६४९४६५ पूनम मार्शल, पूर्व में अपना रजिस्ट्रेशन करा कर समय प्राप्त करें जिन लोगों को सेकंड डोज लगनी है वह अपनी ८४ दिन के बाद की दूसरी डोज भी लगवा सकते हैं। रजिस्ट्रेशन पूव में कराने की जरूरत नहीं है साथ के साथ भी हो जाएगा

पुलिस ने कई ंवांछितों को गिरफ्तार किया
मुजफ्फरनगर। थाना नई मण्डी पर नियुक्त उ0नि0 तपन जयन्त द्वारा वॉछित अभियुक्त सागर उर्फ काला पुत्र मदन नि0 ग्राम शेरनगर थाना नई मण्डी मु0नगर को ग्राम शेरनगर से गिरफ्तार किया गया है। वहीं थाना खतौली पर नियुक्त उ0नि0 विष्णु कुमार गौतम द्वारा वॉछित अभियुक्त उस्मान पुत्र अफजाल नि0 मौ0 शराफत कालोनी कस्बा व थाना खतौली मु0नगर को रोडवेज बस स्टैण्ड खतौली से गिरफ्तार किया गया है। वहीं थाना खतौली पर नियुक्त उ0नि0 रघुनाथ सिंह द्वारा वॉछित अभियुक्त धर्मपाल पुत्र खचेडु नि0 ग्राम चांद समद थाना खतौली मु0नगर को अभि0 के मस्कन से गिरफ्तार किया गया।इसके अलावा थाना शाहपुर पर नियुक्त उ0नि0 अक्षय खारी द्वारावॉछित अभियुक्त देवेन्द्र उर्फ परवेन्द्र उर्फ उपेन्द्र पुत्र संसार, संजीत पुत्र संसार नि0गण ग्राम किनौनी थाना शाहपुर मु0नगर को अभि0गण के मस्कन से गिरफ्तार किया गया है। इसके अलावा थाना भौरकलां पर नियुक्त व0उ0नि0 दिनेश कुमार द्वारा वॉछित अभियुक्त अविनाश उर्फ छोटू पुत्र सतपाल उर्फ सत्ते नि0 कस्बा सिसौली थाना भौराकलां मु0नगर को रविदास मन्दिर के पास से गिरफ्तार किया गया है। वहीं थाना तितावी पर नियुक्त उ0नि0 रमेश चन्द्र द्वारा वॉछित अभियुक्त रविन्द्र पुत्र रडकू नि0 अमीनगर थाना तितावी मु0नगर को बघरा बस स्टैण्ड से गिरफ्तार किया गया ।

 

अवैध शराब सहित गिरफ्तार किया
मुजफ्फरनगर। थाना भोपा पर उ0नि0 वीर नारायण सिंह द्वारा अभियुक्त शाहनवाज पुत्र जाकिर नि0 ग्राम व थाना भोपा मु0नगर को अथाई रोड से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 10 ली0 कच्ची शराब को बरामद किया गया।
मुजफ्फरनगर। थाना भोपा पर उ0नि0 गजेन्द्र सिंह द्वारा अभियुक्त बुरहान पुत्र इस्लाम नि0 ग्राम नंगला बुजुर्ग नि0 थाना भोपा मु0नगर को जंगल ग्राम नंगला बुजुर्ग से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 150 किग्रा गौंमांस व गौकसी के उपकरणों को बरामद किया गया।

 

किसानों को उपज के बेहतर दाम मिलेंगे
मुजफ्फरनगर। केंद्र सरकार द्वारा किसान हित में खरीफ की फसलों के लिए न्यूनतम समर्थन मूल्य में वृद्धि का विश्लेष्ण करते हुए अशोक बालियान, चेयरमैन,पीजेंट वेलफेयर एसोसिएशन ने कहा कि इससे किसानों को उपज के बेहतर दाम मिलेंगे।
उन्होने कहा कि केंद्रीय कैबिनेट ने ९ जून २०२१ को किसान हित धान सहित कई खरीफ फसलों के न्यूनतम समर्थन मूल्य यानी कि एमएसपी में वृद्धि की घोषणा की है। धान का एमएसपी पिछले साल के १८६८ रुपये प्रति क्विंटल से ७२ रुपये बढ़ाकर १९४० रुपये प्रति क्विंटल, बाजरा पर एमएसपी बढ़ाकर २१५० रुपये प्रति क्विंटल से बढ़कर अब २२५० रुपये प्रति क्विंटल व् तिल पर एमएसपी ६८५५ रुपये प्रति क्विंटल से ४५२ रूपये बढ़ाकर ७३०७ रुपये प्रति क्विंटल किया गया है। अरहर (तुअर) व उडद पर ६००० रुपये प्रति क्विंटल से एमएसपी ३०० रुपये बढ़ाकर ६३०० रुपये प्रति क्विंटल किया गया है। तिल पर ६८५५ रुपये प्रति क्विंटल से एमएसपी ४५२ रुपये बढ़ाकर ७३०७ रुपये प्रति क्विंटल व मूंगफली पर ५२७५ रुपये प्रति क्विंटल से एमएसपी २७५ रुपये बढ़ाकर ५५५० रुपये प्रति क्विंटल किया गया है। कपास (मध्यम रेशा) पर ५५१५ रुपये प्रति क्विंटल से एमएसपी २११ रुपये बढ़ाकर ५७२६ रुपये प्रति क्विंटल किया गया है। बालियान ने कहा कि किसानों को उनकी उत्पादन लागत पर सबसे ज्यादा अनुमानित रिटर्न बाजरा (८५ प्रतिशत) पर, उसके बाद उड़द (६५ प्रतिशत) और तुअर (६२ प्रतिशत) होने की संभावना है। तिलहनों के लिए भारत सरकार ने खरीफ सीजन २०२१ में किसानों को मिनी किट्स के रूप में बीजों की ऊंची उपज वाली किस्मों के मुफ्त वितरण की महत्वाकांक्षी योजना को मंजूरी दी है। उन्होने कहा कि खरीफ की फसलों में धान (चावल), मक्का, ज्वार, बाजरा, मूंग, मूंगफली, गन्ना, सोयाबीन, उडद, तुअर, कुल्थी, जूट, सन, कपास आदि फसलें आती हैं। खरीफ की फसलें जून जुलाई में बोई जाती हैं। सितंबर-अक्टूबर में इनकी कटाई होती है। दालों के एमएसपी में वृद्धि से किसानों को न सिर्फ उपज का उचित दाम मिलेगा, बल्कि फसलों के विविधीकरण को भी बल मिलेगा। पीजेंट वेलफेयर एसोसिएशन केंद्र सरकार से यह अनुरोध करती है कि किसान के अन्य कुछ महत्वपूर्ण उत्पाद जैसे दुग्ध, गुड़ दृशक्कर, शहद आदि को भी न्यूनतम समर्थन मूल्य के दायरे में लाया जाए और सरकारी खरीद प्रणाली को और बेहतर बनाया जाये ताकि जरूरत बंद सभी किसान न्यूनतम समर्थन मूल्य का लाभ उठा सके।

 

जनपद में अब बिना टेस्ट ड्राइविंग के किसी को भी ड्राइविंग लाइसेंस निर्गत नहीं किया जाएगा
मुजफ्फरनगर। जनपद में अब बिना टेस्ट ड्राइविंग के किसी को भी ड्राइविंग लाइसेंस निर्गत नहीं किया जाएगा। शासन के आदेश पर जनपद के आईटीआई परिसर में ड्राइविंग ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट स्थापित किया गया है, जहां बनाए गए ट्रैक पर वाहन चलाकर दिखाने के बाद ही ड्राइविंग लाइसेंस बनाकर जारी किया जाएगा।
सूबे में होने वाली सड़क दुर्घटनाएं और उनमें होने वाली मौतों को कम करने के लिए शासन द्वारा अब ड्राइविंग लाइसेंस जारी करने के लिए नए नियम लागू कर दिए हैं। सूबे के मुजफ्फरनगर समेत आठ जनपदों में ड्राइविंग ट्रेनिंग इंस्टीट्यूट बनाए गए हैं, जहां ड्राइविंग के लिए ट्रेनिंग ट्रैक भी बनाए गए हैं। ड्राइविंग लाइसेंस लेने के लिए अब आवेदक को ऑनलाइन स्लॉट लेने के बाद मेरठ रोड स्थित आईटीआई परिसर में बनाए गए डीटीआई में अफसरों के सामने अपनी वाहन चलाने की दक्षता का परिचय देना होगा। इसमें सफल होने के बाद ही आवेदक को ड्राइविंग लाइसेंस जारी किया जाएगा। एआरटीओ विनीत मिश्रा ने बताया कि जनपद में मेरठ रोड स्थित आईटीआई परिसर में डीटीआई और टेस्ट ट्रैक बनाए गए हैं। आगामी १५ जून से जिले में यह व्यवस्था लागू कर दी जाएगी।

 

पुलिस ने जुआरी पकडे
मुजफ्फरनगर। थाना रामराज पर उ0नि0 सत्यवीर सिंह द्वारा अभियुक्त फरियाद पुत्र फरीद नि0 ग्राम पुटठी इब्राहिमपुर थाना रामराज मु0नगर, खुश्मीद पुत्र खुशी अहमद नि0 ग्राम शाहपुर थाना भोजपुर मुरादाबाद, दीपक कुमार पुत्र ज्ञान सिंह नि0 बाल्मीकि बस्ती रामराज थाना बहसुमा मेरठ, जुल्फान पुत्र काले नि0 ग्राम पुटठी इब्राहिमपुर थाना रामराज मु0नगर को जंगल ग्राम पुटठी इब्राहिमपुर से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 52 ताश के पत्ते, 3630 रूपये नगद एवं 01 मो0सा0 स्पलेण्डर नं0 यूपी 14 एमवी 4232 को बरामद किया गया।

 

पूजा अर्चना की
मोरना। वैश्विक आपदा कोविड-19 के प्रभाव एवं जन स्वास्थ्य के दृष्टिगत प्रशासन के निर्देशो के चलते आज वट सावित्री के अवसर पर उत्तर भारत की पौराणिक तीर्थ स्थली एवं श्रीमद भागवत उदगम पीठ
शुकतीर्थ एवं सुखदेश आश्रम शुक्रताल को बंद रखा गया। एडीएम प्रशासन अमित कुमार के निर्देशो के चलते अमावस्या तिथि पर आज शुकतीर्थ पर पूजा अर्चना के लिए पाबंरी रही। ताकि शुक्रताल मे पूजा अर्चना करने एवं गंगा स्नान के लिए श्रृद्धालुओं की भीड एकत्रित ना हो।

 

बैंक पर फर्जीवाडे का आरोप लगाया
मुजफ्फरनगर। एक ग्रामीण ने लोन बांटने के नाम पर बैंक पर फर्जीवाडे का आरोप लगाते हुए कार्यवाही की मांग की है। सूत्रो के अनुसार थाना सिखेडा क्षेत्र के निकटवर्ती गांव जटमुझेडा निवासी रामपाल ने प्रधानमंत्री व बैंकिग लोकपाल तथा बैंक के हैड ऑफिस देहरादून को भेजे गए शिकायती पत्र मे आरोपित किया कि बैंक शाखा ने कोविड-19 महामारी में सरकारी लोन योजना के नाम पर बैंक शाखा द्वारा फर्जी लोन खाते खोलकर लोन की रकम गबन कर ली है। गांव जटमुझेडा निवासी रामपाल पुत्र शेरसिह ने आरोप लगाया कि उसका बैंक खाता गांव मे ही स्थित बैंक शाखा मे खुला है। ग्रामीण रामपाल का आरोप है कि बैंककर्मियो ने कोविड-19 महामारी खाता खोलकर उसका लोन स्वीकृत कर दिया,जबकि उसने लोन के लिए आवेदन भी नही किया था। पीडित व्यक्तियो ने इस पूरे मामले की जांच पडताल कराकर आरोपितो के खिलाफ सख्त कार्यवाही की मांग की है।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

five + seven =