News
खबरें अब तक...

समाचार (Muzaffarnagar News)

पूर्व मुख्यमंत्री मायावती की माता को श्रद्धासुमन अर्पित किये17 News |
मुजफ्फरनगर। बसपा की अध्यक्ष और यूपी में चार बार मुख्यमंत्री बनने का गौरव हासिल करने वाली सुश्री मायावती की मां रामरती का ९२ साल की आयु में शनिवार को निधन हो जाने पर राजनीतिक स्तर पर शोक का वातावरण बना रहा। जनपद में बसपा कार्यकर्ताओं में शोक की लहर नजर आई। जिला बसपा संगठन द्वारा कार्यालय पर शोक सभा का आयोजन करते हुए श्रद्धांजलि दी गई। यहां से कुछ नेता दिल्ली भी पहुंचे। शोक सभा का आयोजन जिला अध्यक्ष सतीश कुमार रवि की अध्यक्षता में किया गया २ मिनट का मौन रख श्रद्धांजलि अर्पित की।
बसपा के सूत्रों के अनुसार अपने परिवार के साथ दिल्ली के रकाबगंज में निवास कर रही ९२ वर्षीय रामरती की शनिवार रात हार्ट अटैक से मौत का समाचार रविवार की सुबह मिला तो बसपा में शोक की लहर दौड़ गई। रामरती का अंतिम संस्कार दिल्ली में किया गया। शोक के इस वातावरण में जिले के बसपा नेताओं और कार्यकर्ताओं ने उन्हें श्रद्धांजलि देने के लिए महावीर चौक स्थित जिला कार्यालय पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन किया। बसपा जिलाध्यक्ष सतीश कुमार रवी ने बताया कि महावीर चौक स्थित पार्टी कार्यालय पर रविवार को प्रातः ११ बजे श्रद्धांजलि सभा का आयोजन हुआ।
उन्होंने बताया कि पार्टी स्तर से उन्हें अंतिम संस्कार के बारे में पार्टी के स्तर पर हाईकमान से कोई जानकारी या निर्देश नहीं मिले, इसलिए जिला स्तर पर ही श्रद्धांजलि सभा का आयोजन कर दिवंगत रामरती की आत्मा की शांति के लिए परम पिता परमेश्वर से प्रार्थना की गई। कार्यालय पर आयोजित श्रद्धांजलि सभा में जिलाध्यक्ष सतीश कुमार रवि के अलावा पुष्पांकर पाल, चांद सिंह कश्यप, ब्रजेश लाहोडडा, मदन पाल, )षिपाल गौतम, विजयपाल सिंह, जियाउर्रहमान, युवा बसपा सेक्टर अध्यक्ष नितिन शर्मा सेक्टर महासचिव विपिन खटीक रविंद्र गौतम प्रशांत गौतम बृजेश लोड़ा रामलाल प्रजापति बबली, अरविन्द गौतम सहित सैंकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 

ब्लॉक स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं का शुभारंभ
मुजफ्फरनगर। जनपद में चल रही सांसद खेल स्पर्धा के अन्तर्गत रविवार को तीसरे चरण में तीन ब्लॉक के गांवों के खिलाडियों की ब्लॉक स्तरीय खेल प्रतियोगिताओं का शुभारंभ भव्य कार्यक्रम के बीच किया गया। इस दौरान सैंकड़ों खिलाड़ी अपना जौहर दिखाने के लिए खेल के मैदान पर जुटे।
रविवार को बघरा, चरथावल और सदर ब्लाक के गांवों में निवास करने वाले सभी खिलाडिघ्यों के लिए १४ व १५ नवंबर २०२१ को कल्याणकारी इंटर कालेज मैदान बघरा पर आयोजित सांसद खेल स्पर्धा का शुभारंभ हुआ। यहां पर मुख्य अतिथि केन्द्रीय राज्यमंत्री डा. संजीव बालियान और प्रदेश सरकार में राज्यमंत्री स्वतंत्र प्रभार कपिल देव अग्रवाल ने विधिवत रूप से किया। दोनों मंत्रियों ने यहां पर अन्य अतिथियों के साथ मिलकर पहले आकाश में गुब्बारे उड़ाये और फिर शांति का प्रतीक के रूप में कबूतरों को आकाश में उड़ाकर खिलाडिघ्यों से परिचय प्राप्त करते हुए खेल प्रतियोगिताओं का शुभारंभ किया गया। दो दिन चलने वाली इस ब्लॉक स्तरीय सांसद खेल स्पर्धा में कबड्डी, कुश्ती, दौड़ के मुकाबले आयोजित किये जा रहे हैं।
इनमें जीतने वाले खिलाडियों और टीमों को सांसद व मंत्री डा. संजीव बालियान द्वारा नगद राशि प्रदान कर सम्मानित किया जा रहा है। खेल प्रतियोगिता के शुभारंभ अवसर पर केन्द्रीय मंत्री डा. संजीव बालियान ने तीनों ब्लॉकों के गांवों के खिलाडियों से अधिकाधिक संख्या में भाग लेने का आह्नान किया। इसके साथ ही उन्होंने सभी क्षेत्रवासियों से भी इस आयोजन में अधिक से अधिक संख्या में पहुचकर खिलाडियों का हौसला बढ़ाने की अपील की है। उन्होंने कहा कि खेल सीधे रूप से विकास से जुड़ा है। यह शारीरिक रूप से हमें मजबूत बनाता है तो मानसिक विकास में सहायक है। इस प्रतियोगिता का आयोजन कराने के असल उद्देश्य ग्रामीण क्षेत्रों में छिपी प्रतिभाओं को बेहतर मंच और अवसर देकर निखारना है। मंत्री डा. संजीव बालियान ने बताया कि बघरा में तीन ब्लाकों के गांवों के खिलाडिघ्यों की दो दिवसीय इस खेल प्रतियोगिता का समापन १५ नवंबर को होगा। इस खेल स्पर्धा में जिला स्तरीय मुकाबले २१ व २२ नवंबर को आयोजित कराये जायेंगे।
सांसद खेल स्पर्धा के शुभारंभ अवसर पर जिला पंचायत अध्यक्ष वीरपाल निर्वाल, सदर ब्लाक प्रमुख अमित चौधरी, बघरा ब्लाक प्रमुख के प्रतिनिधि एवं भाजपा नेता गौरव पंवार, चरथावल ब्लाक प्रमुख अक्षय पुंडीर के साथ ही अनेक जिला पंचायत सदस्य व ग्राम प्रधान मौजूद रहे।

 

हिन्दू संगठनों ने कांग्रेस का पुतला दहन किया15 News 2 |
मुजफ्फरनगर। राष्ट्रीय हिंदू शक्ति संगठन ने कांग्रेस द्वारा लगातार हिंदू और हिंदुत्व व हिंदू संगठन की तुलना आतंकी संगठनों से करने पर कांग्रेस का पुतला दहन किया।
इस अवसर पर राष्ट्रीय संयोजक संजय अरोड़ा ने कहा कि कांग्रेसी नेता सलमान खुर्शीद राशिद अल्वी राहुल गांधी ने जिस प्रकार हिंदू, हिंदुत्व, हिंदू संगठनों के तुलना आतंकी संगठन बोको हरम आईएस आई एस से कर रहे हैं वह बहुत ही निंदनीय है इसे हिंदू समाज किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करेगा राशिद अल्वी द्वारा जय श्री राम बोलने वालों को निशाचर और राहुल गांधी द्वारा हिंदुत्व का मतलब हत्या करने वाला बताने पर कहा कि अगर हिंदू, हिंदुत्व या हिंदू संगठन बोको हराम या आई एस आई एस की तरह होते तो भारत में भी 1947 के बाद रुके हुए मुसलमान या तो मार दिए जाते या हिंदू बना दिए जाते जैसे पाकिस्तान व बांग्लादेश के हिंदुओं के साथ हुआ उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने हमेशा हिंदू समाज की भावना के साथ खिलवाड़ किया है अब कांग्रेस को हिंदुओं ने औकात दिखा दी है परंतु फिर भी कांग्रेस अपनी हिंदू विरोधी मानसिकता नहीं छोड़ पा रही है।
इस अवसर पर जिला अध्यक्ष विजय कुमार त्यागी ने कहा कि कांग्रेस का हिंदू विरोधी चेहरा आज सबके सामने है 70 सालों में कांग्रेस ने हिंदुओं को खत्म करने का कार्य किया जिस प्रकार कांग्रेस के नेता हिंदू विरोधी बयान दे रहे हैं वह बहुत ही निंदनीय है।
नगर अध्यक्ष विपिन शर्मा ने कहा कि कांग्रेस ने जिस प्रकार हिंदू विरोधी बयान बाजी कर रही है उसे कांग्रेसी अपने ताबूत में आखिरी कील भी ठोक लिया है इस अवसर पर मुख्य रूप से प्रवीण जैन संजय गोस्वामी सोनू माहेश्वरी सुनील वर्मा प्रमोद वर्मा संजीव मलिक श्रीमती सीमा ठाकुर साहिल अरोरा संजय कुमार सरदार जाखन सिंह अंकित पाल चरण सिंह त्यागी बालमुकुंद शर्मा संजय ठाकुर रामफल त्यागी रमेश पाल राजेंद्र त्यागी योगेश त्यागी बिन्नू त्यागी बोधराज मनोज त्यागी अंकित पाल अजय त्यागी अनिल त्यागी विवेक त्यागी अंकित अंकित कश्यप राजू जयंत आदि सैकड़ों कार्यकर्ता उपस्थित थे।

नगर में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया16 News |
मुजफ्फरनगर। शहर में बढ़ रही भीड़भाड़ को देखते हुए नगरपालिका परिषद् की टीम ने आज रविवार की छुट्टी होने पर भी शहर में सड़क पर उतरकर अतिक्रमण हटवाया गया। एक बार फिर से पालिका की टीम की नजरें झांसी की रानी स्मारक पर डिवाईडर के बाहर ठेले लगाने वालों पर टेढी हो गई। यहां पर पहुंची टीम ने ठेलों को हटवाया और चेतावनी भी दी। रविवार को अवकाश के बावजूद भी नगर पालिका परिषद् के टैक्स विभाग की टीम सड़क पर अतिक्रमण हटवाने के लिए उतरी दिखाई दी। पालिका के कर निर्धारण अधिकारी अरूण कुमार विभागीय कर्मचारियों को लेकर झांसी की रानी पर पहुंचे और वहां झांसी की रानी पार्क के पास डिवाईडर के दोनों ओर सड़क पर अतिक्रमण कर ठेले लगाकर कारोबार करने वाले लोगों पर कार्यवाही की। यहां पर पहुंचे पालिका अधिकारी ने ठेले वालों को जमकर हड़काया और उनको वहां से अपने अपने ठेले हटवाने के लिए कहा, इससे मौके पर अफरा तफरी का आलम बन गया था। ठेले वालों को पालिका टीम के द्वारा कार्यवाही की चेतावनी भी दी गई। बता दें कि पहले भी यहां पर ठेले वालों के खिलाफ कार्यवाही करते हुए उनको नोटिस भी जारी किये गये थे। इसके कुछ दिन बाद तक झांसी की रानी पर ठेले नहीं लग पाये थे, लेकिन पिछले काफी दिनों से यहां पर ठेले लगाकर फिर से अतिक्रमण कराया गया है।
नगरपालिका परिषद् के कर निर्धारण अधिकारी अरुण कुमार ने बताया कि नगर मजिस्ट्रेट अनूप कुमार श्रीवास्तव के आदेशानुसार रविवार को अधिशासी अधिकारी हेमराज सिंह के निर्देशन में शहर में अतिक्रमण हटाओ अभियान चलाया गया। इस अभियान के दौरान पालिका के राजस्व निरीक्षक विजय कुमार, अमरजीत, अमित कुमार, के साथ ही पालिका कर्मचारी सोनू मित्तल बीसी, दीपक शर्मा बीसी, वसीम अहमद, अरविंद कुमार एवं थाना कोतवाली पुलिस बल के कुशल नेतृत्व में नगर के झांसी की रानी पार्क व डिवाइडर के दोनों ओर लगे चाट वाले, फूल वाले, हौजरी के सामान बेचने वाले व्यक्तियों के द्वारा किये गए अतिक्रमण को हटवाया गया और उनको चेतावनी दी गई।

 

कई वांछित दबोचे
मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों से कई वांछितों/वारंटियों को गिरफ्तार किया। थाना भोपा पर नियुक्त उ0नि0 गणेश कुमार द्वारा वारण्टी अभियुक्त रोहित उर्फ मंगलू पुत्र नकली निवासी बेडाहेडी थाना भोपा जनपद मु0नगर को अभियुक्त के मसकन से गिरफ्तार किया गया। है। इसके अलावा थाना शाहपुर पर नियुक्त उ0नि0 सतवीर िंसंह द्वारा वारण्टी अभियुक्त मोनू पुत्र देवू उर्फ देवेन्द्र निवासी तावली थाना शाहपुर जनपद मु0नगर को अभियुक्त के मसकन से गिरफ्तार किया गया। है। वहीं थाना भौराकलां पर नियुक्त उ0नि0 राहुल कुमार द्वारा वांछित अभियुक्त निर्भय सिंह उर्फ सोनू पुत्र नरेन्द्र निवासी वार्ड नं0-15 थाना समाना जनपद पटियाला, पंजाब को मुण्डभर गेट के पास से गिरफ्तार किया।

 

सड़क हादसों में घायल
मुजफ्फरनगर। अलग-अलग सडक हादसो मे कुछ लोग घायल हो गए। जिन्हे उपचार के लिए जिला चिकित्सालय भिजवाया गया। जानकारी के अनुसार नगर के मौहल्ला सुथराशाही निवासी गोपाल बाईक द्वारा रामपुर तिराहे पर जा रहा था कि जैसे ही वह रूडकी रोड स्थित गुरू रामराय पब्लिक स्कूल के समीप पहुंंचा कि इसी बीच वह डीसीएम की चपेट मे आकर घायल हो गया। नागरिको की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायल युवक को उपचार के लिए जिला अस्पताल भिजवाया। गांव सूजडू के मौहल्ला दीन मौहम्मद निवासी साजिद पुत्र अशफाक वहलना चौक के समीप सडक हादसे मे घायल हो गया। जिसे पुलिस ने उपचार के लिए समीप ही एक निजी चिकित्सक के यहां भिजवाया। एक अन्य सडक हादसे के तहत शाहपुर के गांव कसेरवा निवासी सुनील स्कूटी द्वारा बुढाना के विज्ञाना से लौटते वक्त काली नदी के पुल के समीप सरिये से लदी टै्रक्टर-ट्राली की चपेट मे आकर घायल हो गया। जिसे ग्रामीणो ने उपचार के लिए सीएचसी भिजवाया तथा घायल के परिजनो को हादसे की सूचना दी। लेकर उनके खिलाफ एफआईआर दर्ज कराकर कानूनी कार्यवाही की जाए। इस दौरान रालोद छात्र सभा से जुडे दर्जनो युवा मौजूद रहे।

 

बाल सुरक्षा सप्ताह के तहत किया जायेगा जागरूक
मुजफ्फरनगर। बच्चों एवं किशोरों के यौन शोषण को रोकने के लिए राष्ट्रीय किशोर स्वास्थ्य कार्यक्रमश् के तहत १४ से २० नवम्बर तक प्रदेश के सभी जिलों में च्बाल सुरक्षा सप्ताहज् का आयोजन किया जाएगा। इस दौरान विभिन्न कार्यक्रमों का आयोजन कर बाल यौन शोषण के खिलाफ जागरुकता अभियान चलाया जाएगा।
राष्ट्रीय स्वास्थ्य मिशन-उत्तर प्रदेश के किशोर स्वास्थ्य कार्यक्रम के महाप्रबंधक डा. वेद प्रकाश ने इस सम्बंध में प्रदेश के सभी मुख्य चिकित्सा अधिकारियों को पत्र भेजकर कार्यक्रमों के आयोजन का निर्देश दिया है जो बाल यौन शोषण के मुददे पर लोगों को संवेदनशील बनाने के साथ ही बच्चों के लिए और सुरक्षित माहौल दे सके। च्बाल सुरक्षा सप्ताहज् में किशोर स्वास्थ्य कार्यक्रम के अन्तर्गत पीयर एजुकेटर द्वारा साथिया समूह के साथ तथा विद्यालयों में छात्र-छात्राओं के साथ विभिन्न मनोरंजक गतिविधियों जैसे क्विज प्रतियोगिता, पोस्टर चार्ट, जिंगल मेकिंग प्रतियोगिता आदि आयोजित कर इससे सम्बंधित जानकारी प्रदान करने और उन्हें जागरूक बनाने के साथ-साथ प्रोत्साहित करेंगे। इन प्रतियोगिताओं में विजेता बच्चों व किशोरों को प्रमाणपत्र के साथ सम्मानित किया जाएगा। इसके अलावा प्रत्येक ब्लॉक के दो इण्टर कालेजों में किशोर स्वास्थ्य मंच का आयोजन किया जाएगा। इसके साथ ही किशोर स्वास्थ्य काउंसलर / फेमिली प्लानिंग काउंसलर भी जागरुकता अभियान चलायेंगे। उपकेन्द्र स्तर पर च्किशोर स्वास्थ्य और कल्याण दिवसज् एवं ज्किशोर मित्रता क्लबज् की बैठकों का भी आयोजन किया जाएगा।

 

कई को अवैध शराब सहित दबोचा
मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों से कई को अवैध शराब सहित गिरफ्तार किया। थाना सिविल लाइन पर नियुक्त उ0नि0 पवनदीप शर्मा द्वारा अभियुक्त शेखर पुत्र बृजपाल निवासी नावला थाना मन्सूरपुर जनपद मु0नगर को रेलवे गेट के पास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 20 पव्वे देशी शराब बरामद की गयी। इसके अलावा थाना जानसठ पर नियुक्त उ0नि0 अमरपाल शर्माद्वारा अभियुक्त अनिल पुत्र दयाराम निवासी मुस्तफाबाद थाना जानसठ जनपद मु0नगर को मीरापुर दलपत सडक पुक्ता से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 21 पव्वे देशी शराब बरामद की गयी। इसके अलावा थाना मीरापुर पर नियुक्त उ0नि0 संजय कुमार त्यागी द्वारा अभियुक्त मौ0 आदिल पुत्र मौ0 सत्तार निवासी ग्राम ढासरी थाना ककरौली जनपद मु0नगर को नहर पटरी सम्भलहेडा से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 जरीब कैन में 05 लीटर शराब खाम बरामद की गयी।
इसके अलावा थाना ककरौली पर नियुक्त उ0नि0 प्रदीप कुमार द्वारा अभियुक्त शरद कौशिक पुत्र महेश शर्मा निवासी ग्राम व थाना ककरौली जनपद मु0नगर को ककरौली रजवाहा पुलिया से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 20 पव्वे देशी शराब बरामद की गयी। वहीं थाना ककरौली पर नियुक्त उ0नि0 निर्दोष कुमार त्यागी द्वारा अभियुक्त गणेश पुत्र सतपाल निवासी ग्राम व थाना ककरौली जनपद मु0नगर को गैस गोदाम के पास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 जरीब कैन में 05 लीटर शराब खाम बरामद की ।

कार सहित दबोचा
मुजफ्फरनगर। थाना सिविल लाइन पर विनोद वर्मा पुत्र नकली िंसह निवासी बसन्त बिहार थाना सिविल लाइन जनपद मु0नगर द्वारा अभियुक्त रामवीर पुत्र महेन्द्र सिंह निवासी अलबर, राजस्थान को रोडबेज बस अड्डे के पास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 कार सियाज नं0-यू0के0 17 जी0 5410 बरामद की गयी।

तमंचा बरामद
मुजफ्फरनगर। थाना मीरापुर पर नियुक्त उ0नि0 इन्तजार अहमद द्वारा अभियुक्त सलमान पुत्र रहीस निवासी खालसा पट्टी सूजडू थाना कोतवाली नगर जनपद मु0नगर को कुतुबपुर झाल के पास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 तमन्चम मय 01 जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद किया गया।

39,900 रुपये वापस कराये, सराहनीय कार्य जारी
मुजफ्फरनगर। आवेदक जिशान पुत्र निजारत निवासी ग्राम कुल्हेडी थाना चरथावल, मुजफ्फरनगर द्वारा साइबर हेल्प सेन्टर को प्रार्थना पत्र देकर बताया कि अज्ञात व्यक्ति (साइबर ठग) द्वारा परिचित बनकर मनी रिक्वेस्ट भेजकर लिंक के माध्यम से कुल ३९,९००/- रुपये स्थान्तरित करा लिए गये है।
साइबर हेल्प सेन्टर द्वारा तत्काल कार्यवाही करते हुए पेटीएम को फ्रॉड से अवगत कराया गया तथा ३९,९०० रूपये की सम्पूर्ण धनराशि को आवेदक के खाते में वापस कराया गया। आवेदक द्वारा साईबर हेल्प सेन्टर द्वारा की गयी तत्काल कार्यवाही के लिए धन्यवाद दिया गया।

 

शातिरों को दबोचा1 News 10 |
मुजफ्फरनगर। थाना मन्सूरपुर पुलिस द्वारा बेगराजपुर से जोहरा रोड हाईवे के पास जंगल ग्राम घासीपुरा से ०४ शातिर चोर अभियुक्तगण को गिरफ्तार किया गया। गिरफ्तार अभियुक्तगण का नाम पता विजय पुत्र अरुण नि० ग्राम खांजापुर बुढाना मोड थाना को०नगर मु०नगर, समीर चौधरी पुत्र महमूद चौधरी नि० साउथ खालापार थाना को०नगर मु०नगर, सादइलाही पुत्र दिलशाद नि० मौ० जामियानगर खालापार थाना को०नगर मु०नगर, सुहेल पुत्र वसीम नि० मौ० जामियानगर खालापार थाना को०नगर मु०नगर। बरामदगी का विवरण ०१ तमंचा मय ०२ जिन्दा कार० व ०१ खोखा कार० ३१५ बोर, ०१ तंमचा मय ०१ जिन्दा, कार० व ०१ खोखा कार० ३२ बोर, ०२ चाकू नाजायज, ०१ आक्सीजन सिलेण्डर, ०१ एलपीजी सिलेण्डर, ०१ फायर एक्स्यूग्यूसर, ०१ सब्बल, ०१ मो०सा० हार्नेट बिना नम्बर, ०१ मो०सा० पल्सर बिना नम्बर बरामद किया। गिरफ्तार अभियुक्तगण शातिर किस्म के चोर प्रवर्ती के अपराधी हैं, जिनके विरुद्ध लगभग आधा-आधा दर्जन अभियोग पंजीकृत है। अन्य आपराधिक इतिहास की जानकारी की जा रही है।

 

धूमधाम के साथ निकाली खाटूश्याम की निशान यात्रा3 News 6 |
मुजफ्फरनगर। नगर मे बडी धूमधाम के साथ खाटू श्याम जी की निशान यात्रा निकाली गई। जिसका जगह-जगह श्रृद्धालूओ ने फूल वर्षा कर भव्य स्वागत किया। इस दौरान पूरा नगर धर्ममय बना रहा। खाटू श्याम जी की निशान यात्रा मे केन्द्रीय मंत्री डा.संजीव बालियान,मंत्री कपिलदेव अग्रवाल,प्रसिद्ध समाजसेवी भीमसैन कंसल,भाजपा नेता श्रीमोहन तायल सहित अनेक गणमान्य लोग सम्मलित हुए।
पूर्व निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार नई मन्डी भरतिया कालोनी स्थित श्रीगणपति धाम मन्दिर के तत्वाधान मे श्री खाटू श्याम जी की निशान यात्रा निकाली गई। श्री गणपति धाम मंदिर के संस्थापक अध्यक्ष समाजसेवी भीमसैन कंसल ने जानकारी देते हुए बताया कि कुछ समय पूर्व ही श्री गणपतिधाम मंन्दिर परिसर मे श्री खाटू श्याम जी की मुर्ति की प्राण प्रतिष्ठा कर मन्दिर स्थापित किया गया है। श्री गणपति धाम खाटू श्याम मंदिर के तत्वाधान मे नगर की हृदय स्थली शिव चौक से श्री खाटू श्याम जी की निशान यात्रा निकाली गई जो विभिन्न मार्गो से होती हुई नई मन्डी पीठ बाजार,बिन्दल बाजार,वकील रोड, चौडी गली,कूकडा रोड आदि विभिन्न मार्गो से होती हुई भरतिया कालोनी स्थित श्री गणपति खाटू श्याम मन्दिर पहुंची। श्री खाटू श्याम निशान यात्रा में केन्द्रीय मंत्री डा.संजीव बालियान, मंत्री कपिलदेव अग्रवाल,समाजसेवी भीमसैन कंसल,अशोक गर्ग,भाजपा नेता श्री मोहन तायल,सभासद प्रियांशु जैन, अम्बरीश सिंघल,नरेश अग्रवाल, प्रियांक गुप्ता, राजीव सिह, सुनील कुमार, तनय अग्रवालअ आदि मौजूद रहे।

 

कार्यक्रम का हुआ आयोजन
मुजफ्फरनगर। प्राइमरी स्कूल पचेंडा कलां – २ ,सदर मुजफ्फरनगर में उत्तर प्रदेश राज्य तंबाकू नियंत्रण प्रकोष्ठ स्वास्थ्य सेवा महानिदेशालय की ओर से तंबाकू संगोष्ठी का आयोजन किया गया। इस संगोष्ठी में विद्यालय के कक्षा १से कक्षा ५ तक के सभी बच्चे उपस्थित रहे, जिसमें बच्चों को बताया गया है कि तंबाकू जानलेवा है, जो हमारे शरीर में विभिन्न प्रकार की बीमारियों को पैदा करता है और हमारे स्वास्थ्य को हानि पहुंचाता है। इस संगोष्ठी का आयोजन प्रवीण कुमार, सोहनलाल तथा रमनदीप कौर द्वारा किया गया। कक्षा से बहुत से बच्चों ने तंबाकू के सेवन के दुष्प्रभाव पर अपने विचार प्रस्तुत किए, जिनमें से से वंशिका सिंह, वैशाली तथा हिमांशु ने क्रमशः प्रथम स्थान, द्वितीय स्थान तथा तृतीय स्थान प्राप्त किया। इस संगोष्ठी में विद्यालय के अध्यापक व अध्यापिका नेहा मलिक, सचिन कुमार, प्रेरणा त्यागी ,सीमा त्यागी व अंजु देवी उपस्थित रहे।

 

कंगना के बयान के खिलाफ उबाल5 News 10 |
तितावी। रालोद छात्र सभा के जिलाध्यक्ष सार्थक लाटियान के नेतृत्व मे लालूखेडी स्टैण्ड पर एकत्रित सैकडो युवाओं ने फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत के विवादित बयान के खिलाफ विरोध प्रदर्शन कर राष्ट्रपति को सम्बोधित एक ज्ञापन सौपा। रालोद नेता सार्थक लाटियान के नेतृत्व मे सौपे गए ज्ञापन में अवगत कराया कि अभी कुछ दिन पूर्व अभिनेत्री कंगना रनौत को पदमश्री अवार्ड से नवाजा गया है। आरोप है कि अवार्ड मिलने के बाद अभिनेत्री के द्वारा एक न्यूज चैनल को दिए गए साक्षात्कार में उन्होने बेहद विवादास्पद ब्यान देते हुए कहा है कि हमारे देश को सन 1947 में आजादी भीख मे मिली थी। उनके इस बयान की राष्ट्रीय लोकदल कडे शब्दो में भर्त्सना करता है। इस बयान से करोडो लोगो की भावनाओ को ठेस पहुंचाने के साथ साथ महान स्वतंत्रता सैनानियों शहीद भगत सिंह,चन्द्रशेखर आजाद, महात्मा गांधी आदि अनगिनत क्रान्तिकारियो की शहादत का अपमान हुआ है। जिसे किसी भी सूरत मे बर्दाश्त नही किया जायेगा। राष्ट्रीय लोकदल मांग करता है कि उनसे पदमश्री अवार्ड वापिस

 

सदस्यता अभियान जारी6 News 7 |
मुज़फ्फरनगर । जिला पिछड़ा मोर्चा के द्वारा केशव मंडल में कच्ची सड़क एवं शहाबुद्दीन पुर रोड पर विजय वर्मा प्रभारी सदर, हरवेश धीमान केशव मंडल अध्यक्ष एवं उनकी टीम द्वारा दो अलग-अलग कैंपों का आयोजन किया गया जिसमें भारी संख्या में भाजपा के सदस्यों को मिस कॉल देकर सदस्यता ग्रहण करवाई एवं भाजपा द्वारा किए गए कार्यों के बारे में विस्तृत से लोगों को जानकारियां दी।इस कार्यक्रम को सफल बनाने में प्रमोद बजरंगी उपाध्यक्ष, गोपाल सिंह प्रजापति, अशोक पाल कोषाध्यक्ष, संजीव वर्मा, सोनू पाल, ब्रह्मपाल प्रजापति उपाध्यक्ष, यशवीर सिंह, )षि पाल सिंह, जोगिंदर प्रजापति, ओमवीर, मोहित कुमार अरुण सिंह, सुमित प्रजापति वार्ड मेंबर, डाक्टर दीपक, सोनू, गोविंद राम, सुलेमान अन्नुपाल, नवीन आदि लोगों ने सहयोग देकर सफल बनाने में योगदान दिया।

 

सम्मान समारोह का हुआ भव्य आयोजन7 News 5 |
मुज़फ्फरनगर। स्वामी कल्याण देव राजेश पायलट युवा कल्याण केंद्र रामपुर तिराहा मुज़फ्फरनगर द्वारा प्रतिभा सम्मान समारोह का भव्य आयोजन किया गया। राजेश पायलट युवा कल्याण केंद्र पर आयोजित कार्यक्रम में गुर्जर समाज की प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि श्री मलूक नागर जी, सासंद बिजनोर लोकसभा रहे, समारोह की अध्यक्षता ब्रिगेडियर सुभाष पंवार जी ने की। कार्यक्रम में ६० से अधिक प्रतिभाओं को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम का संचालन डॉ कलमसिंह व् रामपाल सिंह ने किया। कार्यक्रम में विशिष्ठ अतिथि श्री बालेन्द्र कुमार, ओंकार सिंह, कर्नल करण पाल सिंह , तसवीर चपराना ,कैप्टन सुभाष जी , डॉ सुशील भाटी रहे ।
गुर्जर गौरव के रूप में इसी वर्ष चयनित आईएएस बसंत सिंह, आदित्य भाटी, रोमिल डोंक,एवं हरियाणा सिविल सर्विसेज में चयनित कुमारी पूर्णिमा के साथ साथ इतिहासकार सुशील भाटी,,श्री मोहित तोमर , अजय प्रताप सिंह, ओ पी चौहान, मदनपाल सिंह, कु प्रीति देवी , मुकुल सिंह , भूमिका चौहान , दिनेश कुमार को सम्मानित किया गया । समारोह को संबोधित करते हुए मलूक नागर जी ने कहा कि जाति की प्रतिभाओं का सम्मान करने से नवीन प्रतिभाओं को प्रेरणा मिलती है और अभिभावकों को अपने बच्चों को शिक्षा की ओर बढ़ाने का उत्साह मिलता है। रामपाल सिंह जी ने घोषणा की कि समाज का कोई भी बच्चा यदि आगे बढ़ना चाहता है तो हम प्राणप्रण से उसकी सहायता करेंगे । कार्यक्रम में बोलते हुए संस्था के सचिव पुष्पेंद्र कुमार ने कहा कि इस छात्रावास ने इस समाज को कई प्रतिभाएं दी हैं। ओंकार सिंह जो आजकल आई बी एम में सिनियर मैनेजर की पोस्ट पर कर्यरत है वो भी हमारे ही छात्रावास के छात्र रहे है। हम अपनी भावी पीढ़ी को आश्वस्त कर देना चाहते हैं कि उनके विकास के रास्ते में आने वाली रुकावटों को दूर करना हमारा काम है और आगे बढ़ना उनका काम है। प्रोफेसर रामपाल सिंह ने कहा कि गुर्जर समाज का इतिहास स्वर्णिम रहा है गुर्जर समाज मे सम्राट मिहिरभोज, सम्राट कनिष्क, सम्राट मिहिरकुल हूण जैसे अनेको महान सम्राट पैदा हुए है हमारे युवाओं को अपने इतिहास से प्रेरणा लेकर अपना भविष्य उज्जवल करना चाहिए। युवा लोकदल नेता अभिषेक चौधरी ने अपने वक्तव्य में कहा कि समाज के युवाओं को समाज से संबंधित जितनी भी गतिविधिया जिला स्तर पर या गांव स्तर पर होती है उनमें बढ़ चढ़कर हिस्सा लेना चाहिए तथा पढ़ लिखकर सिविल सेवा की नौकरियों में अपनी हिस्सेदारी बढ़ानी चाहिए। ओ पी चौहान ने कहा कि गुर्जर समाज तभी उन्नति कर सकता जब हमारा युवा जागरूक व उच्च शिक्षित होगा अतः समाज के कल्याण के लिए सम्राट मिहिरभोज के जीवन से प्रेरणा लेते हुए हम सबको समाज की प्रतिभाओं को संवारने के कार्य करना चाहिए तथा उनकी हर संभव मदद करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि समाज के छात्र व छात्राओं हेतू कैरियर कॉउंसलिंग के कार्यक्रम संचालित करने चाहिए समारोह को , बालकराम जी मनोज कुमार , मदनपाल,कृष्णपाल गुर्जर मेरठ आदि ने संबोधित किया।कार्यक्रम में मुख्य रूप से संदीप, देवीसिंह, सुरेश, नवाब सिंह जी सतपाल सिंह चौहान आदि का विशेष सहयोग रहा।

 

जयंती पर दी पुष्पांजलि
मुजफ्फनगर। भारत के महान स्वतंत्रता सेनानी तथा प्रथम प्रधानमंत्री भारत रत्न पंडित जवाहरलाल नेहरू जी की १३२वी जयंती पर ब्राह्मण समाज के लोगों ने उनके चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित कर राष्ट्रनिर्माण में उनकी महत्वपूर्ण भूमिका पर प्रकाश डाला सभी वक्ताओं ने पंडित जीके परिवार को स्वतंत्रता संग्राम में सबसे अधिक योगदान देने वाला परिवार बताते हुए कहा कि पंडित की लोकप्रियता पूरे विश्व में थी उनकी दूरदर्शिता और कुशल नेतृत्व के कारण ही देश में लोकतंत्र मजबूत हुआ तथा देश निरन्तर प्रगति के पथ पर अग्रसर रहा इस अवसर पर समाजसेवी पं उमादत शर्मा, पं साधू राम शर्मा, अमलेश शर्मा, सतीश शर्मा, उपेन्द्र कौशिक, बिट्टू प्रधान, बिनोद कौशिक, राजेंद्र शर्मा, दारोगा, विजय शर्मा एडवोकेट, संजीव गौतम एडवोकेट, सुमित वशिष्ठ, राजन शर्मा सहित बाह्मण समाज के अनेक लोग उपस्थित रहे सभा के बाद में पंडित नेहरू के विषय में कुछ रोचक बातें बच्चों को बताकर मिष्ठान का वितरण किया गया।

 

राशन वितरित किया
मुजफ्फरनगर। मनमोहन जैन पब्लिक चैरिटेबिल ट्रस्ट नई मन्डी,मुजफ्फरनगर के तत्वाधान मे प्रत्येक माह की भांति आज माह की सक्रान्ति पर 100 निर्धन निराश्रित परिवारों को राशनन वितरण किया गया। इस दौरान निराश्रितो को दाल,चावल, आटे का कटटा,मसाले,चीनी, चाय आदि विभिन्न खादय सामग्री वितरित की गई। नई मन्डी स्थित श्री वर्धमान जैन भवन मे निराश्रित परिवारो को राशन वितरित किया गया। संस्था के संस्थापक अध्यक्ष समाजसेवी मननमोहन जैन ने कहा कि सेवा मे ही सुख है। उन्होने कहा कि हम सभी का हर संभव यह प्रयास होना चाहिए कि धर्मकर्म से जुडे कार्यो एवं सेवा कार्यो मे बढचढ कर हिस्सा लेना चाहिए। सेवा कार्यो से आत्मिक सुख मिलता है। इस दौरान समाजसेवी मनमोहन जैन,राजीव जैन आदि मौजूद रहे।

 

विचार गोष्ठी का हुआ आयोजन10 News 3 |
मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ शाखा जनपद मुजफ्फरनगर द्वारा उत्तर प्रदेश लेखपाल संघ के स्थापना दिवस के अवसर पर गत वर्षों की भांति इस वर्ष भी तहसील सदर के लेखपाल भवन में एक विचार गोष्ठी का आयोजन किया गया तथा संस्था के संस्थापक पंडित स्व मुरारी लाल शर्मा के चित्र पर पुष्पांजलि अर्पित की गई। गोष्ठी में साथियों द्वारा वर्ग के उत्थान के लिए अपने अपने विचार व्यक्त किए। तत्पश्चात राधा कृष्ण मंदिर कुष्ठ आश्रम रुड़की रोड पर पहुंचकर वहां निवासरत ५५ महिलाओं को शॉल उड़ाकर मिष्ठान वितरित किया गया। इस अवसर पर जिला अध्यक्ष शैलेंद्र शर्मा, जिला मंत्री अनिल कुमार वर्मा, जिला उपाध्यक्ष विनोद कुमार, एनूल हसन, पूर्व खंड मंत्री रणधीर शर्मा, पूर्व जिला मंत्री अरविंद शर्मा, तहसील सदर के अध्यक्ष संजीव मलिक, तहसील जानसठ के अध्यक्ष चंद्रपाल शर्मा, तहसील जानसठ के मंत्री अमित कुमार, तहसील बुढ़ाना के मंत्री ललित मोहन शर्मा, राजीव कुमार शर्मा सहित लेखपाल मौजूद रहे।

 

 

प्लास्टिक मुक्त गंगा मेला को करने हेतु चलाया जन जागरण अभियान11 News 3 |
मुजफ्फरनगर। प्रत्येक वर्ष शुकतीर्थ में कार्तिक माह में आने वाली पूर्णिमा पर विशाल गंगा मेले का आयोजन किया जाता है जिसमे देश के विभिन्न क्षेत्रो से लाखो लोग सम्मिलित होते है ! लेकिन पॉलिथीन की गन्दगी को गंगा में फेंक देते है ! परन्तु इस बार पर्यावरण संरक्षण गतिविधि के आह्वान पर सबने संकल्प लिया है कि ’इस बार गंगा मेले को पॉलिथीन मुक्त करने का प्रयास किया जाएगा ! गंगा माता को स्वच्छ रखने के इसी उद्देश्य की पूर्ती हेतु एक जन जागरण पथ यात्रा निकाली गई तथा इस यात्रा के माध्यम से सभी लोगों को पर्यावरण के प्रति जागरूक किया गया तथा आह्वान किया गया कि इस बार सुख तीर्थ में आयोजित होने वाला गंगा मेला पॉलिथीन मुक्त होगा !
इस अवसर पर विभिन्न सामाजिक संगठनों के मुख्य पदाधिकारियों ने प्रतिभाग किया तथा यह आह्वान एक जन आंदोलन के रूप में परिवर्तित होना चाहिए जिससे कि सुकतीर्थ में आयोजित होने वाली गंगा मेले को पॉलिथीन मुक्त किया जा सके!
इस अवसर पर पर्यावरण संरक्षण गतिविधि के स्वयंसेवी संस्थान प्रमुख अंकुर गुप्ता एवं प्रचार प्रमुख रविकांत अग्रवाल, समन्वय स्तंभ से मनोज कंसल एवं अरुण शुक्ला, विपिन गोयल, एवं सभासद पूनम शर्मा जी पूजा द्विवेदी ,कविता चौहान,अर्चना शर्मा,गीता ठाकुर, पुष्पा रानी, महाराजा अग्रसेन सेवा समिति रजिश प्रदेश अध्यक्ष श्रीमान अमित अग्रवाल जी, अक्षय वर्मा गोपाल , आकाश , तेजस गोयल सचिन, आदि उपस्थित रहे।

पूर्व राज्यसभा सांसद  मिले
मुजफ्फरनगर। उत्तर प्रदेश उद्योग व्यापार संगठन रजि के प्रदेश उपाध्यक्ष व मंडल प्रभारी कृष्ण गोपाल मित्तल सहारनपुर मंडल (सहारनपुर, मुज़फ्फरनगर, शामली, बिजनौर) के सैकड़ों व्यापारियों के साथ पहुंचे लखनऊ। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल, उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा, केशव प्रसाद मौर्य, प्रदेश संगठन मंत्री सुनील बंसल, प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्र देव गरिमामय उपस्थिति में राष्ट्रीय अध्यक्ष व पूर्व राज्यसभा सांसद नरेश अग्रवाल प्रदेश अध्यक्ष व डिप्टी स्पीकर विधानसभा नितिन अग्रवाल के हाथों को करेंगे मजबूत मुजफ्फरनगर से जिला अध्यक्ष ओम प्रकाश गुप्ता, नगर अध्यक्ष राकेश त्यागी, महामंत्री सरदार बलविंदर सिंह, नगर उपाध्यक्ष पवन वर्मा, नगर मंत्री शिव कुमार सिंघल, पवन अग्रवाल, प्रदेश युवा उपाध्यक्ष तरुण मित्तल सहित युवा संगठन के अनेकों व्यापारी भी उपस्थित रहे।

 

नकली उर्वरक बनाने वाली फैक्ट्री को किया जब्त13 News 4 |
मुजफ्फरनगर। ब्रॉन्डेड कट्टों/बोरी में नकली उर्वरक भर कर बेचते था अभियुक्त।थाना नई मण्डी पुलिस द्वारा ग्राम कूकडा स्थित मकान से ०१ अभियुक्त को गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त मकान में नकली उर्वरक तैयार कर उसे ब्रॉन्डेड कट्टों में भरकर लोगों को बेचता था। गिरफ्तार अभियुक्त ने पुलिस पूछताछ में रमेशपाल पुत्र रघुवीर निवासी गली नं०- ०४ बचनसिंह कालोनी थाना नई मण्डी, मुजफ्फरनगर। जिसके कब्थ्जे से ०१ मिक्सचर मशीन मय इलैक्ट्रोनिक मोटर व इलैक्ट्रोनिक वेटिंग मशीन, ०१ सिलाई मशीन, ५९ आईपीएल डीएपी की खाली बोरी, ११६ आईपीएल एमओपी की खाली बोरी, ०४ नमक की बोरी, ०२ क्विंटल बदरपुर, ०२ रील धागा सफेद, ०२ फावडा, ०१बेलचा, ०४ बोरी गेरू, ०१ चार पहिया वाहन नं०- क्क १२ बीटी ०७९९ बरामद किया। अभियुक्त द्वारा कुछ समय पूर्व जनपद सहारनपुर में नकली उर्वरक के कट्टे बेचे गये है, अभियुक्त द्वारा अन्य किन-किन स्थानों पर नकली उर्वरक को बेचा गया है, स्थानीय पुलिस द्वारा इसकी जांच की जा रही है।

 

गंगास्नान में श्रद्धालु पहुंचने शुरू
भोपा। तीर्थनगरी शुकतीर्थ में आगामी १६ नवंबर से शुरू हो रहे कार्तिक गंगास्नान मेले में श्रद्धालुओं में काफी उत्साह है। गंगास्नान के लिए तीर्थनगरी में श्रद्धालु पहुंचने शुरू हो गए हैं, जिसके चलते कोरोना संक्रमण के चलते करीब दो साल बाद शुकतीर्थ में गंगा किनारे डेरे लगने शुरू हो गए हैं।
महाभारत कालीन तीर्थनगरी शुकतीर्थ में प्रतिवर्ष कार्तिक पूर्णिमा के अवसर पर गंगास्नान मेले का आयोजन जिला पंचायत द्वारा किया जाता है। कोरोना के चलते गत वर्ष गंगास्नान मेले का आयोजन नहीं किया गया था। ऐसे में दो साल बाद आगामी १६ नवंबर से लगने वाले कार्तिक गंगास्नान मेले को लेकर श्रद्धालुओं में खासा उत्साह है। आगामी १९ नवंबर को मुख्य स्नान है, जिसके लिए अभी से श्रद्धालुओं का तीर्थनगरी में पहुंचना शुरू हो गया है। गंगा तट पर श्रद्धालुओं ने डेरे लगाने भी शुरू कर दिए हैं। वहीं, मेले में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर पुलिस-प्रशासन ने कड़े इंतजाम किए हैँ। सुरक्षा चौकियों की स्थापना के साथ ही यातायात व्यवस्था के भी व्यापक इंतजाम किए गए हैं।

 

चाचा नेहरू का जन्मदिन मनाया
चरथावल। गुरुकुल पब्लिक स्कूल कुटेसरा में बाल दिवस मनाया गया शिक्षकों और छात्र-छात्राओं ने उनके चित्र पर पुष्प अर्पित कर उनको नमन किया और उनके पद्चिह्नों पर चलने का संकल्प लिया। प्रधानाचार्य आशुतोष शर्मा ने बताया कि बच्चों से अत्याधिक लगाव होने के कारण सभी बच्चे उनको चाचा के नाम से पुकारते थे। उनका सम्पूर्ण जीवन बच्चों के उत्थान के लिए हमेशा अग्रसर रहा। नेहरू जी बच्चों को देश का भविष्य मानते थे७ उन्होंने कहा कि१९६४ से पहले बीस नवंबर को बाल दिवस मनाया जाता था, क्योंकि इसी दिन संयुक्त राष्ट्र द्वारा वैश्विक बाल दिवस मनाया जाता था। लेकिन नेहरू के निधन के बाद उनके जन्मदिन को बाल दिवस के रूप में मनाने का फैसला लिया गया था। प्रधानाचार्य आशुतोष शर्मा एवं प्रबंधक सत्यप्रकाश त्यागी ने पंडित नेहरू के चित्र पर श्रद्धासुमन अर्पित किए। कार्यक्रम में विद्यालय के शिक्षकगण अनुश्री त्रिपाठी, राजीव शर्मा, सुनील त्यागी , सुनीता शर्मा, अमृता शर्मा, प्रत्यक्षा शर्मा ,गीता भटनागर, प्रियंका त्यागी, रिया अग्रवाल, पिकी त्यागी, तान्या शर्मा,रश्मि आदि मौजूद रहे।

 

74वें वार्षिक निंरकारी संत समागम की तैयारियांं का शुभारम्भ14 News 3 |
मुजफ्फरनगर । निरंकारी संत समागम विश्वभर के प्रभु प्रेमियों के लिए खुशियों भरा अवसर होता है, जहां मानवता का अनुपम संगम देखने को मिलता है। सन्त निरंकारी मिशन आध्यात्मिक जागरूकता द्वारा संपूर्ण विश्व में सत्य, प्रेम एवं एकत्व के संदेश को प्रसारित कर रहा है जिसमें सभी अपनी जाति, धर्म, वर्ण, रंग, भाषा, वेशभूषा एवं खान-पान जैसी भिन्नताओं को भुलाकर, आपसी प्रेम एवं मिलर्वतन की भावना को धारण करते हैं।
उपरोक्त जानकारी देते हुए सन्त निरंकारी मण्डल के मीडिया सहायक सुशील कुमार ‘अंश‘ ने बताया कि 74वें वार्षिक निरंकारी संत समागम की तैयारियां इस वर्ष वर्चुअल रूप में पूर्ण समर्पण भाव एवं सजगता के साथ की जा रही हैं, जिसमें संस्कृति एवं संप्रभुता की बहुरंगी छठा इस वर्ष भी वर्चुअल रूप में दर्शायी जायेंगी। यह सभी तैयारियां सरकार द्वारा जारी किये गये कोविड-19 के निर्देशों को ध्यान में रखकर ही की जा रही है। इस वर्ष के समागम की तिथियां 27, 28 एवं 29 नवम्बर, 2021 को निर्धारित की गईं है। इस वर्ष के निरंकारी संत समागम का शीर्षक -‘विश्वास, भक्ति, आनन्द’ विषय पर आधारित है जिसमें विश्वभर से वक्ता, गीतकार तथा कविजन अपनी प्रेरक एंव भक्तिमय प्रस्तुति व्यक्त करेंगे। ‘विश्वास, भक्ति और आनन्द’ आध्यात्मिक जागृति का एक ऐसा अनुपम सूत्र है जिस पर चलकर हम इस परमात्मा का न केवल साक्षात्कार प्राप्त कर सकते है अपितु इससे इकमिक भी हो सकते है। इस सूचना से समस्त साध संगत में जहां हर्षाल्लास का वातावरण है, वहीं सभी भक्तों ने निरंकार की रज़ा में रहकर इसे सहज रूप में स्वीकार भी किया है। संपूर्ण समागम का सीधा प्रसारण ;सपअम जमसमबेंजद्ध मिशन की वेबसाइट पर तथा साधना टी.वी. चैनल के माध्यम द्वारा प्रस्तुत किया जायेगा। मिशन के इतिहास में ऐसा प्रथम बार होने जा रहा है, जब वर्चुअल समागम का सीधा प्रसारण किया जा रहा हो। समागम के तीनों दिन सत्गुरू माता सुदीक्षा जी महाराज अपने पावन प्रवचनों द्वारा मानवमात्र को आशीर्वाद प्रदान करेंगे।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15097 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

19 − seventeen =