News
खबरें अब तक...

समाचार

पुलिस ने कई वांछितों को गिरफ्तार किया
मुजफ्फरनगर। अलग-अलग स्थानों से कई वांछितों/वारंटियों को गिरफ्तार किया। थाना पुरकाजी पर नियुक्त उ0नि0 राघवेन्द्र सिंह द्वारा वारंटी अभियुक्त अक्षय कुमार पुत्र भल्ला निवासी मौहल्ला तुरगिस्तान कस्बा व थाना पुरकाजी जनपद मु0नगर को अभि0 के मस्कन से गिरफ्तार किया गया।
इसके अलावा थाना मीरापुर पर नियुक्त उ0नि0 सुंरेन्द्र सिंह द्वारा वॉछित अभियुक्त आबिद पुत्र नन्हे निवासी ग्राम कैथौडा थाना मीरापुर जनपद मु0नगर को टूटी पुलिया से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना भोपा पर नियुक्त उ0नि0 लालसिंह द्वारा वॉछित अभियुक्त धर्मेन्द्र उर्फ नीटू पुत्र सहेन्द्र निवासी ग्राम नन्हेडा थाना भोपा जनपद मु0नगर को अभियुक्त के मसकन से गिरफ्तार किया । वहीं थाना ककरौली पर नियुक्त उ0नि0 महेन्द्र त्यागी द्वारा पोक्सो अधि0 में वॉछित अभियुक्त तालिब अंसारी पुत्र शमशाद निवासी ग्राम व थाना ककरौली जनपद मु0नगर को तेवडा बाग से गिरफ्तार किया गया।

टॉप टेन बदमाश गिरफ्तार किया
मुजफ्फरनगर। थाना खतौली पर नियुक्त उ0नि0 वरूण कुमार द्वारा वारंटी/टॉप-10 व हिस्ट्रशीटर(341-ए) अभियुक्त तोसीफ उफ्र तुल्ला पुत्र हनीफ उर्फ लाला निवासी मौ0 नई आबादी थाना खतौली जनपद मु0नगर को अलकनन्दा नहर पुल से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 तमंचा मय 01 जिन्दा कारतूस 12 बोर कारे बरामद किया गया। इसके अलावा थाना बुढाना पर नियुक्त उ0नि0 विजयपाल सिंह द्वारा अभियुक्त गुलफाम पुत्र इसाक निवासी कोतवाली रोडढ सफीपुर पट्टी कस्बा व थाना बुढाना जनपद मु0नगर को नदी पुल के पास कस्बा बुढाना से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 नाजायज चाकू को बरामद किया गया।

 

रेडीमेड की दुकान मे चोरी
मुजफ्फरनगर। रेडीमेड की दुकान मे चोरी की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस मामले की छानबीन मे जुट गई। पुलिस ने मौका मुआयना कर नुकसान सम्बन्धी तहरीर लेते हुए भागदौड शुरू की। जानकारी के अनुसार थाना सिविल लाइन क्षेत्र के सदर बाजार स्थित रेडीमेड गारमेन्टस की दुकान से बीती देर रात कुछ अज्ञात चोरो ने चोरी कर ली। रोजाना की भांति आज सुबह अपनी दुकान खोलने पहुंचे दुकान स्वामी ने जब दुकान का ताला टूटा देखा तो वह सकते मे आ गया। इस दौरान आसपास के दुकानदार भी मौके पर एकत्रित हो गए। व्यापारियो की सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने नुकसान सम्बन्धी तहरीर लेते हुए मामले की छानबीन की।

विवाहिता ने की आत्महत्या
मुजफ्फरनगर। एक विवाहिता ने दहेज उत्पीड़न से तंग आकर आत्महत्या कर ली। जिसका एक लाइव वीडियो भी वायरल हो रहा। इस लाइव वीडियो के आधार पर पुलिस जांच पड़ताल में जुट गई है। पुलिस ने ससुर और सास को गिरफ्तार कर लिया है।
दरअसल पूरा मामला छपार कोतवाली क्षेत्र के दत्तियाना गांव का है। जहां विवाहिता कोमल पत्नी आशीष ने दहेज के उत्पीड़न के आरोपों के चलते तंग आकर बंद कमरे में पंखे से लटक कर आत्महत्या कर ली। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव को फंदे से उतारा और पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। वहीं विवाहिता के परिजनों ने ससुरालियों पर दहेज उत्पीड़न का आरोप लगाया है। परिजनों के आरोप एवं आत्महत्या के वायरल वीडियो के आधार पर पुलिस जांच में जुटी गई। वहीं विवाहिता के आत्महत्या करने के दौरान वीडियो किसने बनाया, तथा जब विवाहिता आत्महत्या का प्रयास कर रही थी तो किसी ने उसकी जान क्यों नहीं बचाई। यह भी एक जांच का विषय है।
थाना छपार के ग्राम दतियाना में कोमल पत्नी आशीष द्वारा आत्महत्या करते समय के विडियों के सम्बन्ध में थाना छपार पर अभियोग पंजीकृत कर ०२ अभियुक्तगण देवेन्द्र (ससुर) व सावित्रि(सास) को गिरफ्तार किया गया। अन्य अभियुक्तगण फरार है। जिनकी गिरफ्तारी हेतु पुलिस टीम गठित कर प्रयास जारी है।

सिपाही ने गोली मारकर की आत्महत्या1 News 6 |
मुजफ्फरनगर। सिविल लाइन थाने में तैनात एक सिपाही ने आज सुबह अपने घर मे कनपटी पर गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। इस घटना से पुलिस विभाग में हडकंप मच गया है। इस दुखद घटना की जानकारी मिलते ही एस एस पी अभिषेक यादव ने मौके पर पहुँच कर जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। जानकारी के अनुसार थाना नई मंडी क्षेत्र के मौहल्ला देवपुरम, आदर्श कालोनी में किराये के मकान में रह रहे थाना सिविल लाइन में तैनात सिपाही अखिल कपासिया ने देशी तमंचे से अपनी कनपटी पर गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। इस दुखद घटना की सूचना पाकर मौके पर पहुंचे एस एस पी अभिषेक यादव ने मृतक सिपाही के परिजनों को सांत्वना दी है। सिपाही की मौत से पुलिस विभाग में शोक की लहर दौड़ गई है। पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है और मामले की गहनता से जांच पड़ताल शुरू कर दी है। पूर्व में बुढ़ाना कोतवाली में भी मृतक सिपाही अखिल कपासिया तैनात रह चुका है।

 

पुलिस ने शराब तस्कर दबौचा2 News 4 |
मुजफ्फरनगर। थाना कोतवाली नगर पुलिस द्वारा ०१ अवैध शराब तस्कर को करीब चार लाख की अवैध शराब सहित काली नदी पुल शामली बाइपास से गिरफ्तार किया गया है ।
गिरफ्तार अभियुक्त का नाम दिनेश पुत्र वजीर सिंह निवासी ग्राम माढी थाना इसराना जनपद पानीपत हरियाणा है। उसके पास कुल १०८ पेटी अवैध शराब-कीमत लगभग ०४ लाख रुपये। इसमें ३० पेटी फस्ट चॉइस अंग्रेजी शराब -हरियाणा मार्का (कुल ३६० बोतल), ३० पेटी देशी शराब – हरियाणा मार्का (कुल ३६० बोतल), ३० पेटी देशी शराब – हरियाणा मार्का (कुल १५०० पव्वे), एक मोबाइल फोन वएक गाडी टाटा इन्ट्रा पिकअप(छोटा हाथी)-फर्जी नम्बर प्लेट बरामद किए गए। अभियुक्त पंचायती चुनाव में शराब की बढती मांग को लेकर हरियाणा व चंडीगढ से कम दामों में शराब को खरीदकर लाते थे तथा महंगे दामों में जनपद मुजफ्फरनगर व मेरठ में बेचते थे। पुलिस से बचने के लिए अभियुक्त गाडी का नम्बर बदलता रहता था तथा पिकअप गाडी में एलोवीरा की पत्तियों के नीचे शराब को छिपाकर रखता था।

 

असामाजिक तत्वों को बख्शा नहीं जायेगाः डीएम
मुजफ्फरनगर। त्रिस्तरीय पंचायती चुनाव को शांतिपूर्ण एवं सकुशल सम्पन्न कराने हेतु डीएम श्रीमती सैल्वा कुमारी जै० व एसएसपी अभिषेक यादव द्वारा थाना क्षेत्र जानसठ के ग्राम चितौडा में संभ्रात व्यक्तियों के साथ मीटिंग आयोजित की गयी, जिसमें लोगों से चुनाव के दौरान शांति व्यवस्था बनाये रखने, माहौल बिगाडने वाले असामाजिक तत्वों तथा अवैध शराब की बिक्री और अपने पक्ष में वोट देने के लिए डराने/धमकाने/प्रलोभन देने वाले व्यक्ति की सूचना तत्काल पुलिस व प्रशासन को देने की अपील की जा रही है।

 

राज्यमंत्री कपिल देव अग्रवाल के परिवार व स्टॉफ सहित 4 लोग कोरोना पॉजिटिव, राज्यमंत्री आइसोलेट
मुजफ्फरनगर। प्रदेश के कौशल विकास राज्य मंत्री कपिल देव अग्रवाल के घर तक कोरोना वायरस पहुंच गया है। उनके परिवार के दो सदस्यों के साथ-साथ दो कर्मचारी भी कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। कपिल देव अग्रवाल ने बताया कि वह स्वयं स्वस्थ हैं उनकी रिपोर्ट भी निगेटिव आई है और खुद को काफी बचा कर रखे हुए हैं। परिवार के दो सदस्यों के अलावा दो अन्य कर्मचारियों की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव पाए जाने के बाद उन्हें आइसोलेशन में भेजने के साथ सावधानी बरतने को कहा गया है। हालांकि उनके लिए चिंता की कोई बात अभी नहीं है। अग्रवाल ने कहा कि चुनावी माहौल है और भी सीमित तरीके से अपनी गतिविधियां जारी रखेंगे।

 

नाबालिग लड़की को बरामद, आरोपी को जेल भेजा4 News 4 |
चरथावल/मुजफ्फरनगर। चरथावल थाना प्रभारी एमपी सिंह के नेतृत्व में कुटेसरा चौकी इंचार्ज ओमेंद्र सिंह ने २४ घण्टे पहले गायब नाबालिग लड़की को बरामद करते हुए आरोपी को गिरफ्तार कर लिया। दरअसल आपको बता दे कि चरथावल थाना क्षेत्र से ग्राम चौकडा से एक नाबालिग लड़की संदिग्ध परिस्थियों में लापता हो गयी थी परिजनों ने चरथावल थाने पहुंचकर थाना प्रभारी एमपी सिंह से न्याय की गुहार लगाई थी। थाना प्रभारी एमपी सिंह तत्काल मुकदमा पंजीकृत कराते हुए कुटेसरा चौकी इंचार्ज ओमेंद्र सिंह को लड़की बरामद करने की जिम्मेदारी सौंपी थी, कुटेसरा चौकी इंचार्ज ओमेंद्र सिंह ने २४ घण्टे पहले गायब नाबालिग लड़की को बरामद करते हुए आरोपी दीपक कुमार पुत्र सोमपाल निवासी चौकडा को गिरफ्तार कर लिया।

 

पंजाब नैशनल बैंक का 127वां स्थापना दिवस मनाया5 News 6 |
मुजफ्फरनगर। पंजाब नैशनल बैंक, मण्डल कार्यालय, मुजफ्फरनगर के परिसर मे अंचल कार्यालय, मेरठ से पहुंचे प्रवीण कुमार जैन, उपमहाप्रबंधक द्वारा बैंक के 127 वें स्थापना दिवस पर एक दिवसीय दौरा किया गया।
इस दौरान बैंक के संस्थापक लाला लाजपत राजी जी की प्रकाश चौक स्थित प्रतिमा पर प्रवीण कुमार जैन तथा मण्डल प्रमुख विशाल अग्रवाल द्वारा मार्ल्यापण किया गया एवं सीएसआर गतिविधियों के अंतर्गत कस्तूरबा गांधी बालिका विद्यालय, मुजफ्फरनगर को 50 बैड शीट व कंप्यूटर दिए। इसके अतिरिक्त कम्पोजिट विद्यालय, शाहबाजपुर, तिगाई ब्लॉक खतौली को 5 सीलिंग पंखे और 2 लोहे के रैक दिए गए। तथा रूडकी रोड स्थित श्री राधा कृष्ण मंदिर,कुष्ठ आश्रम को एक दिन का राशन,जिसमें 30 किलो चावल, 10 किलो दाल, 25 किलो सब्जियां तथा मसाले आदि का वितरण किया गया। इसके अतिरिक्त मण्डल कार्यालय के परिसर मे समस्त स्टाफ सदस्यो की उपस्थिति मे केक काटा गया। अपराहन मे मण्डल कार्यालय के सभागार मे ग्राहक सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस सम्मेलन मे प्रवीण कुमार जैन की अध्यक्षता मे विभिन्न उद्यमी एवं ग्राहको से रूबरू हुए। इस दौरान समस्त स्टाफ मौजूद रहा।

 

मेरठ ने सीनियर क्रिकेटर्स मुज़फ्फरनगर को ३२ रनों से हराया6 News 1 |
मुजफ्फरनगर। खेले गए सीनियर कॉरपरेट क्रिकेट टूनामेंट के फाइनल मैच में स्पोर्ट्स एक्स मेरठ ने सीनियर क्रिकेटर्स मुज़फ्फरनगर को ३२ रनों से हराया। टॉस मेरठ ने जीता और पहले बल्लेबाजी की २० ओवर्स में ५ विकेट के नुकसान पर १९० रन बनाए। मेरठ के बल्लेबाज रोहित ने ६० रन शुकान्त ने ४० और अनंत ने ३१ रनों के योगदान दिया। मुज़फ्फरनगर के गेंदबाज विकास को २ और अंकुर और गौरव सिद्धार्थ को १,१ विकेट मिला।सीनियर टीम १९१रनों के विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए १५८ रन ही बना सकी।टीम के बलेबाज़ अंकुर ने ४६ गौरव सिद्धार्थ ने ३० गौरव अरोरा ने २५ वीनीत ने २३ रनों के योगदान दिया।मेरठ के गेंदबाज वरुण को ४ संदीप को ३ तरुण को २ और शोभित को १ विकेट मिला।टूर्नामेंट के बेस्ट बौलर मेरठ के वरुण रहे।बेस्ट बलेबाज़ रोहित और मैन ऑफ द सीरीज मुज़फ्फरनगर के विकास बलियान रहे।मैच के अंपायर रवि कौशिक और गर्वित तथा स्कोरर नीलांश रहे।टूर्नामेंट के आयोजन सचिव गौरव सिद्धार्थ रहे।फाइनल मैच के मुख्य अतिथि कुशलपाल जी नरेंद्र शर्मा और राकेश ठाकुर रहे।

 

वाहन चैकिंग अभियान चलाया7 1 News |
मुजफ्फरनगर। थाना शहर कोतवाली क्षेत्र के कादिर राणा चौराहे पर चलाया जबरदस्त मास्क चेकिंग अभियान आपको बता दें कि जनपद मुजफ्फरनगर में कोरोनावायरस को बढ़ते हुए देख एसएसपी अभिषेक यादव के आदेशानुसार तेजतर्रार किदवई नगर चौकी प्रभारी हरीश राघव ने अपने स्टाफ के साथ कादिर राणा चौराहे पर चलाया जबरदस्त चेकिंग अभियान जिसमें लगभग दर्जनों से ज्यादा बिना मास्क पहने हुए व्यक्तियों के चालान काटे गए हैं। बता दें कि जनपद मुजफ्फरनगर की पुलिस प्रशासन अलर्ट है। बिना मास्क के व्यक्ति घूमने वालों पर जुर्माना लगाया जा रहा है। और हिदायत देते हुए आगे से बिना माक्स के अगर घूमते नजर आए तो कार्यवाही की जाएगी। और सभी से अपील करते हुए कहा कि बिना मास्क के कोई भी व्यक्ति बाहर ना घूमे और पुलिस प्रशासन का पूरा सहयोग करें।

 

ई-रिक्शा चालक घायल
बुढ़ाना। बुढ़ाना से अपने गांव अकेले जा रहे ई-रिक्शा चालक का ई-रिक्शा अनियंत्रित होकर पलट गया। जिसमें चालक को पैर में काफी चोटें आई। जिसको बुढ़ाना हस्पताल में भर्ती कराया गया है। क्षेत्र गांव मंदवाडा निवासी जुल्फिकार ई-रिक्शा चालक है। आज सोमवार की सुबह वह अपने ई-रिक्शा को लेकर अकेला ही गांव में जा रहा था। जब वह बुढ़ाना और मंदवाडा के बीच आया तो उसका ई-रिक्शा अचानक से अनियंत्रित होकर पलट गया। ई-रिक्शा चालक जुल्फिकार को पैर में काफी चोट आई। आते जाते लोगों ने जुल्फिकार को ई-रिक्शा के नीचे से निकालकर बुढाना हस्पताल पहुंचाया।

 

साक्षर नारी सशक्त भारत का शुभारंभ भी किया
मुजफ्फरनगर। ह्यूमैनिटी वेलफेयर सोसाइटी,उ०प्र० के तत्वाधान में आज संस्था कार्यालय पर एक कार्यक्रम का आयोजन किया। जिसमें समाज के कुछ प्रतिष्ठित लोगो का सम्मान किया गया। कार्येक्रम की अध्यक्षता डॉ०एस.एन.एच ज़ैदी द्वारा की गई व संचालन संस्था सचिव एम.शाहवेज द्वारा किया गया। साथ ही कार्येक्रम में संस्था द्वारा वर्ष २०२१-२२ के लिये बालिकाओं व महिला महिलाओं के उत्थान के लिये बनाये गए प्रोजेक्ट साक्षर नारी सशक्त भारत का शुभारंभ भी किया गया। संस्था के इस प्रोजेक्ट अंतर्गत जागरूकता कार्येक्रम, शैक्षिक कार्येक्रम व प्रशिक्षण संबंधी कार्यक्रमों को सम्मिलित किया गया है इसमें विशेष रूप से जनपद के पिछड़े क्षेत्रों की बालिकाओं व महिलाओं को जोड़ने का प्रयास है जो किन्हीं परिस्थितियों की वजह से अपने अधिकारों को जानने व समझने से वंचित रह जाती हैं। संस्था द्वारा निरक्षर बालिकाओं व महिलाओं जिनकी आयु २० वर्ष से ४५ वर्ष है उनके लिए प्रौढ़ शिक्षा केन्द्र के माध्यम से समाज की मुख्य धारा से जोड़ने प्रयास भी इसी प्रोजेक्ट के अंतर्गत किया जायेगा। कार्येक्रम में संस्था द्वारा सम्मानित होने वाले व्यक्ति शाहनवाज़ खां शिक्षाविद, गुफरान काज़मी समाज सेवी, फर्रुक सियर शिक्षाविद, असद फारूकी समाजसेवी, शारिक हुसैन प्राइमरी टीचर, एम.ए. हाशमी गायक, शाहिद हुसैनी उर्दू पत्रकार, सरफ़राज़ आलम, राशिद अली अंसारी, साकिब निसार प्राइमरी टीचर्स, मोहम्मद सुहैल पत्रकार रहे। इस अवसर पर सामाजिक विषयों पर चर्चा की गई व संस्था से खुर्शीद हैदर उपाध्यक्ष, डॉ अब्दुल ख़ालिक़ सिद्दीकी सहसचिव, शाहआलम कोषाध्यक्ष, डॉ० हामिद अली अल्वी संगठन सचिव, आरिफ़ थानवी व प्रबन्धकारिणी समिति के सदस्य उपस्थित रहे।

 

 

कोई भी प्रत्याशी किसी भी कीमत पर शराब का सेवन नही करायेगाः बालियान8 News 3 |
मुजफ्फरनगर। हरसौली चौकी प्रभारी अजय कुमार बालियान ने अपनी चौकी क्षेत्र में पड़ने वाले गई गावों में जाकर लोगों को जागरूक किया और कहा कि किसी भी प्रत्याशी के बहकावे में ना आये जहाँ आपको अपना वोट देना हैं दें अगर कोई आपसे जबरदस्ती करता हैं तो तुरंत पुलिस को सूचना करें। आज ग्राम बरवाला व हरसौली में सभी प्रत्याशियों की एक मीटिंग लेकर सभी से आग्रह करते हुए तथा सख्त चेतावनी देते हुए कहा कि किसी ने भी शराब या अन्य तरिके से वोटर को प्रलोभन दिया तो उसकी खेर नही वही चौकी इंचार्ज हरसौली अजय बालियान ने सभी को शपथ दिलाई की कोई भी प्रत्याशी किसी भी कीमत पर शराब का सेवन नही करायेगा ओर ना ही बाटेगा हम सभी प्रत्याशी इस बात की शपथ लेते हैं कि चुनावी प्रक्रिया के दौरान किसी भी वोटर या व्यक्ति को ना तो शराब बाटेंगे और ना ही बांटने देंगे हम शपथ लेते हैं। चौकी प्रभारी हरसौली अजय कुमार बालियान ने सभी प्रत्याशियों के हाथ मिलवाये और एक दूसरे के गले भी लगवाया जिससे आपस मे भाई चारा कायम रहें। हरसौली चौकी प्रभारी अजय बालियान ने सख्त लहज़े में कहा कि यदि कोई अवैध शराब के निष्कासन मे लिप्त पाया जाता है तो उसके खिलाफ कानूनी कार्यवाही करते हुए जेल भेजा जायेगा। मीटिंग मे गांव वालों को अवैध शराब ना बनाने की व न पीने की शपथ दिलवाई गई।

News Desk

निष्पक्ष NEWS,जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 6029 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

13 + 5 =