News
खबरें अब तक...

समाचार

पुलिस ने कई वारंटी/वांछितों को गिरफ्तार किया
मुजफ्फरनगर समाचार। अलग-अलग स्थानों से कई वारंटी/वांछितों को गिरफ्तार किया। थाना कोतवाली नगर पर नियुक्त उ0नि0 जयवीर सिंह द्वारा वारण्टी अभियुक्त इसरार पुत्र इस्लाम निवासी न्याजूपुरा थाना कोतवाली नगर मुजफ्फरनगर को अभियुक्त के मसकन से गिरफ्तार किया गया।इसके अलावा थाना नई मण्डी पर नियुक्त उ0नि0 स्वदेश द्वारा वांछित अभियुक्त चुन्नीलाल पुत्र परशुराम निवासी पटीयादी थाना झझझर कोटली जनपद जम्मू को एन0एच0 58 भारद्वाज ढाबे से गिरफ्तार किया। इसके अलावा थाना सिखेडा पर नियुक्त उ0नि0 अजयपाल सिंह द्वारा पोक्सो अधि0 में वांछित अभियुक्त अर्पित पुत्र राजकुमार निवासी सिखरेडा थाना सिखेडा मुजफ्फरनगर को निराना बस अडडे से गिरफ्तार किया गया। वहीं थाना बुढाना पर नियुक्त उ0नि0 अनिल कुमार द्वारा वांछित अभियुक्त तसव्वर पुत्र शौकत निवासी ग्राम जौला थाना बुढाना मुजफ्फरनगर को गढी मौहल्ला तालाब के पास ग्राम जौला से गिरफ्तार किया गया। वहीं थाना रतनपुरी पर नियुक्त उ0नि0 ललित कुमार द्वारा वारण्टी अभियुक्त सन्नी पुत्र बाबूराम निवासी रायपुर नंगली थाना रतनपुरी मुजफ्फरनगर को अभियुक्त के मसकन से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना शाहपुर पर नियुक्त उ0नि0 राहुल कुमार द्वारा वांछित अभियुक्त प्रशांत उर्फ चाइना पुत्र स्व0 संजय निवासी काकडा थाना शाहपुर मुजफ्फरनगर को मंसूरपुर तिराहा कस्बा शाहपुर से गिरफ्तार किया गया।
थाना पुरकाजी पर नियुक्त उ0नि0 देवा सिंह द्वारा अभियुक्त जसवीरक उर्फ हीरा पुत्र सिन्दर उर्फ गोपी निवासी दादुपुर थाना पुरकाजी जनपद मुजफ्फरनगर को मारकपुर तिराहे से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 तमंचा मय 01 जिन्दा कारतूस 315 बोर बरामद किया गया।

 

मकान के ताले तोड़कर लाखों की चोरी
मुजफ्फरनगर। सरवट फाटक के पास मोहल्ला सुभाषनगर में रोडवेज से सेवानिवृत्त कर्मचारी के मकान के ताले तोड़कर बदमाशों ने लाखों कीमत के जेवरात और नकदी चोरी कर ली। घर के ताले टूटे देख पड़ोसियों ने कर्मचारी को घटना की जानकारी दी तो पुलिस को तहरीर दी गई। बताया गया है कि नई मंडी क्षेत्र के मोहल्ला सुभाषनगर निवासी धर्मपाल त्यागी रोडवेज से सेवानिवृत्त हैं। उनका इकलौता बेटा नोएडा में जॉब करता है, जबकि एकमात्र बेटी ससुराल में है। शनिवार को धर्मपाल त्यागी पत्नी के साथ रिश्तेदारी में हुई मौत में शामिल होने के लिए मकान को ताला लगाकर गए थे।
रात में किसी समय बदमाशों ने बंद मकान के ताले तोड़कर करीब पांच तोले सोने के जेवर, आधा किलो चांदी के जेवरात और करीब ६० हजार की नकदी चोरी कर ली। रविवार सुबह पड़ोसियों ने घर के ताले टूटे देख धर्मपाल त्यागी को घटना की जानकारी दी, जिस पर वे गांव से लौटे और घटना की तहरीर पुलिस को दी। सूचना पर गांधी कॉलोनी चौकी पुलिस ने मौके पर पहुंचकर जांच-पड़ताल की। वहीं, पीड़ित धर्मपाल त्यागी पुलिस को चोरी की तहरीर दी है।

 

भैंसे की नदी मे डूबने से मौत
चरथावल। भैसा बुग्गी मे पशुओ के लिए चारा लेने जा रहे किसान की भैसा बुग्गी नदी मे डूब गई। इस हादसे मे भैसे की नदी मे डूबने से मौत हो गई। नदी मे डूबे किसान को किसी प्रकार नदी से सकुशल बाहर निकाला। जानकारी के अनुसार चरथावल थिना क्षेत्र के निकटवर्ती गांव दूधली निवासी किसान पाल्लू कश्यप रोजाना की भांति आज सुबह अपनी भैसा बुग्गी लेकर अपने पशुओं के लिए खेतो मे चारा लेने के लिए जा रहा था। बताया जाता है कि हिण्डन नदी के समीप अचानक भैसा बिदक जाने से भैसा बोगी नदी मे डूब गई। इस हादसे से प्रत्यदर्शियों मे हडकम्प मच गया। शोर-शराबे की आवाज सुनकर आसपास के खेतो मे काम कर रहे दर्जनो ग्रामीण मौके पर एकत्रित हो गए। ग्र्रामीणो ने काफी मशक्कत कर नदी मे डूबे किसान पाल्लू कश्यप को नदी से सकुशल बाहर निकाला। इस दौरान नदी मे डूबे भैसे की मौत हो गई। इस दौरान दर्जनो ग्रामीण मौके पर एकत्रित रहे।

बसपा, भाजपा व कांग्रेस छोड सपा में आने वालों का स्वागत किया1 News 16 |
मुजफ्फरनगर। बसपा, भाजपा व कांग्रेस छोड़कर सपा में आये वरिष्ठ नेताओं का सपा कार्यालय मैदान पर आयोजित जनसभा में जोरदार स्वागत किया गया। सपा जिला मीडिया प्रभारी साजिद हसन ने जानकारी देते हुए बताया कि बसपा के बड़े नेताओं में शुमार पूर्व सांसद व पूर्व मंत्री राजपाल सैनी उनके पुत्र खतौली विधानसभा के प्रत्याशी रहे शिवान सैनी के स्वागत में आयोजित जनसभा की अध्यक्षता सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी एडवोकेट व संचालन महासचिव जिया चौधरी द्वारा किया गया।
अपने समर्थकों के साथ भारी जनसमूह के साथ पहुंचे पूर्व सांसद राजपाल सैनी,शिवान सैनी व बसपा के पूर्व जिलाध्यक्ष कोर्डिनेटर रामनिवास पाल, कांग्रेस छोड़कर सपा में शामिल उमादत्त शर्मा,अकाली दल से सपा में आये सरदार देवेंद्र सिंह खालसा हरेंद्र पाल का सपा कार्यालय पर आयोजित सभा मे जिला संगठन व उनके समर्थकों का जोरदार स्वागत किया गया।
सभा को सम्बोधित करते हुए सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी एडवोकेट ने राजपाल सैनी व उनके साथी नेताओ के सपा में आने पर २०२२ में सपा के लिये जिले की चुनावी राजनीति को मजबूत कदम बताते हुए जनपद की सभी सीटों पर सपा के जितने के अभियान में एक बड़ा मजबूत कदम बताया है।
पूर्व राज्यसभा सांसद व पूर्व मंत्री राजपाल सैनी ने सम्बोधन में कहा कि भाजपा सहित अन्य दलों में पिछडो की वोट लेकर उनको सम्मान व अधिकार न देने के चलते पिछड़े वर्ग के लोग उपेक्षित महसूस कर रहे हैं सपा में सभी वर्गों के सम्मान व सभी के अधिकारों के लिए संघर्ष को देखते हुए पिछड़ी जाति के लोग सपा से जुड़कर इस बार अखिलेश यादव को मुख्यमंत्री बनाने के लिए एकजुट है पिछडो व सर्वसमाज की आवाज़ सही मंच से बुलन्द करने के लिए उन्होंने सपा में शामिल होने का निर्णय लिया है।
पूर्व मंत्री राजकुमार यादव व पूर्व सपा प्रत्याशी चरथावल मुकेश चौधरी ने पूर्व मंत्री राजपाल सैनी,रामनिवास पाल, उमादत्त शर्मा,देवेंद्र सिंह खालसा व हरेंद्र पाल के सपा में आने के फैसले का स्वागत करते हुए जनपद में सपा के मजबूत जनाधार बढ़ने वाला कदम बताया।
पूर्व विधायक अनिल कुमार पूर्व प्रत्याशी राकेश शर्मा ने कहा कि आज मजदूर किसान युवाओ के उत्पीड़न वाली भाजपा सरकार से हर वर्ग के उत्पीड़न व दमन से मुक्ति के लिए सिर्फ सपा सरकार लाना ही एकमात्र विकल्प है तथा इसी विकल्प पर प्रदेश की राजनीती घूम रही है अन्य दलों से आये मजबूत नेताओ से सपा को चुनाव में बड़ा फायदा होना तय है।
बसपा के पूर्व जिलाध्यक्ष व कई मंडलो के कोर्डिनेटर रहे सपा में शामिल हुए रामनिवास पाल ने कहा कि की भाजपा व अन्य दलों की पिछड़े वर्ग से उपेक्षा उनको बहुत महंगी पड़ेगी।
सपा का पिछडो को सम्मान देना व सत्ता में भागीदारी देना कभी किसी से छुपा नही है इसलिए सपा में आकर पिछड़े वर्ग के लोगो को सपा से जोड़ा जाएगा। कांग्रेस को अलविदा कहकर सपा में शामिल उमादत्त शर्मा ने कहा कि ब्राह्मण समाज के खिलाफ जो अत्याचार का अभियान भाजपा की योगी सरकार ने चलाया है उसका जवाब ब्राह्मण समाज सपा के साथ जुड़कर २०२२ के चुनाव में देने जा रहा है।
खतौली विधानसभा के पूर्व बसपा प्रत्याशी रहे शिवान सैनी व अकाली दल के सरदार देवेंद्र सिंह खालसा ने कहा कि किसान मजदूर युवाओ के उत्पीड़न, बढ़ती बेरोजगारी महंगाई देने वाली भाजपा सरकार के खिलाफ मजबूत लड़ाई केवल सपा लड़ने में सक्षम है इसलिए वह सपा में आने के बाद २०२२ के चुनाव में सपा की मजबूती के लिए पूरी मेहनत करेंगे।
प्रोग्राम के दौरान अनेक सामाजिक संगठन के लोगो द्वारा भी पूर्व सांसद राजपाल सैनी व सपा जिलाध्यक्ष प्रमोद त्यागी एवम सपा में शामिल हुए नेताओं का स्वागत किया गया। जनसभा को भाजपा छोड़कर सपा में आये हरेंद्र पाल,वरिष्ठ सपा नेता राशिद सिद्दीकी,अंसार आढ़ती,महानगर अध्यक्ष अलीम सिद्दीकी,सपा नेता मुफ़्ती जुल्फिकार,पूर्व दर्जा राज्य मंत्री महेश बंसल सपा नेता गौरव जैन,सपा जिला मीडिया प्रभारी साजिद हसन,मेराजुद्दीन तेवड़ा,शौकत अंसारी,दीपक गम्भीर फिरोज अंसारी,श्रीमति अलका शर्मा,बाला किन्नर,सतबीर त्यागी,इरशाद जाट,सरदार जसबीर सिंह,आदि ने सम्बोधित किया।

 

खतौलीः पुलिस ने मुठभेड़ में तीन शातिर बदमाशों को किया गिरफ्तार, चोरी का सामान बरामद5 News 11 |
खतौली। थाना क्षेत्र खतौली में अज्ञात व्यक्तियों द्वारा घर मे घुसकर चोरी की गयी था। जिसके सम्बन्ध में थाना खतौली पुलिस द्वारा सुसंगत धाराओं मे अभियोग पंजीकृत किया गया था। थाना खतौली पुलिस द्वारा महज २४ घंटे के अंदर उक्त अभियोग का सफल अनावरण करते हुए ०३ अभियुक्तों को गिरफतार किया गया। पुलिस पूछताछ में गिरफ्तार अभियुक्तों ने अहमद पुत्र सलीम निवासी थानेश्वर मन्दिर रोड़, बुढाना मोड़ थाना खतौली, मुजफ्फरनगर, जुनैद पुत्र युसुफ निवासी मौ० इस्लामनगर कस्वा व थाना खतौली, मुजफ्फरनगर, फरमान पुत्र अनवार निवासी खालापार थाना कोतवाली नगर, मुजफ्फरनगर। जिनके कब्जे से ०१ तमन्चा मय ०१ जिन्दा व ०१ खोखा कारतूस ३१५ बोर, ०२ नाजायज छुरा, ०१ स्पलेण्डर प्लस मोटरसाइकिल, ०१ लेपटॉप सोनी, ०३ मोबाइल, ११ हजार रुपये नकद- चोरी किए हुए, ०७ पैकेट काजू व ०८ पैकेट पिस्ता बरामद किये। अभियुक्तगण द्वारा बताया गया कि थाना क्षेत्र खतौली के साथ साथ उनके द्वारा दिनांक १९.०८.२०२१ की रात्रि को थाना क्षेत्र कोतवाली नगर स्थित खालापार में एक दुकान से मेवा चोरी किए गए थे। गिरफ्तार अभियुक्त फरमान उपरोक्त के विरूद्ध जनपद के विभिन्न थानों में चोरी, हत्या का प्रयास, गैगस्टर, गुण्डा एक्ट जैसी अन्य धाराओं में लगभग ०२ दर्जन अभियोग पंजीकृत है।

कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र चौधरी का रालोद कार्यकताओ ने पुतला फूंका6 News 13 |
मुजफ्फरनगर। प्रदेश की भाजपा सरकार में कैबिनेट मंत्री भूपेंद्र चौधरी द्वारा बागपत में किसान मसीहा चौ चरण सिंह पर कथित टिप्पणी से नाराज रालोद छात्र सभा मुजफ्फरनगर के छात्रों ने आज मंत्री भूपेंद्र सिंह का पुतला फूंककर विरोध व्यक्त किया। आरोप है कि बागपत में मत्री द्वारा कथित रूप से चौधरी चरण सिंह को लेकर अमर्यादित टिप्पणी की गई थी। इसके विरोध में जिलाध्यक्ष सार्थक लाटियान के नेतृत्व में सर्कुलर रोड पर एकत्रित होकर छात्रों ने जमकर सरकार विरोधी नारेबाजी की। इसके बाद छात्रों ने भूपेंद्र चौधरी के पुतले को आग के हवाले कर दिया। प्रदर्शन में मुख्य रूप से सार्थक लाठीयान ,अरशद राणा ,सरताज आर्यन ,सोनू मालिक काजी फ़ैज़, विनर, मुकुल सैनी, मोहित, मुकुल, वासु, अनिकेत, रजनीश आदि मौजूद रहे।

 

 

प्राइवेट हॉस्पिटल में मरीज की मौत पर हंगामा7 News 8 |
मुज़फ़्फ़रनगर। कोरोना की दूसरी लहर के दौरान एक कोरोना मरीज की मौत तथा अवैध वसूली के आरोपों को लेकर चर्चाओं में रहे शहर के टाऊनहॉल रोड स्थित एक हॉस्पिटल में बीती रात एक मरीज की मौत के बाद फिर बवाल हुआ। मरीज के परिजनों ने अस्पताल प्रबंधन पर लापरवाही बरतने का आरोप लगाया। पूर्व मंत्री योगराज सिंह भी मौके पर पहुंचे। बाद में अस्पताल प्रशासन, सिविल लाईन पुलिस व परिजनों के बीच समझौते के बाद मामला निपटा।
जानकारी के मुताबिक जनपद के भौराकलॉ थाना क्षेत्र के गांव शिकारपुर निवासी रोशन पुत्र राधेश्याम को करीब तीन दिन पूर्व हृदय रोग से पीडित होने के कारण टाऊनहॉल रोड पर एक हॉस्पिटल में दाखिल कराया गया था। मरीज के परिजनों का आरोप है कि उनसे मरीज के भर्ती होते ही ८० हजार रुपये जमा करा लिए गए। उनका आरोप है कि डॉक्टर मरीज को देखने तक नहीं आए। यहां तक कि जब मरीज अस्पताल में जिंदगी ओर मौत से जूझता हुआ तडफ रहा था तो अस्पताल के कर्मचारी भी वहां मौजूद नहीं थे। परिजनों के अनुसार बीती रात करीब आठ बजे रोशन की मौत हो गईए लेकिन उन्हें १० बजे इसकी सूचना दी गई। मरीज की मौत की सूचना मिलते ही परिजनों ने हंगामा शुरु कर दिया। सूचना पाकर थाना सिविल लाईन पुलिस भी मौके पर पहुंची। देर रात करीब एक बजे पूर्व मंत्री तथा रालोद नेता योगराज सिंह मौके पर पहुंचे, जिसके बाद अस्पताल प्रशासन, चिकित्सकों, थाना सिविल लाइन पुलिस व परिजनों के बीच समझौते के बाद यह मामला निपटा।

 

प्रयोग की जा चुकी कोरोना किट मिलने से मचा हडकंप8 News 14 |
मुजफ्फरनगर। शहर कोतवाली क्षेत्र के रोहाना कलां ंगांव के पास घलौली पुलिस चेक पोस्ट के सामने से रोहना कला जाने वाले मार्ग पर सतीश पुत्र सूरज त्यागी के गन्ने के खेत में इस्तेमाल की हुई करीब ३०० कोरोनावायरस किट पडी मिलने से खेत में काम करने वाले किसानों मैं दहशत फैल गई।
बताया गया है कि आज सुबह खेत पर गए किसानों ने देखा कि वहां कपडे में लिपटी कुछ वस्तु पडी हैं। इसके बाद पता चला कि इस कपडे में प्रयोग की जा चुकी कोरोना जांच किट थीं। उन्होंने इसकी जानकारी संबंधित अधिकारियों को दी। नियमानुसार मैडीकल वेस्ट और खासतौर से कोरोना किट का डिस्पोजन काफी सावधानी से किया जाना चाहिए। ऐसे में यह किट वहां क्यों और किसने डाली यह बडा सवाल है। इसके अलावा यह भी सवाल है कि यह किट वहां फेंकने का मकसद क्या था, क्योंकि यह लापरवाही कोरोना को फैलाने का काम कर सकती है।

 

सफाई कर्मचारियो मे नाराज़गी जताई9 News 13 |
मुजफ्फरनगर। पालिका प्रांगण मे सफाई कर्मचारी संघ द्वारा अपनी मांगो के समाधान के लिए धरना-प्रदर्शन किया जा रहा है जिसका आज चौथा दिन है लेकिन अभी तक पालिका प्रशासन द्वारा सफाई कर्मचारियो कि किसी भी समस्या का समाधान नही किया गया है अधिकारियो से दो दौर की वार्ता हो चुकी है जिसका कोई सन्तोषजनक समाधान नही हो सका है जिस कारण सभी सफाई कर्मचारियो मे नाराज़गी है माननीय पूर्व मुख्यमंत्री एंव राज्यपाल श्री कल्याण सिंह जी के निधन पर आज का धरना-प्रदर्शन उनके सम्मान में स्थगित किया जाता है कल्याण सिंह जी के द्वारा सफाई कर्मचारियो के हित मे अपने मुख्यमंत्रित्व कार्य काल में दैनिक वेतन भोगी से उनको स्थाई कर्मचारी के रूप नियुक्त गया था ( पर्मानेंट किया गया था ) जो कि बाल्मीकि समाज के लिए एक खुशी का पल था, लेकिन उनके संसार से चले जाने पर बाल्मीकि समाज द्वारा शोक व्यक्त किया जाता है और भगवान से प्रार्थना है कि उनको अपने श्री चरणो मे जगह दे । शोक व्यक्त करने वालो में श्रीमती सरोज सुधा, श्रीवेदपाल, श्रीचमन लाल ढिंगान अध्यक्ष सफाई कर्मचारी संघ, सूरज प्रकाश सफाई नायक, सोनू कुमार एडवोकेट, मिलन सिंह, संजय भारती, दीपक पारचा, बिट्टू आबकारी, सोमपाल सफाई नायक, दिलनवाज सफाई नायक, राकेश ढिंगान, अजीत, आदि उपस्थित रहे ।

पुलिस की सूझबूझ से बची व्यक्ति की जान10 News 14 |
मुज़फ्फरनगर। देर रात लगभग साढे बारह बजे बस अड्डा बसेड़ा से एक व्यक्ति के गुम होने की सूचना पीआरवी को मिलती है और कॉलर द्वारा बताया जाता है कि उनका भाई रवि, जो घर से झगड़ा करके गया है आत्महत्या के लिए नहर के लिए कह कर गया है तथा उसका हुलिया बताकर ११२ पर सूचना दी जाती है। डायल ११२ को सूचना मिलने पर पीआरवी २२३२ तुरंत सक्रिय हो गई और आत्महत्या के इरादे से आए व्यक्ति रवि को तुरंत मौके से अपने कब्जे में ले लिया। घरवालों से संपर्क कर व्यक्ति को कड़ी हिदायत के बाद उन्हें सौंप दिया गया। पीआरवी २२३२ की तत्परता और सूझबूझ से एक व्यक्ति की जान बचाई गई जोकि सराहनीय है तथा मौके पर घरवालों को बुलाकर उनके सुपुर्द किया गया। घरवालों ने पीआरवी स्टाफ व थाना भोपा की पुलिस की सक्रियता का धन्यवाद किया।

 

 

डलावघरों पर सुबह देर तक सड़ता है कूड़ा12 News 7 |
मुजफ्फरनगर। शहर में एक बड़ी समस्या डलाव घरों से देर तक कूड़ा न उठने की है। डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन में पूर्ण सफलता न मिल पाने के चलते भी दिक्कत हो रही है और पूर्ण स्वच्छता का उद्देश्य पूरा होता नहीं दिख रहा है। हाल में ही नगर पालिका प्रशासन ने डलावघरों से सुबह 11 बजे तक कूड़ा न उठने पर जुर्माने की घोषणा की थी, लेकिन उससे भी समस्या का समाधान होते नहीं दिखता। वहीं पशु चिकित्सालय के बाहर बने डलावघर के बाहर कूडे के ढेर से दूर-दूर तक कूडे की बदबू उठती है रूड़की रोड पर इतनी जबरदस्त बदबू उठती है कि पैदल चलने वाले दूर से ही नाक पर कपडा लगाकर निकलते है और बहुत दूर जाकर उसे हटाते है। हालात यह है कि वहां बदबू हर वक्त आती रहती है। गत 11 अगस्त को शहर में आए नगर विकास मंत्री आशुतोष टंडन ने शहर की सफाई व्यवस्था पर असंतोष जाहिर किया था। जिसके बाद नगर पालिका तथा जिला प्रशासन में गर्माहट आई थी। डीएम के आदेश पर एडीएम प्रशासन अमित सिंह को पालिका का नोडल अधिकारी नामित करते हुए स्वच्छता के प्रति गंभीर प्रयास की बात कही गई। एडीएम प्रशासन ने तुरंत ही पालिका अध्यक्ष तथा ईओ की मौजूदगी में नगर स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों तथा कर्मचारियों को स्वच्छता के प्रति चेताया था। ईओ ने बताया था कि डलावघरों से कूड़े का उठान निर्धारित समय में नहीं किया जा रहा है। तय किया गया था कि शहर में डोर-टू-डोर कूड़ा कलेक्शन को सौ फीसद कर दिया जाएगा। इससे पूर्व नगर के सभी डलावघरों पर प्रातः11 बजे से कूड़ा उठाया जाएगा। निर्धारित समय के बाद यदि डलाव घरों पर कोई कूड़ा डालता है तो जुर्माना किया जाएगा। डलाव घरों से कूड़ा उठाने के लिए चार रूट तैयार किए गए थे। जिनमें एक जानसठ रोड, राजवाहा रोड, भोपा अड्डा व भोपा पुल के नीचे से तथा दूसरे रूट में सरकुलर रोड होते हुए डीएम आवास, तहसील के सामने तथा निरीक्षण भवन से नगर पालिका कालोनी के सामने के डलाव घर से कूड़े का निस्तारण किया जाएगा। तीसरे रूट में आर्य समाज रोड तथा चौथे रूट में रामलीला टिल्ला से जिला अस्पताल होते हुए रामपुरी गेट व सरवट गेट को शामिल किया गया था।

युवक की करंट लगने से दर्दनाक मौत
मुजफ्फरनगर। जनपद के थाना जानसठ क्षेत्र के गाँव बसाईच में युवक की करंट लगने से दर्दनाक मौत हो जाने से परिवार में कोहराम मच गया। मिली जानकारी के अनुसार जनपद के थाना जानसठ क्षेत्र के अंतर्गत गांव बसाईच निवासी बबलू क्षेत्र में ही ई रिक्शा चलाकर अपने परिवार का भरण पोषण करता है। गत देर रात्रि बबलू अपना काम कर घर वापस लौट कर आया तभी आराम करने के लिए जाने से पहले अपने १२ वर्षीय पुत्र आर्यन ई-रिक्शा की बैटरी चार्ज करने के लिए कहा आर्यन चार्जर बोर्ड में लगाते समय करंट की चपेट में आ गया। गंभीर अवस्था में आर्यन को पिता बबलू व अन्य स्वजनों के द्वारा हॉस्पिटल में ले जाया गया लेकिन डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। वही बताया जा रहा है कि आर्थिक स्थिति काफी कमजोर होने के कारण आर्यन अपना एवं अपनी पढ़ाई का खर्च निकालने के लिए पेटीज बेचने का भी काम करता था। बताया जा रहा है कि आर्यन अपने पिता को सहारा करने के लिए पढ़ाई के साथ साथ काम करके घर के खर्च के लिए भी पैसे जुटा कर दिया करता।

 

बसीकलां प्रधान का पति हत्या के मामले के गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर। शाहपुर क्षेत्र के गांव बसीकलां में तीन माह पूर्व हुए संघर्ष में घायल युवक की मौत के मामले में पुलिस ने वांछित चल रहे एक आरोपित को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया। उसकी निशानदेही पर तमंचा व खोका कारतूस बरामद किया गया। आरोपित मौजूदा ग्राम प्रधान का पति है। शाहपुर क्षेत्र के गांव बसीकलां में कुरैशियों के दो पक्षों में तीन माह पूर्व चुनावी रंजिश में हुई फायरिग व पथराव में एक युवक शहजाद गोली लगने से घायल हो गया था। उपचार के दौरान उसकी तीन दिन पहले मौत हो गई थी। गुस्साए परिजनों व ग्रामीणों ने आरोपितों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर हंगामा किया था। शव के साथ जाम लगाने का प्रयास किया था। मौके पर पहुंचे सीओ बुढ़ाना विनय गौतम व थाना प्रभारी विध्यांचल तिवारी ने शीघ्र फरार चल रहे आरोपियों को गिरफ्तार करने का आश्वासन देकर जाम खुलवाया था । थाना प्रभारी ने बताया कि पुलिस ने कार्रवाई करते हुए एक फरार आरोपित साबू को मुखबिर की सूचना पर गांव काकड़ा स्थित स्टेडियम के पास से गिरफ्तार कर लिया। गिरफ्तार आरोपित साबू मौजूदा ग्राम प्रधान का पति है। पुलिस ने गिरफ्तार कर उसकी निशानदेही पर बसी नहर के पास स्थित सिचाई विभाग के डाकबंगले के पास से हत्या में प्रयुक्त तमंचा व एक खोखा कारतूस बरामद कर लिया।

 

चिकित्सक को बंधक बनाकर लूटपाट, जंगल में फेंका
मुजफ्फरनगर। सरधना से क्लीनिक बंद कर खतौली अपने घर लौट रहे चिकित्सक को बदमाशों ने गंगनहर पटरी मार्ग पर बंधक बना लिया। चिकित्सक को बदमाश मारपीट करते हुए घसीट कर जंगल में ले गए। यहां उनकी जेब से हजारों रुपये की नकदी व मोबाइल समेत चिकित्सकीय उपकरण बैग लूट लिया। विरोध करने पर तमंचा और बंदूक तानकर जान से मारने की धमकी दी। बाद में हाथ-पैर बांधकर चिकित्सक को जंगल में फेंक कर फरार हो गए। थाना क्षेत्र के गांव खतौली ग्रामीण (भूड़) निवासी चिकित्सक अकील अहमद पिछले एक वर्ष से सरधना कस्बे में क्लीनिक चलाते हैं। वह देर रात्रि करीब ग्यारह बजे क्लीनिक बंद कर स्कूटर पर सवार होकर घर लौट रहे थे। जैसे ही वह गंगनहर पटरी मार्ग पर सलावा की झाल से आगे निकले तो बाइक पर तीन बदमाशों ने उन्हें ओवरटेक कर रोक लिया। बदमाशों ने उनके सिर पर डंडा मारकर हेलमेट तोड़ दिया। तमंचा और बंदूक से आतंकित कर जंगल में ले गए। स्कूटर छीनकर खाई में फेंक दिया। जंगल में बदमाशों ने उनके साथ मारपीट की। मोबाइल व तीन हजार रुपये समेत एटीएम कार्ड लूट लिया। विरोध करने पर हाथ-पैर बांधकर पिटाई की। इसके बाद बदमाश चिकित्सक को छोड़कर फरार हो गए। किसी तरह से बंधनमुक्त होकर चिकित्सक ने शोर मचाया तो राहगीर एकत्र हो गए। पीड़ित ने खतौली थाने पर सूचना दी, लेकिन मामला सरधना क्षेत्र का पाया गया। उसके बाद चिकित्सक ने सरधना की सलावा पुलिस चौकी पर तहरीर दी। लूटपाट की घटना के बाद खतौली और सरधना पुलिस ने बदमाशों की तलाश में कांबिग की, लेकिन सफलता नहीं मिली।

विद्यार्थियों द्वारा 10 फीट ऊंची विशाल मूर्ति का निर्माण किया13 News |
मुजफ्फरनगर। श्रीराम कॉलेज के ललित कला विभाग के मेधावी विद्यार्थियों द्वारा खराब टायर, टयूब के माध्यम से 10 फीट ऊची आकर्षक और विशाल मूर्ति का निर्माण किया। ललित कला विभाग के विशाल सरन और अविनाश को इस मूर्ति का निर्माण करने में तकरीबन 2 माह से अधिक का समय लगा। है।
श्रीराम गर्ल्स कॉलेज के निदेशक डा0 मनोज धीमान ने जानकारी देते हुये बताया कि ललित कला विभाग के विशाल, सरन और अविनाश द्वारा करोना योद्धा थीम पर एक 10 फीट ऊची मूर्ति का निर्माण किया। मूर्ति के निर्माण में 800 खराब टायर और 300 टायर टयूब का प्रयोग किया गया साथ ही लोहे के पाइपो का प्रयोग मूर्ति को आकार देने में किया गया। उन्होंने बताया कि मूर्ति को आकार देने में दोनों ही विद्यार्थियों को दो माह से अधिक का समय लगा है।
इस अवसर पर श्रीराम ग्रुप ऑफ कॉलेज के चेयरमैन डा0 एस0सी0कुलश्रेष्ठ ने विशाल मूर्ति का अवलोकन कर ललित कला विभाग के दोनों विद्यार्थियों के कला कौशल एवं मेहनत की खूब सराहना की है तथा विद्यार्थियो को नकद राशि देकर पुरस्कृत भी किया गया। उन्होने कहा कि श्रीराम कॉलेज के ललित कला विभाग द्वारा विद्यार्थियों के कला कौशल को बेहद कलात्मक एवं विवेक पूर्ण शैली में विकसित किया जा रहा है। जिसका परिणाम हम समय-समय पर ललित कला के विद्यार्थियो द्वारा निर्मित अनेकों रचनात्मक कलाकृतियों के माध्यम से देखने को मिलता है। आज एक बार फिर ललित कला विभाग के विद्यार्थियों ने कचरा प्रबंधन का सही उदाहरण प्रस्तुत करते हुये 10 फीट ऊची आकृषित मूर्ति का निर्माण कर अपने ज्ञान और कला कौशल का प्रदर्शन किया है। जिसके लिये दोनो विद्यार्थी एवं ललित कला विभाग बधाई का पात्र है ।
श्रीराम कॉलेज के ललित कला विभाग की विभागाध्यक्ष रूपल मलिक प्रवक्ता रजनीकांत, बीनू पुण्डीर, अन्नू, रीना त्यागी, रूबी चौधरी, मयंक सैनी ने विद्यार्थियो की कडी मेहनत को देखकर आर्शीवाद स्वरूप सराहना की।

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15075 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

nineteen + 10 =