News
खबरें अब तक...

समाचार

क्रांति सेना ने किया शस्त्र पूजन1 News 8 |
मुजफ्फरनगर। विजयदशमी दशहरा के शुभ अवसर पर हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी क्रांति सेना कार्यालय पर शस्त्र पूजन का कार्यक्रम बड़े ही धूमधाम से मनाया गया ’क्रांति सेना अध्यक्ष मा.ललित मोहन शर्मा ने सर्वप्रथम भगवान श्रीराम के माथे पर तिलक कर फिर सभी शस्त्रों पर तिलक व कलावा बांधकर शस्त्रों की पूजा की
श्री शर्मा ने कहा हिंदुत्व एवं भारतीय संस्कृति के साथ-साथ शास्त्रों की रक्षा करने हेतु शस्त्रों का उपयोग करना भी कभी-कभी अनिवार्य होता है इसलिए हमारे सभी देवी देवता हमेशा शस्त्रों को धारण किए होते हैंध्इसीलिए सभी हिंदू वीरों के घरों में भी शस्त्रों का होना अनिवार्य है इस अवसर पर उपस्थित रहे रू-क्रांति सेना महासचिव मनोज सैनी ,सहारनपुर मंडल अध्यक्ष मुकेश त्यागी, डॉक्टर योगेंद्र शर्मा ,शरद कपूर, देवेंद्र चौहान ,अनुज चौधरी ,राजेश कश्यप ,अवनीश चौहान, पुष्पेंद्र सैनी ,लोकेश सैनी ,ओंकार शर्मा ,शक्ति सिंह, बसंत कश्यप ,शैलेंद्र शर्मा ,अभय वर्मा, अंशु गोस्वामी, संदीप कुमार, राधेश्याम, राजकुमार ,नितिन वर्मा, धर्मेंद्र वाल्मीकि, शिव कुमार चौधरी आदि मौजूद रहे।

पैदल गश्त कर चलाया चैकिंग अभियान2 News 5 |
मुजफ्फरनगर। एसएसपी अभिषेक यादव के अनुसार शहर कोतवाल आनंद देव मिश्रा के नेतृत्व में रोहाना चौकी प्रभारी अखिल चौधरी ने रोहाना कस्बे में पैदल गस्त व छपार तिराहे पर चेकिंग व तलाशी अभियान चलाया उसके बाद मुजफ्फरनगर सहारनपुर स्टेट हाईवे पर ढाबा व होटलों में सघन चेकिंग अभियान चलाया और होटल संचालकों को चेतावनी दी की शुद्ध खाना दिया जाए किसी भी बाहरी व्यक्ति से ओवररेट न ले अगर क्षेत्र में कोई भी सुगंधित व्यक्ति देखता है तो इसकी शिकायत रोहाना पुलिस या ११२ नंबर पर दे सड़क पर कोई भी अपना वाहन खड़ा न करें तोहरो के मद्देनजर देखते हुए रोहना पुलिस ने शरारत तत्वों पर की पैनी नजर सभी को कानून का पालन करना होगा अपराध पर नियंत्रण एवं कानून व्यवस्था को बेहतर बनाना है।

 

भाकियू अम्बावता की मीटिंग में पदाधिकारियों ने रखे विचार
मुजफ्फरनगर। भारतीय किसान यूनियन अंबावता की एक मीटिंग पूरकाजी में लक्सर रोड सोनी धर्म कांटे पर जिला अध्यक्ष मोहम्मद शाह आलम के नेतृत्व में संपन्न हुई जिसकी अध्यक्षता मास्टर शमीम साहब ने की और संचालन जिला संगठन मंत्री सलमान साहब ने किया मीटिंग में मौजूद पदाधिकारियों ने अपने विचार रखे किसानों को संबोधित करते हुए जिला अध्यक्ष मोहम्मद शाह आलम में कहां की हमारा संगठन दबे कुचले लोगों की आवाज उठाने का काम करता है किसान और मजदूर की लड़ाई संगठन गत वर्षों से लड़ता आरहा है बीजेपी सरकार की तानाशाही जनता देख रही है मंत्री के बेटे ने कैसे सत्ता के नशे में किसानों को कुचल डाला है और मंत्री अभी सत्ता के नशे में है केंद्र सरकार से संगठन वह संयुक्त मोर्चा की मांग है ऐसे मंत्री को बर्खास्त किया जाए तीनों कृषि काले कानून वापस लिये जाए एमएसपी की गारंटी का कानून बनाया जाए इसी को लेकर १७ अक्टूबर को दौराला टोल प्लाजा पर धरना प्रदर्शन जाएगा सभी किसान साथी ज्यादा से ज्यादा संख्या में दौराला टोल प्लाजा पर पहुंचे और धरना प्रदर्शन को सफल बनाएं मीटिंग के बाद सभी की सहमति से जिला अध्यक्ष मोहम्मद शाह आलम ने मोहम्मद सलमान को पुरकाजी ब्लॉक उपाध्यक्ष वह जावेद आलम को पुरकाजी नगर अध्यक्ष नदीम भाई को नगर उपाध्यक्ष नियुक्त किया वही मौके पर नियुक्ति पत्र भी दिए। इस मौके पर सदर तहसील अध्यक्ष चौधरी गुलबहार, पुरकाजी ब्लॉक अध्यक्ष सालिम त्यागी, ब्लाक महासचिव अमित कुमार, सदर ब्लॉक अध्यक्ष जान मोहम्मद, ब्लाक महासचिव शहजाद, संदीप कुमार कोरी, सुरेंद्र कुमार, बृजपाल चौधरी, राजेश चौधरी, जहांगीर, सलमान तुर्क डॉक्टर जाहिद, मोहम्मद हसन, मोहम्मद आसिफ, नूर मलिक, नदीम खान, मोबीन खान, सूलेमान सेफी, जूबेर खां, अनस उमर, सोनू, शादाब, बिटटू, खघन नवेद खां आदि सैकड़ों कार्यकर्ता मौजूद रहे।

 

आग से मचा हड़कम्प5 News 4 |
मुजफ्फरनगर। मकान में आग लगने से हडकम्प मच गया। सूचना पर मौके पर पहुंची अग्निशमनकर्मियों ने बामुश्किल आग पर काबू पाया। रामपुरम कॉलोनी गली नंबर १ में अज्ञात कारणों से एक घर में भयंकर आग लग गयी। आग की भयंकर लपटों को देख कॉलोनी वासियों में हडकम्प मच गया। सूचना पर मौके पर पहुंची खालापार पुलिस व अग्निशमन विभाग को सूचना दी मौके पर अग्निशमन विभाग ने अपनी जान की परवाह किए बिना आग को बुझाने में जुट गए कड़ी मशक्कत के बाद आग पर पाया गया काबू। रामपुरम कॉलोनी वासियों ने खालापार पुलिस वे अग्निशमन विभाग की जमकर तारीफ की और धन्यवाद कहा।

 

कई गाडियां आपस में टकराई, कई घायल
मुजफ्फरनगर। तेज गति से आ रही तीन गाडिया आपस में टकरा गयी जिसमें एक गाडी अंसतुलित होकर पलट गयी। बताया जाता है कि इस हादसे में कई लोग घायल हो गये। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों के उपचार हेतु चिकित्सालय में भर्ती कराया।
राणा चौक के निकट तीन गाडियां आज आपस में टकरा गयी जिसमें एक गाडी असतुलित होकर पलट भी गयी। जिसमें कई लोग घायल हो गये। सूचना पर मौके पर पहुंची पुलिस ने घायलों को उपचार हेतु चिकित्सालय में भर्ती कराया।

 

कबाडियों की दुकान में छापेमारी से मचा हड़कम्पPolice Checking |
मुजफ्फरनगर। कबाड़ियों की दुकानों पर अवैध कटान और चोरी की गाड़ियां काटे जाने की मिल रही शिकायतों को गम्भीरता से लेते हुए वरिष्ठ पुलिस अधिकारीयों के दिशा निर्देशनो के अनुपालन में हल्का इंचार्ज खालापार एस आई प्रवेश शर्मा द्वारा अधिनिस्थ पुलिस कर्मियों के साथ आज मेरठ रोड पर स्थित मिल्न मार्किट में कबाड़ियों की दुकानों पर औचक निरीक्षण सहित छापेमारी अभियान चलाया।
यहां मार्किट में स्थित कबाड़ियों की दुकानों पर पुलिस ने कई गाड़ियों को बारीकी से चौक किया जिसमे गाड़ियों के कागजात,इंजन नम्बर,चौसिस नम्बर सहित मार्किट में लगे सी सी टीवी कैमरे भी पुलिस ने चौक किये यहां खालापार इंचार्ज प्रवेश शर्मा द्वारा सभी कबाड़ियों को निर्देशित करते हुए कहा गया की ईमानदारी से कार्य करने वाले को कोई परेशानी नही होगी लेकिन अगर किसी ने यहां चोरी,दो नम्बर या अन्य किसी अपराधिक घटना में कारित वाहनों आदि की यहां कटाई की गई तो दोषी को किसी भी कीमत पर बख्शा नही जायेगा। उधर मिल्न मार्किट में कबाड़ी की दुकानों का काम करने वाले कबाड़ियों इमदाद उर्फ गुड्डू, सलमान, हाजी इकराम,हाजी शाहनवाज, हाजी ताहिर,साजिद पिल्ला,सुएद,अख्तर,अरशद आदि ने खालापार चौकी इंचार्ज को आश्वस्त करते हुए बताया की यहाँ अधिकतर कबाड़ियों के रजिस्ट्रेशन है कोई भी कबाड़ी यहाँ गलत काम नही करता और न ही आगे करेगा मार्किट में सी सी टीवी कैमरे लगे हुए है जोकि २४ घन्टे काम करते है आप कभी भी यहां आकर चौक कर सकते हैं। उन्होंने कहा की यहां अधिकांश उन वाहनों को काटा जाता है जो १५ साल और दस साल की समयावधि पूर्ण कर लिए जाते है यहाँ वाहनों को काटकर उनके चौसिस नम्बर सम्बंधित वाहनों स्वामियों और परिवहन कार्यालयों में सरेंडर(जमा) किये जाते हैं।

 

सड़क हादसे में मौत
मुजफ्फरनगर। कोतवाली जानसठ के गांव मेहलकी में कार की टक्कर से बाइक सवार घायल हो गया। मौके पर एकत्रित भीड ने सूचना पुलिस को देने के साथ घायल को उपचार हेतु चिकित्सालय में भर्ती कराया। सूत्रो के अनुसार बाइक सवार युवक गांव मेहलकी में जा रहा था कि अचानक तेज गति सेग आ रही कार की चपेट में आ जाने से वह घायल हो गया। घायल रतन सिंह को वहां मौजूद भीड ने पुलिस को सूचना देने के साथ एम्बूलैंस की मदद से चिकित्सालय में भर्ती कराया। जहां पहुंचने से पूर्व ही घायल ने दम तोड दिया। चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दियां सूचना पर रोते बिलखते परिजन वहां पहुंच गये। पुलिस ने परिजनों की मौजूदगी में शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया तथा कार चालक को हिरासत में ले लिया।

 

वायरल के बढ़ते प्रकोप के चलते एंटी लार्वा का छिड़काव
मुजफ्फरनगर। खतौली में वायरल के बढ़ते प्रकोप से राहत के दिलाने के लिए खंड विकास क्षेत्र में कीटनाशक का छिड़काव कराया गया और फागिंग कराई गई। ग्रामीण भूड़ क्षेत्र, मोक्षधाम, आवास कालोनी व खंड विकास कार्यालय में एंटी लार्वा का छिड़काव कराया गया। ग्राम प्रधान हारुण मलिक ने बताया कि मच्छरों से निजात दिलाने के लिए कीटनाशक का छिड़काव कराया गया। गली-मोहल्लों में फागिंग कराई गई है। वहीं ग्राम पंचायत अधिकारी किरणपाल सिंह, दीपक ध्रुव, पंकज सिद्धार्थ, संजीव राणा, अवधेश, धर्मदत्त व धर्मेद्र आदि ने बताया कि मच्छरों से बचाव के लिए कीटनाशक का छिड़काव करवाया जा रहा है। गांव में साफ-सफाई पर विशेष दिया जा रहा है। लोगों के इसके प्रति जागरूक किया जा रहा है। लोगों ने गली-मोहल्लों में कूड़ा और गंदा पानी एकत्र न होने देने की अपील की गई है।

 

त्यौहारें के चलते कस्बे में कराई फागिग
मुजफ्फरनगर। जानसठ में त्यौहारों के चलते नगर पंचायत ने कस्बे में साफ-सफाई के साथ ही फागिग कराई, जिससे कस्बे में मच्छर आदि का प्रकोप न हो सके।
नगर पंचायत ईओ विनोद कुमार शुक्ला व चेयरमैन प्रवेंद्र कुमार भड़ाना ने कस्बे की गलियों का भ्रमण कर कस्बे में साफ-सफाई की व्यवस्था का जायजा लिया। उन्होंने कर्मचारियों से कस्बे में साफ-सफाई का विशेष ध्यान रखने के निर्देश दिए। सड़क पर कूड़ा डालने वालों को चिह्नित कर उनके खिलाफ कार्रवाई करने के भी आदेश दिए। उन्होंने नालियों में कीटनाशक स्प्रे करने, कस्बे में फागिग नियमित रूप से करने के आदेश दिए।

 

साफ-सफाई रखने का आह्वान
मुजफ्फरनगर। भोपा में नेहरू युवा केंद्र के स्वच्छ भारत कार्यक्रम के तहत जन जागृति युवा क्लब से जुड़े युवाओं ने बिहारगढ़ गांव में जनजागरण रैली निकालकर ग्रामीणों से घरों के बाहर व आसपास साफ-सफाई रखने का आह्वान किया। युवा क्लब के सदस्यों ने घर-घर सिगल यूज प्लास्टिक कचरे का संग्रह भी किया।
जिला युवा अधिकारी प्रतिभा शर्मा एवं लेखा एवं कार्यक्रम सहायक हरि प्रकाश के निर्देशन में एक से ३१ अक्टूबर तक स्वच्छ भारत कार्यक्रम के तहत सिगल यूज प्लास्टिक कचरे का संग्रह कार्यक्रम चलाया गया है। राष्ट्रीय युवा स्वयंसेवक प्रीति पाल के संयोजन में बिहारगढ़ गांव में जन जागृति युवा क्लब के मोनू, अनुकित, अजीत, संजय, समुंद्र सैन, रोहन व प्रधान संजय चौहान तथा मा. पप्पू चौहान आदि ने गांव में जनजागरण रैली के माध्यम से ग्रामीणों से साफ-सफाई रखने का आह्वान किया। गांव प्रधान संजय चौहान ने कहा कि युवा और जन सामान्य के सहयोग करने से ही अभियान सफल होगा। इसके बाद युवा क्लब के सदस्यों ने घर-घर सिगल यूज प्लास्टिक कचरे का संग्रह भी किया।

 

४० जगह रावण दहन हुआ
मुजफ्फरनगर। शहर में शुक्रवार को दशहरा पर्व को लेकर पुलिस ने सुरक्षा व्यवस्था का खाका पूर्व में ही तैयार कर लिया था। नुमाइश मैदान, पटेलनगर स्थित रामलीला ग्राउंड सहित विभिन्न स्थानों पर फोर्स को तैनात किया गया था . जनपद में कुल ४० स्थानों पर रावण दहन का कार्यक्रम आयोजित हुआ।
शहर के नुमाइश मैदान व पटेलनगर में दशहरा पर्व को लेकर तैयारियां पूर्व में ही पूरी कर ली गयी थी। जनपद में ४० स्थानों पर रावण दहन का कार्यक्रम आयोजित किया गया। दशहरा पर्व को लेकर पुलिस ने अपनी तैयारियां कर ली थी। प्रत्येक स्थान पर भारी फोर्स तैनात रही। रावण दहन के कार्यक्रम पर दमकल विभाग की गाडियों को भी खडा किया गया था। बच्चों ने भी मेले में चाट पकौडी खाकर व धनुष आदि खिलौने खरीदकर खूब आंनद उठाया। देखा जाये तो कोरोना काल के बाद इस बार रावण दहन होने पर बच्चों ने भी खूब आनंद उठाया।

 

शत-शत नमन किया
मुजफ्फरनगर। तीर्थनगरी शुकतीर्थ स्थित सिद्धपीठ माता पूर्णागिरी आश्रम में ब्रह्मलीन गुरु हनुमान महाराज की सातवीं पुण्यतिथि पर दूरदराज से आए साधु-संतों, जनप्रतिनिधियों व बाबा के अनुयायियों ने श्रद्धांजलि देकर शत-शत नमन किया। इस दौरान हवन-यज्ञ एवं भंडारे का भी आयोजन हुआ। आयोजन में बड़ी संख्या में अनुयायी और स्थानीय लोग उपस्थित रहे।
श्रद्धांजलि सभा में श्रीनंगली साहेब आश्रम के महंत धर्मप्रकाशानंद महाराज ने कहा कि संतों के बताए मार्ग पर चलने से ही भगवान के दर्शन हो सकते हैं। स्वामी महानंद महाराज ने कहा कि संत हमेशा दूसरे के कल्याण के लिए ही तप करते हैं, इसलिए संतों का आदर करना चाहिए। आरएसएस के प्रांतीय गौ-कथा प्रमुख महामंत्री एवं महामंडलेश्वर स्वामी गोपाल दास महाराज ने कहा कि ब्रह्मलीन गुरु हनुमानजी महाराज ने आजीवन समाज की भलाई के लिए कार्य किए। सभा को उदासीन आश्रम के बाबा कृपालदास महाराज, गीतांनद महाराज, ध्यान शांतानंद महाराज, स्वरूपानंद सरस्वती महाराज, राम स्वरूप ब्रह्मचारी महाराज, अमर ज्ञानानंद महाराज, पूनम देवी, श्रीगंगा सेवा समिति के महामंत्री महकार सिंह आदि ने भी संबोधित किया। जिला पंचायत अध्यक्ष डा. वीरपाल निर्वाल ने संतों का माल्यार्पण कर स्वागत एवं आभार प्रकट किया। इससे पूर्व मंत्रोच्चारण के बीच हवन-यज्ञ में पूर्णाहुति देकर ब्रह्मलीन गुरु हनुमानजी की समाधि पर पुष्प अर्पित कर व प्रतिमा पर माल्यार्पण कर श्रद्धांजलि दी गई। भंडारे में प्रसाद के साथ साधु-संतों को दक्षिणा भी दी गई। कार्यक्रम में भाजपा सांस्कृतिक प्रकोष्ठ के रामकुमार शर्मा, संदीप गुर्जर, जाट महासभा के अनूप वर्मा, चौधरी युद्धवीर सिंह, मोनी बाबा, विनोद शर्मा, विपुल चौधरी, रजत राठी व बिजेंद्र आर्य आदि मौजूद रहे।

गांव नावला में ग्रामीणों की हुई बैठक
मुजफ्फरनगर। खतौली के नावला गांव में कृष्ण त्यागी के आवास पर आयोजित ग्रामीणों की बैठक में आंदोलन जनकल्याण के संयोजक प्रमोद कुमार ने कहा कि एनसीआर योजना बोर्ड ने मसौदा क्षेत्रीय योजना २०४१ को मंजूरी दे दी है। ऐसे में सरकार एनसीआर के १५० से १७५ किमी तक फैले क्षेत्र को राजघाट से सौ किमी दायरे में समेटने की तैयारी कर रही है, जिसमें सौ किमी के दायरे में आंशिक रूप से पड़ने वाली तहसीलों का निर्णय राज्य सरकार पर छोड़ने की बात कहीं गई हैं, अगर ऐसा होता है तो केवल मुजफ्फरनगर की जानसठ तहसील एनसीआर से बाहर होगी।

 

हाथों के हमेशा रखे साफ
मुजफ्फरनगर। कोरोना ने लोगों में स्वच्छ रहने के लिए जागरूक कर दिया है, लेकिन हमें पता होना चाहिए कि अपने हाथों को स्वच्छ रखकर कोरोना ही नहीं, बल्कि कई अन्य तरह की संक्रामक बीमारियों से भी बचा जा सकता है, क्योंकि हाथों के माध्यम से ही मुंह व नाक के रास्ते बीमारियां शरीर में प्रवेश करती हैं। इसके लिए समाज को पूरी तरह जागरूक करने के लिए प्रतिवर्ष १५ अक्टूबर को ग्लोबल हैंडवाशिग-डे (विश्व हाथ धुलाई दिवस) मनाया जाता है।
चिकित्सक बताते हैं कि विभिन्न स्वास्थ्य रिपोर्ट में बताया जा चुका है कि भारत में पांच वर्ष तक के बच्चों की मौत का कारण करीब १७ प्रतिशत निमोनिया और १३ प्रतिशत डायरिया पाया गया है। अगर हाथों की स्वच्छता का पूरा ख्याल रखा जाए तो इस आंकड़े में निश्चित रूप से कमी लाते हुए बच्चों के जीवन को बचाया जा सकता है। शुरुआती दिनों में बच्चे इन्हीं दोनों बीमारियों की चपेट में कई बार आते हैं, क्योंकि वह इधर-उधर चीजों को छूने के बाद ऊंगली मुंह में डाल लेते हैं या तो उन्हीं अनदेखी गंदगी से भरे हाथों से कुछ खा लेते हैं, जो डायरिया का प्रमुख कारण बनता है। लंबे समय तक डायरिया की चपेट में रहने से बच्चे कुपोषण की भी जद में आते हैं। बाल रोग विशेषज्ञ और क्षय रोग अधिकारी लोकेश कुमार का कहना है कि ध्यान रहे कि मां बच्चे को छूने व स्तनपान कराने से पहले, खाना बनाने व खाने से पहले, खांसने-छींकने के घ्फौरन बाद, बीमार व्यक्तियों की देखभाल के बाद और शौच के बाद साबुन-पानी से ४० सेकेंड तक अच्छी तरह से हाथों को अवश्य धो लें। कोरोना से बचने के लिए बाहर से घर आने पर साबुन-पानी से पहले हाथ व पैर अच्छी तरह धुलें तभी अंदर प्रवेश करें। इसके अलावा कोई वस्तु या सतह को छूने के बाद भी हाथों को धुलें या सैनिटाइज करें ।
चिकित्सकों के अनुसार साबुन-पानी से हाथों की सही तरीके से सफाई के छह प्रमुख के चरण होते हैं, जो विधि सभी को समझनी चाहिए। पहले सीधा हाथ साबुन-पानी से धुलें, इसी प्रकार फिर उलटा हाथ धोएं। इसके बाद फिर मुट्ठी को रगड़-रगड़कर धो लें और इसके बाद अंगूठे को धोएं। वहीं नाखूनों को भी धोलें और फिर कलाई को अच्छी तरह से साफ करें। इस विधि से हाथों की सफाई की आदत बच्चों में बचपन से ही डालनी चाहिए और उसकी अहमियत भी समझानी चाहिए ।
ध्यान रखे कि सभी खाना बनाने और खाना खाने से पहले हाथ को साबुन से साफ करें। शौच के बाद, नवजात शिशु को हाथ लगाने से पहले, खांसने या छींकने के बाद, बीमार व्यक्तियों की देखभाल के बाद, कूड़ा-कचरा निपटान के बाद हाथों को अवश्य साफ करें।

 

कई को लिया हिरासत में
मुजफ्फरनगर। दो दोस्तों के गोली लगे शव गांव दुल्हेरा में मिलने के बाद पुलिस हत्यारों की तलाश में लगी हुई है। इन दो दोस्तों दीपक व पारस की हत्या में पुलिस को अहम सुराग मिले हैं। पुलिस का कहना है कि हत्या कहीं ओर करने के बाद शवों को दुल्हेरा में ले जाकर फेंका गया है। प्रारंभिक जांच में मामला प्रेम-संबंधों का नजर आ रहा है। पुलिस ने कई लोगों को हिरासत में लेकर पूछताछ की है। एसपी देहात व सीओ बुढ़ाना थाने में ही डेरा डाले हुए हैं।
याद रहे कि शाहपुर थाना क्षेत्र के गांव दुल्हेरा निवासी घनिष्ठ दोस्तों दीपक व पारस के शव गांव में ही माजरा मार्ग स्थित दीपक की नलकूप पर पड़े मिले थे। दोनों दोस्त बुधवार को शाकंभरी देवी पर प्रसाद चढ़ाने के लिए बाइक पर गए थे। वहां से लौटने के बाद उनकी हत्या कर दी गई। उनकी बाइक भी शवों के पास ही खड़ी मिली थी। दोनों की गोली मारकर हत्या की गई थी, लेकिन घटनास्थल पर खून के निशान तक नहीं थे। इस दोहरे हत्याकांड में पुलिस काफी हद तक खुलासे के नजदीक पहुंच चुकी है। मामला एक युवक के प्रेम-संबंधों से जुड़ा हो सकता है, जिसके तार शामली जनपद से भी जुड़े हुए हैं। वहीं, दीपक का गुम हुआ मोबाइल भी वारदात के खुलासे में अहम भूमिका में है। यही नहीं, दोनों युवकों की हत्या गांव दुल्हेरा में करने के बजाये कहीं ओर की गई है, जिनके शव बाद में किसी वाहन में लाकर माजरा मार्ग स्थित नलकूप पर फेंके गए। पुलिस ने मामले में शामली जनपद के साथ ही कई स्थानीय युवकों को भी हिरासत में लिया है, जिनसे पूछताछ की जा रही है। हत्याकांड के खुलासे के लिए एसपी देहात और सीओ बुढ़ाना शाहपुर थाने पर ही डेरा डाले हुए हैं और बहुत जल्द सनसनीखेज वारदात का खुलासा किया जा सकता है। इस सनसनीखेज दोहरे हत्याकांड में दीपक का मोबाइल नहीं मिला है। पुलिस जांच में सामने आया है कि अपराह्न तीन बजे दीपक के मोबाइल से स्टेटस अपडेट किया गया है, जिसमें दीपक एक युवती के साथ है। आशंका जताई जा रही है कि जहां से ये स्टेटस अपडेट किया गया, दोनों दोस्तों की हत्या वहीं की गई और शवों को किसी वाहन में ले जाकर दुल्हेरा में नलकूप पर डाल दिया गया। दोनों घनिष्ठ दोस्तों की हत्या के बाद अफसरों के आदेश पर रात में ही उनके शवों का पोस्टमार्टम कराया गया। इसके बाद देर रात में ही पुलिस सुरक्षा में दोनों के शव गांव ले जाए गए, जिनका गमगीन माहौल में रात में ही अंतिम संस्कार कर दिया गया। एसएसपी अभिषेक यादव का कहना है कि कई बिंदुओं पर घटना की जांच चल रही है। कुछ अहम सुराग मिले हैं, जिनके आधार पर कुछ लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में भी लिया गया है। जल्द ही घटना का खुलासा कर दिया जाएगा।


अवैध शस्त्र सहित दबोचा
मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों से कई को अवैध शस्त्रों सहित गिरफ्तार किया। थाना कोतवाली नगर पर नियुक्त उ0नि0 जोगेन्द्र सिंह द्वारा अभियुक्त गुरूदेव सिंह पुत्र जहीर सिंह नि0 बरवाला थाना कैला खेड़ा जिला उधम सिंह नगर उत्तराखण्ड को काली नदी पुल शामली रोड से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 तंमचा 315 बोर बरामद किया गया। इसके अलावा थाना कोतवाली नगर पर नियुक्त उ0नि0 जोगेन्द्र सिंह द्वारा अभियुक्त अमरीक पुत्र गज्जन सिंह नि0 चंदनपुर थाना गदरपुर जिला उधम सिंह नगर उत्तराखण्ड को काली नदी पुल शामली रोड से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 01 चाकू नाजायज बरामद किया। वहीं थाना कोतवाली नगर पर नियुक्त उ0नि0 सुदेश राज द्वारा दौराने पुलिस कार्यवाही शहजाद पुत्र शमशाद निवासी ग्राम शेरपुर थाना कोतवाली नगर मु0नगर, मुसैब पुत्र फरमान निवासी ग्राम शेरपुर थाना कोतवाली नगर मु0नगर, अब्दुल रहमान पुत्र जाबिर निवासी ग्राम शेरपुर थाना कोतवाली नगर मु0नगर शर्मा नर्सरी रूडकी रोड के पास से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 03 तंमचे मय 03 जिन्दा व 03 खोखा कारतूस 315 बोर बरामद किया गया।

 

वांछितों को किया गिरफ्तार
मुजफ्फरनगर। अलग अलग स्थानों से कई वांछितों/वारंटियों को गिरफ्तार किया। थाना नई मण्डी पर नियुक्त उ0नि0 जितेन्द्र सिंह वांरटी अभियुक्त शहजाद पुत्र शराफत नि0 ग्राम तिगरी थाना नई मण्डी मु0नगर को अभियुक्त के मस्कन से गिरफ्तार किया गया।
वहीं थाना पुरकाजी पर नियुक्त उ0नि0 देवा सिंह वांछित अभियुक्त कपिल कुमार पुत्र धारा सिंह नि0 शेरपुर नंगला थाना पुरकाजी मु0नगर को अभियुक्त के मस्कन से गिरफ्तार किया गया। इसके अलावा थाना ककरौली पर नियुक्त उ0नि0 महेन्द्र सिंह त्यागी वांछित अभियुक्त फिरोज खान पुत्र करामत नि0 ग्राम सिकौडा थाना जानसठ मु0नगर को अभियुक्त के मस्कन से गिरफ्तार किया । इसके अलावा थाना फुगाना पर नियुक्त प्र0नि0 नीरज सिंह वांछित अभियुक्त सुनील मलिक पुत्र श्री ओमबीर उर्फ ओग्गड निवासी कुरावा थाना फुगाना मु0नगर को ग्राम कुरावा से गिरफ्तार किया। वहीं थाना तितावी पर नियुक्त उ0नि0 तारिक वसीम वांछित अभियुक्त शाहरुख पुत्र बुन्दू निवासी मोहल्ला वेरियान कस्बा बघरा थाना तितावी मु0नगर को इब्राहिम गेट कस्बा बघरा से गिरफ्तार किया।

 

मोबाइल सहित दबोचा
मुजफ्फरनगर। थाना मंसूरपुर पर नियुक्त उ0नि0 संजय सिंह मय हमराहीगण द्वारा अभियुक्तगण शशिकांत पुत्र तीरथ राम निवासी ग्राम नारा थाना मंसूरपुर जनपद मुजफ्फरनगर, कमल पुत्र राजवीर निवासी ग्राम नारा थाना मंसूरपुर जनपद मुजफ्फरनगर को अभियुक्त शंशीकान्त के मस्कन से गिरफ्तार किया गया। अभियुक्त के कब्जे से 02 मोबाइल व 1260 रूपये नकद बरामद किये गये।

 

News Desk

निष्पक्ष NEWS.जो मुख्यतः मेन स्ट्रीम MEDIA का हिस्सा नहीं बन पाती हैं।

News Desk has 15094 posts and counting. See all posts by News Desk

Avatar Of News Desk

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

twelve − 6 =